ekterya.com

कार्यों का मूल्यांकन करने के लिए स्मार्टस्टॉक्स का उपयोग कैसे करें

यदि आप एक निवेशक हैं तो आप हमेशा बाजार को हरा सकते हैं। कुछ लोगों के लिए यह नींद लेना रातों का मतलब हो सकता है और चिंता

. यह एक स्वस्थ जीवन शैली नहीं है, इसलिए बाजार की स्थितियों का मूल्यांकन करने का बेहतर तरीका ढूंढने का समय है स्मार्टस्टॉक्स एक मुफ्त वेबसाइट है जिसमें आपको निवेश करने की अनुमति मिलती है (एक लाख वर्चुअल डॉलर के साथ) कार्रवाई मुख्य बैग में इससे पहले कि आप वास्तव में अपने निवेश रणनीतियों का परीक्षण करें, आप अपने वास्तविक पोर्टफोलियो के लिए जिन जोखिमों पर विचार कर रहे हैं, उनके जोखिम के बिना इसका मूल्यांकन करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

1
स्मार्टस्टॉक्स पर जाएं यूआरएल है: https://smartstocks.com (अंग्रेजी में) एक बार, "रजिस्टर अभी!" पर क्लिक करें वे आपको अपना पहला और अंतिम नाम, आपका मुख्य ईमेल पता, एक से पूछेंगे पासवर्ड, ज़िप कोड और देश
  • 2
    दर्ज करें (यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है)। बाईं तरफ आप बटन या लिंक देखेंगे। ये बटन आपको जानकारी की समीक्षा करने के साथ-साथ समूहों के प्रबंधन के लिए नेविगेट करने में मदद करेंगे, ज़ाहिर है, आपका पोर्टफोलियो।
  • 3
    मॉडल पोर्टफोलियो की जांच करें बाईं ओर मॉडल पोर्टफोलियो हैं उनमें से अधिकतर अच्छा नहीं हैं, इसलिए आप उन्हें सीधे कॉपी नहीं करेंगे हालांकि, आप अपने स्वयं के पोर्टफोलियो को बनाने के लिए उनके कुछ विचारों का उपयोग कर सकते हैं।
  • 4
    उलट। जब आपको उन कार्रवाइयां मिलें जिनकी आप कोशिश करना चाहते हैं, तो अपने पोर्टफोलियो पर जाएं और व्हाइटबोर्ड कुंजियां, शेयरों की संख्या दर्ज करें और "खरीदें" बटन पर क्लिक करें। शेयर बेचने के लिए ऐसा ही करें लेकिन "बेचना" बटन पर क्लिक करें ऑपरेशन समाप्त करने के लिए, "पूर्ण ऑपरेशन" पर क्लिक करें
  • लेनदेन बॉक्स के नीचे आप व्हाइटबोर्ड की चाबियाँ पा सकते हैं।
  • वेबसाइट के शीर्ष पर आप किसी भी कार्रवाई के लिए एक त्वरित उद्धरण प्राप्त कर सकते हैं
  • 5



