ekterya.com

कैसे एक कुत्ता ट्रेनर होना

कुत्ते उत्कृष्ट साथी और पालतू जानवर हैं हो सकता है कि आप एक कुत्ते के प्रेमी हैं जो जानवरों के लिए आपके जुनून के लिए व्यवसाय पेश करने का तरीका तलाश रहे हैं। एक कुत्ता ट्रेनर बनना एक अच्छा तरीका है जो आप कुछ भी आनंद लेते हुए पैसे कमाने और संतुष्टि प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप एक कुत्ता ट्रेनर के रूप में एक सफल व्यवसाय चाहते हैं, तो आपको आवश्यक कौशल सीखने में महत्वपूर्ण समय और प्रयास निवेश करना होगा। आप एक बनने के लिए कई कदम उठा सकते हैं

चरणों

विधि 1

जांच
एक कुत्ता ट्रेनर चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
जानवरों के मनोविज्ञान के बारे में जानें आपको कुत्ते के मन को एक प्रभावी कुत्ता ट्रेनर समझना होगा। विशेष रूप से, आपको पशु व्यवहार के बारे में गहराई में जांच करनी चाहिए। आप पढ़ने से शुरू कर सकते हैं ऐसे प्रतिष्ठित लेखकों द्वारा पुस्तकों की तलाश करें जो विश्लेषण करते हैं और बताते हैं कि कुत्तों को निश्चित तरीके से कैसे व्यवहार करना चाहिए।
  • एसोसिएशन ऑफ़ प्रोफेशनल केनिन ट्रेनर्स (एपीडीटी) शैक्षिक संसाधनों की एक विस्तृत सूची प्रदान करती है। उदाहरण के लिए, जैसे "तो व्यवहार कैसे आपका कुत्ता व्यवहार करती है" (कैसे इतना है कि अपने कुत्ते व्यवहार व्यवहार करने के लिए), और गेल फिशर "सोच डॉग" (कुत्ते सोचा) अपनी शैक्षिक पृष्ठभूमि के पूरक किताबें सोफिया यिन, की सिफारिश की। निकोल वाइल्ड, "इट्स नॉट द कुत्तों, इट्स द पीपल" के लेखक (यह कुत्तों के नहीं, यह लोग हैं), पढ़ने के लिए एक अच्छा स्रोत है
  • यदि आपके पास कुत्ते (या कुत्ते) है, तो आप अपने व्यवहार को सावधानीपूर्वक देखकर शुरू कर सकते हैं उनके अलग-अलग मूड या आदतों को देखें और अवलोकनों की एक डायरी शुरू करें
  • आपके कुत्ते के पशुचिकित्सा आपके लिए एक उत्कृष्ट संसाधन है उससे पूछें कि क्या वह पढ़ने के लिए कुछ सामग्री की सिफारिश कर सकता है उसी तरह, आप स्थानीय लाइब्रेरी में संदर्भ लाइब्रेरियन से यह पूछने के लिए कह सकते हैं कि कौन से पुस्तकों की तलाश है।
  • व्यवहार के कई सामान्य पैटर्न हैं जिन्हें आपको सीखना चाहिए, जैसे आक्रामकता दिखा, भोजन की सुरक्षा, भौंकने और शिकायत करना। आप संगठनों की वेबसाइटों जैसे अमेरिकी सोसायटी ऑफ क्रियेटीटी टू एनिमन्स (एएसपीसीए) और द इंफायन सोसाइटी जैसी वेबसाइटों को देखकर ऑनलाइन शोध कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक कुत्ता ट्रेनर चरण 2
    2
    व्यवसाय के बारे में पता करें कुत्ते प्रशिक्षकों के कई प्रकार हैं इस पेशे के संभावित मार्गों के बारे में पढ़ने के लिए कुछ समय लें और तय करें कि आप किस हित को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं कुत्ते प्रशिक्षकों को ढूंढें जहां आप रहते हैं और पूछते हैं कि क्या वे आपके साथ हर दिन क्या कर रहे हैं इस बारे में बात करेंगे। इस प्रकार की व्यक्तिगत जानकारी आपको सूचित निर्णय लेने में सहायता कर सकती है।
  • कुत्तों के लिए बुनियादी आज्ञाकारिता प्रशिक्षकों के अलावा, कई अन्य विशेषज्ञ हैं उदाहरण के लिए, आप चिकित्सकीय कारणों के लिए कुत्तों को प्रशिक्षित करने का विचार कर सकते हैं। ऐसा करने का एक तरीका एक गाइड कुत्ता ट्रेनर बनना है
  • एक कुत्ता ट्रेनर के रूप में, आप पुलिस या सेना के कुत्ते को प्रशिक्षित करने पर भी विचार कर सकते हैं। इन जानवरों को अधिकारियों का समर्थन करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है और कभी-कभी लापता लोगों को ढूंढने या अवैध ड्रग्स या बम के अधिकारियों को सतर्क करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
  • एक और कैरियर मार्ग एक कोच बनना है जो कि कुत्तों के साथ काम करता है जो फिल्मों में या टेलीविजन पर दिखाई देते हैं आपको उस क्षेत्र में रहना पड़ सकता है जहां फिल्मों को इस विकल्प पर खुद को समर्पित करने के लिए बनाया जाता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक कुत्ता ट्रेनर बनें चरण 3
    3
    एक स्वयंसेवक अवसर खोजें यहां तक ​​कि अगर आपके पास अपने कुत्ते के साथ काम करने का बहुत अनुभव है, तो आपको ट्रेनर बनकर अन्य लोगों के जानवरों के साथ आराम करना होगा। अधिक अनुभव हासिल करने का एक बहुत अच्छा तरीका यह है कि स्वयंसेवक का मौका मिला। जानवरों के लिए एक स्थानीय आश्रय ढूंढिए और पूछें कि क्या उनके पास दूसरे स्वयंसेवक के लिए जगह है
  • कुछ कार्यक्रम स्वयंसेवकों को कुत्तों के प्रशिक्षण में मदद करेंगे। पूछें कि क्या यह स्थानीय आश्रय के प्रभारी व्यक्ति के लिए एक संभावना है। व्यावहारिक अनुभव प्राप्त करने का यह एक शानदार तरीका है।
  • स्वयं को यह सुनिश्चित करने में आपकी सहायता कर सकती है कि यह आपके लिए सही कैरियर पथ है। कई शरण कुत्ते व्यवहार समस्याओं से ग्रस्त हैं एक स्वयंसेवक होने के नाते आप यह सोच सकते हैं कि आप क्या उम्मीद कर सकते हैं अगर आप अपने व्यवसाय को कुत्ते को प्रशिक्षण दें।
  • ऐसे व्यक्ति बनने पर विचार करें जो कुत्तों के लिए एक शरण प्रदान करता है जो इसकी आवश्यकता होती है। इसमें उन की देखभाल करना शामिल है, जबकि वे एक आश्रय और स्थायी घर के बीच हैं, जो 24 घंटे से लेकर कई हफ्तों तक या कई महीनों तक रह सकते हैं। यह आप के लिए विभिन्न जातियों और व्यक्तित्वों के साथ बातचीत करना सीखना एक शानदार तरीका है। यदि आपके पास फोस्टर होम प्रोग्राम है तो स्थानीय आश्रय से पूछें।
  • विधि 2

