ekterya.com

कैसे मोटरसाइकिल पर एक घोड़ा बनाने के लिए

मोटरसाइकिल पर मोटरसाइकिल करना मज़ेदार हो सकता है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इसे सुरक्षित रूप से करते हैं ज्यादातर विशेषज्ञ एक घोड़े बनाने के बुनियादी तरीके को सीखने की सलाह देते हैं, अर्थात, अश्वशक्ति अश्वशक्ति को क्लच या बदलाव का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए आपको सीखना चाहिए कि बाइक के रियर व्हील पर सवारी कैसे करना है। याद रखें कि आपको बहुत अभ्यास की आवश्यकता है और आप को कुछ गिरने के लिए तैयार रहना चाहिए।

चरणों

विधि 1
साइकिल पर अभ्यास करें

एक मोटरसाइकिल चरण 1 पर एक बेसिक व्हीलिए शीर्षक वाला चित्र

Video: यह घोड़ा न खाएगा न पिएगा, दिन रात बिना थके दौड़ाएगा जाएगा

1
सुरक्षा उपकरण का उपयोग करें यदि आप साइकिल पर अभ्यास करते हैं, तो आपको उसी सुरक्षा की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन यह हमेशा सुरक्षित रूप से करना अच्छा होता है सुनिश्चित करें कि आप एक हेलमेट पहनते हैं, कम से कम, और घुटने और कोहनी पैड यदि आप अधिक सावधान रहना चाहते हैं यद्यपि साइकिल पर व्हीलियां पूरी तरह से हानिकारक लग सकता है, फिर भी आपको कुछ गिरने पड़ सकते हैं और चोट लग सकती है
  • एक मोटरसाइकिल चरण 2 पर डू अ बेसिक व्हीलई शीर्षक वाला चित्र
    2
    चढ़ाई करते समय अभ्यास करें एक साधारण परिवर्तन से प्रारंभ करें शायद दूसरे या तीसरे स्थान पर रखना बेहतर होता है, इसलिए आपको बहुत अधिक पेडल नहीं करना पड़ता है। पहाड़ी बहुत अधिक खड़ी नहीं होनी चाहिए, लेकिन न तो ढेले ढलान पर सीखने से आप अपना संतुलन और हवा में सामने का पहिया बनाए रख सकते हैं। जब आप एक घोड़ा बनाने के बारे में सीखना चाहते हैं, तो पेडलिंग चक्कर बन सकती है, जिससे आप गिर जाएंगे। ऊंची चटाई के पेडल का प्रतिरोध इन बलों का विरोध करेगा इस तरह, जब आप सपाट इलाके में अभ्यास करते हैं, तो आप आंदोलन के एक अधिक सीधे प्रक्षेपवक्र को बनाए रखेंगे।
  • यह अनिवार्य नहीं है, लेकिन बीएमएक्स की बजाए माउंटेन बाइक पर अभ्यास करना आसान है। इसके पीछे के पहिये अधिक स्थिर होते हैं और इसके सामने अधिक आसानी से बढ़ेगा। कुल्हाड़ियों के बीच की अधिक दूरी से आपको अधिक शक्तिशाली महसूस होगा।
  • एक मोटरसाइकिल चरण 3 पर एक बेसिक व्हीलिए शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: रेवाल चाल ( घोड़ा रेस ) : The Great Indian Horse Race : Sarangkheda Horse Fair 2017, India

    एक सपाट इलाके पर आराम से गति रखें स्थिति के आधार पर यह गति भिन्न हो सकती है, लेकिन आदर्श 8 से 16 किमी / घंटा (5 से 10 मील प्रति घंटे) के बीच रखना है। जब आप एक ही पहिया पर जाते हैं तो तेज़ी से चलने से आप नियंत्रण खो सकते हैं हालांकि, यदि आप धीमा करने जा रहे हैं, तो आप हवा में बाइक के सामने को ठीक तरह से ठीक करने के लिए गति नहीं कर सकते।
  • एक मोटरसाइकिल चरण 4 पर एक बेसिक व्हीलिए शीर्षक वाला चित्र
    4
    सामने का पहिया उठाएं आपको अपने शरीर के ऊपरी भाग से, और साथ ही एक बहुत मजबूत पेडलिंग के लिए ब्रूट बल की आवश्यकता होगी। सामने संभाल पट्टी पर झुकना और ऊपर खींचने के लिए तैयार - आगे देखने के लिए मत भूलना एक बार जब आप हवा में हैंडल लें, अपना वजन कम करें और पेडलिंग रखें। यह संभव है कि आप अपना संतुलन खो देते हैं या आप इसे लंबे समय तक नहीं रख सकते, लेकिन बहुत कम करके आप महसूस करेंगे कि आप लंबे समय तक घोड़ा करने के लिए प्रबंधन करते हैं।
  • एक मोटरसाइकिल चरण 5 पर एक बेसिक व्हीलिए शीर्षक वाली छवि
    5
    आंदोलन को घोड़े में रखें। एक बार जब आप सामने वाले पहिया को कई बार बढ़ाने में कामयाब हो जाते हैं, तो आपको लंबे समय तक पहिया को पकड़ना होगा। जब आप हवा में होते हैं, तो बरकरार रखो और अपने हथियार का विस्तार करें। जब आप व्हीलरी प्राप्त करते हैं, तो आपको लीवर को समायोजित करने के लिए रियर ब्रेक का उपयोग करना चाहिए कुछ लोग पहिया पकड़े हुए पीछे के ब्रेक को दबाते हैं - दूसरों को पकड़ को समायोजित करते हैं जब उन्हें लगता है कि सामने का पहिया बहुत अधिक है मुश्किल से आप ब्रेक दबाते हैं, कड़ी मेहनत में आपको हवा में सामने का टायर रखने के लिए पेडल करना पड़ता है।
  • विधि 2
    आपको सुरक्षित रखें

