ekterya.com

कैसे एक विंडशील्ड बदलने के लिए

आमतौर पर यह माना जाता है कि विंडशील्ड अच्छी हालत में है ऐसा लगता है कि यह हमेशा वहां होता है जब ड्राइविंग किया जाता है और ज्यादातर समय यह किसी भी समस्या का कारण नहीं बनता है हालांकि, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि विंडशील्ड अच्छी हालत में है अगर आपको इसे बदलना पड़ता है, तो यह आपकी सही सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए किया जाना चाहिए ताकि आपकी सुरक्षा और आपके यात्रियों को यह सुनिश्चित किया जाए।

चरणों

भाग 1
पुरानी विंडशील्ड निकालें

प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
विंडशील्ड के चारों ओर किसी भी प्लास्टिक ट्रिम को हटा दें किसी भी क्लिप को ठीक से हटाने के लिए सावधान रहें, जो कि मोल्डिंग को जगह में रखते हैं। इन चिमड़ियों को अलग-अलग तरीकों से निकालने के लिए संभव है (उदाहरण के लिए उनसे सीधे खींचकर, केंद्र को पहले हटाकर, उन्हें दोनों पक्षों से धकेल दिया गया है), लेकिन यदि आप उन्हें नुकसान पहुंचाते हैं तो आपको उन्हें प्रतिस्थापित करना होगा। अपेक्षाकृत महंगी कीमतों के लिए उन्हें बहुत सस्ते में मिलना संभव है, और उनमें से कुछ को खोजने के लिए मुश्किल है।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    संयुक्त मोल्डिंग से विंडशील्ड को अलग करने के लिए सबसे अच्छा कोण का अध्ययन करें। संघ ढलाई कार के सामने एक जगह है जहां विभिन्न धातु के घटक एकजुट हो जाते हैं। एक संरचना प्रदान करता है और विंडशील्ड के लिए फ्रेम का निर्माण करता है। विंडशील्ड को हटाने के लिए, आप इसे काटकर मोल्डिंग से विंडशील्ड को अलग करना चाहिए। यह लीवर चाकू या रेज़र ब्लेड के साथ वाहन के अंदर या बाहर से करना संभव है।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    Urethane कटौती उरथैन एक बहुलक आधारित चिपकने वाला है जो बहुत मजबूत है लेकिन लचीला भी है।
  • यदि आप बाहर से कटौती करना चाहते हैं, तो आपको समस्या हो सकती है यदि विंडशील्ड को संयुक्त ढलाई के बहुत करीब स्थापित किया गया है। मामले में 3.17 मिमी से भी कम समय (1/8 इंच) urethane ब्लेड मार्जिन सही ढंग से रोकने और कांच तोड़ने के लिए और एक आपदा व्यवस्थित करने के लिए पैदा करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा नहीं है।
  • दूसरा विकल्प वाहन के अंदर से विंडशील्ड में कटौती करना है। लम्बी हैंडल के साथ रेजर ब्लेड का उपयोग करना और बार-बार स्ट्रोक आंदोलन के साथ कटौती करना संभव है। कई संस्थापक इलेक्ट्रिक कटर का इस्तेमाल करते हैं जो तेज़ हैं लेकिन मेटल मोल्डिंग को अधिक नुकसान पहुंचाते हैं।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कार से विंडशील्ड निकालें यह दो लोगों के बीच किया जाना चाहिए। गाड़ी के प्रत्येक तरफ सामने के दरवाज़े को खोलें और धीरे-धीरे गिलास दबाकर मोल्डिंग से निकालने के लिए एक हाथ का विस्तार करें। कार के बाहर से कांच लो और सीधे ऊपर उठाएं ताकि इसे संयुक्त मोल्डिंग से हटा दें।
  • भाग 2
    संघ ढलाई तैयार करें

    प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 5 छवि का चित्र
    1
    एक ब्रश के साथ और फिर साफ पानी के साथ किसी भी दिखाई गंदगी को साफ करें। संयुक्त मोल्डिंग में कोई भी संदूषक यूरिथन और विंडशील्ड के आसंजन को कम करेगा।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक रेज़र ब्लेड के साथ अतिरिक्त यूरेथन ट्रिम करें। संयुक्त मोल्डिंग में आमतौर पर 1/4 इंच मोटे के बारे में एक पुरानी यूरिथेन परत होती है और इसे अधिकतम 3 मिमी (3/16 इंच) तक कम किया जाना चाहिए।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    संयुक्त मोल्डिंग से किसी भी जंग को हटा दें सब जंग आप किसी भी क्षेत्र या क्षेत्र है कि ढीला या क्षतिग्रस्त urethane देखा जंग धातु नीचे रेत चाहिए निकालने के लिए।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    यह जगह के चारों ओर क्षेत्र encintates किसी भी क्षेत्र को कवर करें जो रेत नहीं करता है और टेप और कागज या प्लास्टिक के शीट के साथ वाहन के अंदर की रक्षा करता है। यह देखा गया धातु की तुलना में किसी अन्य साइट पर भड़काना से बचना होगा।
  • अपनी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 9 को बदलें शीर्षक वाला छवि

    Video: Asus Zenfone 2 Laser 5.0 Ekran Değişimi #asuszenfone2laser

    5
    किसी भी धातु को देखा प्रिंट करें इससे यूरिथेन के आसंजन में मदद मिलेगी, हालांकि भविष्य की ऑक्सीकरण से धातु को संरक्षित करने के लिए भी आवश्यक है।धातु मुद्रित करने के लिए आपको प्राइमर के तीन पतले और सजातीय परतों को स्प्रे करना होगा। मोटी परत को लागू करने की कोशिश मत करो।
  • भाग 3
    नया विंडशील्ड स्थापित करें

