ekterya.com

पहाड़ की बाइक की श्रृंखला कैसे बदलनी है

चाहे कितना सस्ती या महंगी आपकी बाइक है, वह दिन आएगा जब चेन को बदलने की आवश्यकता होगी। एक माउंटेन बाइक की संरचना एक नियमित साइकिल की संरचना की तुलना में अधिक जटिल हो सकती है, लेकिन इसे बदलने की प्रक्रिया समान है। जब आप सीखते हैं कि एक चेन कैसे काम करता है और उसके पास सही उपकरण हैं, तो आप अपने लिए एक माउंटेन बाइक श्रृंखला बदलने का तरीका सीख सकते हैं।

चरणों

एक पर्वत बाइक चरण 1 पर एक चेन बदलें शीर्षक वाला चित्र
1
श्रृंखला के लिए एक उपकरण प्राप्त करें साइकिल जंजीरों को पिन से जोड़ा जाता है, और आपको उन पिन को निकालने के लिए एक श्रृंखला टूल की आवश्यकता होगी। कुछ चेन टूल में विभिन्न पिन आकारों को निकालने की कार्यक्षमता होती है, जबकि अन्य केवल एक ही माप को हटा सकते हैं। अधिकांश माउंटेन बाइक श्रृंखला में एक ही पिन पिन का उपयोग करते हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप चेन टूल प्राप्त करने जा रहे हैं जो आपके द्वारा काम करता है।
  • अगर आपके पास श्रृंखला के लिए कोई उपकरण नहीं है और खरीदना संभव नहीं लगता है या असंभव नहीं है, तो आपको पिन निकालने के लिए संभवतः घर के उपकरण का उपयोग करके एक समाधान इंजीनियर करना होगा। किसी भी तरह से, यह अनुशंसित नहीं है क्योंकि यह अनजाने में आपकी बाइक की श्रृंखला को नुकसान पहुंचा सकता है या नष्ट कर सकता है।
छवि शीर्षक 1544648 1 बुलेट 1
  • एक पर्वत बाइक चरण 2 पर चेन बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    इसे हटाने से पहले अपनी बाइक की श्रृंखला को साफ करें साईकिल की चेन अपनी चिकनाई को अधिकतम करने के लिए greased हैं। जब आप एक साइकिल, गंदगी और मलबे की सवारी करते हैं, तो ग्रीस की चक्की की श्रृंखला में, विशेष रूप से पहाड़ बाइक पर जमा करने के लिए जमा होते हैं। हल्के से चेन डीजेरेज़र के साथ एक कपड़े भिगोकर और चेन के चारों ओर कपड़ा पकड़ो। पेडल को अपने मुफ़्त हाथ से मुड़ें ताकि चेन कपड़ा के माध्यम से चले जाए, और इस प्रक्रिया में इसे साफ कर दें।
  • Video: बच्चों के लिए Sportbike पॉकेट बाइक क्रॉस बाइक अनबॉक्सिंग आश्चर्य खिलौने पर अजीब बात है थीम सवारी

    एक पर्वत बाइक चरण 3 पर एक चेन बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    साइकिल श्रृंखला के लिंक से पिन निकालें पिन धारक में अपनी चेन टूल रखें, सुनिश्चित करें कि चेन टूल का चैनल सही धारक में स्थित है। चेन टूल चालू करें जब तक कि लिंक को लिंक के माध्यम से दबाया नहीं जा रहा है, दूसरी तरफ निकलता है।
  • कुछ साइकिल श्रृंखलाओं में एक कनेक्टर पिन होता है, जो एक मजबूत कनेक्शन बनाता है और बाकी पिनों से कुछ अलग दिखता है। किसी कनेक्टर पिन या आसन्न पिन को न हटाएं, या फिर आप अपनी श्रृंखला की ताकत जोखिम में डाल रहे हैं।

    Video: 3000+ Common English Words with British Pronunciation




    छवि शीर्षक 1544648 3 बुलेट 1
  • Video: अपने बाइक के साथ पैसे कमाएँ। | Rapido कप्तान एप्लिकेशन

    एक माउंटेन बाइक चरण 4 पर चेन बदलें शीर्षक वाली छवि
    4
    इसे हटाने से पहले अपनी श्रृंखला के आकार का ध्यान रखें जब आप प्रतिस्थापन श्रृंखला डालते हैं तो आपको श्रृंखला के आकार को बिल्कुल जानना होगा।
  • एक माउंटेन बाइक चरण 5 पर एक चेन बदलें शीर्षक वाला चित्र
    5
    साइकिल पर प्रतिस्थापन श्रृंखला रखें और इसे कनेक्ट करें एक सामान्य साइकिल श्रृंखला के लिए, आपको बस इतना करना होगा कि श्रृंखला के सिरों को जोड़ना होगा और शेष पिन को लिंक पर रखें। किसी भी स्थिति में, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपनी नई श्रृंखला से यह आवश्यक है, अपनी श्रृंखला के निर्देशों से परामर्श करें।
  • एक पर्वत बाइक चरण 6 पर एक चेन बदलें शीर्षक वाला चित्र
    6
    नई श्रृंखला का प्रयास करें अपने हाथों से पैडल को मैन्युअल रूप से मुड़ें, यह जाँच लें कि साइकिल साइकिल पर आसानी से चलाती है। सुनिश्चित करें कि श्रृंखला के साथ कोई मुश्किल लिंक नहीं हैं हार्ड लिंक आमतौर पर पिन को ओवरहांगिंग के कारण होता है, जिसे श्रृंखला टूल के साथ तय किया जा सकता है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक प्रतिस्थापन साइकिल श्रृंखला
    • साइकिल श्रृंखला के लिए एक उपकरण
    • एक चीर
    • श्रृंखला के लिए डिग्रेज़र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com