ekterya.com

गिटार सबक देने के लिए अच्छा पैसा कैसे कमाएं

इस अनुच्छेद में आप देख सकते हैं कि आप गिटार सबक कैसे दे सकते हैं। अगर आप जानते हैं कि गिटार कैसे खेलें, तो आपके पास बहुत धैर्य है, आप अपने आप में आत्मविश्वास से संवाद कर सकते हैं और आप अपना काम छोड़ना चाहते हैं, पढ़ना जारी रखें।

चरणों

शिक्षण गिटार चरण 1 से मेक ए लिविंग शीर्षक वाली छवि
1
तुरंत शिक्षण प्रारंभ करें शिक्षण एक ऐसा कौशल है जिसे अनुभव के साथ बेहतर हासिल किया गया है और जितनी जल्दी आप शुरू करते हैं, उतना बेहतर होगा। अपने अनुभव पर निर्भर करते हुए, आप मित्रों और परिवार के लिए नि: शुल्क शिक्षण शुरू कर सकते हैं या शुरुआती (उदाहरण के लिए, यूनाइटेड किंगडम में £ 10 एक घंटे या संयुक्त राज्य अमेरिका में 15 यूएस डॉलर) के लिए कम धन के लिए कक्षाएं दे सकते हैं। जो लोग गिटार सबक देना चाहते हैं, उनकी सामान्य गलती यह मानना ​​है कि उन्हें पहले सिखाने के लिए अपने गिटार अध्ययन पूरा करना होगा। वास्तविकता यह है कि आप गिटार खेलने के बारे में जानने को कभी भी समाप्त नहीं करेंगे - यह एक बहुत व्यापक विषय है
  • इस समय के दौरान, आपको क्लास सामग्री देखने की ज़रूरत है, जैसे आसान गीतों की सूची जिसे आप सिखा सकते हैं, तालिकाओं और संगीत नोटों के तराजू के साथ सूची और अपने छात्रों को घर पर अभ्यास करने का अभ्यास कर सकते हैं।
  • टीचिंग गिटार चरण 2 से मेक ए लिविंग शीर्षक वाली छवि
    2
    कक्षाओं के दौरान गिटार खेलने के लिए सिखाने के बारे में आप सभी की जांच और अध्ययन करें ताकि आप अपने अनुभव के आधार पर प्रशिक्षित कर सकें। इससे आप जो भी अध्ययन करते हैं उसे समझने में मदद मिलेगी। आपके लिए एक सफल पेशेवर बनने के लिए यह निश्चित रूप से सबसे महत्वपूर्ण कारक है इसका कारण यह है कि गिटार का शिक्षण बाजार उन लोगों से भरा है जो शिक्षण में बुरे हैं। ऐसा नहीं है कि वे बुरे हैं- समस्या यह है कि उन्हें यह नहीं पता है कि मुख्य मुद्दा एक अच्छा गिटारवादक नहीं है, बल्कि एक अच्छा गिटारवादक और एक उत्कृष्ट शिक्षक बहुत अच्छे गिटारवादक हैं जो शिक्षण में बुरे होते हैं, वैसे ही जैसे बहुत अच्छे डॉक्टर हैं जो अपने मरीजों को अच्छी तरह से इलाज करने के बारे में नहीं जानते हैं
  • टीचिंग गिटार के चरण 3 के अनुसार मेक ए लिविंग शीर्षक वाली छवि
    3
    एक व्यवसाय के रूप में गिटार सबक देने के बारे में सोचें कितना पैसा आप प्रति वर्ष देने गिटार सबक की कमाई कर ली का एक लक्ष्य निर्धारित करें। यदि आपके घर के पास अन्य गिटार शिक्षक हैं और वे कितना उनकी कक्षाओं के लिए चार्ज आप एक संभावित छात्र के रूप में कार्य करने के लिए करता है, तो देखने के लिए देखें। पता लगाएँ कि कक्षाओं के आधार मूल्य की वजह से है कि अपने शुरुआती बिंदु होगा (आप अपनी कक्षाओं के लिए मांग बढ़ जाती है के रूप में कीमत में वृद्धि कर सकते हैं।) प्रारंभिक कीमत है जो आप भुगतान किया जाएगा के लिए अपने वार्षिक लक्ष्य विभाजित करें। परिणाम कक्षाएं आप अपने लक्ष्य तक पहुँचने के लिए ले जाना चाहिए की अनुमानित संख्या (उदाहरण के लिए, प्रति घंटे $ 40 चार्ज करके प्रति वर्ष 20,000 $ कमा साल प्रति माह लगभग 42 कक्षाओं में 500 कक्षाएं देने का मतलब होगा।) है हालांकि, यह ध्यान रखें अन्य चीजें ज्यादा निम्नलिखित वेबसाइट आपको कुछ सुझाव दे सकती है: [
  • आपके छात्र कहां से आते हैं?
  • आप अपनी कक्षाओं को रद्द करने के लिए कैसे संभाल लेंगे?
  • क्या आप अपने छात्रों को चालान देंगे?
  • आप कब अवकाश लेंगे?
  • यदि कोई कक्षाएं नहीं लेना चाहता है तो आप गर्मियों में क्या करेंगे?
  • आप इस आय के लिए क्या करों का भुगतान कर सकते हैं?
  • क्या आप अपने ऋण और पेट्रोल जैसे खर्च का भुगतान कर सकते हैं यदि आप केवल गिटार सबक देते हैं?
  • शिक्षण गिटार के चरण 4 से बनाओ एक जीवित चित्र
    4
    विभिन्न तरीकों का उपयोग कर अपनी कक्षाओं को बढ़ावा दें चूंकि आपका व्यवसाय स्थानीय बाजार को कवर करता है, ऐसे सामुदायिक बुलेटिन बोर्ड, ब्रोशर और स्थानीय समाचार पत्र जैसे तरीकों का उपयोग करें। पारंपरिक विज्ञापन जैसे कि अखबार और रेडियो विज्ञापनों के लिए बहुत अधिक पैसा खर्च हो सकता है, इसलिए यदि आप विज्ञापन चुनना चाहते हैं तो अपने पैसे का नज़र रखें। अपनी कक्षाओं में रुचि रखने वालों को बढ़ाने के लिए डिस्काउंट कूपन का उपयोग करने के बारे में सोचें।
  • Video: पान खाले मुन्नी साड़े तीन बजे(कॉमेडी) - Ram Khelawan Ki Nautanki | Bhojpuri Nautanki Nach Programme

