ekterya.com

पीस कोर में शामिल होने के लिए

पीस कॉरर्स में शामिल होना एक बड़ा निर्णय है: यह आपके जीवन के 27 महीने है कि आप किसी देश में मुश्किलों में खर्च करेंगे, बिना आराम के, जो हम में से बहुत से रोज़मर्रा के जीवन पर विचार करते हैं। हालांकि, यह एक अमूल्य अनुभव है जिसे आप कभी भी नहीं भूलेंगे। आप लोगों के जीवन में एक निशान छोड़ देंगे, आप दुनिया को थोड़ा बेहतर बना देंगे और यह आपके पाठ्यक्रम में उत्कृष्ट दिखेगा। आवेदन प्रक्रिया के बारे में 6 महीने लगते हैं। यदि आप धैर्य रखते हैं, तो यह आपके द्वारा किए गए सबसे अच्छे निर्णय हो सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अर्हता
इमेज शीर्षक जिसमें अफ्रीकी अमेरिकी इतिहास का शीर्षक चरण 11
1
विश्वविद्यालय में जाओ अपने आवेदन को गंभीरता से लेना और कार्यक्रम में भर्ती होने के लिए इसे आसान बनाना, यह एक विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त करने के लिए समझदार है। वास्तव में, 90% पदों की आवश्यकता होती है यदि आपके पास आवश्यक कार्य अनुभव आवश्यक है, तो सहयोगी की डिग्री भी पर्याप्त हो सकती है।
  • यदि आप रुचि रखते हैं, कृषि, वन या वातावरण का अध्ययन कर सकते हैं। इन क्षेत्रों में अनुभव होने से आप इन क्षेत्रों के लिए एक स्पष्ट उम्मीदवार बना सकते हैं क्योंकि वे कम नहीं हैं।
  • यदि आप यूएस में रहते हैं तो सभी शैक्षणिक पदों में न्यूनतम शैक्षणिक औसत 2.5 की आवश्यकता होती है। या अपने स्थानीय रेटिंग प्रणाली में इसके समकक्ष
  • इमेज शीर्षक टाइप करें एक जर्नल चरण 5
    2
    स्पेनिश या फ्रांसीसी कक्षाएं ले लो यदि आप विश्वविद्यालय के स्तर पर फ़्रेंच या स्पेनिश लेते हैं तो आपका आवेदन अधिक ठोस होगा। लगभग 35% देशों में या तो दो वर्षीय फ्रांसीसी (या दूसरी रोमांस भाषा) की आवश्यकता होती है, द्वितीयक स्तर पर या विश्वविद्यालय के स्तर पर फ़्रेंच के एक वर्ष या द्वितीयक स्तर पर या स्पैनिश के चार साल या विश्वविद्यालय के स्तर पर स्पेनिश दो साल की आवश्यकता होती है।
  • यदि आपको किसी ऐसे देश को सौंपा गया है जिसे स्पेनिश या फ़्रांसीसी की आवश्यकता होती है और आप भाषा नहीं जानते हैं, तो पीस कोर आपके काम की शुरुआत में भाषा प्रशिक्षण प्रदान करती है। इसका भुगतान किया जाता है और इसे 27 माह की व्यवस्था में शामिल किया गया है।
  • सहायता फायर पीकमिस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक स्वयंसेवक के रूप में पर्याप्त अनुभव प्राप्त करें द पीस कोर ने उन लोगों की तलाश की है जिन्होंने दूसरों की मदद करने के लिए प्यार दिखाया है यदि आप खुद स्वयंसेवक के रूप में अनुभव के साथ पेश करते हैं, चाहे एक अस्पताल में, सूप रसोई या बच्चों को पढ़ाने के लिए, आप उन्हें दिखाते हैं कि आप पहले से ही समझ रहे हैं कि आपके द्वारा क्या उम्मीद की जाती है। वह पीस कॉर्प्स को बताता है कि आपके पास स्थिति के लिए सही चरित्र है।
  • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह क्या है! अपने समुदाय में खुद को शामिल करने से न केवल आपके काम नैतिक और आपके चरित्र का परीक्षण होगा, बल्कि यह आपको पीस कोर के साथ काम करने की नींव के लिए तैयार करने में मदद करेगा। यह दूसरों की मदद करने की भावना है कि आप एक स्वयंसेवक के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं, भले ही यह क्या है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक सहायता सहायता 9

    Video: पूर्वांचल में बीजेपी के वोटबैंक को खिसका रही, मिशन 2019 फतह को लग सकता झटका

