ekterya.com

ऑटो दुर्घटना से कैसे बचें

हर कोई किसी भी कीमत पर एक कार दुर्घटना से बचने के लिए चाहता है, शायद यही कारण है कि उसे क्यों कहा जाता है "यातायात दुर्घटनाएं" के बजाय "एक कार के समाप्त होता है" कोई भी एक कार दुर्घटना (आमतौर पर) में शामिल नहीं होना चाहता है, और आप को मारने से किसी को रोकने के लिए कई कदम उठा सकते हैं।

चरणों

एक कार दुर्घटना चरण 1 से बचें छवि
1
इंजन शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि चेतावनी रोशनी बंद हो गई है, जैसे कि गैस लाइन, इंजन शीतलक, और इंजन प्रकाश। और फिर जांच लें और सुनिश्चित करें कि टायर और वायु लाइनें काफी अच्छे हैं यह ये देखने के लिए सरल तरीके हैं कि आपकी कार को ड्राइविंग में कोई समस्या नहीं है।
  • एक कार दुर्घटना चरण 2 से बचें छवि शीर्षक
    2

    Video: सड़क दुर्घटना को देखते हुए, सरकार ने सभी कॉमर्शियल वाहन में स्पीड गवर्नर लगाने का आदेश जारी किया।

    सतर्क नजर रखें हम सभी को लगता है कि हम महान पायलट हैं, और हममें से कुछ हैं, लेकिन सड़क पर अन्य लोग भी हैं उपयोग "परिधीय दृष्टि", जो एक बार में सब कुछ देखने के लिए है, एक बिंदु पर ध्यान केंद्रित। यदि यह आपको नींद लेता है, तो सुनिश्चित करें कि आप लगातार अपने चारों ओर देख रहे हैं। सड़क के दोनों किनारों पर आपके आसपास की कारों को याद करने की कोशिश करें लगातार अपने रियरव्यू मिरर की जांच करें और कारों की गति का न्याय करने की कोशिश करें। यह जानने के लिए जहां हर कोई है और वह कैसे ड्राइव करता है, आपको यह तय करने में सहायता मिलेगी कि समय तय करने के समय से किस स्थान से दूर रहना है और किस स्थान पर जाना है। ।
  • Video: कार का रिपेयर के लिए जाने से लेकर इंश्योरेंस क्लेम तक का हर कदम

    एक कार दुर्घटना चरण 3 से बचें छवि शीर्षक
    3
    लेन बदलने से पहले अंधे स्थान की जांच करें हमेशा सड़कों और पार्किंग वाले स्थान होते हैं जहां लोग बिना देखे जा सकते हैं। अगली गली में जाने से पहले अंधा धब्बे की जांच करना हमेशा माध्यमिक दुर्घटनाओं से बचने में मदद करता है।
  • एक कार दुर्घटना चरण 4 से बचें छवि शीर्षक
    4
    विशेष रूप से सावधान रहें जब एक और कार के साथ कुछ मिनट के लिए दूसरी तरफ चला रहे हों। सामने या पीछे एक संक्षिप्त क्षण के लिए उन्हें दिखाने के लिए खींचो: "हे, मैं अभी भी यहाँ हूँ", अगर आप उन ड्राइवरों में से एक हैं जो अंधा स्पॉट की जांच नहीं करते हैं
  • एक कार दुर्घटना चरण 5 से बचें छवि शीर्षक
    5
    एक चौराहों में प्रवेश करने से पहले दोनों तरीकों को देखो, भले ही आपके पास हरे रंग का प्रकाश हो। हर कोई ध्यान देता है
  • एक कार दुर्घटना चरण 6 से बचें छवि शीर्षक
    6
    आपातकालीन वाहनों के मार्ग को ध्यान में रखते हुए और अगर आपको आपातकालीन रोशनी चमकती दिखाई देती है और / या उनकी आवाज को सुनना है तो कदम उठाते हैं। याद रखें कि आपातकालीन वाहनों को कभी-कभी लाल बत्ती के माध्यम से या ट्रैफ़िक की सामान्य दिशा के खिलाफ ड्राइव करना पड़ता है।
  • एक कार दुर्घटना चरण 7 से बचें छवि शीर्षक



