ekterya.com

कार की पट्टी कैसे बदलनी है

कार के ट्रांसमिशन बेल्ट को कैसे बदलना है, या तो एक कुंडली या वी-प्रकार। यह प्रक्रिया टाइम बैंड को बदलने के लिए नहीं है।

चरणों

एक ऑटोमोटिव बेल्ट स्टेप बदलें शीर्षक वाला इमेज
1

Video: कार का रंग कैसे चुने राशि के अनुसार || Car Color as per Zodiac Sign

सुनिश्चित करें कि आपके पास सही प्रावरणी है आप उस पुराने नंबर के हिस्से की संख्या देखकर इसे प्राप्त कर सकते हैं और उस संख्या का इस्तेमाल सटीक भाग खरीदने के लिए कर सकते हैं। यदि आप भाग संख्या नहीं पा सकते हैं क्योंकि पुरानी बेल्ट बहुत पहना जाता है, तो आप उस बेल्ट को एक नया प्राप्त करने के लिए डीलर पर ले जा सकते हैं। सही कवच ​​ढूंढने के लिए भाग संख्या से कुछ भी बेहतर नहीं है, हालांकि, अनुभवी विपणक सही गिरिजाघर पा सकते हैं यदि आप उन्हें पुराना एक ले आएँगे।
  • एक ऑटोमोटिव बेल्ट स्टेप 2 बदलें शीर्षक वाला इमेज
    2
    यदि आपको बेल्ट के मार्ग का पता नहीं है, तो एक चित्र बनाएं इसे खत्म करने से पहले यह सरल लगता है, हालांकि, इसे निरोधक करने के बाद यह बहुत अधिक जटिल हो जाता है।
  • एक ऑटोमोटिव बेल्ट स्टेप 3 बदलें शीर्षक वाला इमेज
    3
    यदि आपके पास कई स्ट्रिप्स हैं, तो उन्हें लेबल करें। आप एक रंग मार्कर, एक मार्कर या टेप का एक टुकड़ा का उपयोग कर सकते हैं। सामने से पीठ पर उन्हें बताएं।
  • एक ऑटोमोटिव बेल्ट स्टेप 4 बदलें शीर्षक वाला इमेज
    4
    हाथ में सभी उपकरण हैं कम से कम, जांच करें कि आपकी कार के बेल्ट पर कैसे बल दिया गया है और यह कैसे तनाव जारी है। सामान्य तौर पर, दो प्रकार के सिस्टम होते हैं। # 1 नवीनतम, बेल्ट प्रकार लगातार tensioned का तार (वसंत कार्रवाई या हाइड्रोलिक माध्यम से) है। यह आमतौर पर एक कुंजी या सर्पिल बेल्ट के लिए और कहीं से भी इस छलांग आसान तक पहुँचने के लिए बनाने के लिए है कि एक विशेष उपकरण के साथ टेन्सर प्रावरणी पुश करने के लिए आवश्यक है कि आप बेल्ट की जगह, फिर से और समाप्त होता है बेल्ट के तनाव से छुटकारा दिलाता है पुली का मार्ग, और # 2 पर पट्टी रखने, वोल्टेज से मिलकर प्रणाली, आम तौर पर पुराने कारें (में 1990 से पहले मिल गया है और आम तौर पर कई स्ट्रिप्स, जो वी में आम तौर पर कर रहे हैं शामिल है (वी के आकार का कर रहे हैं जब एक क्रॉस सेक्शन बनाता है, और वी के आकार का पुली के साथ स्लॉट)। एक घटक (अल्टरनेटर) या एक आलसी व्यक्ति चरखी ले जाकर tensioned है में रखा, या तो की ओर या दूर बेल्ट कस से। आप सभी को ढीला करना होगा बोल्ट और आलसी व्यक्ति चरखी, जो वोल्टेज ब्लॉक लागू करने के लिए से पागल, भी बेल्ट loosens "प्रधान आधार" या अखरोट यदि आप किसी अन्य घटक जैसे एक अल्टरनेटर या सहायक स्टीयरिंग पुली के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं अक्सर वी-आकार का बेल्ट बदलना बहुत कठिन होता है। यदि आप अपने कौशल पर भरोसा नहीं करते हैं और इसे करने का समय नहीं है, तो अपना वाहन मैकेनिक में ले लें।
  • एक ऑटोमोटिव बेल्ट स्टेप 5 बदलें शीर्षक वाला इमेज
    5
    बेल्ट क्या रखता है। कभी कभी, कुंडली में स्ट्रिप्स के सिस्टम में, वहाँ एक बोल्ट या एलन रिंच तनाव का एक छेद के माध्यम से आवक कहीं इंजन जाने के साथ, एक बार आप संपीड़ित किया tensioner प्रतिबंधित करने के लिए एक तरीका है। यदि आप उपयोगकर्ता के मैनुअल को पढ़ते हैं या यदि आप पर्याप्त स्मार्ट हैं, तो आपको यह मिलेगा
  • एक ऑटोमोटिव बेल्ट चरण 6 को बदलें छवि शीर्षक
    6

    Video: क्या आपने ट्रेन की आवाज मुह से सुनी है | एक बार सुनके देखिये.

