ekterya.com

कैसे wikiHow पर एक वीडियो एम्बेड करने के लिए

यहां एक यूट्यूब इंटरनेट वीडियो या किसी अन्य वीडियो वेब पेज को कैसे जोड़ें जब आप वीडियो चुनते हैं, तो खोजें उच्चतम गुणवत्ता निर्देशात्मक वीडियो उपलब्ध है विस्तृत जानकारी के लिए, पढ़ें वीडियो को curating के लिए सामान्य नियम

. ध्यान रखें कि इस आलेख में वर्णित विकल्प केवल अंग्रेजी में विकीहव के लिए उपलब्ध हैं

चरणों

विधि 1
सामान्य संस्करण का उपयोग करें ("कोई भी संपादक")

चित्र जिसका शीर्षक है wikiHow चरण 1 पर एक वीडियो एम्बेड करें
1
WikiHow में किसी भी लेख के शीर्ष पर मेनू बार की जांच करें विकल्प के तहत "संपादित करें" ("संपादित करें"), विकल्प पर क्लिक करें "वीडियो एम्बेड करें" ("वीडियो एम्बेड करें")।
  • वैकल्पिक रूप से, सहायता प्राप्त संस्करण में आलेख खोलें ("निर्देशित संपादक") और इस तरह वीडियो को एम्बेड करता है (प्रक्रिया बाद में बताई गई है)।
  • चित्र जिसका शीर्षक wikiHow चरण 2 पर एक वीडियो एम्बेड करें
    2
    उपलब्ध वीडियो देखें विभिन्न प्रदाताओं के वीडियो देखने के लिए टैब पर क्लिक करें यदि चयन खराब है, तो शीर्ष पर अधिक सामान्य खोज शब्द दर्ज करें और बटन पर क्लिक करें "खोज" ("खोज")। चुनना उच्चतम गुणवत्ता निर्देशात्मक वीडियो उपलब्ध है पढ़ें वीडियो को curating के लिए सामान्य नियम इसलिए आपके पास अधिक जानकारी है कि किस विकी की तलाश है बटन दबाएं "इसे एम्बेड करें!" ("इसे दर्ज करें! ")।
  • चित्र शीर्षक में wikiHow चरण 3 पर एक वीडियो एम्बेड करें
    3

    Video: हालात का इंटरनेट के लिए एआरएम mbed ओएस प्लेटफार्म

    एक वाक्य में वीडियो का विवरण जोड़ें। यह वैकल्पिक है, लेकिन बहुत उपयोगी है, खासकर यदि वीडियो पाठ से अलग है। उसके बाद, बटन पर क्लिक करें "अंत" ("अंत")।
  • छवि शीर्षक शीर्षक wikiHow 4 पर एक वीडियो एम्बेड करें
    4
    यह सुनिश्चित करने के लिए लेख की समीक्षा करें कि वीडियो को ठीक से एम्बेड किया गया है और विवरण इसके नीचे जोड़ा गया है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक wikiHow 5 पर एक वीडियो एम्बेड करें
    5
    आप वीडियो से सीखी जानकारी के साथ आलेख के पाठ को बेहतर बनाएं (यह वैकल्पिक है, लेकिन यह उपयोगी है)।
  • विधि 2
    सहायक संस्करण का उपयोग करें ("असिस्टेड एडिटर")

    चित्र शीर्षक में wikiHow चरण 6 पर एक वीडियो एम्बेड करें
    1



    लिंक पर क्लिक करें "संपादित करें" ("संपादित करें") किसी भी प्रकाशित लेख में पाया गया।
  • Video: LAS16-112: mbed ओएस तकनीकी अवलोकन

