ekterya.com

कार का इंजन कैसे बदला जाए

कार का इंजन बदलना सबसे कठिन कार्य है जो कि एक शौकिया मैकेनिक प्रदर्शन कर सकता है। इंजन की जगह कार के वर्ष, निर्माता और मॉडल के आधार पर अलग-अलग दृष्टिकोण की आवश्यकता है। इसलिए, इस महान कार्य पर चलते समय आपकी कार के लिए विशिष्ट मैनुअल की समीक्षा करना महत्वपूर्ण है। हालांकि यह प्रक्रिया वाहन से वाहन तक अलग है, इंजन एक्सचेंज के कुछ तत्व काफी सार्वभौमिक हैं, और आवश्यक प्रक्रियाओं के लिए एक बुनियादी योजना के रूप में माना जा सकता है।

चरणों

भाग 1
पुराने इंजन निकालें

एक कार इंजिन चरण 1 बदलें शीर्षक वाला छवि
1
हुड निकालें हालांकि कुछ प्रक्रियाएं निष्पादित हुईं "हुड के तहत" एक निश्चित हुड के तहत किया जा सकता है, शायद आपकी कार का इंजन निकाल दें इनमें से एक नहीं है हुड कनेक्शन या स्क्रू तक पहुंचने में हस्तक्षेप कर सकता है और यदि आप एक हाइड्रोलिक प्लेटफ़ॉर्म या इंजन क्रेन का उपयोग करते हुए इंजन को इसके डिब्बे से उठाते हैं तो समस्याएं पैदा हो सकती हैं। हुड प्रत्येक पक्ष पर टिका हुआ होगा, प्रत्येक के साथ दो या तीन स्क्रू आप और आपके मित्र को हुड का वजन रखना चाहिए क्योंकि आप टिका को खोलना चाहते हैं। जब आप unscrewing समाप्त हो गए हैं, तो वाहन के हुड को हटा दें।
  • हुड को हटाना दो लोगों के लिए एक नौकरी है, क्योंकि प्रत्येक को प्रत्येक छोर उंचा देना होगा।
  • हुड पर शिकंजा पेंच, ताकि जब आप उन्हें बाहर निकाल लें तो आप उनको नहीं खो देंगे।
  • हुड को एक सुरक्षित स्थान पर रखें, प्रत्येक छोर पर कपड़ा पैड के साथ, जो रंग की क्षति को रोकने के लिए मंजिल से संपर्क कर सके।
  • एक कार इंजिन चरण 2 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: क्या करें जब इंजन हो जाए अत्यधिक गर्म | जब इंजन गर्म हो क्या करना है | देसी ड्राइविंग स्कूल

    इंजन से सभी द्रवों को निकालता है एक इंजन नियमित उपयोग में विभिन्न प्रकार के तरल पदार्थ का उपयोग करता है। इंजन को निकालने से पहले आपको उन सभी को निकालना चाहिए। इंजन के तेल से शुरू करो, जिसे तेल टैंक में तेल के लिए नाली प्लग से सूखा जा सकता है। शीतलक को रेडिएटर से वाल्व में धकेल दिया जा सकता है। हालांकि, यह ध्यान रखना जरूरी है कि जब सर्द लाइनों को डिस्कनेक्ट करते समय सिस्टम में सर्द लग जाती है संभव है कि इंजन के बजाय वाइपर द्रव जलाशय वाहन के शरीर से जुड़ा हुआ है, इसलिए, इसे अलग रखा जा सकता है।
  • आप नए इंजन में अपनी कार के सूखा तरल पदार्थ का पुन: उपयोग नहीं कर सकते।
  • बाद में बाद में रीसाइक्लिंग के लिए अलग-अलग कंटेनरों में इंजन से तेल और कूलेंट को निकालता है।
  • आप ऑयल पार्ट्स स्टोर्स को ऑयल और कूलेंट ले सकते हैं ताकि उन्हें रीसायकल कर सकें।
