ekterya.com

हॉयर लिफ्ट का उपयोग कैसे करें

हायर मरीजों के लिए यांत्रिक लिफ्ट का एक आम ब्रांड है, जो देखभाल करने वालों के शरीर का वजन निकालता है और उन लोगों के दिमाग को उखाड़ता है जो स्वयं नहीं बढ़ सकते। अधिकांश रोगी लिफ्ट (चाहे होर ब्रांड, इनकैयर, आदि) एक समान तरीके से काम करते हैं, लेकिन कई मॉडल हैं, इसलिए आपको यह सत्यापित करने के लिए निर्माता के मैनुअल या एक अनुभवी उपयोगकर्ता से जांच करनी चाहिए आपकी असामान्य विशेषताएं हैं हमेशा अपने आप को लिफ्ट में परिचित कराएं और शीतल रोगियों, पैराप्लेजेक्स, और अन्य उपयोगकर्ताओं को सीमित गतिशीलता के साथ स्थानांतरित करने से पहले खाली स्लिंग और पूरी तरह से मोबाइल स्वयंसेवकों के साथ अभ्यास करें।

चरणों

विधि 1

खुद को लिफ्ट और गोफन से परिचित कराएं
उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 1 का उपयोग करें
1
आधार और पैरों के पैरों की पहचान करें। लिफ्ट में दो "पैर" जमीन के समानांतर होना चाहिए, चार पहियों पर समर्थित ये सभी समय स्थिर रहना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि पहियों बहुत तंग हैं और असमान सतहों पर लिफ्ट का उपयोग न करें।
  • उपयोग करें एक Hoyer लिफ्ट चरण 2 का शीर्षक
    2
    पैरों को अलग करें आप एक का उपयोग कर सकते हैं ऊर्ध्वाधर लीवर (या गियर लीवर) पैर की अलग या अनुबंध करने के लिफ्ट के मुख्य स्तंभ के बगल में। लीवर को एक स्लॉट में लॉक किया जाना चाहिए ताकि वे सही स्थिति तक पहुंचने के बाद पैरों को चलने से रोक सकें।
  • कुछ मॉडलों में एक है पेडल एक लीवर की जगह
  • भार उठाने के आंदोलन को पूरा करने से पहले पैरों की अपनी सबसे बड़ी स्थिति में हमेशा ताला लगा दें, और जब भी रोगी लिफ्ट में रहता है अन्यथा, आप लिफ्ट को गिरा सकते हैं
  • चित्र का प्रयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 3
    3
    डेविट बार और स्लिंग्स को ध्यान में रखें। लिफ्ट के ऊपरी हिस्से में एक लंबे झुकाव बार है जो एक डेविट के रूप में जाना जाता है। इस davit के अंत में, एक चार बिंदु गोफन, जो कि के रूप में भी जाना जाता है घूर्णन बार. मस्तिष्क को पकड़ने वाले गोफन को ठीक करने के लिए इसमें चार हुक या अधिक होते हैं।
  • उपयोग करें एक Hoyer लिफ्ट चरण 4 का उपयोग करें
    4
    डाविट बढ़ाने और कम करने का तरीका जानें होर लिफ्टों के दो प्रकार हैं: मैनुअल (या हाइड्रोलिक) और विद्युतीय. लिफ्टों के इन प्रकारों के बीच फर्क सिर्फ इतना है कि डेविट बढ़ाने या कम करने की विधि है। मैन्युअल एलेवेटर के पास एक है पंप में लीवर यह डेविट उठाने के लिए कई बार उठाया और कम किया जाना चाहिए, जबकि बैटरी चालित लिफ्टों को "अप" और "डाउन" तीर को डेविट को नियंत्रित करने के लिए किया जाता है।
  • खोजें नियंत्रण वाल्व मैन्युअल लिफ्ट के पंप के लीवर के आधार पर छोटा जब नियंत्रण वाल्व पंप लीवर की ओर स्थित होता है, तो वाल्व बंद हो जाता है। उछाल उठाए जाने पर पंप के लिए वाल्व इस स्थिति में होना चाहिए। जगह में डेविट ताले तक पंपिंग जारी रखें।
