ekterya.com

कैसे एक कार का इंजन कैसे काम करता है यह जानने के लिए

सीखना कि आपका कार इंजन कैसे काम करता है, आपको कई तरह से लाभ पहुंचा सकता है, जैसे कि आपको अपनी कार पर नियमित रखरखाव करने या आपातकालीन स्थिति में मरम्मत करने के लिए कौशल प्रदान करना। सीखना कि इंजिन का काम भी आपको बहुत सारा पैसा बचा सकते हैं, खासकर श्रम पर और आपको अपने इंजन पर काम करने के लिए एक मैकेनिक की ज़रूरत है। अपने ऑपरेशन के बारे में जानने के लिए, इंटरनेट पर जाएं, पुस्तकों को सूचना संसाधन के रूप में उपयोग करें, एक अनुभवी मैकेनिक या मरम्मत की दुकान के साथ पाठ्यक्रमों में भर्ती कराएं या काम करें इस लेख को पढ़ने के लिए कई तरीकों के बारे में जानने के लिए जिसमें आप अपने स्वयं के कार इंजन के बारे में सीख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
इंटरनेट का उपयोग करें

कार इंजिन वर्क्स चरण 1 के बारे में जानें
1
निर्देश पृष्ठों पर जाएं। कई प्रतिष्ठित वेबसाइटें हैं जो बताती हैं कि कार इंजन कैसे काम करते हैं। इनमें अनुभवी यांत्रिकी या वैज्ञानिकों द्वारा लिखे गए लेख शामिल हैं
  • एक इंटरनेट सर्च इंजन पर जाएं और इस तरह एक वाक्यांश दर्ज करें जैसे: "कार इंजन कैसे काम करता है?", "मोटर के आंतरिक ऑपरेशन" या "मोटर की स्पष्टीकरण" को अलग-अलग मदों की सूची तक पहुंचने के लिए जो आपको सिखा सकते हैं कारों के इंजन के संचालन के बारे में
  • कार इंजिन वर्क्स चरण 2 के बारे में जानें कैसे जानें

    Video: इंजन कैसे काम करता है ? How Engine Works ?

    2
    कारों और कार की मरम्मत के बारे में मंच देखें कई मामलों में, इन मंचों में प्रतिभागियों को यांत्रिकी से कार कट्टरपंथियों और आपके जैसे उपभोक्ताओं से अलग-अलग होते हैं, और इन्हें आमतौर पर काफी आसानी से समझने वाली भाषा में लिखित स्पष्टीकरण होते हैं।
  • कारों, मरम्मत या इंजन के बारे में फ़ोरम या चर्चा पैनल वाले विभिन्न वेब पेजों या डोमेन का पता लगाने के लिए एक खोज इंजन में "ऑटो फ़ोरम" शब्द दर्ज करें
  • इंजनों के संचालन के बारे में फोटो या चर्चा पैनलों को खोजें, या अन्य मंच प्रतिभागियों से पूछने के लिए एक नई चर्चा शुरू करें
  • कार इंजिन वर्क्स चरण 3 के बारे में जानें कैसे जानें
    3
    कार इंजन के बारे में विज़ुअल स्पष्टीकरण ढूंढने के लिए वीडियो पृष्ठों पर जाएं इन वेब पृष्ठों में दृश्य प्रदर्शनों के वीडियो होते हैं कि कारों के इंजन कैसे काम करते हैं।
  • एक वीडियो पृष्ठ पर जाएं, जैसे कि यूट्यूब, कार इंजन पर वीडियो खोजने के लिए या खोज इंजन के साथ सभी इंटरनेट पृष्ठों पर वीडियो खोजें।
  • Video: कार इंजन सफाई सुझाव। गाड़ी का इंजन कैसे साफ करें?

    विधि 2
    पठन सामग्री का उपयोग करें

    कार इंजिन वर्क्स चरण 4 के बारे में जानें
    1
    अपनी कार के लिए मरम्मत मैनुअल पढ़ें ज्यादातर मामलों में, आप मैन्युअल की समीक्षा करके अपनी कार के इंजन के बारे में सीख सकते हैं, जिसमें कुछ चीजें (रखरखाव, मरम्मत, आदि) करने के लिए चित्र और निर्देश हो सकते हैं।
  • कार इंजिन वर्क्स चरण 5 के बारे में जानें कैसे जानें



    2
    कार इंजन के बारे में किताबें पढ़ें वहाँ बहुत सारी किताबें हैं जो कारों के इंजन के संचालन के लिए पूरी तरह समर्पित हैं और आमतौर पर आप उन्हें अपने स्थानीय पुस्तकालय के मोटर वाहन अनुभाग में पाएंगे।
  • शुरुआती लोगों के लिए विशेष रूप से तैयार की गई पुस्तकों की खोज करें, जो एक तरह से लिखा जाएगा, जो अवधारणाओं को समझने में आसान होगा, पेशेवर मैकेनिक्स के लिए तैयार की गई उन्नत पुस्तकों की तरह नहीं।
  • विधि 3
    कक्षाएं ले लो

    कार इंजिन वर्क्स चरण 6 के बारे में जानें
    1
    एक संस्थान या विश्वविद्यालय में मोटर वाहन प्रौद्योगिकी कक्षाओं में नामांकित यद्यपि कई पाठ्यक्रम इच्छुक मोटर वाहन यांत्रिकी के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं, कार इंजन पर ट्यूटोरियल कुछ पाठ्यक्रमों में शामिल होते हैं।
    • एक शिक्षक या विश्वविद्यालय या संस्थान के एक प्रतिनिधि से बात करें कि यह जानने के लिए कि किस प्रकार से यह कारों के इंजनों के बारे में विशेष रूप से कारों के इंजनों को सिखाता है
  • कार इंजिन वर्क्स चरण 7 के बारे में जानें

    Video: जाने की भाप के इंजन कैसे बना और ये कैसे काम करता है | Steam Railway Engine

    2
    कक्षाओं की तलाश करें जो छात्रों को अभ्यास के साथ अनुभव हासिल करने का मौका देते हैं। कुछ पाठ्यक्रम आपको सीखने की प्रक्रिया के भाग के रूप में एक इंजन को निरर्थक और पुन: इकट्ठा करने की अनुमति देगा।
  • विधि 4
    मैकेनिक के साथ काम करें

    कार इंजिन वर्क्स चरण 8 के बारे में जानें कैसे जानें
    1
    मरम्मत की दुकान में काम की तलाश करें
    • स्थानीय कार्यशालाओं से पूछें कि क्या उनके पास एक इंटर्नशिप कार्यक्रम है जिसमें आप भाग ले सकते हैं या यदि आप किसी कर्मचारी को इंजन के बारे में जानने के लिए सहायता कर सकते हैं, खासकर यदि आपको मोटर वाहन क्षेत्र में कोई अनुभव नहीं है।
  • कार इंजिन वर्क्स चरण 9 के बारे में जानें कैसे जानें
    2
    अपने मोटर वाहन मरम्मत परियोजनाओं के साथ अपने दोस्तों और पड़ोसियों की सहायता करें यह प्रक्रिया कारों के इंजनों के बारे में जानने का एक मजेदार और उपयोगी तरीका हो सकती है, खासकर यदि आपके मित्र या पड़ोसी आपकी कार के बारे में उत्साहित हैं या यदि आपको कुछ प्रकार की मरम्मत के साथ अनुभव है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com