ekterya.com

टेक्स्ट संदेश से कैसे बचें और प्रबंधन कैसे करें

पाठ संदेश भेजने और ड्राइविंग केवल गैरकानूनी नहीं है, यह भी बहुत खतरनाक है। पाठ संदेश ध्यान को विचलित करते हैं और दुर्घटनाओं का कारण बन सकते हैं जबकि लोगों को पाठ और ड्राइविंग के बारे में पता है, वे वैसे भी ऐसा करते हैं। पाठ संदेश और ड्राइव भेजने के लिए, फोन बंद करें या इसे उस जगह पर रखें जहां आप इसे तक नहीं पहुंच सकते हैं, किसी एप्लिकेशन या लॉक मोड का उपयोग करें और जोखिमों के बारे में सोचें।

चरणों

विधि 1
पाठ संदेश भेजने के लिए प्रलोभन को समाप्त करें

प्रतिरक्षण टेस्टिंग और ड्राइविंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
फ़ोन बंद करें टेक्स्टिंग और ड्राइविंग से बचने का एक अच्छा तरीका फ़ोन को बंद करना है। यह आपको सोशल नेटवर्क या टेक्स्ट मैसेज की कोई भी सूचना नहीं सुनने में मदद करेगा और आपको नहीं दिखाई देगा कि आपको पाठ संदेश मिलने पर स्क्रीन रोशनी होगी। यदि आपको कोई नया संदेश दिखाई नहीं देता है, तो आप उन पर नज़र डालना या जवाब देना नहीं होगा।
  • जैसे ही आप रोकते हैं, आप फिर से फोन को चालू कर सकते हैं। यदि आप लंबी कार यात्रा पर हैं, तो यदि आवश्यक हो तो अपने संदेशों की जांच के लिए हर घंटे या उससे अधिक समय तक सड़क से निकल सकते हैं।
  • Video: Linux Tutorial for Beginners: Introduction to Linux Operating System

    प्रतिरक्षण टेस्टिंग और ड्राइविंग चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने फोन को चुप्पी में रखो यदि आप अपना फोन पूरी तरह से बंद नहीं करना चाहते हैं, तो इसे चुप्पी में डाल दें। चुप्पी में भी, आप देखेंगे कि आपका संदेश कब है बस सुनिश्चित कर लें कि आप फ़ोन को उल्टा कर देते हैं ताकि आप इसे नए संदेश के साथ प्रकाश में नहीं देख सकें, और इसकी समीक्षा करने के लिए परीक्षा लें।
  • यदि आप फ़ोन की घंटी बजना छोड़ना चाहते हैं, तो आप पाठ संदेश नोटिफिकेशन म्यूट कर सकते हैं।
  • प्रतिरक्षण टेस्टिंग और ड्राइविंग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    फ़ोन को उस स्थान पर रखो जहां आप इसे तक नहीं पहुंच सकते। अगर आप अपना फोन चालू रखना चाहते हैं, तो आप इसे उस जगह पर रखने की कोशिश कर सकते हैं जहां ड्राइविंग करते समय आप इसे नहीं पहुंच सकते। यह आपको अपने फोन को पहुंच योग्य बनाए रखने में मदद करेगा ताकि आप को देखने के लिए परीक्षा न पड़े। ट्रंक, दस्ताने बॉक्स, अपनी सीट के पीछे या दराज में डालने का प्रयास करें
  • यदि आप करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप ड्राइविंग करते समय इन कठिन स्थानों तक नहीं पहुंचना चाहते हैं। पहुंच से बाहर निकलने की कोशिश करने से दुर्घटना हो सकती है।
  • प्रतिरक्षण टेस्टिंग और ड्राइविंग चरण 4 नामक छवि
    4
    ड्राइविंग से पहले पाठ संदेश भेजें ऐसी परिस्थिति से बचने के लिए जहां आप महसूस करते हैं कि आपको एक बहुत महत्वपूर्ण पाठ संदेश भेजने की ज़रूरत है, कार को आपके आवश्यक संदेशों को भेजने से पहले एक पल लो। यदि आप जवाब पढ़ने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं, तो यात्रा के बाद संदेश भेजें
  • आपको जीपीएस में अपने गंतव्य को भी इंगित करना होगा और कार शुरू करने से पहले उन सभी प्लेलिस्ट को निकालना चाहिए जिन्हें आप सुनना चाहते हैं। जब आप ड्राइव करते हैं तो यह बहुत कुछ विचलित करता है
  • प्रतिरक्षण टेस्टिंग और ड्राइविंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कोई व्यक्ति आपके लिए पाठ संदेश भेजता है यदि आप किसी के साथ कार में हैं, तो उन्हें आपको प्राप्त पाठ संदेश पढ़ने के लिए कहें। आप उनसे संदेश का जवाब देने के लिए भी कह सकते हैं। यह आपको अपने संदेश भेजने के बिना ड्राइविंग करते समय जवाब देने की अनुमति देगा।
  • अगर आपको उस पर भरोसा है, तो आपको उस व्यक्ति को अपना फोन लेना होगा और यह आपकी बातचीत को पढ़ने के लिए आपको परेशान नहीं करता है।
  • विधि 2
    अपने फोन की तकनीक का उपयोग करें