    चित्र जिसका शीर्षक है wikiHow चरण 7 पर एक वीडियो एम्बेड करें
    2
    अग्रिम जब तक आप अनुभाग नहीं देखते हैं "वीडियो"। यह अनुभाग के बाद होना चाहिए "कदम" ("चरणों") और अनुभाग से पहले "टिप्स" ("युक्तियाँ") लेख की
  • छवि शीर्षक वाला चित्र wikiHow चरण 8 पर एक वीडियो एम्बेड करें
    3
    बटन पर क्लिक करें "बदलें या वीडियो जोड़ें" ("वीडियो बदलें या एक जोड़ दें")।
  • चित्र जिसका शीर्षक wikiHow चरण 9 पर एक वीडियो एम्बेड करें
    4
    वीडियो की जांच करें इन वेब पृष्ठों के अधिक वीडियो देखने के लिए शीर्ष पर स्थित टैब (यूट्यूब, हावास्ट, आदि) पर क्लिक करें। यह सुनिश्चित करने के लिए सभी वीडियो देखें कि वे लेख के लिए उपयुक्त हैं। पढ़ें वीडियो को curating के लिए सामान्य नियम इसलिए आपके पास अधिक जानकारी है कि किस विकी की तलाश है जब आपको कोई अच्छा वीडियो मिल जाए, तो बटन दबाएं "इसे एम्बेड करें!" ("इसे दर्ज करें!")।
  • शीर्षक वाली छवि wikiHow चरण 10 पर एक वीडियो एम्बेड करें
    5
    वीडियो का विवरण जोड़ें (वैकल्पिक)। यह सरल और छोटा हो सकता है यदि आप चाहें, तो रिक्त छोड़ दें। उसके बाद, बटन पर क्लिक करें "अंत" ("अंत")।
  • आपका वीडियो एम्बेड किया जाएगा और अपडेट किए गए लेख को संपादन विवरण के साथ प्रकाशित किया जाएगा "वीडियो योजक उपकरण के माध्यम से वीडियो जोड़ना" ("वीडियो जोड़ने के लिए टूल का उपयोग करके एक वीडियो जोड़ा जा रहा है")।
  • छवि शीर्षक शीर्षक wikiHow 11 पर एक वीडियो एम्बेड करें
    6
    जांचें और सुनिश्चित करें कि वीडियो को सही ढंग से एम्बेड किया गया है। यदि यह इस पाठ के ऊपर की छवि की तरह दिखता है, तो आपने सफलतापूर्वक एक वीडियो wikiHow लेख में जोड़ा है
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको सीधे यूट्यूब पेज पर एक वीडियो मिला है और इसे लेख में एम्बेड करना है, तो वीडियो का सटीक शीर्षक या स्थायी लिंक (संख्याओं और अक्षरों का कोड, जिसे अंग्रेजी में ज्ञात है "स्थायी लिंक") वीडियो का यूआरएल (जो एक छोटा यूआरएल जैसा दिखता है और वह उस क्षेत्र के निचले भाग पर है जो खुलता है जब आप टैब पर क्लिक करते हैं "शेयर" यूट्यूब पर वीडियो के) और इस पते को पेज के खोज पट्टी में चिपकाने के लिए वीडियो एम्बेड करने के लिए, जो डिफ़ॉल्ट रूप से, लेख का शीर्षक है। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो यह एकमात्र वीडियो होगा जिसे आप वीडियो एम्बेड करने के विकल्प में चुन सकते हैं ("वीडियो एम्बेड करें") वीडियो जोड़ने के लिए ()"वीडियो जोड़ना उपकरण")।
    • यदि आप विवरण में सुधार करना चाहते हैं, तो आप टेम्पलेट में टेक्स्ट बदलकर इसे संपादित कर सकते हैं ("टेम्पलेट") वीडियो की यदि आप पूरी तरह से वर्णन से छुटकारा पाने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप ऊर्ध्वाधर बार (प्रतीक "|" जो वीडियो के शीर्षक के बाद है और इसे विवरण से अलग करता है)। यदि आप इसे हटाते हैं, तो आपको वीडियो के नीचे {{{1}}} दिखाई देगा, जहां विवरण जाना चाहिए। इसे ठीक करने के लिए, बस संपादन पर वापस जाएं और ऊर्ध्वाधर पट्टी को फिर से लिखिए।
    • कुछ अच्छे वीडियो कई स्थानों पर लोड किए गए हैं। दुर्भाग्यवश, आप एकाधिक वीडियो एम्बेड नहीं कर सकते हैं या उन्हें एक लंबे वीडियो में जोड़ सकते हैं। इसे हल करने का एक तरीका वीडियो के विवरण में आने वाले वीडियो के लिंक को स्थान देना है।
    • कॉपीराइट से संबंधित मुद्दे
    • 99% यूट्यूब वीडियो और अन्य वीडियो पेज कॉपीराइट हैं। दुर्भाग्य से, हम उनके साथ क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस का उपयोग नहीं कर सकते। समय के साथ, हम आशा करते हैं कि लोगों को अपने वीडियो सीधे विकी पर अपलोड करने के लिए प्रोत्साहित करना शुरू करे, ताकि हम एक क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस का उपयोग कर सकें।
    • यूट्यूब पर कुछ वीडियो कॉपीराइट उल्लंघनों का गठन करता है, क्योंकि वे प्रतियां हैं कि एक यूट्यूब उपयोगकर्ता एक टेलीविजन कार्यक्रम, फिल्म, डीवीडी, इत्यादि बनाता है। दूसरी ओर, कई संचार कंपनियां यूट्यूब पर अपने उत्पादों के हिस्से को अधिक ऑडियंस हासिल करने के लिए कॉपीराइट द्वारा संरक्षित करती हैं। विकी ह्यू एटिट्यूर्स के लिए यह जानना असंभव है कि क्या कोई यूट्यूब वीडियो का उल्लंघन करता है या कॉपीराइट नहीं करता है इसके अलावा, यह यूकी पर कॉपीराइट उल्लंघनों का पता लगाने के लिए गश्ती करने के लिए wikiHow संपादकों का एक कार्य नहीं है इसलिए, कॉपीराइट के उल्लंघन वाले वीडियो को निकालने या अवरुद्ध करने के लिए, wikiHow को अधिक सटीक यूट्यूब फिल्टर पर भरोसा करना चाहिए। एक बार यूट्यूब एक वीडियो की पहचान करता है जो लेखक वीडियो का उल्लंघन करता है, यह तुरंत विकीहो (जो अच्छा है) से दुर्गम हो जाता है।

    चेतावनी

    • आप कभी भी उस वीडियो को अपलोड नहीं कर पाएंगे जिसका उपयोगकर्ता कॉन्फ़िगर किया गया है ताकि इसे साझा नहीं किया जा सके ("साझा न की")। कुछ लोगों के पास यह निर्णय लेने का कारण है कि उनके वीडियो साझा नहीं किए जा सकते, जिसका मतलब है कि वे एम्बेडेड नहीं हो सकते।
    • इस लेख में वर्णित विकल्पों को ध्यान में रखें केवल अंग्रेज़ी में wikiHow के लिए उपलब्ध है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com