  • एक कार इंजिन चरण 3 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपूर्ति, निकास और शीतलक पाइप को डिस्कनेक्ट करें इनलेट वाल्व इंजन के अंदर हवा को आकर्षित करती है और एयर फिल्टर से एक्सीलेरेटर तक चलने वाले पाइप की तरह लग रहा है। थ्रोलेट पाइप को डिस्कनेक्ट करें, फिर इनलेट वाल्व वाले सभी बोल्ट हटा दें और इसे इंजन डिब्बे से हटा दें। पुराने इंजन को निकालने के लिए रेडिएटर को निकालने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको रेडिएटर से पुराने इंजन के लिए शीतलक पाइप को डिस्कनेक्ट करना होगा। आप निकास कई गुना के तल पर निकास पाइप खोल सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि प्रशीतक पाइपिंग डिस्कनेक्ट हो जाने पर सर्द को रिसाव या फैल जाएगी, इसलिए उन्हें डिस्कनेक्ट करते समय प्रत्येक के नीचे एक कंटेनर रखें।
  • अपनी वाहन सेवा मैनुअल का उपयोग सुनिश्चित करें कि आप सभी आवश्यक शीतलक पाइपिंग को निकालकर डिस्कनेक्ट कर चुके हैं।
  • याद रखें कि निकास स्कू को निकालने में बहुत मुश्किल हो सकती है। WD40 के साथ स्क्रू को स्प्रे करें और उन्हें निकालने के लिए एक एक्सटेंशन बार का उपयोग करें, लेकिन सावधान रहें कि उन्हें नहीं तोड़ना।
  • एक कार इंजिन चरण 4 को बदलें छवि शीर्षक
    4
    विद्युत स्थापना को डिस्कनेक्ट करें आपकी कार की उम्र के आधार पर, तारों में होने वाली संभावनाओं की एक विस्तृत विविधता है जो आपको मोटर विनिमय करने से पहले जांचना होगा। जितनी अधिक आधुनिक कार, सामान्य रूप में, अधिक केबल और सेंसर होंगे, इससे आपको इंजन का डिस्कनेक्ट करने से निपटना होगा। जब आप उनको उपयोग करते हैं, तो कनेक्टर को नुकसान पहुंचाने के लिए सावधान रहें, क्योंकि वे आम तौर पर प्लास्टिक से बनते हैं और आसानी से मोड़ सकते हैं।
  • वर्ष के लिए एक विशिष्ट सेवा पुस्तिका का उपयोग करें, अपनी गाड़ी के निर्माण और मॉडल को यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सभी उपयुक्त कनेक्शनों को डिस्कनेक्ट करें।
  • पुराने और कार्बोरेट किए गए इंजन में कुछ वायरिंग कनेक्शन हो सकते हैं, जबकि आधुनिक कारों में आमतौर पर कई विद्युत कनेक्शन होते हैं।
  • एक कार इंजिन चरण 5 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    5
    ट्रांसमिशन इंजन को खोलना वाहन के इंजन डिब्बे को कैसे स्थापित किया जाता है इसके आधार पर, संचरण इंजन के एक तरफ या पीछे हो सकता है। ट्रांसमिशन घंटी का आवास इंजन के पीछे फिट बैठता है, या विपरीत दिशा में जहां आपको कुंडली या ड्राइव बेल्ट मिलेगा। सभी शिकंजे निकालें जो संचरण घंटी के आवास के माध्यम से और इंजन ब्लॉक में गुजरती हैं। ट्रांसमिशन लिफ्ट को अपने वजन का समर्थन करने के लिए संचरण के तहत रखें, जब वह इंजन से जुड़ा नहीं रह जाएगा। ट्रांसमिशन लिफ्ट को उसके वजन का समर्थन करने के लिए ट्रांसमिशन के तहत रखें, जब वह इंजन से जुड़ा नहीं रह जाएगा।
  • सावधान रहें कि स्क्रू को खत्म न करें, जो इंजन ब्लॉक में ट्रांसमिशन को जोड़ते हैं, क्योंकि टूटे हुए सिर के साथ शिकंजा को समायोजित करना बहुत कठिन है।
  • एक समय में एक स्क्रू को हटाएं न। इसके बजाय, एक समय में हर एक को ढीला कर दें, जब तक कि वे उन्हें हटाने से पहले ढीले न हों।
  • एक कार इंजिन चरण 6 को बदलें शीर्षक वाला छवि
    6
