ekterya.com

प्राथमिक चिकित्सा प्राप्त करने वाले व्यक्ति को कैसे स्थानांतरित किया जाए

प्राथमिक चिकित्सा प्रदान करने में मुख्य नियम घायल व्यक्ति को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए है यद्यपि यह काफी स्पष्ट सुनहरा नियम लगता है, यह अक्सर आपके शरीर के प्रत्येक फाइबर से कहता है कि आप क्या करते हैं। यदि घायल व्यक्ति को सिर, गर्दन या रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट होती है, तो आपकी प्रवृत्ति व्यक्ति को अधिक आरामदायक स्थिति में ले जाएगी या उन्हें सुरक्षित क्षेत्र में ले जाएगी, लेकिन यदि वे इस प्रकार की चोटें पेश करते हैं, तो आप उन्हें कुछ नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि मरीज की ज़िंदगी खतरे में है या बीमा करने के लिए तैयार है और अस्पताल भेजा जाता है, तो आप उस व्यक्ति को स्थानांतरित कर सकते हैं जो प्राथमिकता प्राप्त करते हैं यदि आप समझते हैं और निम्नलिखित प्रक्रिया को पूरा करते हैं।

चरणों

पहली सहायता के दौरान चरण 1 के दौरान एक घायल व्यक्ति को लॉगल करें
1
मदद करने के लिए तैयार कम से कम 4 लोगों को ढूंढें सफल हस्तांतरण प्राप्त करने के लिए, एक सुसंगत आंदोलन और सही कॉलम बनाए रखना महत्वपूर्ण है। इसका मतलब है कि आपको इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कम से कम 5 लोगों की आवश्यकता होगी। आपातकाल के मामले में, न्यूनतम 4 काम करेगा, लेकिन 5 आदर्श हैं और पर्याप्त से अधिक हैं
  • पहली सहायता के दौरान एक घायल व्यक्ति को लॉग ऑन करें
    2
    नेता के रूप में अपने बचाव समूह से एक व्यक्ति को नाम दें यह आपके बीच में और अधिक अनुभव और ज्ञान वाला होना चाहिए और यह स्थिति पर नियंत्रण लेने से डरता नहीं है। वह वह है जो आदेश देगा और यह जरूरी है कि हर कोई ठीक उसी तरह करे जो उनके आदेश हैं।
  • पहली सहायता के दौरान घायल व्यक्ति को लॉग-इन करें

    Video: 1 God and the Brain - The Persinger God Helmet, The Brain, and visions of God.

    3
    नेता को पीड़ित के सिर पर स्थित होना चाहिए, उसके चेहरे का सामना करना पड़ सकता है, उसके पैरों की ओर होना चाहिए। फिर, सावधान रहना, उसके सिर को नहीं ले जाना चाहिए, वह अपने हाथों को पीड़ित के चेहरे के दोनों ओर रखेगा आपको उंगलियों को अलग करना होगा ताकि वे पीड़ित के मंदिर को इंगित कर सकें और उनके माथे से जुड़ी हो। उनकी सूचकांक और मध्यम उंगलियों शिकार और के गाल के साथ कर रहे हैं दोनों अपने अनामिका और pinkies खोपड़ी के आधार के चारों ओर के शीर्ष पर लगभग पहले ग्रीवा बांस (C1), खेलने के लिए घायल स्तंभ। यह क्षेत्र "ग्रीवा क्षेत्र" के रूप में जाना जाता है
  • प्राथमिक चिकित्सा के दौरान एक घायल व्यक्ति को लॉग-इन करें
    4

    Video: 2 Reincarnation in Human Evolution - The New Science of Darwinian Reincarnation.