    4
    नेतृत्व के अवसरों की तलाश करें जब आप अपने काम पर हैं, तो आप स्थानीय लोगों के साथ काम करेंगे, अक्सर अपने दम पर। रिचिंग द पीस कॉर्प्स के पास पहले से एक या एक से अधिक नेतृत्व की स्थिति है, आपके अनुरोध को अधिक मजबूत बना देता है इसलिए, स्वयंसेवकों के एक समूह को सीधे निर्देशित करें, विश्वविद्यालय में अपनी संगीता या बिरादरी को निर्देशित करें या अपने स्कूल के बैंड का नेतृत्व करें, इसे अपने आवेदन में शामिल करें
  • जो भी काम आपने गुमनाम रूप से किया है वह भी ठीक है। दिखाएँ कि आप स्वतंत्र हैं और अपने आप को दो महत्वपूर्ण गुण हैं जो पीस कॉर्प्स हैं आपको अपने स्वयंसेवकों में ज़रूरत है
  • भाग 2

    आवेदन प्रक्रिया समाप्त करें
    अपने रूचियाँ और रुचिकर के बारे में लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 1
    1
    पीस कॉरस वेबसाइट पर आवेदन भरें। ऑनलाइन आवेदन समझना आसान है और एक घंटे से कम समय लगता है। ऐसा करने से पहले, हालांकि, आप प्रोग्राम का एक विचार प्राप्त करने के लिए अकसर किये गए सवाल अनुभाग और निजी जीवनी पर एक नज़र डालना चाहते हैं। शुरुआत में कुछ समय लेने के लिए बेहतर है कि आप वास्तव में कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं, इसके लिए एक आवेदन भरने के लिए एक घंटा बर्बाद करें।
    • यदि आप ऑनलाइन आवेदन भरना नहीं चाहते हैं या अधिक प्रश्न पूछना चाहते हैं, तो आप अपने टोल-फ्री नंबर को (1) 855-855-1961 पर कॉल कर सकते हैं।
  • अपना कंसोलियन प्रतिनिधि लिखें चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    चिकित्सा इतिहास के रूप भरें। यह आसानी से 10 या 15 मिनट में किया जाता है और आपके ऑनलाइन आवेदन में "भेजें" बटन दबाने के तुरंत बाद उपलब्ध है। यह एक व्यापक रूप है जो आपके स्वास्थ्य इतिहास के बारे में प्रश्न पूछता है।
  • आपके सर्वोत्तम ज्ञान के अनुसार इसे भरना महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे प्रभावित होगा कि आपकी पूरी चिकित्सा समीक्षा के दौरान कौन से फ़ॉर्म भेजे जाएंगे।
  • अपने कांग्रेस के प्रतिनिधि को लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    3
    वेबसाइट और रिक्तियों की जांच करें जो वहां दिखाई देते हैं। पीस कोर वेबसाइट की एक त्वरित नज़र आपको पन्नों और रिक्तियों के पन्नों दिखाएगी। आप क्षेत्र और रोजगार श्रेणी से भी निर्दिष्ट कर सकते हैं। पीस कोर के छह विभाग हैं और आपको निम्नलिखित क्षेत्रों में से एक को सौंपा जाएगा:
  • शिक्षा
  • विकास में युवा
  • स्वास्थ्य
  • सामुदायिक आर्थिक विकास
  • कृषि
  • वातावरण
  • एक ब्लॉक्ड नंबर वापस कॉल करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5

    Video: अखिलेश यादव ने चुनाव प्रचार के लिए कसी कमर, गोरखपुर में करेंगे जनसभा को सम्बोधित

