ekterya.com

ढलान पर कार को कैसे पार्क करना है

अगर आप एक पहाड़ी पर एक कार पार्क करने जा रहे हैं, तो गुरुत्वाकर्षण आपके खिलाफ काम करेगा। यदि आप उचित सावधानी नहीं लेते हैं, तो कार डाउनहिल रोल कर सकती है और हानिकारक गुणों को समाप्त कर सकती है और अन्य लोगों को चोट पहुंचा सकती है। पहली बात यह है कि handbrake को सक्रिय करना और पहियों को सही दिशा में बदलना है। यदि आप मैन्युअल ट्रांसमिशन कार चलाते हैं, तो आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप पारी लीवर को तटस्थ मोड में छोड़ दें। जब आप डाउनहिल में पार्क करने जा रहे हैं, तो आपको पहियों को सार्डिनेल की ओर मुड़ना होगा, लेकिन यदि आप ऊपर चढ़ाई करने जा रहे हैं, तो आपको उन्हें विपरीत दिशा में बदलना होगा।

चरणों

विधि 1
एक स्वचालित कार के साथ पार्किंग

पार्क पर एक पहाड़ी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सार्डिनल की अपनी कार को समानांतर पार्क करें यदि आप ऊपर चढ़ाई करने जा रहे हैं, तो अपने वाहन के पीछे की कार की लंबाई के बराबर स्थान छोड़ दें, ताकि आप सार्डिनल तक वापस जा सकें। यदि आप डाउनहिल ढलान पर पार्क करने जा रहे हैं, तो आपको अपने वाहन के सामने एक कार की लंबाई के बराबर स्थान छोड़ना होगा, ताकि पहियों आगे बढ़ें और सही स्थिति को अपनाने कर सकें।
  • पार्क पर एक हिल चरण 2 नामक छवि
    2
    टायर चालू करें टायर को विपरीत दिशा में सार्डिनल पर मुड़ें अगर आप चढ़ाई करना चाहते हैं दूसरी तरफ, यदि आप डाउनहिल पार्क करना चाहते हैं, तो उन्हें सार्डिनेल की ओर मुड़ें। ब्रेक पर कदम रखें, कार को तटस्थ मोड में डालें और स्टीयरिंग व्हील को चालू करें जब तक आप सही दिशा में पूर्ण मोड़ तक नहीं पहुंच जाते। यह कार को ट्रैफ़िक में रोलिंग से रोकेगा यदि ब्रेक विफल हो।
  • कोई sardinel, तो सड़क के किनारे की ओर सामने के पहियों देते हैं, तो कोई बात नहीं अगर तुम जाओ ऊपर की ओर या ढलान पार्क करने के। इस तरह, गाड़ी सड़क पर आने वाली कारों या घास के पास जाएगी, न कि कारें जो आ रही हैं।
  • कार बंद होने के दौरान पहियों को बदलने से बचें यह टायर और पावर स्टीयरिंग सिस्टम के लिए बहुत मजबूत है
  • पार्क पर एक पहाड़ी चरण 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: इस पहाड़ पर आकर खुद-ब-खुद चढ़ने लगती हैं गाड़ियां, साइंस के लिए पहेली

    3
    कार को सार्डिनेल की ओर ले जाएं जब आप ऐसा करते हैं, ब्रेक को छोड़ दें। वाहन को धीरे-धीरे ढलते हुए चलें, जब तक आपको सामने टायर नहीं लगता कि सार्डिनल फिर से छूएं। ब्रेक पर कदम रखें और गियर लीवर को ऑन करें "पार्क"।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पीछे पहाड़ी के ऊपर या नीचे कोई अन्य कार नहीं है। दर्पणों की जांच करें और अपने कंधे को देखो
  • पार्क पर एक पहाड़ी चरण 4 शीर्षक छवि
    4

    Video: why your car vibrates?[hindi]आपकी कार vibrate होती है ?यह है वजह

    कार छोड़ें सुनिश्चित करें कि कार में है "पार्क"। हाथ ब्रेक सक्रिय करें
  • विधि 2
    एक मैनुअल ट्रांसमिशन कार पार्किंग