    7
    लेन बदलने से पहले दिशात्मक रोशनी का उपयोग करें दिशात्मक रोशनी का उपयोग करके, आप सभी को चेतावनी दे रहे हैं कि आप लेन बदलना चाहते हैं। जब तक आप सड़क पार नहीं करते तब तक वे कार धीमा या बंद कर देंगे
  • एक कार दुर्घटना चरण 9 से बचें छवि शीर्षक
    8
    कानूनों और यातायात नियमों का सम्मान करें कानूनों का सम्मान न करने के लिए ज्यादातर लोगों का दुर्घटना है तेजी से और नशे में ड्राइविंग दुनिया में दो सबसे खतरनाक चीजें हैं।
  • Video: सड़क दुर्घटना के कारण और बचने के आसान उपाय | Accident Se Bachne Ke Upay

    एक कार दुर्घटना चरण 9 से बचें छवि शीर्षक
    9
    एक सुरक्षित दूरी रखें जब ब्रेक दबाया जाता है, कार को रोकने के लिए लगता है और ब्रेक को धकेलने के लिए कार को रोकने के लिए कुछ सेकंड लगते हैं। सुरक्षा दूरी गति पर निर्भर करती है जब आप ब्रेक दबाते हैं, तो आप एक निश्चित दूरी को भी स्लाइड कर सकते हैं ताकि आपको सुरक्षित दूरी रखनी पड़े। अधिक गति, अधिक दूर।
  • एक कार दुर्घटना चरण 10 से बचें छवि
    10
    अपने ड्राइविंग की योजना बनाएं, उदाहरण के लिए, आप एक लंबी मार्ग लेने का विकल्प चुन सकते हैं, लेकिन कम ट्रैफ़िक या तकनीकी अनुसरण करने के लिए आसान है।
  • एक कार दुर्घटना चरण 11 से बचें छवि शीर्षक
    11
    मोड़ या खड़ी सड़कों पर गति सीमा से धीमी गति से अपना वाहन रखें। आप कभी नहीं जानते हैं कि दूसरी तरफ से क्या आ रहा है।
  • युक्तियाँ

    • सतर्क रहें! यदि आप ड्राइव करने के लिए बहुत थक गए हैं, तो सार्वजनिक परिवहन लेने की कोशिश करें या किसी मित्र / सहकर्मी से आपको लेने के लिए कहें।
    • यदि आप एक बर्फ पैच मारते हैं और आप पर्ची करना शुरू करते हैं, ब्रेक से पैर लेने की कोशिश करें और धीरे-धीरे दोबारा शुरू करें
    • एक अध्ययन से पता चलता है कि जो लोग पूर्ण मात्रा में संगीत सुनते हैं वे ड्राइविंग पर ध्यान केंद्रित करने और संगीत पर अधिक ध्यान देने की संभावना कम हैं। अपने रेडियो, सीडी प्लेयर या एमपी 3 प्लेयर को कम करने का प्रयास करें
    • यदि आप किसी ट्रक के पीछे खड़े हैं, तो इस नियम का पालन करें: यदि आप ट्रक के साइड मिरर में अपना चेहरा नहीं देख सकते हैं, तो शायद वह आपको नहीं देख सकता। किसी भी तरह से, यह पक्ष की ओर रखा जा सकता है, क्योंकि कुछ में आपके ट्रक के पीछे कण होते हैं जो विंडशील्ड को नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि उन्हें हवा मिलती है
    • "सायरन और रोशनी के लिए दाईं ओर चलो!" आपातकालीन वाहन अचानक आपके रियरव्यू मिरर में दिखाई दे सकते हैं। यदि आप चमकती रोशनी देखते हैं और एक मोहिनी बजाने को सुनते हैं, तो निम्न करें: सही पर जाएं, ब्रेक को धीरे-धीरे और समान रूप से लागू करें जब तक कि आपातकालीन वाहन आपको पास न करें, फिर सामान्य ड्राइविंग फिर से शुरू करें। यदि आप अपने देश में बाएं ड्राइव करते हैं, तो बाईं ओर जाएं

