ekterya.com

दुनिया की भूख को खत्म करने के लिए कार्रवाई कैसे करें

हाल के वर्षों में भूख वाले लोगों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है: 1 99 0 में वे लगभग 822 मिलियन थे और 2008 में इसमें 963 मिलियन लोगों की वृद्धि हुई 1 9 जून 200 9 को, बीबीसी ने कहा कि, आधिकारिक तौर पर, अब दुनिया में दस लाख लोग अकाल से पीड़ित हैं। यह पृथ्वी की आबादी का लगभग एक सातवां हिस्सा है 8.8 मिलियन लोग, जिनमें से ज्यादातर बच्चे, हर साल भुखमरी से मर जाते हैं, प्रत्येक 3 सेकंड में एक मौत के बराबर होते हैं। भूखे लोगों के 50% छोटे किसान हैं। भूख से 20% भूमि के बिना ग्रामीण श्रमिक हैं और अन्य 20% झुग्गी बस्तियों में रहते हैं, जबकि शेष 10% मछुआरे हैं। अगर विश्व 100 निवासियों का एक शहर था, तो एक आदमी अति धनी होगा। यह देश का एक तिहाई और शहर की 30% संपत्ति होगी। 20 लोगों को शहर के कुल धन का 80% हिस्सा होगा, उनकी ज़रूरत से ज्यादा। 40 लोगों के पास पर्याप्त पैसा होगा वे छोटे किसानों, श्रमिकों, कर्मचारियों और स्वरोजगार श्रमिकों के रूप में रहेंगे। 40 लोग (40%) गरीब होंगे उनमें से आधे लोग कुपोषित या भूख से मरते हैं। उनके पर्यावरण में, रोगों की पर्याप्त रोकथाम नहीं होगी, उनके पास गंभीर लत समस्याएं (दवाएं, शराब) और अपराध में वृद्धि होगी।

चरणों

चित्र लेना ऐक्शन टू सोल्थ हंगर स्टेप 1
1
एक पुस्तकालय या किसी पास की किताबों की दुकान पर जाएं। तथ्यों के बारे में पता करें सभी पुस्तकों को खोजें जो आपको प्रेरणा देते हैं
  • फ्रांसिस मूर लापे द्वारा "विश्व अकाल के बारह मिथक" पुस्तक बताते हैं कि सभी के लिए पर्याप्त भोजन है
  • "प्रीडियोलस प्राणियों के लिए चिकन शोरबा" में कई अच्छी चीजें हैं जो बच्चों को अपने माता-पिता के साथ मिलकर विभिन्न फंडर्सर्स बना सकते हैं जो आपको प्रेरणा देते हैं।
  • चित्र लेना एक्शन टू लेजर वर्ल्ड हंगर स्टेप 2
    2

    Video: दिल्ली में लाल किले पर मोदी फेस्ट का आयोजन

    Freerice.com पर जाएं और कुछ प्रश्नों का उत्तर दें। प्रत्येक सही उत्तर के लिए, भूजल खिलाते हुए चावल के 10 अनाज दान किए जाते हैं।
  • उत्पाद विचारों के साथ ऊपर आओ छवि शीर्षक चरण 1
    3
    इससे लोगों को उचित नौकरी मिलती है। अगर वे पर्याप्त पैसा कमाते हैं, तो वे खुद को खिलवा सकते हैं
  • https://kiva.org एक माइक्रोफाइनांस संगठन है जिसके माध्यम से आप विकासशील देशों में उद्यमियों के लिए ऋण कर सकते हैं ताकि वे अपने व्यवसाय बढ़ सकें। आप थोड़ी मात्रा में दान कर सकते हैं और जब आप अपना पैसा वापस ले लें, तो आप उसी पैसे को किसी और को दे सकते हैं।


    छवि को शीर्षक से लेना ऐक्शन टू सोल्थ हंगर स्टेप 3 बुलेट 1
  • चित्र लेना एक्शन टू सोल्थ हंगर स्टेप 4

    Video: तांत्रिक प्रयोग-1|Tantrik Vidya| कैसे जाने तांत्रिक प्रयोग(Black Magic)हुआ एवं उपाय||Suresh Shrimali