    पार्क पर एक पहाड़ी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    सार्डिनल की अपनी कार को समानांतर पार्क करें यात्री पक्ष पर सामने का रिम हल्के से सार्डिनल को छूना चाहिए और यात्री पक्ष पर पीछे के रिम सेर्डिनल से 15 सेमी (6 इंच) से अधिक नहीं होना चाहिए।
    • यदि आप चढ़ाई करने जा रहे हैं, तो अपने वाहन के पीछे की कार की लंबाई के बराबर स्थान छोड़ दें। आपको इस स्थान की ज़रूरत होगी कि वह सार्डिनल पर वापस जा सके।
    • यदि आप डाउनहिल ढलान पर पार्क करने जा रहे हैं, तो अपने वाहन के सामने एक कार की लंबाई के बराबर स्थान छोड़ दें, ताकि पहियों सही स्थिति में आगे बढ़ सकें।
  • पार्क ऑन अ हिल चरण 6
    2
    टायर चालू करें टायर को सार्डिनल के विपरीत किनारे पर ले जाओ अगर आप ऊपर चढ़ाई करने जा रहे हैं अगर, दूसरी तरफ, आप डाउनहिल पार्क करने जा रहे हैं, उन्हें सार्डिनेल की ओर मुड़ें। ब्रेक पर चलें, गाड़ी को तटस्थ बाइक पर रखें और स्टीयरिंग व्हील को चालू करें जब तक आप सही दिशा में पूर्ण मोड़ तक नहीं पहुंच जाते।
  • कार बंद होने के दौरान पहियों को बदलने से बचें यह टायर और पावर स्टीयरिंग सिस्टम के लिए बहुत मजबूत है
  • पार्क पर एक पहाड़ी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    कार को सार्डिनेल की ओर ले जाएं सबसे पहले, कार को तटस्थ मोड में डाल दिया, लेकिन बिना ब्रेक जारी किए। जब सब कुछ तैयार हो जाता है, तो ब्रेक जारी करें वाहन को धीरे-धीरे ढलवा दें, जब तक कि आपको लगता है कि फ्रंट टियर सेर्डिनल को छूना नहीं है। कार को रोकने के लिए ब्रेक पर कदम रखें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पीछे पहाड़ी के ऊपर या नीचे कोई अन्य कार नहीं है। दर्पणों की जांच करें और अपने कंधे को देखो
  • पार्क पर एक पहाड़ी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: रफ्तार: वैगन-आर का नया वर्जन

    Video: Hand brake uses and tips|lesson19|learn car driving in Hindi for beginners|Learn to turn

    हाथ ब्रेक सक्रिय करें फिर, पहले या रिवर्स में गियर लीवर डालें पहली बार में कार छोड़ दो यदि आप ऊपर की ओर एक ढलान पर और रिवर्स में पार्क करने की कर रहे हैं, यदि आप एक ढलान ढलान पर पार्क में जाते हैं। यह आपकी कार को हिलाने से रोक देगा, क्योंकि ट्रांसमिशन विपरीत दिशा में तय किया जाएगा जिसके लिए गाड़ी अग्रिम होगी अगर हाथ का संचालन विफल हो जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप चिंतित हैं कि आप खड़ी ढलान पर रोल कर सकते हैं तो आपकी कार में पहिया चक्कर के एक समूह को रखें। पहिया की चक्कर लकड़ी, रबड़ या धातु के टुकड़े हैं जो एक पहिया के नीचे आने और इसे रोलिंग से रोकने के लिए तैयार किए गए हैं। वे सस्ते हैं और किसी भी ऑटो पार्ट्स स्टोर पर खरीदा जा सकता है।
    • यदि आप जिस सड़क पर पार्क करने जा रहे हैं, कोई सार्डिनल नहीं है, तो पहियों को सड़क के किनारे मोड़ो। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप ऊंची या डाउनहिल ढलान पर पार्क करने जा रहे हैं। यदि हैंडब्रेक विफल हो जाता है, तो आपकी गाड़ी की सड़क की ओर से बढ़ने की संभावना बढ़ जाएगी।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी कार पर ब्रेक्स शीर्ष स्थिति में हैं। उन्हें अपनी कार बनाए रखने के हर बार ब्रेक की जांच करें। एक पूरी तरह कार्यात्मक हैंड्रैक कारों को सबसे तेज पहाड़ियों पर भी रोलिंग से रख सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com