    4
    एक असाइनमेंट अधिकारी के साथ एक साक्षात्कार लें। इसी समय आप अपनी मेडिकल जांच करते हैं, आपके साक्षात्कार के लिए एक तारीख की पुष्टि के लिए क्षेत्रीय शांति कोर कार्यालय द्वारा आपको संपर्क भी किया जाएगा। यह विभाग का विचार प्राप्त करना है जिसमें आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे और किन देशों में आप के लिए सबसे उपयुक्त होगा। अधिकारी तो सुझाता है कि आपको कहां लगता है कि यह आपके लिए कागजी काम सौंपा जा सकता है और आपके लिए कागजी प्रस्तुत करता है।
  • इसके बारे में तनाव मत करो सभी नियोक्ताओं पूर्व स्वयंसेवक हैं और बहुत दोस्ताना हैं, इसलिए यदि आप वास्तव में शांति कोर में शामिल करना चाहते, विदेश में सेवा करने के लिए एक समस्या नहीं होगी जाने की संभावना पर एक या दो घंटे की बातचीत है।
  • इमेज शीर्षक वाला एक पत्र आशय के चरण 8
    5
    अपने निमंत्रण को प्राप्त करें और जवाब दें आपका भर्ती कार्यक्रम के लिए आपको नामांकित करेगा। दुर्भाग्य से, आपको नहीं पता होगा कि कौन सा एक इस बिंदु के लिए, आपकी फ़ाइल और आपके द्वारा किए गए हर चीज वाशिंगटन, डी.सी. में नेशनल पीस कोर कार्यालय को भेजे जाएंगी। आपके लिए प्रतिक्रिया (आमतौर पर लगभग 6 महीने) प्राप्त करने में बहुत समय लगेगा, लेकिन यह पहुंच जाएगा! एक बार जब आप अपना नामांकन प्राप्त करते हैं, तो इसे स्वीकार करने के लिए स्थानीय कार्यालय से संपर्क करें।
  • अगर आपको अपनी असाइनमेंट पसंद नहीं है, तो आप एक अनुरोध पुनः सबमिट कर सकते हैं। हालांकि, आपको पूरी प्रक्रिया में फिर से जाना होगा और संभवत: अन्य 6 महीने इंतजार करना होगा।
  • सफेद रक्त कोशिकाओं चरण 1 बढ़ने वाली छवि
    6



    एक चिकित्सा प्राधिकरण प्राप्त करें यह आपके द्वारा अपने गंतव्य तक उड़ान भरने तक, आरंभिक अनुरोध से, उस प्रक्रिया का एकमात्र हिस्सा है जिसके लिए आपको भुगतान करना होगा। आपके नामांकन के बाद, एक व्यापक चिकित्सा पैकेज आपको भेजा जाएगा। यदि आप कर सकते हैं, तो अपने डॉक्टर या कई डॉक्टरों के साथ एक नियुक्ति करें आपको कई रक्त परीक्षणों की आवश्यकता होगी, एक शारीरिक परीक्षा, महिलाओं के लिए एक पेप टेस्ट और पुरुषों के लिए कई अन्य परीक्षण और 50 और पुराने आवेदकों के लिए।
  • सुनिश्चित करें कि आपने पूरे पैकेज को पूरा किया है और हस्ताक्षरित किया है। यदि आप कुछ भूल जाते हैं, तो आपका मेडिकल ऑफिसर आवश्यक अतिरिक्त दस्तावेजों का अनुरोध करता है, लेकिन यह आवेदन प्रक्रिया को लंबा कर सकता है और यहां तक ​​कि आपके प्रस्थान की तारीख भी देरी कर सकता है।
  • भाग 3

    एक सकारात्मक अनुभव है
    क्रिएटिकल थिंकिंग स्किल्स का विकास शीर्षक शीर्षक चित्र 18
    1
    अपने कारणों का निर्धारण करें पीस कोर में शामिल होने का कोई आसान निर्णय नहीं है बहुत से लोग गलत कारणों से एक साथ आते हैं और कुछ महीने बाद घर लौटते हैं। ये कुछ चीजें हैं जिन पर आपको विचार करना चाहिए:
    • यदि आप यात्रा करना चाहते हैं तो पीस कोर में शामिल न हों आप काम करने के लिए वहां हैं आप यहां भी हो सकते हैं जहां यात्रा अविश्वसनीय रूप से कठिन है। क्या अधिक है, यात्रा करने के लिए पैसे रहने के लिए अपने वृत्ति में शामिल नहीं है।
    • यदि आप दुनिया को बदलना चाहते हैं तो पीस कोर में शामिल न हों आप ऐसा नहीं करेंगे आप निश्चित रूप से कुछ लोगों की दुनिया को बदल देंगे, लेकिन हर कोई नहीं।
    • यदि आपको नहीं पता कि आप क्या करना चाहते हैं तो पीस कोर में शामिल न करें। द पीस कोर को एक बहुत विशिष्ट प्रकार के व्यक्ति की आवश्यकता होती है। नहीं जानते कि आप क्या करना चाहते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप तीसरी दुनिया की स्थितियों में सफलतापूर्वक जीने के लिए तैयार हैं।
  • Video: जातीय गोलबंदी में जुटे मुकेश सहनी, 4 नवम्बर को करेंगे नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान

    चित्रित किया गया वेतनमान मासिक वेतन वेतन 7

    Video: भुला दिया गया इस महान क्रन्तिकारी को !

