ekterya.com

मोटरसायकल मोटरसाइकिल (एंडुरो) कैसे चलाएं

क्या आप एक जबरदस्त मोड़ करने के लिए उत्सुक हैं, हवा के माध्यम से उड़ते हैं, दूसरों की चिल्लाहट के बीच में स्लाइड करते हैं, और अस्वास्थ्यकर गति प्राप्त करते हैं? इस लेख को पढ़ें और गंदा पाने के लिए तैयार हो जाओ।

चरणों

छवि शीर्षक राइड ए डर्ट बाइक चरण 1
1

Video: enduro बाइक की तकनीक

क्रॉस बाइक लें किसी मित्र की उधार लेने से बचें, पहले क्योंकि पहली बार चालक के रूप में आप किसी और की संपत्ति को नुकसान पहुंचा सकते हैं। पहली मोटरसाइकिल बहुत एक दो स्ट्रोक मोटरसाइकिल का उपयोग करने के उपयुक्त नहीं होगा, वे क्योंकि बिजली बैंड उल्लेख किया जा सकता को नियंत्रित करने और यह बहुत कठिन है जब आप कम से कम उम्मीद देने के लिए अधिक कठिन हैं। आप जल्दी से एक 2-स्ट्रोक गिर जाएगा और आप सीखने से विवश कर सकते हैं। चार स्ट्रोक बाइक ड्राइव करने के लिए आसान और मजेदार हैं, और महान शक्ति है सुनिश्चित करें कि आप एक मोटर साइकिल की आप के लिए एक उपयुक्त आकार की है कि मिलता है क्योंकि आप बहुत बड़ा आप को संभाल नहीं कर सकते, अपने वितरित या जो कोई भी आप उस के साथ मदद करने के लिए खरीद रहे हैं नहीं करना चाहती करें। मैं एक मोटरसाइकिल 100-250cc है कि पुराने और अधिक किफायती है सुझाव है, यह बेहतर है एक नई बाइक और एक अच्छा ब्रांड से गिरने कि। यह सब अपने ऊंचाई और वजन पर निर्भर करता है, दुकान में कुछ बाइक पर बैठने के लिए और सुनिश्चित करें कि आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक है जो महसूस करते हैं। अपने डीलर से पूछें, लेकिन पहले खरीद न करें, अनुसंधान करें
  • स्पीड: जब आप किसी अच्छे सीधे के लिए बाइक चला रहे हैं और आपको लगता है कि आप इसे लेते हैं, तो कम गियर में शुरू करने का प्रयास करें। अपनी संपूर्ण क्षमता के लिए गियर लें और फिर ऊपर जाएं (यदि आपके पास एक स्वचालित मोटर साइकिल है, तो इस बारे में चिंता न करें)। एक बार जब आप गति पर पहुंच जाते हैं, 45 डिग्री के कोण पर झुकते हैं, तो अपने हथियार को 90 डिग्री के कोण पर घुमाएं और खड़े हो जाओ खड़े होने पर, आपके पैर और हथियार एक गड्ढे पर जाने पर अतिरिक्त निलंबन के रूप में कार्य करते हैं यह आपको बेहतर नियंत्रण और ऊर्जा संरक्षण के लिए अनुमति देता है
  • जाता है: अधिकतम गति प्राप्त करने के लिए चाल और एक बारी में सबसे अच्छा समायोजन नियंत्रण है। जब आप किसी वक्र में प्रवेश करते हैं, तो अच्छी लाइन चुनें, जो आपको सड़क से नहीं निकालेगी उस रेखा से बाहर निकलना और स्थिर शक्ति रखें। अपनी बाहरी कोहनी और अपने भीतर के पैर को बाहर रखें फेंडर द्वारा आप के सामने अपनी पैर स्टैग करें यह आपकी शेष राशि को बनाए रखने में आपकी मदद करेगा, और अगर आप निकलते हैं तो आप अपने पैर जमीन पर रख सकते हैं। एक बार जब आप वक्र पर होते हैं, तो देखें कि आप कहाँ जाना चाहते हैं इसके अलावा सीट के बाहर अपने पिछवाड़े रखने के लिए और पैर बाहर खूंटी पर एक छोटे से दबाव डालते हैं, तो यह आपके बाइक के बाहर पर अधिक भार डाल में मदद करता है, आप और अधिक कर्षण दे रही है। कोने में प्रवेश करने से पहले अपने ब्रेकिंग और बदलते गियर्स को समाप्त करने के लिए याद रखें ताकि आप एक अच्छा समय होने पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकें। कभी-कभी क्लच का उपयोग करके जब आप एक कोने से बाहर आ रहे हैं तो आपको थोड़ी अधिक शक्ति मिलेगी।
  • छलांग: बड़े स्टॉप बनाना बहुत ही शांत हो सकता है, खासकर अगर आप अपने ड्राइविंग कौशल के साथ सहज नहीं हैं। जिसे टेबल टॉप कहा जाता है के साथ प्रयास करें - वे बहुत आसान हैं और लैंडिंग की संभावना को कहीं ज़्यादा लैंडिंग की संभावना देते हैं। अपने संभाल पट्टी उठाओ और थोड़ा उठाओ एक बार जब आप जानते हैं कि इसे कैसे संभालना है, तो एक डबल आज़माएं जब आप अपने सामने का पहिया मैदान छोड़ते हैं तो आपको खड़ा होना चाहिए। एक बार हवा में, लैंडिंग के लिए अपने आप को आराम से रखें, लेकिन मजबूत बनाएं। अगर बाइक का मोर्चा सीधे नीचे होता है, तो डरे मत! रियर ब्रेक दबाएं और मोटरसाइकिल को धीरे धीरे कम करना चाहिए। जमीन को मारने से पहले, थोड़ा तेज करें, इसलिए आपकी बाइक अच्छी तरह से जाएगी
  • Video: जो धूल बाइक मैं खरीदना चाहिए? Enduro, endurocross और कठिन enduro

