ekterya.com

संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति के लिए एक उम्मीदवार कैसे बनें

क्या आपको लगता है कि संयुक्त राष्ट्र के अगले राष्ट्रपति होने के लिए आपको क्या लगता है? क्या आप वर्षों से अपने उद्घाटन भाषण की योजना बना रहे हैं? यहां आपको व्हाईट हाउस पर अपना रास्ता कम करने के लिए सटीक निर्देश मिलेगा।

चरणों

विधि 1

आवश्यकताओं
छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 2
1
आपको कम से कम 35 साल का होना चाहिए और संयुक्त राज्य में पैदा होना चाहिए। राष्ट्रपति के लिए उम्मीदवार बनने के लिए आपको देश में कम से कम 14 साल भी रहना चाहिए। (यदि आप अभी तक 35 साल का नहीं हैं, तो आप पहले से योजना शुरू कर सकते हैं)।
  • यहां कोई अपवाद नहीं है। नहीं, बराक ओबामा केन्या में पैदा नहीं हुआ था आप देश में एक सच्चे अमेरिकी पैदा हुए होंगे। और यह आपको एक आपराधिक रिकॉर्ड के साथ एक अमेरिकी होने में भी मदद करेगा।
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें 12
    2
    आपके पास उचित स्वरूप होना चाहिए ठीक है, तो हम भौतिकवाद और अमेरिकी घमंड पर चर्चा कर सकते हैं, लेकिन बात यह है कि, आमतौर पर, सबसे अच्छी उपस्थिति वाले उम्मीदवार (और सबसे ज्यादा) जो जीतते हैं तो, जाओ और अपने स्वरूप पर काम करें आपके पास ऐसा करने का सबसे अच्छा बहाना है
  • सबसे महत्वपूर्ण बैठकों और सम्मेलनों के लिए आपको अच्छी गुणवत्ता के एक या दो सूट और संबंध (लाल या नीले) की आवश्यकता होगी। फिर, जब आप नागरिकों से मिलते हैं, तो आपको उन क्लासिक अच्छी तरह से दबाए गए ख़ुरमा पैंट और एक सफेद बटन-डाउन शर्ट का सहारा लेना होगा। आप कॉलर रख सकते हैं - आपको अपनी शर्ट को रोल करना होगा और अपने हाथों को गंदे भी मिलेगा।
  • आपकी मुस्कुराहट पर काम करें आपकी मुस्कान का मतलब "मैं आपके लिए यह सब कर रहा हूं, क्योंकि मैं आयातित हूं" क्या आपको लगता है कि आपकी मुस्कान अब ये दर्शाती है? और, यदि हां, तो आपके बाकी हिस्सों में भी?
  • इमेज शीर्षक से राष्ट्रपति बनें चरण 9
    3
    आपके शरीर की भाषा सही इस बिंदु से, आप पहले से ही एक राजनीतिज्ञ हैं चाहे आप क्या कहें या न मानें, आपको इसे उचित और समझाने तरीके से कहना चाहिए आप नोट्स का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप कहते हैं में गलत नहीं है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि शरीर आपको धोखा नहीं करता है।
  • अपनी सुविधा क्षेत्र के बाहर स्थितियों के लिए देखें सब के बाद, आप असहज स्थितियों में शामिल होंगे, और यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि उनके साथ कैसे व्यवहार करें। आप जेम्स क्लैपर के द्वितीय श्रेणी का संस्करण नहीं बनना चाहते हैं, अपने माथे को घबराहट करते हुए हर किसी को बताते हुए कि राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी नागरिकों की निगरानी नहीं करती है। इस तरह आप विश्वसनीयता को खो देंगे, जिसने आपको निर्माण के लिए वर्षों तक ले लिया होगा।
  • कारण समरूप क्या आप किसी भी राजनीतिज्ञ को जानते हैं जो "मैं युवा लोगों के साथ वार्तालाप के लिए ईमानदारी से इच्छुक हूं" जबकि दर्शकों में उनकी तर्जनी या मुट्ठी लहराते हैं? यह जानना ज़रूरी है कि शरीर की भाषा के साथ व्याख्यान कैसे गठबंधन करना है। अतः, दर्पण के सामने खड़े हो जाओ और न केवल आपके चेहरे की गति, बल्कि आपके पूरे शरीर के भी नियंत्रण।
  • Video: राष्ट्रपति.. PRESIDENT