  • जब नियंत्रण वाल्व को पंप लीवर से दूर रखा जाता है, तो वाल्व खुला है। धीरे से नियंत्रित वाल्व को बंद से खुले स्थान तक ले जाने के लिए गति को नियंत्रित करने के लिए जिस पर डेविट नीचे जाता है
  • चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 5
    5
    इलेक्ट्रिक लिफ्ट पर आपातकालीन ताला खोलने का पता लगाएं बिजली की विफलता के मामले में, अधिकांश इलेक्ट्रिक लिफ्ट में आपातकालीन ताला खोलने का नियंत्रण होता है, जिसके साथ आप रोगी को कम कर सकते हैं इसे जानें और जानें कि यह कैसे संचालित करें। कुछ मॉडलों में एक डालें बटन होता है जिसके लिए इसे पहुंचने के लिए पेन की आवश्यकता होती है, लेकिन इसके बारे में अधिक विशिष्ट जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको एलेवेटर मैनुअल की जांच करनी चाहिए।
  • मैनुअल लिफ्ट को एक आपातकालीन रिलीज नहीं है, क्योंकि ये यंत्रवत् संचालित होते हैं और सीमित जीवन के साथ बैटरी का उपयोग नहीं करते हैं।
  • आपके मॉडल में दो से अधिक आपातकाल अनलॉक हो सकते हैं जांचें कि मुख्य कौन सा है, और अगर यह विफल हो जाता है, जो अगले एक है जिसे आपको सक्रिय करना होगा।
  • उपयोग करें एक Hoyer लिफ्ट चरण 6 का उपयोग करें
    6
    गोफन के प्रकार की पहचान करें U- प्रकार slings उपयोग करने के लिए सबसे सरल और तेज़ हैं, क्योंकि वे उपयोगकर्ताओं के लिए उपयुक्त हैं जो बैठ सकते हैं, थोड़ा सा भी एक पूर्ण शरीर के गोफन (या एक झूला झुकाव) के साथ एक मरीज को ऊपर उठाने में अधिक समय लगता है, लेकिन उन उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत आवश्यक है जो स्वयं पर बैठ नहीं सकते हैं।
  • इस प्रकार की टुकड़ों में अक्षर यू के आकार का अधिक या कम आकार होता है, जिसमें दो लंबे एक्सटेंशन होते हैं जो एक दूसरे के समानांतर होते हैं। अक्सर, वे अधिक आराम प्रदान करने के लिए गद्देदार होते हैं
  • एक पूर्ण शरीर का गोला (या हंमोक गोफन) एक बड़ा टुकड़ा है, जो कभी-कभी शौचालय छेद के साथ आता है
  • एक गोफन का उपयोग करें जो सिर और गर्दन के लिए समर्थन प्रदान करता है (जो उपयोगकर्ताओं को अपनी गर्दन नहीं रख सकते हैं)
  • सुनिश्चित करें कि आपके लिफ्ट मॉडल के लिए उपयुक्त गोफन उपयुक्त है। यदि आवश्यक हो, तो निर्माता के साथ परामर्श करें।
  • प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए सही आकार और प्रकार के गोफन का चयन करने के लिए एक डॉक्टर से परामर्श करें, और प्रत्येक रोगी के लिए एक गोफन प्राप्त करें
  • उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 7 का उपयोग करें
    7
    संभव दोषों का पता लगाने के लिए गोफन की जांच करें। रिप्स, ढीली सीवन, या पहना फास्टनरों के कारण पूरे स्थानांतरण में गोफन को तोड़ने का कारण बन सकता है, जिससे उपयोगकर्ता को संभावित चोट लग सकती है। ये टुकड़े मजबूत होते हैं, लेकिन प्रत्येक स्थानान्तरण से पहले आपको उन्हें स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है।
  • चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 8
    8