    प्रतिरक्षण टेस्टिंग और ड्राइविंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    फ़ोन को डिस्टर्ब न करें मोड में रखें प्रत्येक स्मार्टफोन डिस्बार्ट मोड में नहीं आता है, जो पाठ संदेशों को भेजने और एक ही समय में प्रबंधन न करने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है। जब आप फोन के पास हों, तो यह मोड आपको कॉल, टेक्स्ट संदेश या अलर्ट प्राप्त करने की अनुमति नहीं देता है इस तरह से आप विक्रय को समाप्त कर सकते हैं और किसी पाठ संदेश को पढ़ने या उसका जवाब देने के जोखिम को कम कर सकते हैं।
    • परेशान न करें मोड में, आप अपवादों को अनुमति दे सकते हैं। इस प्रकार, आप अपने रिश्तेदारों को आपातकाल के मामले में फोन करने की अनुमति दे सकते हैं
  • छवि रोकथाम और ड्राइविंग कदम 7 शीर्षक शीर्षक
    2
    एक रोकथाम आवेदन डाउनलोड करें ऐसे एप्लिकेशन हैं जो आप अपने स्मार्टफ़ोन पर उपयोग कर सकते हैं, ताकि ड्राइविंग करते समय पाठ संदेश न भेज सकें। जब आप ड्राइविंग करते हैं तो कुछ एप्लिकेशन सभी पाठ संदेश या कॉल को ब्लॉक कर देंगे। कुछ एप्लिकेशन आपको 10 सेकंड (6 मील प्रति घंटे) से अधिक ड्राइविंग करते समय अपने फोन का उपयोग न करने के लिए इनाम देंगे और अन्य आपको ऑडियो फाइल देंगे ताकि आप संदेश प्राप्त होने पर उन्हें सुन सकें।
  • पाठ संदेश भेजना बंद करने में आपकी मदद कर सकते हैं कि एप्लिकेशन Live2Txt, SafeDrive, Drivemode, और DriveSafe.ly हैं
  • Video: TechSessions - Next Billion Users with Amrit Sanjeev

    प्रतिरक्षण टेस्टिंग और ड्राइविंग चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    3
    आवाज आज्ञाओं का उपयोग करें अधिकांश स्मार्टफोन में एक तकनीक है जो आवाज़ को पाठ संदेश में बदल देती है। यदि आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि ध्वनि फ़ंक्शन कैसे उपयोग किया जाता है, तो आप केवल अपनी आवाज का उपयोग करके एक पाठ संदेश भेज सकते हैं, भले ही आप गाड़ी चला रहे हों
  • परीक्षण करने से पहले, यह निर्धारित करें कि आपके फोन पर ध्वनि संदेश फ़ंक्शन का उपयोग कैसे किया जाता है। फोन को देखने के लिए और यह पता लगाना है कि टेक्स्ट संदेश प्राप्त करने के लिए हाथ से मुक्त सुविधा के माध्यम से संदेश उद्देश्य में आवाज़ को कैसे निराश किया जाता है।
  • विधि 3
    जोखिम का मूल्यांकन करें