    चेतावनी

    Video: Petrol Pump पर तेल चोरी का भंडाफोड़, बचने के लिए अपनाएं ये तरीके

    • यदि आप बहुत थक गए हैं या ड्राइव करने के लिए बहुत नशे में है और कोई अन्य आपकी कार को चलाता है, और अगर देश को अनिवार्य बीमा की आवश्यकता है, तो सुनिश्चित करें कि वे बीमाकृत हैं। यदि आपके पास कोई दुर्घटना है, तो आप अपनी जेब से भुगतान कर सकते हैं।
    • ज़िगज़ैग से सावधान रहें ज़िम्मेदारी आमतौर पर एक स्पोर्ट्स कार होती है जो लगातार यातायात के सिर पर पहुंचने के लिए लेन बदल देती है (जो संयोगवश काम नहीं करती है, इसलिए यदि आप उन लोगों में से एक हैं, तो केवल सबको परेशान करें)। ये ड्राइवर बेहद खतरनाक होते हैं और यदि आप अपने रियरव्यू मिरर में देखते हैं, तो कट लेने के लिए तैयार हो जाओ और उन्हें अपनी जगह दें
    • नशे में ड्राइवर मुझे पता है यह अवैध है, लेकिन लोग अभी भी ऐसा करते हैं पहली चीज जो आपको करना चाहिए वह उन्हें बहुत सारे स्थान दे रही है इसके बाद, मैं स्थानीय अधिकारियों को फोन करने की सलाह देता हूं।
    • रुको और ड्राइव! हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि जो लोग टेलीफोन पर (या हेडसेट के बिना) ड्राइव करते हैं, वे एक नशे में चालक की तुलना में दुर्घटना का कारण बन सकते हैं। कुछ न्यायालयों में, एक सेल फोन और ड्राइविंग का उपयोग करना अवैध है। सुनिश्चित करें कि आप उन ड्राइवरों पर ध्यान देते हैं जो फोन पर दिखते हैं।
    • हालांकि हमें सभी गति सीमा का पालन करना चाहिए, हम नहीं करते हैं कभी-कभी, यातायात की स्थिति के लिए गति सीमा उचित नहीं है। जब बारिश, बर्फ या सड़क पर बर्फ होती है, तो गति सीमा उचित और सुरक्षित गति के रूप में दोगुनी हो सकती है। कभी-कभी, ज़ाहिर है, गति सीमा एक माध्यम है जो कि सुरक्षा शर्तों की अनुमति के रूप में तेज़ी से हो सकती है।
    • इसके अलावा अगर आप एक पुलिस अधिकारी द्वारा रोकते हैं और अगर आपकी अल्कोहल की सीमा कानूनी सीमा से अधिक है जो यूएस, यूके, आयरलैंड और कनाडा में 0.08% या रूस में शून्य है, तो आपको गिरफ्तार किया जाएगा और जेल में ले लिया आपका वाहन दमकल और जब्त कर लिया जाएगा और आपको इसके लिए भुगतान करना होगा, आपके चालक के लाइसेंस को निलंबित कर दिया जाएगा या रद्द किया जाएगा, और आपको जुर्माना, अदालती लागत, निरोध की लागत भी चुकानी होगी, और अपना वाहन ठीक करने के लिए भुगतान करना होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कार या एक ट्रक
    • एक लाइसेंस जब आप ड्राइव करते हैं तो आपको बिना किसी चीज के फँसते रहें आपको कभी नहीं पता होगा कि जब कोई पुलिस अधिकारी आपको रोक सकता है यहां तक ​​कि मामूली अवरोधों (जैसे कि एक समय सीमा समाप्त लाइसेंस प्लेट टैग) में, पुलिस को वाहनों के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करनी होगी ... बीमा सहित।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com