    प्रमाणन प्राप्त करें
    छवि शीर्षक वाला एक कुत्ता ट्रेनर बनें चरण 4
    1
    कार्यक्रमों की जांच करें आप एक चार साल के विश्वविद्यालय में भाग लेने का निर्णय ले सकते हैं जो पशु व्यवहार में डिग्री प्रदान करता है। इस प्रकार का कार्यक्रम आपको जानवरों के मनोविज्ञान में सबसे संपूर्ण आधार देगा। यह संभावित नियोक्ताओं को भी दिखाता है कि आपने कुत्ता ट्रेनर बनने के लिए आवश्यक कौशल सीखने के लिए बहुत समय और प्रयास किए हैं।
    • पास के विश्वविद्यालय में एक प्रवेश परामर्शदाता से मिलो और पशु व्यवहार डिग्री प्रोग्राम के बारे में जानकारी मांगें। लागत और समय पर विचार करें कि आपको फलाह करने के लिए निवेश करने की आवश्यकता होगी।
    • यदि आपके पास समय नहीं है, तो कुत्ते प्रशिक्षक बनने के लिए एक विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त करने की इच्छा या इच्छा, अपने शैक्षिक प्रशिक्षण का विस्तार करने के अन्य तरीके भी हैं। एक तरह से पेशेवर स्कूल जाना है यद्यपि इन कार्यक्रमों को उसी तरह से मान्यता प्राप्त नहीं है जहां विश्वविद्यालय हैं, कई प्रतिष्ठित कार्यक्रम हैं। ऑनलाइन शोध करें और अनुभव प्राप्त करने के लिए पूर्व छात्रों की समीक्षा पढ़ें।
  • छवि शीर्षक वाला एक कुत्ता ट्रेनर बनें चरण 5
    2
    अपने प्रमाणीकरण प्राप्त करें पाठ्यक्रम पूरा किए बिना कुत्ता ट्रेनर के रूप में अपना प्रमाणपत्र प्राप्त करना संभव है। अधिक जानकारी के लिए आप व्यावसायिक कुत्ता ट्रेनर (सीसीपीडीटी) के प्रमाणन बोर्ड से संपर्क कर सकते हैं। हालांकि, आपको यह जानना चाहिए कि इससे पहले कि आप इस तरह के प्रमाणीकरण प्राप्त कर सकते हैं, आपको पहले प्रशिक्षण अनुभव होना चाहिए। साथ ही, इस बात से अवगत रहें कि यह काउंसिल प्रति प्रमाणन लगभग $ 400 का है।
  • जब आपके पास प्रमाणीकरण होता है, तो यह परिषद निरंतर शैक्षणिक प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए कहती है, जिसका मतलब है कि आपको हर साल कुछ कक्षाएं और निश्चित सेमिनार लेना होगा।
  • छवि का शीर्षक एक कुत्ता ट्रेनर चरण 6



