ekterya.com

एक पुराने पर्वत बाइक को एक गति में कैसे बदलना है

एक ही पहाड़ी स्पीड बाइक को एक ही गति में कनवर्ट करें।

चरणों

एक पुराने रोड बाइक इन टू टू सिंगलस्पीड चरण 1 को शीर्षक वाली छवि

Video: Falling in Love with Taiwan (台灣)

1
क्या साइकिल में पीठ पर क्षैतिज छोड़ने वाले आ रहे हैं? अंतिम चरण में चेन की सुस्तता को समायोजित करने में सक्षम होने के लिए यह आवश्यक है। वैकल्पिक रूप से, आप इसे करने के लिए किसी प्रकार की तोपखाने खरीद सकते हैं, लेकिन यह आपकी दृष्टि को बहुत साफ और बहुत ज़्यादा रूपांतरणों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसका क्या मतलब यह है कि आप पीछे समायोजन कर सकते हैं जहां पिछली दिशा में आगे पीछे की तरफ चल रहा है। कुछ साइकिलों में ऊर्ध्वाधर ड्रॉप फ्रेम होते हैं, कुछ में ढलान वाले फ्रेम होते हैं स्थिति और तनाव श्रृंखला को समायोजित करने के लिए कुछ रास्ता होना चाहिए। एक सामान्य साइकिल पर, पीछे की डराइलेर इस नौकरी का काम करता है। आप इसे छोड़ सकते हैं, लेकिन संशोधित गियर के साथ आपके छोटे दोस्त आप का मज़ाक उड़ाएंगे।
  • एक ओल्ड रोड बाइक इन टू टू सिंगलस्पीड स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    संचरण का अनुपात निर्धारित करें। यह आपकी पीठ के ताज के सामने की श्रृंखला की अंगूठी के दाँत अनुपात के बारे में है ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपने सामने और पीछे के बीच कई संयोजनों की कोशिश कर रहे हैं। एक ठेठ अनुपात आपके क्रैंक सिस्टम में 48 दांतों के साथ एक श्रृंखला की अंगूठी है, और आपके रियर एक्सल में 16 दांतों के साथ मुफ़्त दाँत है। वैकल्पिक रूप से, 52 दांतों की एक श्रृंखला की अंगूठी और 17 दांतों का मुफ़्त दांत उसी तरह कई लोगों के लिए काम करते हैं। ध्यान रखें कि जितना अनुपात छोटा है (श्रृंखला की अंगूठी में कम दांत), उतना ही बेहतर है कि आप पहाड़ियों पर चढ़ सकते हैं, लेकिन आप सीधे सड़कों पर धीमी गति से चलेंगे और इसके विपरीत।
  • इकलौते शीर्षक वाले एक ओल्ड रोड बाइक को एक सिंगलस्पीड चरण 3 में बदलें
    3
    अनावश्यक भाग लें जैसे कि डायवर्टर, विस्थापित केबल, केबल बक्से और बदलाव लीवर। एक गति वाली साइकिल पर सुसज्जित एक मुफ्त sprocket के लिए यह सिफारिश की जाती है कि आप दोनों सामने और रियर ब्रेक छोड़ दें एक संशोधित गति बाइक के विपरीत, एक फ्री स्पीड स्पॉट के साथ एक साइकिल ब्रेक पर 100% को रोकता है। तो सुरक्षा के लिए आपको दोनों ब्रेक की ज़रूरत है संशोधित गति बाइक के साथ, पैडल को वापस धकेलने के पीछे ब्रेक की जगह और ब्रेक लाइट के रूप में ले जाया जा सकता है, हालांकि कम से कम एक फ्रंट ब्रेक को स्थापित किया जाना चाहिए और मुख्य ब्रेक के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • एक पुराने रोड बाइक इन टू टू सिंगलस्पीड चरण 4 को शीर्षक वाली छवि