    एक रेज़्यूमे और सीवी चरण 8 के बीच अंतर को समझें
    4
    अपने पाठ्यक्रम पर काम करना शुरू करें पिछले 70 सालों में मुख्य राजनीतिक दलों के सभी उम्मीदवार सीनेट, गवर्नर्स, उपाध्यक्ष या जनरलों के पूर्व सदस्य हैं, जिनके साथ पांच सितार हैं। यदि आप हैम्बर्गर तैयार करने के लिए काम करते हैं, तो प्रशासन से संबंधित अधिक काम की तलाश शुरू करना बेहतर होगा।
  • एक और विकल्प मीडिया, राजनीतिक पार्टी के अधिकारियों, संभावित अभियान रणनीतिकारों और प्रायोजकों के अनुकूल ध्यान को आकर्षित करने के तरीकों को ढूंढना है। यह कैसे करें यह आप पर निर्भर करता है, लेकिन एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु निम्नलिखित है:
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 7
    5
    दोस्त बनाएं बहुत से, बहुत से मित्र विशेष रूप से, पैसे से दोस्त यह सच है कि संख्या ताकत है, लेकिन आपको उन लोगों की भी तलाश करनी चाहिए जो प्रचार करने के दौरान देश की यात्रा करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • निराश मत हो अगर आप तुरंत ध्यान आकर्षित नहीं कर सकते ये चीजें समय लेती हैं कई अन्य लोगों ने कुछ लोगों के समर्थन से मतपत्र पर अपना नाम शामिल करने में कामयाबी हासिल की है ब्रैडफोर्ड लिटल 2008 में एक उम्मीदवार थे और 111 वोट मिले थे। जोनाथन ई। एलन 482 वोटों के योग पर पहुंच गए। अधिक समर्थन आपको बेहतर, निश्चित रूप से मिलता है, लेकिन लोगों की संख्या आपको चलने से नहीं रोकेगी।
  • विधि 2

    नौकरशाही प्रक्रियाओं का अनुपालन करें

    Video: भारत मे कैसे होता है राष्ट्रपति चुनाव कौन डालता है वोट देखे एक ही वीडियो में

    इमेज का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 8

    Video: GK TRICK | भारत के सभी राष्ट्रपति कार्यकाल सहित याद करने की ट्रिक, India's President chronologically

    1
    एक आधिकारिक उम्मीदवार के रूप में रजिस्टर करें यदि आप खर्च करते हैं या अपने कारण के लिए 5,000 डॉलर बढ़ाते हैं, तो आप स्वचालित रूप से संघीय चुनाव आयोग (या अंग्रेजी संघीय चुनाव आयोग द्वारा एफईसी) द्वारा उम्मीदवार माना जाता है। आप अपनी वेबसाइट पर प्रवेश कर पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं।
    • आपको अपने वित्तीय आय, व्यक्तिगत व्यय और अभियान भर में ऋण भुगतान के समझौतों के बारे में एफईसी को अपडेट भेजना होगा। यदि आप कर सकते हैं, किसी को अपने लिए यह करने के लिए किराए पर लें आप खाते रखने के लिए रात्रिभोज, बैठकों, सम्मेलनों और भोजों में बहुत व्यस्त होंगे
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 3
    2
    मतपत्र पर अपना नाम दर्ज करें देश के सभी 50 राज्यों में करो। यह मुश्किल और महंगी हो सकता है, लेकिन लगता है कि शायद यह आपके लिए राष्ट्रपति के लिए एकमात्र समय है, इसलिए इसे बड़ा करना अच्छा है इसे अपने आप में निवेश करने के तरीके के रूप में सोचें
  • प्रत्येक राज्य अलग है रजिस्टर करने के लिए संबंधित एप्लिकेशन को भरने के लिए आपको प्रत्येक राज्य में राज्य सचिव से संपर्क करना होगा। एक और लक्ष्य प्रत्येक राज्य में हस्ताक्षर और समर्थन प्राप्त करना है आप संघीय चुनाव आयोग की वेबसाइट पर सभी जानकारी पा सकते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र, राष्ट्रपति बनें चरण 16
    3



    एक राष्ट्रपति अन्वेषण समिति बनाएँ आमतौर पर, यह एक गैर-लाभकारी संगठन है जो जांच करेगा कि आपका अभियान प्रभावी है या नहीं संबंधित कार्यों को निरुपित करने के लिए उपाध्यक्ष चुनें। आप क्या योजना बना रहे हैं, अपने विचारों और आप क्यों आवेदन कर रहे हैं इसकी वजह बताते हुए एक वेबसाइट बनाएं। सुनिश्चित करें कि यह ईमानदार और समझदार है जनमत सर्वेक्षणों के लिए अपना नाम दर्ज करें दूसरे शब्दों में, शब्द फैलाना शुरू होता है
  • क्षेत्र में कार्यकर्ताओं की एक टीम बनाएं वे आपकी उम्मीदवारी के बारे में शब्द फैलाएंगे और इलाके के लिए महसूस करेंगे। सभी महानगरीय क्षेत्रों में एक टीम बनाने के लिए आप प्रतियोगिता का परीक्षण कर सकते हैं और उस क्षेत्र को माप सकते हैं जिसमें आपको अपने अभियान के दौरान ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
  • विधि 3