    जानें कि हुकों पर गोबर कैसे लगाया जाए लिफ्ट के हुकों के लिए स्लिंग से कनेक्ट करने के कई तरीके हैं, जिसमें चेन, स्ट्रैप्स और स्नैप्स शामिल हैं। आसक्ति के इन बिंदुओं से खुद को परिचित कराएं मालिक के मैनुअल की जांच करें या आपको मार्गदर्शन करने के लिए एक अनुभवी उपयोगकर्ता की तलाश करें।
  • यदि आप हुक के साथ एक गोफन का उपयोग करते हैं, तो उसे हुक दें ताकि हुकों की खुली ओर चोट से बचने के लिए उपयोगकर्ता से दूर की ओर इशारा कर रहा हो।
  • जांच करें कि गोफन के किन किन किन रोगी को बैठना चाहिए, और किसको छोड़ देना चाहिए? यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं निर्माता या एक विशेषज्ञ के साथ की जाँच करें
  • चित्र का प्रयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 9
    9
    अपनी उठाने की तकनीक बिल्कुल सही। होयर लिफ्ट आपके लिए अधिकांश काम करता है, लेकिन आपको अभी भी उपयोगकर्ता को गोफन में और बाहर रखना है चोट के जोखिम को कम करने के लिए आपको सुरक्षित उठाने के तरीकों का पालन करना चाहिए। फर्नीचर या अन्य भारी वस्तुओं के लिए लिफ्ट के इस्तेमाल पर सभी सुझाव यहां भी लागू किए जा सकते हैं।
  • प्रतिरोध और स्थिरता प्रदान करने के लिए अपने पैरों का उपयोग करें उन्हें अलग करना और लिफ्ट करने से पहले घुटनों को मोड़ना।
  • भार उठाने के दौरान अपनी पीठ को जितना संभव हो सके रखें।
  • अपने शरीर को मोड़ो जैसा कि आप उठाते हैं। अपने आप को सीधे उस स्थान के सामने रखो जहां आप मरीज को जगह ले जा रहे हैं ताकि आपको उतारने के दौरान अपने धड़ के बीच की तरफ बारी करने की आवश्यकता न हो।
  • उपयोग करें एक Hoyer लिफ्ट चरण 10 का उपयोग करें
    10
    उपयोगकर्ता के साथ एक बनाने से पहले प्रत्येक प्रकार के हस्तांतरण को अच्छी तरह से अभ्यास करें। खाली लिफ्ट का उपयोग करके इन निर्देशों का कई बार पालन करें - फिर एक स्वयंसेवक के साथ अभ्यास करें, जिसमें कुल गतिशीलता है किसी उपयोगकर्ता के साथ स्थानांतरण करने का प्रयास करने से पहले प्रत्येक चरण से खुद को परिचित कराएं, खासकर यदि आप अकेले हों
  • यदि संभव हो, तो एक सहायक के साथ स्थानान्तरण करें जो यह भी जानता है कि कैसे एलेवेटर संचालित करना है। कई अस्पतालों में दो लोगों को चोट के जोखिम को कम करने के लिए एक एलेवेटर (भले ही उनका अनुभव हो) संचालित करने की आवश्यकता होती है।
  • चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 11
    11
    लिफ्ट और गोफन की सीमाएं जानें मालिक के मैनुअल की जांच करें या निर्माता से संपर्क करें ताकि यह जान सकें कि मॉडल कितना वजन और लिफ्ट स्लिंग का समर्थन कर सकता है। किसी उपयोगकर्ता को लिफ्ट या गोफन के लिए बहुत अधिक वजन करने की कोशिश कभी नहीं करें ऊपर बताए अनुसार, हमेशा उपयोगकर्ता की आवश्यकताओं के लिए सही गोलाई का उपयोग करें।
  • इसे उठाने से पहले एक नए उपयोगकर्ता की गतिशीलता के बारे में पूछें ताकि आप जान सकें कि यह आंदोलन में कितना योगदान कर सकता है।