    मोटर माउंट से शिकंजा काटना। ऐसा होने की संभावना है कि आपकी कार का इंजन तीन इंजनों से जुड़ा हुआ है, चौथा को ट्रांसमिशन असेंबली के रूप में। ये इंजन सामान्य रूप से माउंट करता है, जो इस्पात और रबर (इंजन के कंपन को अवशोषित करने के लिए) बनाते हैं, एक एकल स्क्रू से होता है जो इंजन को सुरक्षित करने के लिए विधानसभा के माध्यम से जाता है। आपको मोटर माउंट पेंच के एक छोर पर एक रिंच का उपयोग करना होगा ताकि उन्हें ढीला करने के लिए एक और रिंच का उपयोग करके इसे तय किया जा सके और दूसरी तरफ अखरोट को हटा दें। यदि आप इंजन को अपने डिब्बे से निकालने के लिए एक हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं, तो वाहन सेवा मैन्युअल का उपयोग इंजन को चेन को नुकसान पहुंचाने के लिए श्रृंखला में स्कूव करने के लिए करें, और जंजीरों को जगह दें क्योंकि आप इंजिन माउंट निकालते हैं।
  • यदि आप अपने वाहन के आधार से इंजन को कम करने का इरादा रखते हैं, तो आपको इंजन के पीछे इंजन के कंटेनर को क्रॉसबार हटाने और जगह देना पड़ सकता है
  • बिना शिकंजे के मोटर के असेंबली के साथ, अब हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म या मोटर फहर द्वारा मोटर आयोजित किया जाएगा।
  • एक कार इंजिन चरण 7 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    7
    या तो इंजन डिब्बे को बढ़ा या कम करें अपनी कार के डिज़ाइन के आधार पर, हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म का उपयोग करके डिब्बे से इंजन को निकालने और निकालने में आसान हो सकता है, या इंजन को छोड़कर जहां यह है और इसके ऊपर वाला वाहन उठा सकता है यदि आप एक पेशेवर लिफ्ट का उपयोग करते हैं, तो इंजन पर वाहन उठाना आसान हो सकता है, लेकिन बहुत ही शौकिया यांत्रिकी के लिए इंजन पर वाहन को उठाना मुश्किल हो सकता है।
  • इंजन को एक हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म का उपयोग करने में आपकी मदद करने के लिए कहें, जबकि ध्यान से इंजन को संभालने के लिए यह खतरनाक तरीके से स्विंग करना शुरू नहीं करता है
  • इंजन के बोलने से इंजन या आपके वाहन को नुकसान पहुंचा सकता है और आप आसानी से चोट पहुंचा सकते हैं।
  • इंजन और डिब्बे को संतुलित करते समय अपनी उंगली या हाथ को चोट न निकालने के लिए सावधान रहें, क्योंकि अधिकांश इंजन सैकड़ों पाउंड वजन करते हैं।
  • भाग 2
    नया मोटर स्थापित करें

    एक कार इंजन बदलें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    1
    एक अच्छा प्रतिस्थापन प्राप्त करें प्रतिस्थापन इंजन पाने के लिए दो मुख्य तरीके हैं: नए या मरम्मत वाले इंजन, या दान किए गए कार इंजन नई और मरम्मत मोटर्स को इंटरनेट पर कई दुकानों पर खरीदा जा सकता है। नए ब्रांड इंजन को आमतौर पर इंजन कहा जाता है "पैक किया हुआ" और एक ब्रांड के नए इंजन की वारंटी प्रदान करें किसी भी समस्याओं की पहचान करने के लिए, मरम्मत और पुनर्निर्मित इंजनों को दान और निहत्थे कारों से हटा दिया गया है, और फिर नए gaskets के साथ सशस्त्र। दोनों नए और मरम्मत वाले इंजन विश्वसनीय होते हैं, और आमतौर पर, दोनों वारंटी के साथ खरीदे जाते हैं। आम तौर पर, दान किए गए इंजन कम खर्चीले होते हैं, और आसानी से एक कार से निकाल दिए जाते हैं और आपकी कार में रखे जाते हैं।