    काम करने के लिए जाओ
    छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 1
    1
    अपने काम ताल की स्थापना अब जब कि आप एक आधिकारिक उम्मीदवार हैं, और आपकी समिति ने यह निष्कर्ष निकाला है कि "हाँ, इस पर विश्वास करें या नहीं," यदि हम `ऐसा कर सकते हैं`, तो शब्द का प्रसार करने का समय है और यह प्रिंट और ग्राफिक डिज़ाइन स्टोर में मित्रों को बनाने का समय भी है (यदि आपके पास पहले से ही नहीं है) और अगले दो सालों तक अपने लोगो को फैलाने में मदद करने के लिए अपने मित्रों और परिवार को चापलूसी करना शुरू करें।
    • अपने नाम या नारा के साथ टी-शर्ट, मैग्नेट, ब्लैकबोर्ड, साइन्स और स्टिकर डिजाइन करें। स्थानीय व्यापारियों से अपने प्रदर्शन के लिए यात्रियों को उनके प्रदर्शनों में (या अपने किसी भी उत्पाद पर कम से कम अस्थायी रूप से नाम देने के लिए) पूछें। इन शहरों को अन्य शहरों में अपने दोस्तों को भेजें, ताकि उन्हें वहां वितरित करने में मदद मिल सके।
    • इंटरनेट पर उपस्थिति स्थापित करें यूट्यूब पर एक चैनल खोलें और वेबसाइट या ब्लॉग बनाएं। Twitter, Facebook और Instagram पर एक अभियान खाता बनाएं मतदाताओं की नई पीढ़ी के वोट पर कब्जा करने का आप कैसा इरादा रखते हैं?
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें 4 चरण
    2
    वर्तमान मामलों पर एक बहुत स्पष्ट परिप्रेक्ष्य रखें। जब लोग आपका नाम सुनना शुरू करते हैं, तो वे पूछेंगे "वह कौन है? आपके प्रस्ताव क्या हैं? क्या आप गंभीर हैं?" हां, आपकी उम्मीदवारी "गंभीर" है और आपके पास यह साबित करने के लिए कौशल हैं।
  • अगर ऐसा कुछ है जिसे आप पसंद नहीं करते हैं या आपको लगता है कि आपको बदला जाना चाहिए (उदाहरण के लिए, अन्य देशों के लिए मानवीय सहायता) आपको इसे अपनी योजनाओं में शामिल करना होगा) आप किस पार्टी के साथ अपनी पहचान करेंगे? क्या आप विभिन्न विषयों पर अपने सिद्धांतों और दृष्टिकोण से सहमत हैं? उदार / रूढ़िवादी स्तर की किस डिग्री के लिए आप खुद को खोजते हैं?
  • स्पष्ट रूप से अपने ब्लॉग पर इन मान्यताओं को व्यक्त करें, सामाजिक नेटवर्क पर आपके खाते, और उन्हें अपने परिवार और दोस्तों को जानने दें अधिक लोगों को पता है कि आप क्या प्रतिनिधित्व करते हैं, ज्यादा बेहतर।
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 5
    3

    Video: ट्रंप बने रहना चाहते हैं आजीवन राष्ट्रपति | Global news

    एक अभियान प्लेटफ़ॉर्म बनाएं। आपके लक्ष्य क्या हैं? करों को कम करें? गरीबी कम करें? नौकरियां बनाएं? शिक्षा की बेहतर गुणवत्ता? उन सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार करें, जो पिछले चुनावों पर प्रभाव डालते हैं और खुद से पूछते हैं कि आप क्या वादा कर सकते हैं?
  • आप जो वादा कर रहे हैं उसमें विश्वास करना एक अच्छा विचार है महत्वपूर्ण मुद्दों पर पक्ष बदलने के लिए यह सुसंगत होना आसान नहीं होगा और आलोचना नहीं की जाएगी। यदि आप कुछ ऐसा मानते हैं जो जनता को ब्याज नहीं देता, तो ईमानदारी से, आपको अच्छे भाग्य की आवश्यकता होगी।
  • विधि 4