  • मानदंडों का पालन करें जब वे आपसे अनजाने और अचानक आंदोलनों से पीड़ित उपयोगकर्ता को ऊपर उठाने के लिए कहें। आपको फर्म होना है, या फिर आप चोटों का कारण बन सकते हैं। यदि आवश्यक हो, ऐसा करने से इंकार कर दें, क्योंकि आप उपयोगकर्ता को खतरे में डाल सकते हैं।
  • विधि 2

    किसी व्यक्ति को क्षैतिज स्थिति से स्थानांतरित करें
    चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 12
    1
    उपयोगकर्ता के लिए प्रक्रिया के प्रत्येक चरण की व्याख्या करें उपयोगकर्ता को बताएं कि प्रत्येक कार्रवाई से पहले आप क्या करने जा रहे हैं, और आप ऐसा क्यों करने जा रहे हैं। उसे हस्तांतरण के लिए कारण बताएं, अगर उसने इसे अनुरोध नहीं किया है, और प्रक्रिया के प्रत्येक चरण में उसे शामिल किया है। इसके अलावा, आपको आदर दिखाने चाहिए। इस तरह, यदि आपके पास क्षमता है, तो यह आपको प्रक्रिया में मदद करेगा।
  • उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 13
    2
    यदि आप अस्पताल के बिस्तर का उपयोग करते हैं, तो हाथों को ऊंचा और अवरुद्ध रखें ताकि वे एक्सेस के साथ हस्तक्षेप न करें। यदि आपको कोई सहायक नहीं है, तो आपको बिस्तर के एक तरफ से कई बार आगे बढ़ना पड़ेगा, लेकिन प्रत्येक बार इसे सेट करने से पहले प्रत्येक बार रेलिंग बढ़ाने और लॉक करना सुनिश्चित करें। अगर आप गोफन में सहायता करते हैं तो आप अस्थायी तौर पर रेलिंग को कम कर सकते हैं
  • एक बार जब गोफन को लिफ्ट में लगाया जाता है, उठाने के आंदोलन को करने से पहले हाथों को ऊपर उठाना और ताला लगा। उपयोगकर्ता रेलिंग पर खड़े रहना चाहते हैं ताकि लिफ्ट की शुरुआत हो सके और बेहतर स्थिरता प्राप्त हो।
  • उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 14
    3
    यदि संभव हो तो मंजिल की अधिकतम ऊंचाई तक बिस्तर उठाएं यदि आप एक बिस्तर का उपयोग करते हैं जिसे सपाट होने पर उठाया जा सकता है, तो इसे अधिकतम ऊंचाई तक बढ़ाएं जहां आप आराम से काम कर सकते हैं। जितना अधिक आप कर रहे हैं, उतनी ही कम तनाव आप अपनी पीठ पर लागू करेंगे जब आप उपयोगकर्ता की सहायता करेंगे।
  • उपयोग करें एक Hoyer लिफ्ट चरण 15 का शीर्षक
    4
    उपयोगकर्ता अपनी ओर से अपनी पीठ पर झूठ बोलते हैं, जहां आप एलेवेटर रखेंगे। सिंगल और डबल बेड के लिए, उपयोगकर्ता को केंद्र में लेट जाना चाहिए। यदि आप एक डबल बेड या किसी अन्य बड़े बिस्तर में हैं, तो आपको उस स्थान के पास झूठ करना चाहिए जिससे आप उसे स्थानांतरित कर देंगे।
  • उपयोगकर्ता बिस्तर के चरम किनारे पर नहीं होना चाहिए
  • चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 16
    5
    रोगी के शीर्ष से अतिरिक्त कंबल या चादरें निकालें प्लेस ऑब्जेक्ट्स जो किसी दूसरी सतह पर स्थानांतरण के साथ या बिस्तर के आधार के पास हस्तक्षेप कर सकता है मरीज के कपड़े या पोशाक को ठीक करें
  • उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 17 का शीर्षक
    6
    क्या उपयोगकर्ता उस पाय को उठाता है जो आपके सबसे करीबी है आपके लिए निकटतम घुटने लिफ्ट और बिस्तर पर उपयोगकर्ता के पैर रखो। उसे बताओ कि आप उसे एक तरफ बारी करने जा रहे हैं और यह कि उठाए हुए घुटने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाया जाएगा।
  • चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 18
    7
    उपयोगकर्ता को आप की विपरीत दिशा में चालू करें धीरे से उठाए गए घुटने और उपयोगकर्ता के विपरीत कंधे को समझो, फिर ध्यान से एक तरफ धक्का दें, जिससे कि यह आपसे दूर हो रहा हो।
  • अगर उपयोगकर्ता कुछ पर झुकाव के बिना उनके पक्ष में खड़ा हो सकता है, तो इसे जगह रखने के लिए एक लुढ़का तौलिया या उसकी पीठ पर एक समान नरम ऑब्जेक्ट रखें। एक विकल्प के रूप में, एक सहायक को इसे धीरे से जगह में रखें
  • उपयोग करें चित्र Hoyer लिफ्ट चरण 1 9
    8
    आधा लंबाई में गोफन को मोड़ो और इसे उपयोगकर्ता के बगल में रखें। निचला अंत उपयोगकर्ता के घुटनों और ऊपरी छोर के ऊपर होना चाहिए, बगल के ऊपर। सुनिश्चित करें कि पिन और टैब्स अंदर हैं जब आप उन्हें मोड़ते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि मुड़ा हुआ गोला उपयोगकर्ता के सामने है, खुली ओर उसके पास से दूर है
  • उपयोग करें एक Hoyer लिफ्ट चरण 20 का उपयोग करें
    9
    उपयोगकर्ता को उसकी पीठ पर और फिर दूसरी तरफ मुड़ें। उसी तकनीक का उपयोग करना, उपयोगकर्ता को घुमाएगी जब तक वह दूसरी तरफ नहीं होता है, मुड़ा हुआ गोफन के ऊपर।
  • बिस्तर की दूसरी तरफ स्थानांतरित करें यदि आप उपयोगकर्ता को उसी तरफ से आराम से घुमाने के लिए नहीं कर सकते हैं।
  • यदि आप एक पच्चर का उपयोग करते हैं, तो उपयोगकर्ता को परेशानी से बचने के लिए अपनी पीठ पर डालने से पहले इसे हटा दें।
  • चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 21



    10

    Video: होयर लिफ्ट instuction वर मैं

    मुड़ा हुआ गोफन के शीर्ष परत पर धीरे से खींचो। इसे खोलने के लिए करो, ताकि यह बिस्तर पर सपाट हो।
  • चित्र का प्रयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 22
    11
    गोफन के ऊपर, उसकी पीठ पर उपयोगकर्ता को चालू करें गोफन के निर्माण और उपयोगकर्ता की प्राथमिकताओं के अनुसार उपयोगकर्ता के अंग को व्यवस्थित करें शस्त्र सीधे और शरीर के किनारे के स्तर पर होना चाहिए, या विस्तारित किया जाए ताकि वे गोफन के पारित होने में हस्तक्षेप न करें, अगर उपयोगकर्ता अपने हथियार को गोफन से बाहर निकालने की इच्छा रखता है। गोफन के डिजाइन के अनुसार पैर फ्लैट (एक साथ या थोड़े अलग) रहना चाहिए।
  • चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 23
    12
    उपयोगकर्ता के बिस्तर के नीचे की स्थिति में लिफ्ट को लॉक करता है बाधाओं के लिए बिस्तर के नीचे की जाँच करें अगर लिफ्ट फिट नहीं है यदि आवश्यक हो, मज़दूर या पेडल का उपयोग कर पैरों को संकीर्ण करें, लेकिन आप बिस्तर पर रहने के बाद उन्हें जितना संभव हो उतना विस्तारित करना चाहिए।
  • गोफन ऊपर और रोगी के कंधों के समानांतर होना चाहिए।
  • आपको ब्लॉक करना होगा सदैव जारी रखने से पहले एलेवेटर पहियों
  • उपयोग करें एक होमर लिफ्ट चरण 24 का शीर्षक
    13