    शिक्षण गिटार चरण 5 से मेक ए लिविंग शीर्षक वाली छवि
    5



    यदि आपके पास डिजाइन कौशल नहीं हैं तो पेशेवर लोगो प्राप्त करने के बारे में सोचें। यह आपको बाकी प्रोफेसरों के 90% से भिन्नता देगा और अपने ग्राहकों को दिखाएगा कि आपका व्यवसाय गंभीर है निम्नलिखित लेख इस विषय के साथ थोड़ी अधिक सौदे करता है, दूसरों के बीच में याद रखें कि लोगो का लक्ष्य ध्यान आकर्षित करना है लंबे समय में, आपकी सफलता का निर्धारण आपकी कक्षाओं की गुणवत्ता क्या है। दूसरे शब्दों में, एक लोगो पर बहुत समय या पैसा खर्च न करें, जब आप अपने व्यापार को दूसरे तरीके से विकसित करना चाहते हैं।
  • Video: The Great Gildersleeve: Eve's Mother Stays On / Election Day / Lonely GIldy

    शिक्षण गिटार चरण 6 से मेक ए लिविंग शीर्षक वाली छवि
    6
    एक वेबसाइट बनाएं और अपने लोगो का उपयोग करें। यदि आप अपने आसपास के गिटार शिक्षकों (उदाहरण के लिए, डेनवर गिटार सबक) के बारे में खोज करते हैं, तो संभवतः आपको बहुत कुछ वेबसाइट मिलेंगी और वे शायद बहुत ही बुनियादी हैं। एक सरल वेबसाइट बनाकर इस जगह का लाभ उठाएं जो साफ और पेशेवर दिखती है, और अपने लाभ के लिए खोज इंजन अनुकूलन का उपयोग कर रही है।
  • टीचिंग गिटार से चरण 7 में मेक ए लिविंग शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने लोगो और वेबसाइट पते के साथ एक ब्रोशर डिजाइन करें। अपने आस-पड़ोस के आसपास ब्रोशर आउट करें (कैफे, जिम, व्यवसाय, फोन बूथ में)
  • शिक्षण गिटार चरण 8 से बनाओ एक जीवित शीर्षक छवि
    8
    प्रिंट कार्ड आप सभी को बताओ कि आप गिटार सबक दे रहे हैं और आपके पास शुरुआती छात्रों के लिए कुछ रिक्तियों हैं। अपने कार्ड को बाहर निकालें और अच्छी तरह से दिखाई देने वाले स्थानों में उन्हें छोड़ दें।
  • शिक्षण गिटार कदम 9 से बनाओ एक जीवित शीर्षक छवि
    9
    शिक्षण के लिए अपने उत्साह को व्यक्त करें उधम मचाते मत बनो कक्षाओं को मत सोचो कि आप केवल विद्यार्थियों को ही स्वीकार करेंगे "प्रेरित" (जो है, छात्रों को जो यत्न से अभ्यास करते हैं)। अधिकांश लोग जो कक्षाएं लेने में रुचि रखते हैं, उनमें कुछ हद तक प्रेरणा होती है और यह उस पर निर्भर करेगा कि कक्षाएं कैसे चल रही हैं और आप उन्हें कैसे सिखाते हैं। इसके अलावा, कुछ लोगों के पास अभ्यास करने और गिटार सबक के लिए समय नहीं है, उनके छूट का समय है, इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको उन लोगों के साथ एक ही गीत का अभ्यास करना होगा। निराश मत बनो यदि आपके छात्र कक्षा के बाहर अभ्यास नहीं करते हैं - याद रखें कि वे गिटार खेलने के लिए उन्हें पढ़ाने के लिए आप का भुगतान कर रहे हैं और अंत में, जो प्रगति वे करते हैं वह उन पर निर्भर करती है।
  • चेतावनी

    • जब आप संगीत सिखाते हैं, तो लोगों को आपके लिए भुगतान करना मुश्किल हो सकता है इस स्थिति को संभालने के लिए "अपने ग्राहकों को बिना देरी के भुगतान करने के तरीके" पर कुछ टिप्स पढ़ें

    अन्य विकीहोव

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com