    छवि रोकथाम और ड्राइविंग कदम 9 शीर्षक से छवि
    1
    अपने आप से पूछें कि क्या यह जोखिम के लायक है जब भी आपको ड्राइविंग करते समय पाठ संदेश भेजने की आवश्यकता महसूस होती है, तो अपने आप से पूछें "क्या इस समय मेरे पाठ को पढ़ने के लिए यह मेरी कार को क्रैश करने के लिए लायक है?" या ऐसा कुछ। हर बार जब आप किसी पाठ संदेश को भेजना चाहते हैं तो जोखिम के बारे में सोचकर आपको आदत पूरी तरह से किक करने में मदद मिल सकती है
    • यह आपको धैर्य के बारे में जानने में भी मदद कर सकता है खतरे के कारण पाठ संदेश भेजने के लिए धैर्य रखने से एक अच्छी बात हो सकती है
  • प्रतिरक्षण टेस्टिंग और ड्राइविंग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रतिबद्धता बनाएं कई वेब पेज और सेल फ़ोन कंपनियां प्रतिबद्धताएं हैं जो आप टेक्स्टिंग और ड्राइविंग के खिलाफ मान सकते हैं। यह प्रतिबद्धता आपका वादा है कि आप कभी भी पाठ संदेश नहीं भेजेंगे और आप इसका प्रबंधन करेंगे। अपने आप को करने से, आप टेक्स्टिंग और ड्राइविंग के खतरों को पहचानते हैं, और यह कि आप अन्य ड्राइवरों को चोट या मार सकते हैं।
  • प्रतिबद्धता बनाकर, हर बार जब आप एक पाठ संदेश और ड्राइव भेजने से इनकार करते हैं, तो आप अपना शब्द रखेंगे।
  • आप वेबसाइटों की तरह एक प्रतिबद्धता बना सकते हैं टेक्स्टिंग और ड्राइविंग सुरक्षा या यह रुको कर सकते हैं.
  • प्रतिरक्षण टेस्टिंग और ड्राइविंग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने दोस्तों और परिवार को सूचित करें कि आप गाड़ी चला रहे हैं ड्राइविंग शुरू करने से पहले, एक पाठ संदेश भेजें, जिसमें आप किसी व्यक्ति को एक क्षण के लिए बातचीत को निलंबित करने के लिए कहते हैं, क्योंकि आप गाड़ी चलाएंगे। आप एक पाठ संदेश (उदाहरण के लिए, # एम) के अंत में एक कोड का उपयोग भी कर सकते हैं, जिससे आप उस व्यक्ति को जान सकते हैं जिसे आप संदेश भेज रहे हैं जो आप हैंडलिंग को शुरू करने वाले हैं।
  • जब आप किसी को ड्राइव करने जा रहे हैं, तो आप कह सकते हैं कि "मैं गाड़ी चला रहा हूँ। मैं अगले 45 मिनट के लिए जवाब नहीं दूँगा आप उस समय की प्रतीक्षा करने के लिए प्रतीक्षा कर सकते हैं जो मुझे विचलित नहीं करता है। "
  • विधि 4
    दूसरों को पाठ संदेश भेजने और ड्राइविंग से रोकें