    जब तक गोफन रोगी पर नहीं होता तब तक डाव कम करें यह काफी कम है कि क्लैप्स गोफन के हुक तक पहुंचें, लेकिन इतना नहीं क्योंकि यह रोगी को छू सकता है।
  • अगर आपको नहीं पता कि डेविट कैसे उतरना है, तो "लिफ्ट और गोफन के साथ अपने आप को परिचित कराएं" नामक अनुभाग पर वापस जाएं। सीमित गतिशीलता वाले किसी को स्थानांतरित करने से पहले आपको लिफ्ट से हमेशा परिचित होना चाहिए।
  • चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 25
    14
    पाल के लिए यू-प्रकार की गोफन के किनारों पर क्लिप संलग्न करें उपयोगकर्ता के कंधों के पीछे बहुत सारे ब्रोचस हो सकते हैं ताकि आप ब्रोच का चयन कर सकें जो सबसे अच्छे से हो। यदि संभव हो, तो उपयोगकर्ता से भाग लेने के लिए कहें। पट्टियाँ, जंजीरों या लंबी गोफन क्लिप का इस्तेमाल करते हुए, गोले के प्रत्येक कोने को पट्टी पर सही हुक से जोड़ते हैं।
  • पैर की छोरों के साथ टुकड़े करने के लिए, उपयोगकर्ता के पैरों के तहत क्रॉस लेग लूप। सुनिश्चित करें कि बाएं कड़ी मेहनत हुक पर हुक पर पहुंचता है, जबकि बाएं हुक पर हुक पहुंचने के लिए सही आलिंगन होता है, और यह कि हुक उठाने वाले यंत्र की उछाल से दूर है। यह क्रॉस्क्रॉस उपयोगकर्ता के पैरों को एक साथ रहने में मदद करता है और उपयोगकर्ता को गोफन से बाहर निकलने से रोकता है
  • कुछ slings एक प्रालंब है कि गर्दन और सिर का समर्थन करने के लिए झुका जा सकता है। यह हटाने योग्य झड़प उन लोगों के लिए बहुत ही आरामदायक नहीं है, जो अपने सिर को नियंत्रित करने में सक्षम हैं।
  • चोट से बचने के लिए उपयोगकर्ता से हुकों के खुले अंत को दूर रखें।
  • चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 26
    15
    डेविट धीरे धीरे उठाएं सुनिश्चित करें कि क्लिप दृढ़ता से जगह में बंद हो गई हैं, और जब तक मरीज को बिस्तर से ऊपर एक छोटी दूरी नहीं बढ़ जाती है तब तक डेविड बढ़ाएं। आगे बढ़ने से पहले सुनिश्चित करें कि सब कुछ सुरक्षित और आरामदायक है।
  • चित्र का उपयोग करें एक होमर लिफ्ट चरण 27
    16
    धीरे-धीरे गोदाम के साथ एलीवेटर को चालू करें और उपयोगकर्ता को नए गंतव्य पर जगह दें। एलेवेटर पहियों को अनलॉक करें और लिफ्ट को अपने गंतव्य के पास ले जाएं। आपको पैरों की चौड़ाई समायोजित करनी पड़ सकती है, लेकिन इसे ऊपर उठाने या घटाने के दौरान ऐसा मत करना। जब आप लिफ्ट को स्थानांतरित करते हैं तो आपको डेविट को बढ़ाने या कम करने की आवश्यकता नहीं है।
  • यदि आप किसी दूसरे कमरे में जा रहे हैं, तो धीरे-धीरे परिक्रामी पट्टी को समायोजित करें जिससे कि एलेवेटर चलते समय उपयोगकर्ता आपके सामने हो।
  • उपयोगकर्ता को ध्यान से सीधे नए गंतव्य के केंद्र में रखें।
  • चित्र का उपयोग करें एक होमर लिफ्ट चरण 28
    17
    जब तक कि उपयोगकर्ता आराम से बैठता है, तब तक डेविट कम करें। यदि आप इसे फर्नीचर के एक टुकड़े या व्हीलचेयर में स्थानांतरित कर रहे हैं, तो उपयोगकर्ता को अपने कूल्हों को यथासंभव वापस रखना चाहिए।
  • चित्र का उपयोग करें एक होमर लिफ्ट चरण 29
    18