    3
    एक शिक्षु होने का मौका ढूंढें एक अनुभवी कुत्ता ट्रेनर के साथ मिलकर काम करना आवश्यक कौशल सीखना है। कुछ प्रशिक्षण कार्यक्रमों में शिक्षु बनने के अवसर शामिल हैं, और आपकी शैक्षिक संस्था आपको एक संरक्षक प्राप्त करेगी। एक कोर्स चुनने से पहले प्रोग्राम के इस भाग के बारे में पूछना सुनिश्चित करें जो आपके लिए सही है
  • यदि आप कक्षाओं में भाग नहीं लेते हैं, तो आप अभी भी एक पेशेवर गाइड प्राप्त कर सकते हैं। कई बड़े कुत्ता प्रशिक्षण व्यवसाय पेशेवर प्रथाओं की पेशकश करते हैं। आज्ञाकारिता स्कूलों से संपर्क करें जहां आप यह पता लगाने के लिए रहते हैं कि क्या यह एक विकल्प है
  • ध्यान रखें कि प्रशिक्षु या पेशेवर अभ्यास के अवसर पर आमतौर पर बहुत कम पारिश्रमिक होता है या, कभी-कभी, कोई भी नहीं।
  • विधि 3

    नौकरी खोजें
    एक कुत्ता ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1

    Video: क्यों भारतीय सेना वफादार कुत्तों को गोली मार देती है| Indian Army dogs Training retirement

    अपनी प्राथमिकताओं के बारे में सोचो जैसा कि आप अपना प्रशिक्षण या शैक्षिक प्रशिक्षण पूरा करते हैं, इस बारे में सोचना सुनिश्चित करें कि आप किस प्रकार के प्रशिक्षण के काम करना चाहते हैं क्या आप साधारण कुत्ते के मालिकों के साथ काम करने में रुचि रखते हैं जो एक अधिक आज्ञाकारी पालतू जानवर चाहते हैं? यदि हां, तो ऐसे व्यवसाय में शामिल होने पर विचार करें, जो सामान्य आज्ञाकारिता के तरीकों पर केंद्रित है।
    • यदि आप अधिक विशेष प्रशिक्षण पेशे में रुचि रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उपयुक्त क्षेत्र में रहते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ शहरों में पुलिस या सेना के कुत्तों को ही प्रशिक्षण दिया जाता है। क्या आपके पास चलने का स्वभाव है? जब आप अपने पेशेवर कैरियर के बारे में सोचते हैं तो आपको अपने आप से इन प्रकार के प्रश्न पूछना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से डॉग ट्रेनर बनें चरण 8
    2
    अपना डेटा अपडेट करें जब आप तय करेंगे कि आप किस तरह का कोच बनना चाहते हैं, तो यह सक्रिय रूप से नौकरी की तलाश शुरू करने का समय होगा। उसी तरह, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका पाठ्यक्रम जीवन शैक्षणिक प्रशिक्षण और आपके सभी प्रासंगिक अनुभव को दर्शाता है। आपको कई लोगों से पूछना चाहिए कि वे पेशेवर संदर्भ के रूप में सेवा करने के लिए तैयार हैं। आप अपने नियोक्ता, आपके सहकर्मियों और पूर्व प्रशिक्षकों या शिक्षकों से पूछ सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक पेशेवर कवर पत्र है जो आपके पुनरारंभ के साथ भेजने के लिए तैयार है इसका संकेत होना चाहिए कि आप किसी विशेष नौकरी के लिए आवेदन क्यों करते हैं और कुत्ते ट्रेनर के रूप में अपनी ताकत को उजागर करते हैं।
  • एक कुत्ता ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 9

    Video: सबसे खतरनाक कुत्ता, क्या आपने इनकी ट्रेनिंग देखी?

