ekterya.com

अपनी कार में वाइपर द्रव को कैसे जोड़ें

क्या आपने कभी सोचा है कि अपनी कार को विंडशील्ड वॉशर द्रव जोड़ने के लिए कैसे? आपके वाहन की तरल पदार्थ आमतौर पर जांच और भरे जाते हैं जब आप रखरखाव के लिए अपनी कार भेजते हैं। अगर आप कभी ऐसी स्थिति में होते हैं जहां आपको सामान्य से अधिक अपने विंडशील्ड को साफ करना चाहिए, तो अपने आप ही अधिक तरल जोड़ना अच्छा होगा

चरणों

Video: विंडशील्ड वाइपर द्रव फिर से भरना करने के लिए कैसे

अपने वाहन के लिए विंडशील्ड वॉशर फ्लूइड जोड़ें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
आवश्यक उत्पादों किसी भी ऑटो पार्ट्स स्टोर, वाइनरीज़, टारगेट या वॉल-मार्ट से अच्छी गुणवत्ता वाले विंडशील्ड वाइपर द्रव और एक फ़नल (वैकल्पिक) खरीदें।
  • 2
    हुड को खोलें सुनिश्चित करें कि कार बंद है लीवर का पता लगाएं जो वाहन के अंदर हुड को खोलता है और इसे खींचता है। गाड़ी के मोर्चे पर जाएं और कूड़ी को खोजने के लिए हुड के मध्य भाग के अंदर अपना हाथ डालें और उसे हुड बढ़ाने के लिए खींचें। इंजन क्षेत्र के सामने या किनारे के साथ सहायता रॉड की तलाश करें और हुड का समर्थन करने के लिए इसे उठाएं। विंडशील्ड वॉशर द्रव कंटेनर को खोलें और कार के सामने फ़नल के बगल में स्थित फर्श पर रखें।
  • 3
    विंडस्क्रीन वाइपर द्रव के जलाशय ढक्कन का पता लगाएँ एक कवर खोजें जो एक साफ विंडशील्ड खींचा गया है। यह इंजन क्षेत्र के सामने होगा। ढक्कन खोलें और इसे एक तरफ सेट करें अगर ढक्कन में कोई रन हो, तो इसे खोलने से दूर कर दें
  • 4
    विंडशील्ड वॉशर तरल पदार्थ जोड़ें जलाशय के उद्घाटन के शीर्ष किनारे के ठीक नीचे, भराव रेखा का पता लगाएं। यदि आप फ़नल का प्रयोग कर रहे हैं, तो इसे खोलने में रखें तरल को जलाशय में डालें जब तक कि यह भरने वाली रेखा तक नहीं पहुंच जाए। यदि आप एक फ़नल का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो इसे भरने वाली लाइन तक पहुंचने तक तरल पदार्थ को ध्यान से खोलें।



  • Video: विश्व और क्यों में सर्वश्रेष्ठ विंडशील्ड वाइपर द्रव

    5
    ढक्कन को बदलें फ़नल को निकालें खोलने पर ढक्कन रखें और जब तक यह क्लिक नहीं करता तब तक दबाएं।
  • 6
    हुड बंद करें हूड को एक हाथ से पकड़ो, जबकि दूसरे के साथ आप समर्थन छड़ी को हटा दें और इसे वापस जगह में सुरक्षित रखें। आधे में हूड कम करें और चलें। किसी भी चोट से बचने के लिए जल्दी से अपने हाथों को हटाने के लिए सुनिश्चित करें
  • अपने वाहन के लिए विंडशील्ड वॉशर फ्लूइड जोड़ें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    सफाई। विंडशील्ड वॉशर तरल बोतल पर टोपी रखें और पानी के साथ कीप कुल्ला।
  • युक्तियाँ

    • जलाशय को भरते समय, विंडशील्ड वाशर तरल पदार्थ में एक साफ राग भुलाने से विंडस्क्रीन वाइपर सिस्टम के किनारों को साफ करें। इससे उन्हें अच्छी स्थिति में रखने में मदद मिलेगी।
    • अच्छी गुणवत्ता के एक स्वच्छ विंडशील्ड का उपयोग करने की प्रणाली की सफाई क्षमता बढ़ जाती है और बर्फीले जलवायु में ठंड को रोकता है।

    Video: कैसे एक कार में windsheild वाइपर तरल पदार्थ डाल करने के लिए

    चेतावनी

    • विंडशील्ड तरल जलाशय के अंदर सिरका के साथ इंजन एंटीफ्रज़ीज़ या पानी का समाधान न करें।
    • तरल पदार्थों की जांच करने से पहले इंजन बंद करें इंजन के डिब्बे के हिस्सों को स्थानांतरित करने से आपके हाथ या हथियार काट या अबाउट कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com