    क्लिप उतारना और गोफन को हटा दें। ऐसा केवल जब उपयोगकर्ता बैठे या नए गंतव्य पर पूरी तरह से झूठ बोलता है। धीरे से उपयोगकर्ता के नीचे गोफन को हटा दें और इसे एक सुरक्षित स्थान पर रखें।
  • रोगी की ओर से तरफ मुड़ें, और मोड़ लें और गोफन को हटा दें यदि मरीज बिस्तर या स्ट्रेचर पर है। इस अनुभाग की शुरुआत में वर्णित तकनीक का उपयोग करें
  • अगर वह व्हीलचेयर या कार में बैठे हों तो मरीज के पीछे गोफन को हटाने के लिए ऊपर की तरफ खींचें
  • विधि 3

    बैठे स्थिति से होर लिफ्ट का उपयोग करें
    चित्र का प्रयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 30
    1
    यह समझाएं कि आप ऐसा करते समय क्या कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि उपयोगकर्ता जानता है कि वह कहाँ जा रहा है, और यह कि आप उस उद्देश्य के लिए लिफ्ट में स्थानांतरित कर रहे हैं। प्रत्येक चरण का वर्णन करें ताकि आप जान सकें कि आप क्या कर रहे हैं और आपकी सबसे अच्छी क्षमताओं में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • चित्र का प्रयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 31
    2
    उपयोगकर्ता के पीछे यू-प्रकार की गोफन रखें। क्लैप्स को सामने में रखा जाना चाहिए, और ऊपरी भाग में "यू" मेहराब होना चाहिए। "यू" के छोरों को पैर के नीचे एक दूसरे को छेद देना होगा, इसलिए वे कम होना चाहिए
  • चित्र का प्रयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 32
    3
    उपयोगकर्ता के पीछे से गोफन को हिलाएं उपयोगकर्ता की पीठ और कुर्सी के साथ झुकाव को नीचे खींचें और खींचें। सुनिश्चित करें कि उपयोगकर्ता के कूल्हों को कवर करने के लिए कपड़े का अंत काफी कम है।
  • उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 33 का शीर्षक
    4
    उठाने के उपकरण को कुर्सी पर ले लो और पैरों को चौड़ा करें। आधार पहियों पर चलता है और आगे बढ़कर पालना के नीचे और अधिक पतला हो जाता है ताकि उपयोगकर्ता की स्थिति के करीब हो।
  • उठाने वाले यंत्र के आधार के फ्रंट भाग को खोलें या बंद करें ताकि उपयोगकर्ता पर सीढ़ियों को सीधे स्थानांतरित किया जा सके। पैर की चौड़ाई को नियंत्रित करने के लिए उठाने वाले यंत्र के आधार के पीछे पेडल या पाली लीवर का उपयोग करें।
  • सदैव उठाने से पहले पैरों को जितना संभव हो सके।
  • सदैव उठाने से पहले पहियों को जगह दें
  • उपयोग करें एक होमर लिफ्ट चरण 34 का शीर्षक
    5
    पाल के लिए यू-प्रकार की गोफन के किनारों पर क्लिप संलग्न करें उपयोगकर्ता के कंधे के पीछे समायोज्य हो सकते हैं ताकि आप सबसे आरामदायक फिट मिल सकें। डाइविट के अंत में स्विचेल बार पर हुकों को इन क्लिपों को संलग्न करें।
  • पैरों को उपयोगकर्ता के पैरों के नीचे पार करें। सुनिश्चित करें कि बाएं कड़ी मेहनत हुक पर हुक पर पहुंचता है, जबकि सही आलिंगन बाईं हुक पर हुक पहुंचता है, और यह है कि हुक डेविट के आंदोलन में हस्तक्षेप नहीं करते। यह क्रॉस्क्रॉस उपयोगकर्ता के पैरों को एक साथ रहने में मदद करता है और उपयोगकर्ता को गोफन से बाहर निकलने से रोकता है