    एक मोटरसाइकिल चरण 6 पर एक बेसिक व्हीलिए शीर्षक वाली छवि
    1
    वे कपड़े पहनें जो आपकी रक्षा करते हैं उचित उपकरण के बिना आपको मोटरसाइकिल पर नहीं जाना चाहिए। इसमें भारी मोटरसाइकिल हेलमेट, चमड़े के दस्ताने, जींस या चमड़े की पैंट और एक मजबूत चमड़े की जैकेट शामिल है। आपको एक उचित पकड़ के साथ, बेशक चमड़े, चमड़े का भी पहनना चाहिए। यह पहली बार कोहनी पैड, पायल और घुटने के पैड पहनने का बुरा विचार नहीं है, क्योंकि आप निश्चित रूप से कई गिर जाएगी।
  • एक मोटरसाइकिल चरण 7 पर एक बेसिक व्हीलिए शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक सड़क या एक शांत ट्रैक खोजें याद रखें कि सीखने से आपको बहुत समय लगेगा और आपको बहुत ही दर्दनाक गिरने वाले कुछ दम भुगतने की संभावना है। आप अपने चारों ओर पैदल चलने वालों को चोट पहुंचाना नहीं चाहते हैं या कार में टक्कर मारना चाहते हैं, चाहे वह घूम रहा हो या पार्क किया जाए। आपके निरंतर प्रयासों से बहुत अधिक शोर हो जाएगा और आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह आपके आसपास के लोगों को परेशान कर रही है।
  • तकनीकी रूप से, एक पस्टर बाइक पर एक घोड़ा बनाने के लिए अवैध है, इसलिए अभ्यास करने के लिए एक एकांत स्थान ढूंढने से आप कानून के साथ समस्याओं से बचने में भी मदद करेंगे।
  • एक मोटरसाइकिल चरण 8 पर एक बेसिक व्हीलिए शीर्षक वाली छवि

    Video: अपने घोड़ा गाड़ी तो देखी होगी मगर बकरी गाड़ी नही देखी

    3
    पर्याप्त शक्ति के साथ मोटर साइकिल पर जानें यदि आप सीखना चाहते हैं कि एक स्पोर्ट्स बाइक पर शक्ति का घोड़ा कैसे बनाया जाता है, तो कम से कम 500 सीसी का उपयोग करना बेहतर होता है। आप केवल त्वरण के माध्यम से सामने का पहिया बढ़ा देंगे, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि बाइक में इसे प्राप्त करने की पर्याप्त शक्ति है।
  • आप यह भी सीख सकते हैं कि कैसे एक सभी इलाके मोटरसाइकिल पर बिजली घोड़ा बनाने के लिए। यदि आपके पास एक तक पहुंच है या कुछ और अधिक आरामदायक है, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है एक 100 या 150 सीसी मोटरसाइकिल में इस चाल का अभ्यास करने के लिए पर्याप्त शक्ति होनी चाहिए।
  • एक मोटरसाइकिल चरण 9 पर एक बेसिक व्हीलिए शीर्षक वाली छवि
    4
    क्षति के लिए रियर टायर की जांच करें यदि आप व्हीलियों का अभ्यास करते हैं, तो आपको इस टायर पर काफी समय बिताना होगा, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह अच्छी हालत में है आप इसे झल्लाहट नहीं करना चाहते यह टायर दबाव को सामान्य से थोड़ी कम रखने के लिए भी आदर्श है, क्योंकि इससे आपको घोड़ा करते समय अधिक स्थिरता मिल जाएगी।



  • एक मोटरसाइकिल चरण 10 पर एक बेसिक व्हीलिए शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आपकी बाइक में एक रोलओवर सेंसर है, तो इसे हटा दें। इससे आप बहुत दूर वापस झुकते हुए बंद कर सकते हैं। आपको वापस दुबला होना पड़ेगा और, क्योंकि आप शुरुआत कर रहे हैं, आप जो भी आपके लिए सहज है, उससे भी अधिक दुबला हो सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए हटा दें कि बाइक पैंतरेबाज़ी के बीच में बाहर नहीं जाती है।
  • पीछे के निकास जमीन को भी प्रभावित कर सकता है, आप कहां पर हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करें कि यह जमीन को छूने वाला नहीं है, जब आप एक पहियों में से हैं यदि आप करते हैं, तो आप सड़क पर क्रॉल कर सकते हैं और बाइक से उतर सकते हैं।
  • विधि 3
    शक्ति का घोड़ा बनाने के लिए सीखना