    जीतने के लिए काम
    शीर्षक वाला चित्र राष्ट्रपति के चरण 15
    1
    अपना अभियान शुरू करें आपकी संचार टीम की मदद से, अपना नाम प्रसारित करने का एक तरीका ढूंढें। कुछ विकल्प प्रेस में, टीवी पर, इंटरनेट पर, विज्ञापन आदि भाषणों को लिखें और फंड्स एकत्र करने के लिए ईवेंट व्यवस्थित करें रचनात्मक रहें
    • निश्चित रूप से आप "सफेद" राज्यों जैसे आयोवा, न्यू हैम्पशायर और दक्षिण कैरोलिना से शुरू करना चाहते हैं। इन राज्यों में आपको एक प्रारंभिक लाभ दिया जा सकता है जो रास्ते से दूर करना अधिक कठिन है। आप अपने आप को एक आधिकारिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामित किया जा सकता है।
    • आपको यात्रा करने के लिए तैयार होना चाहिए। यदि आपके पास अभी भी यह स्पष्ट नहीं था, तो आपको अपना काम छोड़ना होगा। आप प्रतिदिन कई किलोमीटर की यात्रा करेंगे, इसलिए ड्रामामिन, दुर्गन्ध दूर करें और एक होटल श्रृंखला से प्रीमियम सदस्य कार्ड के लिए साइन अप करें।
    • अभियान को बहुत पैसे की आवश्यकता होती है आपको अपना प्रारंभिक प्रायोजकों के साथ दान को स्वीकार करने और संपर्क बनाए रखने का एक आसान तरीका तलाश करना चाहिए। वे लोग होंगे जो आपके साथ साथ रास्ते में आएंगे।
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें 17 चरण
    2
    अपने बहस कौशल का प्रयोग करें उम्मीद है, आप कई महीनों के लिए सार्वजनिक रूप से बात करेंगे, इसलिए आप मूलभूत जानकारी शायद ही जानते होंगे लेकिन जब रोशनी के नीचे और कैमरों के सामने खड़े होने की आपकी बारी है, तो दयालुता समाप्त होती है। जितनी जल्दी हो सके अभ्यास शुरू, मैं आपको आश्वासन देता हूं कि आपको इसकी आवश्यकता होगी।
  • अपने विश्वासों को जानते हैं और आप क्या बचाव करते हैं लेकिन, इससे भी महत्वपूर्ण बात, वह दूसरों के विश्वासों को जानता है आपको न केवल अपने आप को पता होना चाहिए, बल्कि लोगों और, विशेष रूप से, आपके विरोधी पृष्ठभूमि, वर्तमान मुद्दों, और अपने सभी प्रतिद्वंद्वियों का अध्ययन करें, ताकि आपको पता चल जाए कि बहस के दौरान उनसे क्या अपेक्षा करना चाहिए। यदि आप अच्छी तरह से तैयार नहीं हुए हैं, तो पूरे देश आपको झिझक देगा।
  • बहस तकनीक की जांच करें आपको सत्तावादी होने के बिना उपस्थित होना चाहिए, कमजोर दिखाई देने के बिना संवेदनशील होना चाहिए और बहुत सारे करिश्मे विकसित करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 6
    3
    कुछ के लिए तैयार आपने अपने अभियान पर बहुत समय और पैसा व्यतीत किया है, और आप अंतिम खंड में हैं यदि आप रिपब्लिकन या डेमोक्रेटिक पार्टी से किसी के साथ विवाद कर रहे हैं, तो सब कुछ तैयार करें। विफलता अनिवार्य हो सकती है
  • अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर से घेरे जो आपको अपने आप को विसर्जित करने से पहले बहुत समर्थन करते हैं। जब आप गिर जाएंगे तो वे आपकी मदद करेंगे संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति के लिए एक उम्मीदवार होने के नाते एक अविश्वसनीय तनावपूर्ण उद्यम है, और इसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य पर नतीजों का होगा।
  • आम तौर पर, अमेरिकियों ने उन उम्मीदवारों को पसंद किया है, जिनके बारे में वे स्वयं परिलक्षित होते हैं, कम से कम एक छोटी यथार्थवादी और बुद्धिमान होने के नाते आपको फायदा होगा, चाहे आप जीत जाएं या हार जाएं
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको लगता है कि आपके पास क्या है और आप वास्तव में देश के लिए कुछ अच्छा कर सकते हैं, हार न दें
    • अयोग्य न हो या अन्य उम्मीदवारों पर हमला न करें। यह जनता के लिए अच्छा नहीं लगता
    • अपने हस्ताक्षर का अभ्यास करें बदसूरत ऑटोग्राफ कोई अच्छी छवि भी नहीं देते हैं
    • एक नारा बनाएँ जो लोगों का ध्यान खींचता है ऐसा कुछ जो कुछ शब्दों में आपकी प्रेरणा को दर्शाता है
    • राजनीति विज्ञान या कानून में एक विश्वविद्यालय की डिग्री होने से आपको एक बहुत मदद मिलेगी। लोगों को और अधिक विश्वास होगा कि आप जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि यह वही है जो आप वास्तव में करना चाहते हैं आपका जीवन फिर से कभी नहीं हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com