    4
    अपनी क्रय शक्ति पर विचार करें आप क्या कर सकते हैं? इंटरनेट की पेशकश के अवसरों की विस्तृत श्रृंखला को पहचानता है। हम उचित व्यापार उत्पादों को खरीद सकते हैं हम पर्यावरण के अनुकूल खेती के तरीके तलाश सकते हैं और बाल श्रम का उपयोग करने वाले उत्पादों को नहीं खरीद सकते हैं। यहां तक ​​कि खरीदार के रूप में, हमारे पास कुछ शक्ति है जिसका हमें उपयोग करना चाहिए
  • धनराशि बढ़ाएं

    Video: Pooch Rahe Hain (Full Song) Film - Umrao Jaan

    1. एक लक्ष्य निर्धारित करें कुछ छोटे से शुरू करें धन जुटाने की कोशिश करने के लिए एक क्षेत्र चुनें उन अन्य लोगों को इकट्ठा करें जो आपके कारण में शामिल होने के लिए तैयार हैं। यह सबूत है कि आपका उद्देश्य अच्छे के लिए है
    2. एक वेबसाइट प्रकाशित करें इसे बहुत आकर्षक न करें, लेकिन इसमें सभी महत्वपूर्ण जानकारी शामिल होती है, जैसे धन उगाहने की तारीखें, जहां आप हैं, आप क्या समर्थन करते हैं, आपकी संपर्क जानकारी आदि।
    3. टुकड़ों में शामिल हों अपने धनराशि के लिए अपने समर्थन की मांग करने वाले कई लोगों को लिखें। कुछ प्रायोजक भी प्राप्त करने की कोशिश करें।
    4. धन उगाहने वाले सामग्रियों को इकट्ठा करें (या जो भी आप करना चाहते हैं, धनराशि केवल एकमात्र विकल्प नहीं हैं।)
    5. एक थीम चुनें आप एक बारबेक्यू का आयोजन कर सकते हैं, जिसमें कोई भी भोजन खरीद सकता है और सभी आय का इस्तेमाल गरीबों को खिलाने के लिए किया जाता है। पास के आश्रय में कम भाग्यशाली को बचाया जा सकता है!
    6. एक बड़े रेस्तरां का पता लगाएं जो आपका भोजन प्रायोजित करता है या जो आपको एक स्थान देता है
    7. एक तिथि दर्ज करें शब्द को फैलाओ कौन जानता है? शायद आप भी टीवी पर दिखाई देते हैं!
    8. आपके जैसा ही विश्वास के साथ एक नींव के लिए आय दान करें इसे जारी रखें और आप भूखे लोगों की संख्या को नाटकीय रूप से कम करने में मदद कर सकते हैं, और यह सिर्फ शुरुआत है!
    9. धन जुटाने के लिए एक वेब पेज बनाएं साइट बनाएं और इसे अपने परिवार, दोस्तों, सह कार्यकर्ता, पैरिशियन, टीममाट्स आदि के साथ साझा करें। और उन्हें इसे और अधिक लोगों के साथ साझा किया है आप ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके दान कर सकते हैं। यह आसान और सरल है, और यह आपको पत्र भेजने, लोगों को बुलाते समय और बड़ी घटनाओं को व्यवस्थित करने में इतना समय व्यतीत करने से बचाता है

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    युक्तियाँ

    • अपने लक्ष्य पर चिपकाएं, भले ही आप इसे पहली बार प्राप्त न करें दृढ़ रहता है। याद रखें कि जब लोग आपके कारण के बारे में कुछ सुनाते हैं, तो लोग आपकी सहायता करेंगे।
    • अपने लक्ष्य को प्राप्त करने योग्य रखें दुनिया के अकाल को पूरी तरह से खत्म करने के विचार से शुरू न करें, जो एक महान और असंभव लक्ष्य में 60,000,000 गोल के बराबर है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास प्रायोजित व्यक्ति के पास पर्याप्त संसाधन हैं और यह भी सुनिश्चित करें कि जो अन्य निधियों में आप भाग लेते हैं या धन दान करते हैं वे सुरक्षित होने के लिए भी कानूनी हैं और तंबाकू उद्योग को विश्व की भूख को कम करने के खर्च पर समाप्त नहीं करना है ।
    • सुनिश्चित करें कि आपका धन मान्यता प्राप्त है और कानूनी है - आप दुनिया के अकाल को समाप्त करने की कोशिश करने के लिए जेल में खत्म नहीं करना चाहते हैं!
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com