    2
    बुनियादी अवधारणाओं के साथ अपने आप को परिचित कराएं पीस कॉरस में एक असाइनमेंट के बारे में कुछ बुनियादी अवधारणाएं हैं जो कि सभी कार्यक्रमों पर लागू होती हैं। हर किसी का अनुभव अलग है लेकिन कुछ चीजें एक समान हैं। यह कैसे काम करता है:
  • प्रत्येक असाइनमेंट 27 महीने तक रहता है। वहाँ छोटे कार्य (पीस कोर रिस्पांस प्रोग्राम का हिस्सा) हैं लेकिन ये आमतौर पर अनुभवी पेशेवरों या अनुभवी पीस कोर स्वयंसेवकों के लिए आरक्षित हैं
  • आप अपने सामान्य जीवन (लगभग $ 8,000 करों से पहले) के संक्रमण में मदद करने के लिए 27 महीनों को पूरा करने के बाद धन प्राप्त करेंगे। यह बहुत लगता है, लेकिन यह तेज़ी से बाहर चलाता है, खासकर यदि आप अपना काम पूरा करने के बाद यात्रा करते हैं
  • यदि आपके पास छात्र ऋण है, तो आप दूर हो जाने पर स्थगित हो सकते हैं। संघीय पर्किन्स के 15% तक के ऋण सेवा के प्रत्येक वर्ष के लिए मंजूरी दे दी जा सकती है
  • टॉक टू अ गाय चरण 18
    3
    उस व्यक्ति से बात करें, जिसने भाग लिया है। यह समझने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप क्या करने जा रहे हैं, ऐसे किसी व्यक्ति से बात करना जो पहले से ही किया है। आप इंटरनेट पर जीवनी या ब्लॉग पढ़ सकते हैं, वेबसाइट के माध्यम से अपनी बहन के मित्र या संपर्क स्वयंसेवकों के पुराने नानी को बुलाओ या भर्ती कर सकते हैं।
  • कुछ लोग आपको बताते हैं कि यह सबसे अच्छा है कि उन्होंने किया है। अन्य आपको बताएंगे कि यह दर्दनाक था और उन्होंने घर जाने के लिए दिन गिना। पीस कॉरस स्वयंसेवक का अनुभव प्रत्येक व्यक्ति पर निर्भर करता है स्वयंसेवक से बात करते समय इसे ध्यान में रखें
  • सहायता शीर्षक को छोडने वाली जातिवाद 7 चरण
    4
    पता चलता है कि आप दुनिया को नहीं बदलेगा पीस कोर स्वयंसेवकों को स्थानीय स्तर पर अंतर नहीं, विश्व स्तर पर नहीं। यह ऐसा कुछ है जो सबसे अधिक स्वयंसेवकों को यह नहीं पता है कि वे कब शुरू करते हैं: आप जो अंतर करते हैं, उसे खोजने के लिए आपको कठिन खोज करना पड़ सकता है। यह एक बच्चे की अंग्रेजी या गांव की कृषि क्षमताओं के साथ क्षमताओं में होगा। याद रखें: इन बातों को विशेष रूप से उनके लिए महत्वपूर्ण है
  • बहुत से लोग सोचते हैं कि पीस कॉर्प्स में होने वाली किसी ऐसी चीज़ का क्या करना है, जो किसी देश के आर्थिक परिप्रेक्ष्य की यात्रा या बदलने के लिए नहीं है। एक व्यक्तिगत स्तर पर, यह उस से छोटा है, और यह ठीक है। बस इसका हिस्सा बनकर आप पहले से ही कर सकते हैं सब कुछ कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक वाला अकेला चरण 1 के साथ डील
    5
    आपको पता होना चाहिए कि अनुभव बहुत अकेला हो सकता है सबसे पहले, आप किसी से भी नहीं मिलेंगे जब आप किसी को अपनी भाषा बोलते हुए सुनते हैं, तो आपके कान जागेंगे और आप उस दिशा में चले जाएँगे। आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताएंगे, खाने, पीने और घर पर दी गई सभी चीज़ों के लिए आपको मिलेगा। समय के साथ, आप अनुकूलन करेंगे, लेकिन घर के लिए कई अनुभव बहुत ज्यादा उदासीन हैं। द पीस कोर केवल उन लोगों के लिए है जो इस अलगाव को संभाल सकते हैं।
  • आप नए दोस्त बनाना होगा यह थोड़ा समय लगेगा, और आपके पास कई विकल्प नहीं हैं, लेकिन आप नए दोस्त बना सकते हैं आपके साथ काम करने वाले अन्य स्वयंसेवक होंगे आप के साथ बिताने के लिए खाली समय भी होगा। वे सबसे अच्छे दोस्त हैं जिनकी आप कभी भी हो सकते हैं।
  • छवि से बचने के लिए शीर्षक से बचें चरण 5
    6
