ekterya.com

एक बच्चे के लिए एक साइकिल खरीदने के लिए

साइकिल चलाना एक ही समय में बहुत मज़ा और शीतल हो सकता है। यदि आप चाहते हैं कि आपका बच्चा अपनी साइकिल को बहुत ही उत्साही तरीके से चलाएं, तो आपको उसे सफलता के लिए तैयार करना चाहिए और इसमें सही साइकिल खरीदना शामिल है जब साइकिल खरीदने के लिए समय आता है, तो किसी को चुनने के बाद कुछ कदमों का पालन करना आवश्यक है।

चरणों

Video: साइकिल खरीदने तक के पैसे नहीं थे… आज Jet Airways के फाउंडर चेयरमैन हैं

एक बच्चा बाइक खरीदें

Video: पहली गैस से चलने वाली साइकिल, खूबी ऐसी खरीदने को चाहेगा दिल

1

Video: दुनिया की इस महंगी साइकिल को अम्बानी भी खरीदने से पहले दस बार सोचेंगे

अपने बच्चे के लिए एक साइकिल खरीदने से पहले जांच करें इतने सारे विकल्प उपलब्ध हैं, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप अपनी आवश्यकताओं के लिए सही साइकिल प्राप्त करें इंटरनेट से कनेक्ट करें और बाजार पर मौजूद चीज़ों के बारे में अच्छी जानकारी प्राप्त करने के लिए स्टोर पर जाएं।
  • खरीदें एक किड्स बाइक चरण 2 खरीदें
    2

    Video: एक लीटर पेट्रोल से 200 किलोमीटर चलती है यह साइकिल !

    अपना बजट तय करें आपको एक अच्छी गुणवत्ता साइकिल की आवश्यकता है क्योंकि सुरक्षा एक दायित्व है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि सैकड़ों डॉलर का खर्च करना संभवतः, आपका बच्चा साइकिल टूटने से पहले बढ़ेगा। इस कारण से, एक बजट स्थापित करना बुद्धिमान है जिससे आपको बेहतर गुणवत्ता के साइकिल और कम कीमत पर प्राप्त करने की अनुमति मिलती है।
  • छवि खरीदें कि एक बच्चा बाइक कदम 3 खरीदें
    3
    एक साइकिल चुनें जो आपके बच्चे के लिए सही आकार है, न कि एक जब आप बड़े हो जाते हैं तो आपकी मदद करेंगे। कभी भी बहुत बड़ी या भारी साइकिल खरीदना क्योंकि यह खतरनाक है आपके बच्चे को बाइक की सीट पर बैठने में सक्षम होना चाहिए, जमीन पर दोनों पैर और हैंडल पर हाथ। साथ ही, साइकिल पर बैठे केंद्र पट्टी और क्रॉच क्षेत्र के बीच लगभग 2.50 सेमी (1 ") का एक स्पष्ट स्थान होना चाहिए। अगर यह बड़ा और भारी है, तो संतुलन बनाए रखने और बाइक चलाने की कोशिश करना मुश्किल होगा - इसलिए, इस कमजोर स्थिति में मत डालें क्योंकि यह सड़क पर घातक हो सकता है। एक साइकिल चुनने पर आपके संतुलन केंद्र पर विचार करें। अपने अंतिम निर्णय लेने से पहले एक साइकिल विशेषज्ञ के साथ अपनी राय के बारे में बात करें



  • खरीदें एक किड्स बाइक चरण 4 खरीदें
    4
    बड़े टायर के साथ साइकिल का चयन न करें जब आप इसे चलाने के लिए सीख रहे हों बड़े टायर को पैंतरेबाज़ी करने और समायोजित करने के लिए कठिन होता है जब आप संतुलन बनाए रखने की कोशिश करते हैं। बच्चे छोटे टायर के साथ साइकिल के संतुलन को बनाए रखने में बेहतर सक्षम हैं छोटे टायर अपनी शक्ति बढ़ाने के लिए शानदार हैं
  • खरीदें छवि एक किड्स बाइक चरण 5 खरीदें
    5
    बाइक के महत्वपूर्ण हिस्सों की जांच करें, जैसे डरलीलूर, पिनियन और चेन। सुनिश्चित करें कि वे प्लास्टिक के साथ नहीं बने हैं यदि आप चाहते हैं कि आपका बच्चा अपनी साइकिल की पूरी क्षमता का अनुभव करे, तो आपको प्लास्टिक से मजबूत टुकड़ों में से एक को खरीदने की आवश्यकता होगी।
  • खरीदें एक किड्स बाइक चरण 6 खरीदें
    6
    युवा बच्चों के मामले में प्रशिक्षण पहियों रखने पर विचार करें, जिन्हें अभी भी उनके आत्मविश्वास में सुधार करने या सावधान रहना सीखना होगा। बस सुनिश्चित करें कि प्रशिक्षण पहियों को समायोजित किया जा सके ताकि उन्हें आपके बच्चे के सुधार के रूप में उठाया जा सके। आपके बच्चे को शेष राशि में रहना चाहिए, जबकि उनके पास प्रशिक्षण पहिये भी हैं। जब तक आपके पास कम से कम 5 साल का अनुभव न हो और तैयार हो, तब तक उन्हें हटाने और दो-पहिएदार साइकिल चलाने की कभी भी मांग न करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि संभव हो तो, साइकिल खरीदते समय अपने बच्चे को अपने साथ ले जाएं। इस तरह, आप साइकिल को सही ढंग से जांच सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com