ekterya.com

कैसे शतरंज में अपने प्रतिद्वंद्वी को धोखा देने के लिए



यह हमेशा काम नहीं करता है, खासकर यदि आप एक अच्छे खिलाड़ी के साथ खेलते हैं, लेकिन यदि आप बुरे खिलाड़ियों के साथ खेल रहे हैं, चाहे उम्र की हो, तो आप उन्हें धोखा दे सकते हैं चाल एक असुरक्षित टुकड़ा छोड़ने और बहाना है कि आपने ध्यान नहीं दिया है।

चरणों

फिश आपका विपक्षी शतरंज में चरण 1

Video: Week 11

1
एक योजना के बारे में सोचो आम तौर पर, जब आप किसी विरोधी को धोखा देते हैं, तो आपको खेल में अधिक मूल्य पाने के लिए या आसानी से जांचने के लिए एक टुकड़ा बलिदान करना होगा।
  • Video: Our Miss Brooks: Connie the Work Horse / Babysitting for Three / Model School Teacher

    फिश आपका विपक्षी शतरंज में कदम 2
    2
    मान लीजिए कि आपका प्रतिद्वंदी काला है और राजा के पार्श्व पर एक कास्टिंग है। उसने टॉवर या प्यादे नहीं चले गए हैं और आपकी रानी सेंट्रल मोहन को ठीक कर रही है आपका बिशप अग्रिम (एच 6) के लिए तैयार है और जब आपका प्रतिद्वंद्वी सभी सुरक्षित सुरक्षा उपायों के साथ अपने संरक्षित टुकड़ा लेने के लिए तैयार करता है, तो चेक-मेट के लिए तैयार होता है, लेकिन अगर वह इसे लेता है, तो वह अपने राजा की सुरक्षा खो देता है तुम क्या कर रहे हो? यदि आप अपना संरक्षित टुकड़ा ले जाते हैं, तो आप अपना चाल खो देते हैं, लेकिन यदि आप रक्षक को स्थानांतरित करते हैं, तो आप जीत सकते हैं। तो आप अपने संरक्षक को किसी दूसरे फांसी के स्थान पर ले जाएं (यह स्थानांतरित करने के लिए सबसे अच्छी जगह होगी) और आपका विरोधी टुकड़ा लेता है। BAM! आपका बिशप [एच 6] को मारने की धमकी देता है और आपके विरोधी की कोई उम्मीद नहीं है
  • फिश आपका प्रतिद्वंद्वी शतरंज में चरण 3

    Video: CIA Covert Action in the Cold War: Iran, Jamaica, Chile, Cuba, Afghanistan, Libya, Latin America

    3
    खतरे (योजना के बारे में सोचने के बाद) आपको अपने प्रतिद्वंद्वी को बेवकूफ बनाने का एक तरीका चाहिए यदि आपका विरोधी कमजोर है, तो आप फांसी का टुकड़ा छोड़ सकते हैं और आपका विरोधी गिर सकता है यदि आपका प्रतिद्वंद्वी एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी है, तो आपको लटकाई टुकड़ा से थोड़ी अधिक जरूरत पड़ सकती है।
  • फिश आपका विपक्षी शतरंज में चरण 5



    फिश आपका विपक्षी शतरंज में चरण 4
    4
    धोखाधड़ी का सहारा कम स्तर पर काम कर सकता है, कुछ लोग 1200 से कम कहेंगे, लेकिन बेहतर लोगों के खिलाफ आप बेहतर आते हैं, बेहतर होगा कि आप अपने प्रतिद्वंद्वी से स्थिति बेहतर तरीके से कैसे खेलते हैं, साथ ही साथ रणनीतिक रूप से
  • 5
    अंत में, शतरंज में जीत के बारे में अधिक सोचने और अपने प्रतिद्वंद्वी से बेहतर टुकड़ों की स्थिति को समझने के बारे में है।
  • युक्तियाँ

    • यह अक्सर मजबूत विरोधियों के खिलाफ खेलता है जब आप सूक्ष्म संकेत करते हैं उदाहरण के लिए, गहरा साँस लेने या अपने जबड़े को फैलाने से आपके प्रतिद्वंद्वी को लगता है कि आपको एक गलती हुई है।
    • यदि आप एक अच्छा आंदोलन पाते हैं, तो हमेशा बेहतर होगा
    • केंद्र की चार तस्वीरें (ई 4, ई 5, डी 4 और डी 5) बहुत महत्वपूर्ण हैं। यदि आप उन्हें नियंत्रित कर सकते हैं, तो आप अपने प्रतिद्वंद्वी पर हमला करने के लिए अपने टुकड़ों का एक प्रकार का पथ प्रदान कर सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप अपना रास्ता नियंत्रित करते हैं, तो इसका मतलब है कि आपका प्रतिद्वंद्वी इसका उपयोग नहीं कर सकता।
    • चालें जो आपके प्रतिद्वंद्वी के विकल्पों को कस लें और उन्हें अपने जाल में गिरें। आपके प्रतिद्वंद्वी को एक जाल पर संदेह होगा दूसरे शब्दों में, अपने प्रतिद्वंद्वी को हुक निगलने की अपेक्षा न करें- जीतने के लिए कार्रवाई करें।
    • "कोई योजना न होने से बेहतर योजना बना रही है"
    • सामग्री जीतने से पहले, या क्षेत्र हासिल करने के लिए हमेशा अपने टुकड़े विकसित करने का प्रयास करें
    • टूर्नामेंट में जिस तरह से खेलना बेहतर बनाने का सर्वोत्तम तरीका टूर्नामेंट में खेलना है यदि आप अक्सर खेल नहीं करते हैं, तो लंबे समय से खेलने के लिए तनाव आपको ग़लती से गलती करने का कारण होगा जिससे आप आसानी से बच सकेंगे। मैं अनुभव के बारे में बात कर रहा हूँ :)
    • आप अपने हाथ को अपने माथे पर मार सकते हैं और कहते हैं "नहीं! मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था! "अगर आप एक बच्चा हैं, लेकिन अगर आप वयस्क नहीं हैं, तो यह मूर्खतापूर्ण नहीं है। जब आप एक वयस्क होते हैं, तो फांसी का एक टुकड़ा छोड़कर आपका सर्वोत्तम विकल्प होता है

    चेतावनी

    • अपने हाथ को बहुत बार मारो मत करो या लोगों को संदेह करना शुरू हो जाएगा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • विरोधियों का। आप कई शतरंज साइटों पर ऑनलाइन खेल सकते हैं, जैसे कि एफआईसीएस (मुफ़्त ऑनलाइन शतरंज सर्वर), या मुड़कर खेलने के लिए गेमनोट (आप एक चाल कर सकते हैं, तो आपके प्रतिद्वंद्वी को अगर वह चाहता है तो प्रतिक्रिया देने के लिए 3 दिन या उससे अधिक है)।
    • यदि आप सुधार करना चाहते हैं, तो कई शतरंज किताबें हैं जो आपकी सहायता कर सकती हैं। "शतरंज की पुस्तकों" के लिए एक Google खोज आपको हजारों परिणाम देगा, इसलिए जिसकी आपको आवश्यकता है उसे चुनें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com