  • गर्दन का समर्थन करने के लिए फ्लैप को शामिल करें यदि उपयोगकर्ता अपने सिर को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं है। जब उपयोगकर्ताओं को इसकी आवश्यकता होती है तो आपको इस फ्लैप को नहीं खोलना चाहिए।
  • उपयोग करें एक होमर लिफ्ट चरण 35 का शीर्षक
    6
    धीरे धीरे धीरे धीरे पालना सत्यापित करें कि क्लिप सुरक्षित हैं जब तक रोगी पूरी तरह से कुर्सी से बाहर नहीं हो जाता है और आगे बढ़ने से पहले सभी चीजें सुरक्षित और आरामदायक हैं, तब तक उन्नत करें।
  • उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 36 का शीर्षक
    7
    धीरे-धीरे गोदाम और उसके गंतव्य के लिए उपयोगकर्ता के साथ लिफ्ट को चालू करें। पहियों को अनलॉक करें और अपने नए गंतव्य के लिए एलीवेटर चलाएं। यदि आवश्यक हो, तो पहियों की चौड़ाई समायोजित करें, लेकिन केवल डेविट को सही ऊँचाई तक बढ़ा दिया गया है।
  • उपयोगकर्ता लिफ्ट मस्तूल के सामने होना चाहिए
  • उपयोग करें एक होमर लिफ्ट चरण 37 का शीर्षक
    8
    नए गंतव्य के ऊपर स्थित सबसे बड़ी स्थिति में पहियों को लॉक करें। उपयोगकर्ता को ध्यान से रखें ताकि वह अपनी साइट पर उतरते समय सहज और सुरक्षित महसूस कर सकें।
  • चित्र का प्रयोग करें एक होमर लिफ्ट चरण 38
    9
    धीरे-धीरे अपने स्थान पर डेविट को कम करें यह हमेशा पंप लीवर (मैनुअल लिफ्टों के लिए) या इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण (विद्युत लिफ्टों के लिए) का उपयोग करते हैं। सुनिश्चित करें कि उपयोगकर्ता आरामदायक महसूस करता है, और यदि वे किसी अन्य कुर्सी पर स्थानांतरित कर रहे हों तो अपने कूल्हों को यथासंभव संभव बनायें।
  • चित्र का उपयोग करें एक होमर लिफ्ट चरण 39
    10
    उपयोगकर्ता सुरक्षित होने के बाद गोफन निकालें। उपयोगकर्ता को एक कुर्सी पर बैठा हुआ है, तो धीरे से गोफन निकालने के लिए ऊपर खींचें। यदि आप झूठ बोल रहे हैं, तरफ धीरे से बारी करें, गोफन को झुकाएं, और फिर दूसरी तरफ मुड़ें, जिससे मुड़ा हुआ गोफन निकालें।
  • युक्तियाँ

    Video: होयर लिफ्ट प्रक्रिया

    • अपने लिफ्ट मालिक के मैनुअल को प्राप्त करें ताकि आप जान सकें कि किसी भी यांत्रिक समस्याओं को कैसे उभरने और कैसे बिजली की लिफ्ट में बैटरियों को बदलने की जरूरत है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि सभी बेड, स्ट्रेचर, व्हीलचेयर और लिफ्ट को अवरुद्ध कर दिया जाता है जब वे एक स्थान से दूसरे स्थान पर नहीं चलते हैं ऐसा करने में विफलता संभावित खतरनाक दुर्घटना का कारण हो सकता है
    • कभी नहीं गोफन पर मरीज को उठाने या कम करने के लिए डाविट बार से सीधे खींचें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक हॉयर एलेवेटर
    • प्रत्येक मरीज के लिए एक डॉक्टर द्वारा सौंपी गोरी
    • रोगी को प्राप्त करने के लिए बिस्तर, कुर्सी या अन्य उपयुक्त गंतव्य।
    • अभ्यास के कई घंटे (पूरी तरह से एक पूरी तरह से मोबाइल स्वयंसेवक की मदद से)
    • सहायक (यह अधिक सुरक्षा के लिए सिफारिश की जाती है, लेकिन यह अनिवार्य नहीं है)
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com