    छवि रोकथाम टेस्टिंग और ड्राइविंग चरण 12
    1
    अपने किशोर के फोन पर एक आवेदन रखो माता-पिता ऐसे ऐप्स इंस्टॉल कर सकते हैं जो किशोर को टेक्स्टिंग और ड्राइविंग से रोकने में मदद करते हैं। ये एप्लिकेशन आपको सचेत कर सकते हैं जब आपका किशोर गाड़ी चलाते समय आपके फोन का उपयोग करता है और जब भी आप एप्लिकेशन बंद करते हैं अपने किशोरों से अपने फोन पर इन एप्लिकेशन के उपयोग के बारे में और उसके उद्देश्य से बात करें। आपको उसे सुरक्षित ड्राइविंग आदतों के बारे में जानने में मदद करनी होगी और उसे सोचने से रोकना होगा कि आप उस पर जासूसी कर रहे हैं।
    • Cellcontrol एक सशुल्क सदस्यता सेवा है जो एक ऐसा उपकरण प्रदान करता है जो कार से जुड़ा हुआ है जो आवेदन से जुड़ा हुआ है। एप्लिकेशन गतिशील होने पर फोन को टेक्स्ट संदेश प्राप्त करने या भेजने से रोकता है। यह कैमरा जैसे अन्य कार्यों को भी ब्लॉक करता है।
    • ड्राइव सुरक्षित मोड माता-पिता के लिए एक और आवेदन है जो ड्राइवर को पाठ संदेश भेजने और प्राप्त करने से रोकता है।
  • प्रतिरक्षण टेस्टिंग और ड्राइविंग चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    व्यक्ति से बात करें यदि आप कोई व्यक्ति जो लगातार पाठ संदेश और ड्राइव भेजता है, तो उसके साथ बात करने पर विचार करें। आप पूछ सकते हैं कि क्या आपको टेक्स्टिंग और ड्राइविंग के खतरों को पता है या सिर्फ उन्हें बताएं कि आप उनके साथ कार में यात्रा करते समय ऐसा करने में असुविधा महसूस करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक किशोर चालक है, तो टेक्स्टिंग और ड्राइविंग के खतरों के बारे में एक परिवार की बातचीत करें। अपने किशोरों को अपने फोन से बाहर रखने में मदद के लिए संभावित विकल्प पर चर्चा करें।
  • यदि आप गाड़ी चला रहे किसी व्यक्ति के साथ कार में हैं, तो उन्हें पूछें कि जब आप यात्री होते हैं तो पाठ संदेश न भेजें कहें "जब आप पाठ संदेश और ड्राइव भेजते हैं तो मुझे बहुत असहज महसूस होता है क्योंकि यह बहुत खतरनाक है ड्राइविंग करते समय क्या आप कृपया एक पाठ संदेश नहीं भेज सकते हैं? "
  • छवि रोकथाम और ड्राइविंग कदम 14 शीर्षक शीर्षक छवि
    3
    व्यक्ति के लिए एक पाठ संदेश भेजने का प्रस्ताव। अगर कोई आपका ड्राइविंग करते समय अपना फोन चेक करने की कोशिश करता है, तो पाठ संदेश को पढ़ने और उसके लिए जवाब देने की पेशकश करें। यह आपकी आँखों को सड़क पर रखेगा और आप अभी भी एक पाठ संदेश भेज सकते हैं जो आपको लगता है कि वास्तव में महत्वपूर्ण है
  • कुछ कहने की कोशिश करें "मुझे पाठ संदेश का जवाब देने में खुशी होगी ताकि आप ड्राइविंग पर ध्यान केंद्रित कर सकें। बस मुझे बताओ कि क्या लिखना है। "
  • प्रतिरक्षण टेस्टिंग और ड्राइविंग स्टेप 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    नियमों की स्थापना अपने परिवार में पाठ संदेश और प्रबंधन के बारे में नियमों की स्थापना प्रत्येक व्यक्ति, किशोरों और वयस्कों को समान रूप से मदद कर सकता है। एक नियम सेट करें ताकि ड्राइविंग, यहां तक ​​कि वयस्कों को भी कोई भी पाठ संदेश भेज सकें। यह किशोर ड्राइवरों के लिए एक अच्छा उदाहरण स्थापित करेगा और सभी को सुरक्षित रखेगा।
  • यह पाठ संदेश और प्रबंधन के बारे में परिणामों को स्थापित करता है उदाहरण के लिए, यदि आपका बच्चा पाठ और ड्राइव करता है, तो आपके किशोरों को ड्राइविंग का विशेषाधिकार खो सकता है
  • यदि आप जानते हैं कि आप गाड़ी चला रहे हैं, तो पाठ संदेश न भेजें या किसी और को कॉल करें। इससे पाठ संदेश को जवाब देने वाले किसी पारिवारिक सदस्य के जोखिम को कम किया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com