    • कभी-कभी, दान किए गए इंजन स्थापित करने में बहुत आसान होते हैं, खासकर यदि आपका वाहन और दान वाहन दोनों आपके गेराज में हैं।
    • पैकेड मोटर्स सबसे महंगे हैं, लेकिन अधिक विश्वसनीयता प्रदान करते हैं।
    • मरम्मत और पुनर्निर्मित इंजनों की लागत कम है, लेकिन वे विश्वसनीय भी हैं।
  • एक कार इंजिन चरण 9 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    नया इंजन पुराने संस्करण के साथ इसकी तुलना करें। नए इंजन को स्थापित करने से पहले, सुनिश्चित करें कि यह पिछले एक के समान है चूंकि एक ही वाहन एक ही मॉडल और वर्ष में अलग-अलग इंजनों के साथ आ सकता है, और वर्षों में दर्जनों विविधताएं हो सकती हैं। यह सत्यापित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि नया इंजिन पिछले इंजन के रूप में बिल्कुल फिट होगा। सहायक उपकरण के प्रतिस्थापन (जैसे दिशात्मक, वैकल्पिक यंत्र और एयर कंडीशनिंग), साथ ही साथ बिजली और निकास प्रणाली का स्थान, और इंजन के बढ़ते ब्रैकेट को देखें।
  • यदि नए इंजन में किसी भी सामान की कमी होती है जैसे टर्न सिग्नल, तो पुराने इंजिनियर के साथ डिब्बे में नए इंजन को रखने से पहले उन्हें बदलने में आसान हो सकता है।
  • आमतौर पर, इंजन के ब्लॉक कोड दर्ज हैं। यदि आप इंजन कोड का पता लगाते हैं, वाहन सेवा मैनुअल का उपयोग सुनिश्चित करें कि यह वाहन के लिए सही इंजन है।
  • एक कार इंजिन चरण 10 को बदलें शीर्षक वाला चित्र

    Video: इंजन कैसे काम करता है? कैसे इंजन काम करता है?




    3
    डिब्बे के अंदर नए इंजन को कम या बढ़ाएं। पुराने इंजन को निकालने के लिए उपयोग किए गए उसी विधि का उपयोग करके डिब्बे में नए इंजन को रखें। आप नीचे जगह में इंजन जा रहे हैं, एक दोस्त से मदद के लिए पूछना, फिर धीरे धीरे और सावधानी से इंजन जगह में हेरफेर करने के लिए के रूप में हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म में दबाव को छोड़ दें। क्षतिग्रस्त होने के बिना संचरण के इनपुट शाफ़्ट के ऊपर स्थित मोटर को रखने पर सावधान रहें।
  • इंजन को ठीक से गठबंधन रखें, क्योंकि यह हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म की सहायता से कम होने पर जंजीरों में मुड़ सकता है।
  • हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म में सभी तनाव को तब रिलीज न करें जब इंजन चालू हो।
  • यदि आप इंजन के ऊपर वाहन को कम करते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत सावधान रहें कि यह सही ढंग से गठबंधन है और इसे वाहन या इंजन के शरीर से हानिकारक रहने से बचें।
  • एक कार इंजन बदलें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    4
    मोटर माउंट का उपयोग करके मोटर को स्थानांतरित करें। जगह में मोटर के साथ, मोटर विधानसभा में शिकंजा स्लाइड और दो wrenches के साथ सुरक्षित। सुनिश्चित करें कि आपके पास हाइड्रोलिक प्लेटफ़ॉर्म में तनाव को रिलीज करने से पहले तीन मोटर मैचों को संलग्न और एडजस्ट किया गया है और कार को मोटर के वजन का समर्थन करने दें।
  • नए मोटर की असेंबलियों को जोड़ने से पहले, जांच लें कि वे क्षतिग्रस्त नहीं हैं। अगर रबड़ की झाड़ी टूट गई या क्षतिग्रस्त हो गई है, तो आपको नई मोटर को स्थापित करने से पहले उन्हें जगह लेनी चाहिए।
  • हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म पर दबाव धीरे-धीरे कम करने के लिए सुनिश्चित करें कि इंजन माउंट इंजन के वजन का समर्थन करेगा।
  • एक कार इंजिन चरण 12 को बदलें शीर्षक वाला छवि
    5
    ट्रांसमिशन के लिए इंजन से कनेक्ट करें। ट्रांसमिशन घंटी के आवास से लिया गया एक ही शिकंजा का प्रयोग करें, नई मोटर को पुराने ट्रांसमिशन से कनेक्ट करें। जगह में संचरण के बारे में सुनिश्चित घंटी आवास बनाने के लिए और इंजन ब्लॉक के खिलाफ गठबंधन और इच्छुक नहीं जब शिकंजा कस।
  • इंजन को ट्रांसमिशन कनेक्ट करने के लिए बोल्ट के लिए आवश्यक उचित समायोजन के लिए विनिर्देशों को खोजने के लिए अपने वाहन की सेवा मैनुअल का उपयोग करें।
  • आपको समायोजन के लिए एक रिंच की आवश्यकता हो सकती है, यह सुनिश्चित कर लें कि स्कूज़ समायोजित करते समय आप उचित बल लागू करते हैं।
  • भाग 3
    नया मोटर कनेक्ट करें

    एक कार इंजिन चरण 13 को बदलें छवि शीर्षक
    1
    मोटर के विद्युत तारों से कनेक्ट करें अपने वाहन के निर्माण, वर्ष और मॉडल के आधार पर, मोटर के विद्युत तारों को जोड़ने से एक सरल या जटिल कार्य हो सकता है। यदि नए और पुराने मोटर समान हैं, तो प्रत्येक आवश्यक केबल, सेंसर और कनेक्शनों को खोजने और कनेक्ट करने के लिए प्रक्रिया को सरल बनाया जाएगा।
    • नए वाहनों के साथ निपटने के लिए अधिक तारों है।
    • ठीक से, बिजली के तारों इंजन काम, खराब रोकने के लिए या वाहन इंटीरियर के कार्यों को प्रभावित कर सकता कनेक्ट करने के लिए गेज समारोह के रूप में विफलता।
  • एक कार इंजिन चरण 14 को बदलें शीर्षक वाला छवि
    2
    सभी आवश्यक कनेक्शन निष्पादित करें। पुराने इंजन को हटाते समय कूलेंट लाइनों और आपके द्वारा डिस्कनेक्ट किए गए सभी कनेक्शन पुन: कनेक्ट करें। अगर आपको अपने पिछले इंजन के घटकों को नए सिस्टम में बदलने की आवश्यकता है, जैसे कि पावर सिस्टम या इंजेक्शन रैंप, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें भी कनेक्ट करते हैं। मैनुअल का प्रयोग करें अपने वाहन का पता लगाने और सभी शीतलक पाइप, आकांक्षा कनेक्ट करते हैं, और अपने वाहन ठीक ढंग से काम करने के लिए आवश्यक ईंधन।
  • शायद, यह कदम इस प्रक्रिया में अधिक समय की आवश्यकता है, क्योंकि इसमें कई कनेक्शन हैं
  • कनेक्शन को निष्पादित किए जाने पर प्रतिस्थापन इंजन के साथ नि: शुल्क जगह नहीं होना चाहिए।
  • एक कार इंजन बदलें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    3
    इनलेट वाल्व स्थापित करें इनलेट वाल्व पुन: स्थापित कर, एयर फिल्टर और हवा का प्रवाह संवेदक (यदि सुसज्जित) एक छोर पर और दूसरे छोर पर त्वरक प्लग। कई इनलेट वाल्व को एक बढ़ते द्वारा सुरक्षित किया जाता है जो कि सुरक्षित भी होना चाहिए।
  • कम से कम एक चूषण पाइप सिलेंडर सिर से इनलेट वाल्व से जुड़ा होना चाहिए, लेकिन कुछ वाहनों में अन्य हो सकते हैं
  • स्थापित होने पर कहीं भी कोई भी नलिका या नलिका खुली नहीं होनी चाहिए।
  • एक कार इंजिन चरण 16 को बदलें छवि शीर्षक
    4