    शेयर बाजार में परिचालन की प्रतीक्षा करें। आपके वर्चुअल लेन-देन का असली शेयर बाजार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है, इसलिए यदि आप एक उच्च निवल मूल्य के साथ एक निवेशक हैं, तो संभवतः आपको थोड़ा और विश्लेषण करना होगा। विन्यास पोर्टफोलियो आपकी सभी कार्यवाहियां टिकर प्रतीकों राशि (शेयर, जिसके आप स्वामी की संख्या), वर्तमान मूल्य (पिछले व्यापार), पिछले समापन (बंद कीमत से पहले दिन), भिन्नता प्रदर्शित करेगा, (कैसे पिछले समापन के बाद से मूल्य बदल गया है), भिन्नता का प्रतिशत (पिछले करीब से प्रतिशत वृद्धि), खरीद मूल्य (कीमत, जिस पर आप शेयरों लाभ (निवेश द्वारा अर्जित राशि खरीदा),), प्रतिशत लाभ (प्रतिशत है कि खरीद के समय से शेयरों के मूल्य में वृद्धि हुई है) और वर्तमान मूल्य (सभी शेयरों का कुल मूल्य यदि आप उस समय पर बेचा)। पोर्टफोलियो में सबसे नीचे, प्रतिशत लाभ "महीने की शुरुआत" से लाभ जल्दी इस महीने के बाद से और पोर्टफोलियो (आप एक मिलियन डॉलर के साथ खेल शुरू करते हैं) के कुल मूल्य है।
  • 6
    अपने लेनदेन का मूल्यांकन करें मुख्य रूप से लाभ देखें यदि वे सकारात्मक हैं, तो आप अपने निवेश से जीते होंगे (और वे हरे रंग में दिखाए जाएंगे) यदि वे नकारात्मक हैं, तो आप अपना निवेश खो देंगे (और वे लाल रंग में दिखाए जाएंगे)। पोर्टफोलियो का नकद शेयर खरीदने के लिए किया जाता है। यदि आपके पास अन्य शेयर खरीदने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो आपको पैसे कमाने के लिए कुछ प्रतिभूतियों को बेचना होगा। अब आप यह फैसला कर सकते हैं कि आपके वास्तविक पोर्टफोलियो में क्या शामिल है, जो आपने अपने वर्चुअल पोर्टफोलियो में किया है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप जांचते हैं बाजार की खबर और अपने कार्यों के लिए उद्धरण प्राप्त करें
    • स्मार्टस्टॉक के समूह कार्य वास्तव में उपयोगी हो सकते हैं यदि आप किसी समूह या वर्ग के नेता हैं, तो यह उपयोगी हो सकता है कि सदस्यों के खाते खोलें और जुड़ें। समूह कार्य के साथ आप प्रत्येक व्यक्ति के पोर्टफोलियो (खाते के निर्माण और चालू माह से) की वृद्धि देख सकते हैं। इसके अलावा, समूह प्रशासक व्यक्तिगत पोर्टफोलियो और लेनदेन देख सकता है।
    • लेन-देन इतिहास (बाईं ओर स्थित नेविगेशन पैनल में) पोर्टफोलियो में किए गए कार्यों को दिखाएगा। आप प्रतीक, शेयरों की संख्या और लेनदेन (खरीद या बिक्री) देख सकते हैं।
    • दुर्भाग्य से, स्मार्टस्टॉक्स में विशिष्ट पृष्ठों के लिए कोई सीधा लिंक नहीं है, सब कुछ अंदर है https://smartstocks.com/.
    • यदि आपके बाजार में खराब दिन था, चिंता न करें या बिक्री शुरू करें। बेचने से पहले, यह देखने के लिए एक या दो दिन इंतजार करें कि शेयरों में फिर से उछाल है या नहीं।
    • Smartstocks "दिन व्यापारियों" (निवेशक जो खरीदने और उद्घाटन और समापन एक ही सत्र के बीच बेचने) लंबी अवधि के निवेशकों के लिए और सट्टेबाजों के लिए अधिक उपयुक्त है।
    • "दिन व्यापारी" के रूप में, आपको खरीदने और बेचने के बीच लगातार लड़ाई का सामना करना होगा। हालांकि, अपने सिर को उच्च रखें और उन कार्यों की तलाश करें जो मूल्य में बढ़ सकती हैं।

    चेतावनी

    • अपने वास्तविक पोर्टफोलियो के बारे में निर्णय लेने के लिए खुद के अलावा किसी और पर भरोसा मत करो एक अस्थिर शेयर बाजार में, गलत निर्णय लेने पर आपका खर्च हो सकता है सूचित निर्णय करें
    • ध्यान रखें कि स्मार्टस्टॉक्स आपके वास्तविक पोर्टफोलियो से जुड़े दलाल कमीशन या किसी अन्य शुल्क को ध्यान में नहीं लेते हैं, न ही लाभांश देने के लिए ज़िम्मेदार है।
    • स्मार्टस्टॉक्स में पैसा यह सच नहीं है। वास्तविक पैसे में कमाई का निपटारा नहीं किया जा सकता है, इसलिए वास्तविक पोर्टफोलियो में अपनी सर्वोत्तम रणनीति लागू करना सुनिश्चित करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इंटरनेट का उपयोग
    • स्मार्टस्टॉक्स खाता

    अन्य विकीहोव

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com