    3
    संभावित नियोक्ताओं को ढूंढें आप उन जगहों को ढूंढने में सहायता के लिए नौकरी खोज वेब पेज का उपयोग कर सकते हैं जहां आप काम करना चाहते हैं। वे विशेष रूप से उपयोगी होते हैं क्योंकि नौकरी के अवसर वाली कई कंपनियां अक्सर उनकी जानकारी अपडेट करती हैं अगर आप जानते हैं कि आप कहां काम करना चाहते हैं, तो आप सीधे उस व्यवसाय से संपर्क कर सकते हैं ताकि आपके पास नौकरी के अवसर हो जो आपके लिए उपयुक्त हो।
  • जब आप पहली बार शुरू करते हैं, तो एक पालतू स्टोर श्रृंखला में नौकरी लेने पर विचार करें। इन व्यवसायों में अक्सर नए कोचों के लिए कई अवसर होते हैं। उसी तरह, उनके पास कैरियर की उन्नति के लिए कई अवसर हो सकते हैं
  • संभावित नौकरियों के बारे में जानने के लिए संपर्क के अपने पेशेवर नेटवर्क का उपयोग करें उन लोगों से पूछें जिन्हें आप क्षेत्र और पुराने सहपाठियों में जानते हैं अगर उन्हें कुछ नौकरी के अवसर पता हैं। नेटवर्किंग एक नई नौकरी खोजने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है
  • स्थानीय कुत्ता प्रशिक्षकों से पूछें अगर वे एक साथी की तलाश में हैं एक छोटी सी टीम के भाग के रूप में कार्य करना आपके कौशल को सुधारने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है
  • एक कुत्ता ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    अपनी खुद की कंपनी शुरू करें आप अपने काम से काम शुरू करते हैं, आप इस तरह अपने खुद के घंटे की स्थापना के रूप में विभिन्न अतिरिक्त लाभ ले और अपने खुद के मालिक हो सकता है। आप एक स्पष्ट व्यापार की योजना है जब आप अपने कुत्ते को प्रशिक्षण की कंपनी शुरू की है सुनिश्चित करें। यह काम करने के लिए लागत पर विचार करने, आप कितना कमाने के लिए और की जरूरत है आप कितना ग्राहकों के लिए उन्हें भुगतान किया जाएगा सुनिश्चित करें।
  • अपने आप को बढ़ावा दें विज्ञापन के लिए दीक्षा फंड का एक हिस्सा आरक्षित करना सुनिश्चित करें आप अपने पड़ोस में प्रिंट यात्रियों पेस्ट या एक वेब पेज पर विज्ञापन जगह खरीदने के लिए चाहते हो सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें इंटरनेट एक शक्तिशाली उपकरण है जिसका उपयोग आप अपने लाभ के लिए कर सकते हैं। फेसबुक, ट्विटर और लिंक्डइन जैसे वेब पेजों का उपयोग करके अपना नया व्यवसाय फैलाएं। अपने मित्रों से "पसंद" को सुनिश्चित करने और अपनी पोस्ट साझा करने के लिए कहें।
  • Video: कैसे एक श्वान प्रशिक्षक बनने के लिए | टिप # 1 एडम सलाह

    छवि का शीर्षक एक कुत्ता ट्रेनर बनें चरण 11
    5
    संपर्कों का एक नेटवर्क बनाएं संपर्कों का एक नेटवर्क बनाना, नौकरी ढूंढने या अपने व्यापार को बढ़ाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। अपने पेशेवर समुदाय के अन्य सदस्यों से मिलने के लिए समय निकालें। सामाजिक घटनाओं और सतत शिक्षा कार्यक्रमों में भाग लेना। यदि आप अन्य कोचों के साथ समय व्यतीत करते हैं तो आप महत्वपूर्ण व्यावसायिक कनेक्शन विकसित करना शुरू कर देंगे।
  • कुत्ते आज्ञाकारिता अनुदेशकों (कैनाइन आज्ञाकारिता अनुदेशकों के राष्ट्रीय संघ, nadoi.org), नेशनल एसोसिएशन ऑफ कुत्ते पेशेवरों के इंटरनेशनल एसोसिएशन (कैनाइन पेशेवरों के इंटरनेशनल एसोसिएशन, canineprofessionals.com) और कुत्ते संचालकों कंपनी की एसोसिएशन (शामिल हों कुत्ते के प्रशिक्षक कंपनी, apdt.com) जहां ऑनलाइन अन्य कोचों के साथ मेलजोल कर सकते हैं, सम्मेलनों में भाग लेने और अपनी शैक्षिक पृष्ठभूमि भले ही आप अभी तक एक पेशेवर ट्रेनर नहीं हैं जारी रखने के सहयोग से।
  • और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com