    हर समय गर्भाशय ग्रीवा क्षेत्र को पकड़ो, जब तक कि स्टुचर पर शिकार पूरी तरह स्थिर न हो जाए और परिवहन के लिए तैयार हो। इसमें थोड़ी देर लग सकती है, इसलिए नेता को तैयार करना चाहिए, फिर, जब वह उस स्थिति में आए, तो वह पीड़ित को रिहा नहीं कर पाएगा। उनका एकमात्र काम यह सुनिश्चित करना है कि सिर और गर्दन न चलें और यह कि वे हमेशा सीधी रेखा में रहते हैं और पीड़ित के शरीर की पूरी लंबाई के अनुसार।
  • पहली सहायता के दौरान घायल व्यक्ति को लॉग-इन करें



    5
    स्ट्रेचर को पीड़ित की ओर ले जाएं और इसे अपने शरीर की तरफ एक तरफ एक ओर दबाएं। इसे इस तरह रखें कि पीड़ित का शरीर स्ट्रेचर को कवर करता है और संभवतया केंद्र के करीब है। सिर और पैर सुरक्षित होना चाहिए और वे किनारों पर लटका नहीं सकते हैं।
  • पहली सहायता के दौरान एक घायल व्यक्ति को लॉग-इन करें
    6

    Video: 3 Moksha मोक्ष, स्व और मस्तिष्क. मोक्ष के साथ मस्तिष्क में कैसे बदलाव होते हैं

    अन्य तीन बचाव दल पीड़ित के शरीर के सामने, स्थिति में होना चाहिए, ताकि वे स्ट्रेचर का सामना कर रहे हों और उनके शरीर पर और अधिक दुबला हो सकते हैं। एक लाईफगार्ड पीड़ित की छाती और कंधे की ऊंचाई पर होना चाहिए, दूसरे को उसके या उसके श्रोणि या हिप के स्तर पर होना चाहिए, और आखिरी बार, घुटने के ठीक नीचे। पांचवां बचावकर्ता स्टैंडबाय पर होगा और स्ट्रेचर को स्थानांतरित करने के लिए इंतजार करेगा और इसे जगह में रखा जाएगा
  • पहली सहायता के दौरान घायल व्यक्ति को लॉग-इन करें
    7
    नेता को सुनो, जो ग्रीवा क्षेत्र को जारी रखेगा। वह पीड़ित के स्थानांतरण को उसके खाते में निर्देशित करेगा। प्रत्येक बचानेवाला, दुबला शिकार के शरीर के बगल में अपने घुटनों रहना और मजबूती से अपने शरीर, कंधे, छाती के विपरीत दिशा में पकड़, बस ऊपर और कूल्हे या श्रोणि नीचे और बस के ऊपर और घुटने के नीचे होगा । नेता "3-2-1" के समान उलटी गिनती चिल्लायेगा। खाते के अंत में, तीन सहायकों शरीर को बढ़ावा देने और उन्हें छड़ी, ताकि शिकार कि तुम्हारा से जुड़ा हुआ है अपने शरीर के पक्ष में बदल जाएगा। लाइफगार्ड के घुटने शरीर को इस आंदोलन के दौरान गिरने या गिरने से रोकेंगे।
  • प्रथम सहायता के दौरान चरण 8 के दौरान एक घायल व्यक्ति को लॉगल करें
    8
    सुनिश्चित करें कि पीड़ित का सिर उसके शरीर के विपरीत दिशा में नहीं है, लेकिन सीधे आगे यह गारंटी देता है कि सिर हमेशा आगे होता है, जो पूरे शरीर में सही और फर्म कॉलम रखता है। यह नेता की जिम्मेदारी है एक बार शिकार को अपने पक्ष में ले जाने के बाद, पांचवां अतिरिक्त बचावकर्ता को स्ट्रेचर को शरीर के नीचे स्लाइड करना पड़ता है, ताकि जब वह दोबारा हो जाए तो स्ट्रेचर चालू हो जाता है। अगर कुल मिलाकर केवल 4 बचावकर्ता होते हैं, तो मध्य में से एक को पीड़ित के घुटनों तक हाथ ऊपर खींचना होगा ताकि अंतिम उत्तरदाता स्ट्रेचर को स्थानांतरित कर सके।
  • पहली सहायता के दौरान चोट लगने वाले व्यक्ति को लॉग-इन करें

    Video: 3 Enlightenment, Self, and the Brain. How the brain changes with final liberation

    9
    नेता को एक और गिनती कीजिए और अंत में, शिकार को एक आंदोलन में बदलकर स्ट्रेचर पर रख दीजिए। नेता को गर्भाशय ग्रीवा क्षेत्र को जारी रखना होगा, जब तक कि चिकित्सक आने न हो और अस्थि विकृति कॉलर पर डाल दें, इस प्रकार शरीर को स्ट्रेचर से बाहर जाने से रोकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com