    Video: रतनगढ़ मंदिर की लकड़ी घर में रखने से सांप नहीं आते

    4
    सबसे पुराने पर्वत बाइक में एक डबल श्रृंखला की अंगूठी क्रैंक प्रणाली होती है। एक "साफ" उपस्थिति प्राप्त करने के लिए आपको दोनों को दूर करना चाहिए और / या किसी नए चेन रिंग को सबसे पुराना (अपने पसंदीदा अनुपात के आधार पर) में से एक स्थापित करना होगा। यह आम तौर पर मकड़ी क्रैंक के अंदर एक श्रृंखला की अंगूठी को स्थापित करने में मदद करता है ताकि आपकी "लाइन में चेन" सही हो। निचली साइड चेन के साथ अलग होने पर विशेष ध्यान दें, इसे छोड़ दें यदि आप एक लंबी श्रृंखला की अंगूठी (48 या बड़े) का उपयोग कर रहे हैं ज्यादातर मामलों में आपको बोल्ट श्रृंखला अंगूठी का उपयोग विशेष रूप से व्यक्तिगत अंगूठी अनुप्रयोगों के लिए करना होगा।
  • एक पुराने रोड बाइक इन टू टू सिंगलस्पीड चरण 5 को शीर्षक वाली छवि



    5
    अपने फ्रीवील ब्रांड के लिए एक निशुल्क स्प्रेकेट रिमूस्टर का उपयोग करें, अपने पुराने निशुल्क sprocket को हटा दें और उसे एक निःशुल्क गति sprocket के साथ बदलें। वैकल्पिक रूप से आप एक नया "फ्लिप-फ्लॉप" पहिया खरीद और स्थापित कर सकते हैं जो आपको एक ही गति में सवारी करने की अनुमति देता है और गति के साथ कई गतियों के मुफ्त स्प्रेच के साथ।
  • एक सिंगलप्पीड चरण 6 में ओल्ड रोड बाइक चालू करें
    6
    आपके पीछे वाले पहिया को यह सुनिश्चित करने के लिए कि "पीछे की तरफ झुकाव" कहने की आवश्यकता हो सकती है ताकि पहिया पीछे के त्रिकोण में सही हो। कभी-कभी आप ऐसा करने से बच सकते हैं, लेकिन अगर आपका पहिया एक तरफ या दूसरी ओर झुकाव कर रहा है, तो पार्श्व री-झुकाव करने पर विचार करें।
  • Video: ओम प्रकाश प्रजापत मारवाड़ी देसी भजन 2018 - श्रीयादे न्यू सोंग - राजस्थानी सुपरहिट लाइव भजन

    इकलौते शीर्षक वाले एक पुराने रोड बाइक को एक सिंगलपेड चरण 7 में बदलें
    7
    चेन टूल्स का उपयोग करना, अपने चेन को नए अनुपात के लिए छोटा बनाएं।
  • एक सिंगलप्सीड चरण 8 में ओल्ड रोड बाइक चालू करें
    8

    Video: भगवान विष्णु के चरणों में माता लक्ष्मी कियो बैठती है और इसका किया मतलब है   2017

    रियर व्हील स्थापित करते समय सुनिश्चित करें कि श्रृंखला का तनाव बहुत अधिक नहीं है और बहुत ढीली नहीं है अपनी पीठ पर बाइक को पकड़कर यह सुनिश्चित करने के लिए क्रैक्स बदल जाता है कि वे सुचारू रूप से चालू करें। अत्यधिक शोर या गिरती हुई चेन का मतलब है कि कुछ गलत है, ऑनलाइन श्रृंखला में सबसे अधिक संभावना है।
  • चेतावनी

    • हमेशा एक-स्पीड साइकिल (गियरलेस साइकिल) पर सामने और रियर ब्रेक का उपयोग करें यदि एक ब्रेक विफल हो जाता है, तो आपके पास दूसरे को रोकना होगा
    • किसी भी समय आप अपनी बाइक में समायोजन या परिवर्तन करते हैं, पहली बार आराम से और शांत होकर दो या तीन बार अपने परिवर्तनों की जांच करें।
    • हमेशा हेलमेट पहनें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक नि: शुल्क व्हीलिंग रिमूवर, एलन wrenches सहित कई विशिष्ट साइकिल उपकरण, आदि
    • संभावित पहियों का एक नया सेट "फ्लिप फ्लॉप" या "एक गति"
    • एकल अंगूठी श्रृंखला, अंगूठी बोल्ट, एकल गति sprockets आदि जैसे भागों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com