    पुराने बेल्ट निकालें, मार्ग पर ध्यान दें
  • एक ऑटोमोटिव बेल्ट बदलें शीर्षक वाला चित्र 7 कदम
    7
    पुराने सैश के खिलाफ नए सैश को पकड़ो, अपने अंगूठे के साथ एक ही समय में उन्हें ताने, जैसे कि पैंट की जोड़ी रखते हुए, उन्हें सीमा तक खींचकर यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे समान लंबाई के हैं



  • एक ऑटोमोटिव बेल्ट स्टेप 8 बदलें शीर्षक वाला इमेज
    8
    आपके द्वारा आकर्षित किए गए मार्ग के चित्र के बाद नया बेल्ट स्थापित करें अगर टेंशनर को बोल्ट या कुछ इसी तरह से वापस लिया जा रहा है, तो उसके सभी पुली से बेल्ट को हटा दें और जारी रखें। अगर आपको तनाव को फिर से संपीड़ित करना होगा, तो केवल स्पर्शक को छोड़कर सभी पुलिली पर बेल्ट लगाएं। बेल्ट को गिरने से रोकने के लिए, कपड़ों पर बेल्ट को सुरक्षित करने के लिए आवश्यक होने पर कपड़े क्लिप या स्प्रिंग क्लिप का उपयोग करें।
  • एक ऑटोमोटिव बेल्ट स्टेप 9 बदलें शीर्षक वाला छवि
    9
    यदि आवश्यक हो, तो तनाव को दबाएं और अपनी चरखी पर बेल्ट के आखिरी भाग को रखें, फिर तनावक को छोड़ दें और इसे अपना काम करें।
  • एक ऑटोमोटिव बेल्ट बदलें शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    10
    यदि यह किसी थ्रेडेड घटक या समायोजक द्वारा बल दिया जाता है, तो बेल्ट तनाव। अंगूठे का एक अच्छा नियम यह है कि बेल्ट के सबसे लंबे भाग के बीच में अधिकतम 1.25 सेमी (आधा इंच) आंदोलन होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उपयोगकर्ता के मैनुअल की जांच करें। यदि आपके कोई संदेह है तो अपने मैकेनिक से परामर्श करें: खराब कटा हुआ सैश आपके वाहन को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • एक मोटर वाहन बेल्ट बदलें शीर्षक वाला चित्र 11 कदम
    11
    दोबारा जांच लें कि बेल्ट पूरी तरह से पुली पर हैं और वे सीधे हैं (पक्ष से देखें कि वे सभी एक सीधी रेखा में हैं और वे किसी ऐसे स्थान की ओर झुका नहीं जाते जो पुली के अनुरूप नहीं है)।
  • Video: how to drive car part 2.गाड़ी को कन्ट्रोल में कैसे रखे

    एक ऑटोमोटिव बेल्ट स्टेप 12 को बदलें शीर्षक वाला इमेज
    12
    सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा ढीले किसी भी स्क्रू या अखरोट (धुरी या नहीं) पहले से तंग है
  • एक मोटर वाहन बेल्ट बदलें 13 शीर्षक चित्र
    13
    इंजन कम्पार्टमेंट से दूर चले जाएं, औजार निकालें और हुड को छोड़ दें। वाहन चालू करें और किसी भी समस्या का पता लगाने के लिए कुछ मिनट के लिए बेल्ट का निरीक्षण करें। ऐसे शोर, सक्केक्स, स्केकस, धुआं आदि जैसे लक्षणों का मतलब कुछ गलत है। कंबल बुरी तरह मुड़ या बुरी तरह से तनावग्रस्त हो सकता है। कार बंद करें और बेल्ट की जांच करने से पहले इसे शांत करें।
  • एक ऑटोमोटिव बेल्ट स्टेप 14 को बदलकर छवि शीर्षक
    14

    Video: कार में गियर कब बदले (Gear Shifting) सबसे आसान तरीका।

    यदि आपको कोई समस्या है, तो अन्य घटकों की जांच करें, जैसे पावर स्टीयरिंग पंप को बर्बाद नहीं किया गया है और जमे नहीं गया है क्योंकि आप इसे अपने हाथ से बदलने की कोशिश कर रहे हैं। क्रैंकशाफ्ट को छोड़कर सभी घटकों को हाथ से बारी करना आसान होना चाहिए और इसे स्वतंत्र रूप से किया जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि पुली एक दूसरे के साथ गठबंधन कर रहे हैं, की जाँच नहीं तेल या बेल्ट या पुली पर शीतलक है कि वहाँ और अगर वहाँ है, ठीक क्या फैल वजह से या अगर यह आप की वजह से किया गया था, कुछ ब्रेक क्लीनर लागू ( बेल्ट और चरखी पर स्पेयर पार्ट्स की एक दुकान) में डिब्बाबंद, उपलब्ध है और यह किसी भी अवशेषों को छोड़े बिना तेल और शीतल लुप्त हो।
  • चेतावनी

    • किसी भी चीज के साथ संपर्क में अपने हाथ या किसी भी हिस्से को मत डालें, जो कि कताई या एक हल्के वाहन में चलती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com