    समझे कि मनोवैज्ञानिक रूप से यह बहुत मुश्किल हो सकता है जब आप अपने काम पर हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप ऐसी जगह पर हैं जहां लोग आप को देखेंगे और संभवत: आपको परेशान भी करेंगे। आप अकेले रहेंगे और कभी-कभी आप भी महसूस करेंगे कि आप एक चिड़ियाघर में हैं, दिन में लगभग 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन। इसे करने के लिए इस्तेमाल करना मुश्किल है और कुछ इसे संभाल नहीं सकते। इन स्थितियों में अच्छी तरह से विकसित होने के लिए एक मजबूत व्यक्ति होने की आवश्यकता है यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो आप पीस कोर के लिए एकदम सही हैं
  • यह विशेष रूप से महिलाओं के लिए लागू होता है यह बहुत संभव है कि आप ऐसे देश में हैं जहां लिंग इक्विटी एक विकसित विचार है। आप समय-समय पर चुटकुले और उत्पीड़न का लक्ष्य बना सकते हैं। दुर्भाग्यवश, यह निश्चित क्षेत्रों में आम है। और क्या दुर्भाग्यपूर्ण है कि इसके साथ सौदा करने के अलावा आप बहुत कम कर सकते हैं।
  • स्पीड रीडिंग स्टेप 1 सीखना शीर्षक वाला इमेज
    7
    बहुत खाली समय के लिए तैयार करें यह विशेष रूप से शुरुआत में लागू होता है, जब आप भाषा सीख रहे हैं और स्थापित कर रहे हैं। गिटार या कपड़े की तरह आपके साथ एक शौक रखना। यहां तक ​​कि अगर आप गिटार नहीं खेलते हैं या बुनाई कैसे जानते हैं, तो आपके पास सीखने का समय होगा।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आप यात्रा कर सकते हैं, लेकिन आप ऐसा कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि "यात्रा" का मतलब एक गंदा केबिन में रहने और एक केले के नाव में सवारी करने के लिए कहकर वहां रहने का मतलब हो सकता है।
  • स्वीकृत चेंज स्टेप 2 नामक छवि
    8
    तुम्हें पता होना चाहिए कि जीवन बहुत ही होगा, घर पर अपने जीवन से बहुत अलग है हम सुपरमार्केट की एक अलग श्रृंखला में शॉपिंग के बारे में बात नहीं करते हैं, हम पानी या बिजली चलाने के बारे में बात नहीं करते शुक्रवार की रात आपको कुछ करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी और आपके पास दोस्त होने की भी ज़रूरत नहीं है। धूल को आपके शरीर के सभी नुक्कड़ और क्रेनियों में पेश किया जा सकता है, आप मौसम के आदी नहीं हो सकते हैं और आप अपनी खुद की दुनिया में एक अजनबी की तरह महसूस करेंगे। कई मायनों में, यह एक अद्भुत चीज है - कठिन हिस्सा याद कर रहा है कि यह ऐसा है।
  • यह कहने के बाद, स्वयंसेवकों का आज आम तौर पर पूर्व के स्वयंसेवकों से अलग अनुभव होता है केवल 4 में से 4 स्वयंसेवकों में पानी या बिजली नहीं चलती है एक निश्चित अर्थ में, समय में सुधार हो रहा है।
  • युक्तियाँ

    • लचीला होना यदि आप कह रहे हैं कि "मैं इस स्थान पर ऐसा करना चाहता हूं", तो शांति कोर में भर्ती होने की संभावना नाटकीय रूप से कम हो जाएगी इसके अलावा, आप कभी भी नहीं जानते: आप वास्तव में ऐसा करने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं कि आप क्या करना चाहते हैं।
    • धीरज रखो यदि आप इसे करना चाहते हैं, तो ऐसा होगा।
    • याद रखें कि आप किसी भी समय अपना मन बदल सकते हैं, लेकिन अगर हवाई जहाज पर जाने से पहले आप ऐसा करते हैं तो यह बहुत बेहतर है

    चेतावनी

    • इस लेख में व्यक्त राय शांति कोर या अमेरिकी सरकार के विचारों को प्रतिबिंबित नहीं करती हैं। UU।
    • द पीस कोर एक बदलते सरकारी संगठन है। इसे ध्यान में रखें जब ऐसा लगता है कि वे आप में शामिल नहीं होना चाहते हैं (एक या अधिक बाधाओं के कारण)
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com