    कूलेंट पाइप को जोड़ता है उसी तरह रेडियेटर से कूलेंट पाइप को फिर से कनेक्ट करें, जिस तरह से आपने उन्हें हटा दिया था। संबंधित पाइपों को फिट करने के लिए कई शीतलक पाइपों को एक हाथ रिंच या फ़िलिप पेचकश की आवश्यकता होगी। यह सुनिश्चित करें कि सभी कनेक्शन तंग हैं, लेकिन उनको कवर करने वाले प्लास्टिक को नुकसान पहुंचाने के लिए उन्हें बहुत ज्यादा कसने न करें।
  • यदि कूलेंट लाइन में इस्तेमाल नली धारकों में से एक अनुपयोगी दिखता है, तो आप ऑटो पार्ट्स स्टोर पर प्रतिस्थापन खरीद सकते हैं।
  • एक कार इंजन बदलें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    5
    अगर आप कुछ भूल गए तो पता करने के लिए अपने काम को देखें एक इंजन हवा, ईंधन समारोह-इतना यकीन है कि इनलेट वाल्व, ईंधन पाइपिंग और विद्युत प्रणाली स्थापित कर रहे हैं और अक्षुण्ण कमाना शुरू की जरूरत है। फिर अपने द्वारा किए गए अन्य कनेक्शन की समीक्षा करें, यह सुनिश्चित करें कि वे सभी तंग और जगह में हैं इंजिन डिब्बे में आरेखों की तुलना करने के लिए वाहन सेवा मैनुअल का उपयोग करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सब कुछ ठीक से इंस्टॉल हो।
  • यदि आपको कोई समस्या दिखाई देती है, तो यह शुरू करने के लिए निराश हो सकता है, लेकिन कुछ गलत तरीके से जुड़े इंजन के साथ शुरू करने से आपके नए इंजन को गंभीर क्षति हो सकती है।
  • यदि आप कुछ भूल गए हैं, तो आप काम की समीक्षा करने के लिए मदद के लिए किसी मित्र से पूछ सकते हैं।
  • एक कार इंजन चरण 18 को बदलते हुए छवि
    6
    तेल और कूलेंट जोड़ें जगह में सब कुछ के साथ, रेडिएटर को पानी और शीतलक के 50/50 मिश्रण के साथ भरें, और इंजन को उचित मात्रा में तेल जोड़ें। द्रव की मात्रा के लिए वाहन सेवा मैनुअल का उपयोग करें और उनसे सम्मान सुनिश्चित करें।
  • सब कुछ कनेक्ट और पूर्ण तरल पदार्थ के साथ, वाहन मार्च शुरू करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • कई बार छोड़ने के पहले शुरू करने से पहले ईंधन पंप और तेल पंप इंजन तैयार करने के लिए (कुंजी शुरू हुई और फिर इसे बंद कर वापस जाने के लिए बदल कर) के बिना ऑटोमोबाइल बूट शुरू करने की कोशिश करो।
  • एक कार इंजन बदलें शीर्षक शीर्षक छवि 19
    7
    नई और मरम्मत मोटर्स का परीक्षण करें आंतरिक शक्ति के नए घटकों को पूर्ण शक्ति पर काम शुरू करने से पहले कुछ शर्तों के तहत अच्छी तरह से अनुकूल होना पड़ता है। पहले दो सौ मील या इतने समय के दौरान कार को विभिन्न गति से प्रारंभ करें फिर लगभग 4 500 क्रांतियों में तेजी लाने के लिए और इंजन को पूरी तरह से शांत करने दें। इसे दोबारा गहन त्वरण के साथ दोबारा दोहराएं और इंजन को फिर से शांत कर दें। तब तेल बदल दें परीक्षण को पूरा करने के लिए अपने वाहन की लाल रेखा से अधिक के बिना नियमित रूप से एक और 500 मील की दूरी के लिए गाड़ी चलाएं।
  • समुचित संचालन सुनिश्चित करने के लिए मोटर का सही परीक्षण अपने जीवन को लंबा कर सकता है।
  • जब तक आप 500 से 700 मील तक इसका परीक्षण नहीं कर लें तब तक कार को आक्रामक रूप से ड्राइव न करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com