    राइड अ डर्ट बाइक चरण 2 नामक छवि
    2
    वूप्स पर काबू पाने के लिए बहुत कुछ जटिल हो सकता है और कई अभ्यासों की आवश्यकता होती है। वहाँ मूलतः उनसे निपटने के लिए 3 तरीके हैं: धीमी और स्थिर जाना, दोहरीकरण या तीन गुना (यह एक बहुत ही तकनीकी ट्रैक में बहुत उपयोगी हो सकता है क्योंकि आप एक नई लाइन पर हर बार जा सकते हैं), या बस उन के माध्यम से बिजली की तरह ( बहुत तेज़ और गुरु के लिए मुश्किल, आपका बैक व्हील लगभग कम से कम वूप्स के ऊपर छू रहा है)। रुको पर खड़े हो जाओ और बाइक के पीछे संतुलन केंद्र के पीछे अपना वजन रखें। उनके साथ पागल होने से पहले अपने घुटनों और कोहनी को झुकाव रखने की कोशिश करें। ट्रैक पर सभी दुर्घटनाओं में से 60% से अधिक लोग वूप्स में होते हैं। तंग पकड़ो और उनके साथ प्रवाह करें डरो मत, यदि आप स्थिरता खो देते हैं, सही है लेकिन बिना अतिरिक्त बेहोश न हो और कोशिश कर रहें आप उन्हें मास्टर कर सकते हैं!



  • वीडियो

    युक्तियाँ

    • हमेशा गति की गति, क्रॉसिंग और पैदल चलने वालों को ध्यान में रखें पास होने में उनकी प्राथमिकता है
    • हमेशा स्पार्क प्लग, टूल्स, ऊर्जा बार, पानी और एक सेल फोन के साथ हर समय आपातकालीन बैकपैक के साथ ड्राइव करें। आपको कभी यह नहीं पता होगा कि आपको इसकी आवश्यकता कब होगी।
    • ट्रांसवर्ल्ड एमएक्स मोटोक्रॉस कार्रवाई जैसे कुछ पत्रिकाओं और कैसे अपनी मोटर साइकिल के लिए समायोजन करने के लिए पर महान सुझाव दे।
    • आप अपनी बाइक के साथ क्या कर सकते हैं, इस बारे में बगैर मत बनी। आप शायद पृथ्वी पर बहुत जल्दी से नीचे जाएंगे
    • जब आप गंदगी पर एक गंदगी रैंप पर एक गंदगी रैंप से छलांग लगाते हैं तो सुनिश्चित करें कि आपके पास सही गति है बहुत धीमी गति से जा रहे हैं, साथ ही बहुत तेज चलते हुए, बहुत दर्दनाक हो सकता है
    • यदि आप एक नौसिखिए चालक हैं, तो अपने आप को बहुत मुश्किल नहीं धक्का, एक गंदगी बाइक की सवारी करना सीखना पेडल बाइक की सवारी करना सीखने जैसा है।
    • अपनी मांसपेशियों को ओवरलोड करने के साथ सावधान रहें यदि वे बहुत थक गए हों तो उनके सामने / हाथ ड्राइविंग जारी रखने के लिए खतरनाक हो सकते हैं।
    • जब छलांग अभ्यास, कुछ छोटे के साथ शुरू होता है और अनुसार कौशल प्राप्त आरोही देखते हैं।

    Video: सेना में Enduro मोटरसाइकिल प्रशिक्षण

    चेतावनी

    • आपको मोटरसाइकिल के लिए हमेशा विशेष सुरक्षात्मक उपकरण पहनना चाहिए। ऐसा करने में विफलता गंभीर चोट लग सकती है, और यहां तक ​​कि मृत्यु भी हो सकती है।
    • अपने दोस्तों को अपनी मोटर साइकिल चलाने न दें अगर उनके पास कोई दुर्घटना है, तो यह एक और हिस्सा होगा, जिसे आपको खरीदना होगा।
    • अगर आप ये चालें करने की कोशिश करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं और आप खुद को मारने नहीं जा रहे हैं। अपने दोस्तों को किसी ऐसे चीज से प्रभावित करने की कोशिश न करें जो आप नहीं कर सकते क्योंकि आपके पास दुर्घटना होने की संभावना है और वे हँसेंगे।
    • जानें कि आपकी सीमाएं क्या हैं
    • सुनिश्चित करें कि जहां सवारी कर रहे हैं सुरक्षित है और तुम वहाँ हो की अनुमति

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मोटरसाइकिल
    • उपकरण। हेलमेट और विशेष जूते (शहरी सड़कों पर लंबी और छोटी यात्राएं, क्रॉस और दैनिक उपयोग के लिए कई मॉडल हैं। आपको अपने मामले के लिए सबसे उपयुक्त चुनना होगा)। चश्मा, शर्ट और उपयुक्त पतलून, दस्ताने, बिब, घुटने के पैड, फैनी पैक, कॉलर और कोहनी पैड)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com