ekterya.com

पर्यावरण के साथ अधिक अनुकूल जीवन कैसे जीता है

आपके कार्बन पदचिह्न को कम करने के लिए यहां कुछ आसान कम-बजट सुझाव दिए गए हैं (सामान्य में से) इसमें यह भी शामिल है कि ये कदम आपकी, पर्यावरण और जिन लोगों को इसमें रहने की आवश्यकता है, उनकी सहायता करेंगे।

चरणों

लाइव और अधिक पर्यावरण अनुकूल जीवनशैली चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
अपने मांस की खपत को कम करने पर विचार करें सब्जी उत्पादों को बनाने के लिए मांस का उत्पादन करने के लिए कृषि भूमि में अधिक जमीन का उपयोग किया जाता है। इसका मतलब है कि हमारे लिए "प्रकृति" का विकास करना और वन्य जीवन को जीवित करना और अधिक https://mbayaq.org/cr/cr_seafoodwatch/download.asp
  • लाइव और अधिक पर्यावरण अनुकूल जीवनशैली चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    (महिला) एक मासिक धर्म या कपड़ों का प्रयोग करें। इससे वास्तव में हर महीने लैंडफिल में जमा होने वाली कचरे की मात्रा कम हो जाएगी। मासिकपालन का उपयोग करना आसान है और बहुत पोर्टेबल है क्लॉथ क्लॉथ को थोड़ा अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है, लेकिन वे जितनी सोचते हैं उससे कम। और, हालांकि पुन: प्रयोज्य उत्पाद पहले से थोड़े महंगे हैं, वे लंबे समय तक आपको पैसे बचाने के लिए तैयार होंगे। (https://en.wikipedia.org/wiki/Menstrual_cup) (https://en.wikipedia.org/wiki/Cloth_menstrual_pads)
  • लाइव और अधिक पर्यावरण अनुकूल जीवनशैली का शीर्षक चित्र 3
    3
    नोटबुक में नोट न लें एक तीन अंगूठी बांधने की मशीन का उपयोग करें और कागज के पीछे नोट ले जाएं जिसे पुनर्नवीनीकरण की आवश्यकता है। इसे दोनों पक्षों पर लिखे जाने के बाद इसे वापस प्राप्त करें इससे ऊर्जा की बचत होगी जो कि रीसाइक्लिंग में जाती है और ग्लोबल वार्मिंग को धीमा कर देती है।
  • लाइव और अधिक पर्यावरणीय रूप से अनुकूल जीवन शैली चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ कैनवास बैग खरीदें और किराने की दुकान पर उनका उपयोग करें। उन्हें अपनी कार में रखें ताकि आप उन्हें ले जाना न भूलें। वैकल्पिक रूप से, आप छोटे बोटों के लिए कचरा बैग के रूप में प्लास्टिक की थैलियों का उपयोग कर सकते हैं। कुछ दुकानों को रीसायकल के लिए प्लास्टिक बैग के पैकेज ले जाते हैं।
  • लाइव एक और पर्यावरण के अनुकूल लाइफस्टाइल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने स्थानीय स्वास्थ्य भोजन दुकान या कुछ किराने की दुकानों पर थोक डिस्पेंसर्स से भोजन खरीदें। उन दुकानों में अधिकांश खाद्य पदार्थ अधिक महंगे हैं, लेकिन थोक डिस्पेंसर और बल्क मसाले आम तौर पर उनकी किराने की दुकान समकक्ष से सस्ता होते हैं और कम पैकेजिंग का उपयोग करते हैं।



  • लाइव एक और पर्यावरण के अनुकूल लाइफस्टाइल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    विशेष रूप से मछली खाने के साथ रहें कई मछलियों को इकट्ठा किया जाता है या उनका कब्जा समुद्र पारिस्थितिक तंत्र पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। आप मोंटेरी बे एक्वेरियम क्षेत्र से समुद्री खाने की मार्गदर्शिका डाउनलोड कर सकते हैं। बनावटयुक्त वनस्पति प्रोटीन जैसे मांसहीन विकल्पों की खोज करना शुरू करने के लिए यह एक शानदार जगह है
  • लाइव एक और पर्यावरण के अनुकूल लाइफस्टाइल चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    चीजों का पुन: उपयोग करें जब वे तोड़ते हैं उन्हें फिर से फेंकने के बजाय चीजों का पुन: उपयोग करने से जमीन के दामों में कम कचरे और संसाधनों की कम खपत होती है।
  • लाइव और अधिक पर्यावरण के अनुकूल जीवन शैली का शीर्षक चित्र 8

    Video: 3 MARKER TOTE BAG CHALLENGE | We Are The Davises

    8
    उर्वरक के एक ढेर या कंटेनर बनाएं कचरे में उन्हें फेंकने के बजाय फलों और सब्जियों के अवशेष जमा करें इससे कचरा की मात्रा कम हो जाएगी, साथ ही आपको अपने बगीचे या आपके परिदृश्य पौधों के लिए कुछ कार्बनिक पदार्थ प्रदान करने के अलावा।
  • लाइव एक और पर्यावरण के अनुकूल जीवन शैली का शीर्षक चित्र 9
    9
    जब एक बल्ब जलता है, तो इसे कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लाइट के साथ बदलें, अगर आकार की अनुमति देता है ये पिछले लंबे समय तक और नियमित तापदीप्त बल्बों की तुलना में बहुत कम बिजली का उपभोग करते हैं। आपको कॉस्टको में 120W विकल्प मिल सकते हैं वे केवल 23W का उपयोग करते हैं और वे FENOMENAL काम करते हैं! और वे मानक 2000 प्रतिबिंबित की तुलना में पिछले 5 गुना ज्यादा थे! वे बहुत उज्जवल हैं आप कमरे में केवल एक जोड़ी का उपयोग करना चाह सकते हैं, क्योंकि इससे कोई फर्क पड़ सकता है! :)
  • 10
    क्लीनर के रूप में उपयोग करने के लिए पुराने शर्ट, दाग या छेद (या कोई शोषक सामग्री) के साथ कट करें। पेपर रूमाल, पेपर नैपकिन, पेपर टॉवेल आदि के बजाय उन्हें इस्तेमाल करें। स्पलैशिंग से बचने के लिए माइक्रोवेव में सूप के कटोरे पर रखो - उन्हें फैलाने के लिए उपयोग करें, आदि। केंद्रीय स्थान में एक छोटी बाल्टी रखें, उन्हें एक बार फेंकने के लिए, और जब आपके पास लोड होता है तब उन्हें धो लें।
  • युक्तियाँ

    Video: Cómo llevar una vida ética - El 14º Dalai Lama - Ciencia del Saber

    Video: Tarántula Goliath | El supremo desafío de cuidadores| (Animales domésticos) |Cuidados de mascotas|

    • कुछ दुकानों से आप अपने बिल पर प्रत्येक क्लॉथ बैग के लिए $ 0.05 क्रेडिट दे सकते हैं, जो आप अपनी खरीददारी करने के लिए घर से लाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com