    प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1



    Annealed पट्टी (काले बैंड जो विंडशील्ड परिधि की सीमाएं) के लिए एक प्राइमर लागू करें। प्राइमर का उद्देश्य खुले अणुओं urethane अणुओं एकीकृत करने के लिए पट्टी annealed है।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 11 छवि का चित्र
    2
    इलेक्ट्रिक caulking बंदूक के साथ urethane लागू करें अगर आपके पास कोई कॉॉलिंग बंदूक नहीं है, तो आप एक स्थानीय हार्डवेयर स्टोर पर खरीद सकते हैं। उनकी कीमत लगभग $ 40 से $ 350 तक होती है।
  • नए urethane का पालन करने के लिए सबसे अच्छा आधार पुराने urethane है यह साफ और गंदगी, तेल या दूषित पदार्थों से मुक्त होना चाहिए।
  • एक समस्या यह है कि इंस्टॉलरों को यह है कि वे उएंथनी चिपकने वाला आवेदन लागू करने से पहले हवा को उड़ाने से संयुक्त मोल्डिंग में धूल का परिचय देते हैं।
  • इलेक्ट्रिक बंदूक के बिना काम करना संभव है लेकिन तरल पदार्थ को छानने से रोकते हुए लगातार यूरेनथेन बीड प्राप्त करना अधिक मुश्किल होता है
  • अपनी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 12 को बदलें शीर्षक वाला छवि
    3
    विंडशील्ड स्थापित करें विंडशील्ड के ऊंचे, कम और साइड भागों को नेत्रहीन और ध्यान से संरेखित करें। इसे संयुक्त मोल्डिंग के शीर्ष पर रखें
  • कुछ वाहनों में विंडशील्ड के नीचे का समर्थन करने के लिए एक बढ़ते स्टॉप है, हालांकि अन्य नहीं करते हैं।
  • सावधान annealed पट्टी को छूने के लिए, क्योंकि यह संभव है कि तेल और आपकी त्वचा से गंदगी सक्रिय गिलास को दूषित और urethane के आसंजन को कम नहीं हो।
  • कुछ इंस्टॉलर एक बार एक बार एक बार विंडशील्ड टेप करते हैं इस तरह यह urethane सूख तक आयोजित रहता है
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    Urethane कठोर जाने दें यूरेनथन पूरी तरह से कड़ी मेहनत से पहले ड्राइव करने के लिए यह बहुत खतरनाक है आपके उपयोग के प्रकार के यूरेनथन के आधार पर, आपको कठोरता से 1 से 24 घंटे की आवश्यकता हो सकती है। सुरक्षित ड्राइविंग के लिए निर्माता द्वारा अनुशंसित सुखाने के समय के बारे में निर्देशों का पालन करें।
  • भाग 4
    विंडस्क्रीन गैसकेट को बदलें

    प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    सभी विंडशील्ड क्लिप निकालें आप विंडशील्ड है कि इस का गठन करने का कार्य के तहत स्लाइड और क्लिप का उपयोग करने की इसे हटा सकते हैं पूरा करने के लिए एक विशेष उपकरण की जरूरत है। एक बार जब आप चिमटी तक पहुंच गए हैं, चिमटी बारी बारी से बारी करने के लिए टिप उपकरण का उपयोग करें
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 15 छवि शीर्षक
    2
    खिड़की से बाहर बोर्ड ले लो। यह बोर्ड में कटौती करने और इसे खींचने में आपकी मदद कर सकता है जब आप इसे खींच लेंगे। अगर बोर्ड के हिस्से विंडशील्ड में फंस जाते हैं, तो इसे एक गिलास खुरचनी या रेज़र के साथ खत्म करना संभव है। बस इस प्रक्रिया में विंडशील्ड को नुकसान पहुंचाने के लिए सावधान रहें।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    3
    जगह में नई गैस्केट के एक छोर को दबाएं। एक बार जब आप इस टिप स्लॉट में सुरक्षित जहां वर्ष गैसकेट पाया जाता है है, तो आप धीरे-धीरे काम कर विंडशील्ड के चारों ओर यात्रा शुरू कर सकते हैं।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 17 शीर्षक छवि
    4
    स्लॉट के अंदर पूरे गैसकेट रखें विंडशील्ड परिधि के चारों ओर नाली में बोर्ड को काम करना और सावधान रहना एक बिंदु को नहीं खोना। पूरे गैसकेट को पूरी तरह से स्लॉट में फिट होना चाहिए।
  • प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 18 शीर्षक वाली छवि

    Video: एक विंडशील्ड चिप या क्रैक मरम्मत कैसे

    5
    विंडशील्ड क्लिप को कस लें। विंडशील्ड क्लेम्प्स को अपने मूल स्थान में वापस रखो और उन्हें गैसकेट और विंडशील्ड सुरक्षित रूप से पकड़ने के लिए कस लें।
  • Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    प्रतिस्थापन आपकी ऑटोमोबाइल विंडशील्ड चरण 1 9 छवि
    6
    मोल्डिंग को विंडशील्ड की पूरी परिधि के साथ बदलें। इस मोल्डिंग में विंडशील्ड, विंडशील्ड सील और क्लिप शामिल हैं।
  • युक्तियाँ

    • दूषितों को कम करने के लिए लेटेक्स या नाइट्रल दस्ताने पहनें

    चेतावनी

    • विंडशील्ड दुर्घटना सुरक्षा प्रणाली का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है अनुचित अधिष्ठापन गंभीर चोट या मृत्यु भी हो सकती है। यदि आप प्रक्रिया के किसी भी हिस्से के दौरान संदेह रखते हैं, तो एक पेशेवर से सलाह लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com