    एक मोटरसाइकिल चरण 11 पर एक बेसिक व्हीलिए शीर्षक वाला चित्र
    1

    Video: घोड़े को नाचना ऐसे सिखाए:

    पहले रखो आप जो भी बदलाव चाहते हैं, आप उसमें अभ्यास कर सकते हैं, लेकिन सामान्य तौर पर, शुरुआती लोगों के लिए सबसे पहले एक आसान है। यदि आप कभी भी क्लच घोड़ों को मास्टर करते हैं, तो आपको पता चलना होगा कि व्हीलरी करते समय परिवर्तन कैसे करें क्योंकि बिजली के घोड़े केवल बाइक के सामने खींचने के लिए त्वरण का इस्तेमाल करते हैं, आपको परिवर्तनों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी।
    • पीछे के ब्रेक, हाथ ब्रेक की तरह, आपकी मदद करेंगे अगर आप कभी भी बहुत पीछे से झुकेंगे हालांकि मोटरसाइकिल अक्सर पीछे के ब्रेक का उपयोग नहीं करते हैं, यह बहुत उपयोगी होता है जब आप बस एक व्हीलरी बनाने सीख रहे हैं यदि आपको लगता है कि आप पीछे की ओर बढ़ रहे हैं, तो आप पीछे की तरफ ब्रेक पर कुछ शक्ति डाल सकते हैं और इस तरह रियर व्हील रोकें। यह सामने का पहिया जल्दी से नीचे ले जाएगा हालांकि, नीचे जाने पर आपको सावधान रहना चाहिए, क्योंकि आप प्रभाव के वक्त थोड़ा दबाव महसूस करेंगे।
  • एक मोटरसाइकिल चरण 12 पर एक बेसिक व्हीलिए शीर्षक वाली छवि
    2
    पर्याप्त तेज करें यह 10 से 20 किमी / घंटे के बीच की गति से शुरू करने की सिफारिश की गई है। यदि आप बहुत तेज़ जाते हैं, तो आप कुछ नियंत्रण खो सकते हैं, जिससे बचने के लिए एक असुरक्षित तरीके से प्रवेश किया जा सकता है। हालांकि, यदि आप धीरे धीरे अभ्यास करते हैं, तो आप पर्याप्त शक्ति के साथ फ्रंट व्हील ऊपर खींचने में सक्षम नहीं होंगे।
  • एक मोटरसाइकिल चरण 13 पर एक बेसिक व्हीलिए शीर्षक वाली छवि
    3
    गति को बनाए रखने के दौरान बच निकलें। आदर्श गति को कम करने के लिए आदर्श नहीं है, लेकिन यह घोड़ा बनाने में तेजी लाने से पहले इसे कम करने के लिए उपयोगी होगा। जब आप गैस निकास को छूते हैं तो आपको एक किक की तरह महसूस होगा और यह अतिरिक्त बिजली सामने पहिया को अधिक आसानी से आ जाएगी।
  • एक मोटरसाइकिल चरण 14 पर डू अ बेसिक व्हीलिए शीर्षक वाली छवि
    4
    त्वरण को मोड़ें और फ्रंट व्हील को ऊपर लाएं। एक बार जब आप थोड़ी धीमा कर देते हैं, त्वरक त्वरक को दबाएं। जब आप करते हैं, तो आप बाइक के सामने खींच लेंगे, जैसे कि आप साइकिल पर पहिये कर रहे थे। सबसे पहले, ये उन्नयन बहुत हल्के लगेगा, लगभग खरगोश कूदता की तरह हालांकि, जैसा कि आप सामने उठाने में अधिक सहज महसूस करते हैं, आप पैंतरेबाज़ी को अधिक से अधिक समय तक रख सकते हैं।
  • यदि आप जमीन से बाइक उठाते हैं और जल्दी से उतरते हैं, तो सामने वाले टायर को प्रभाव से हिलाना होगा। यदि आप सही नहीं करते हैं, तो बाइक आगे बढ़ेगी, जिसे भी जाना जाता है "highside"। यह तब हो सकता है जब आप एक शुरुआत कर रहे हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसे से बचने के लिए संभव के रूप में सीधे घोड़े को कम करते हैं।
  • एक मोटरसाइकिल चरण 15 पर एक बेसिक व्हीलिए शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपना संतुलन घोड़े में रखें जब आप अपनी बैलेंस बिन्दु पाते हैं, तो बाइक के पीछे पीछे झुकना, यह सुनिश्चित कर लें कि आपके सिस्टम (बाइक और आप) की गुरुत्वाकर्षण का केंद्र वहां समर्थित हैं। इससे आपको लंबे समय तक घोड़े बनाए रखने में मदद मिलेगी। कोई भी आगे या पिछड़े झुकाव आपके सिस्टम के केंद्र को बर्बाद कर देगा, जिससे आप फ्लिप कर सकते हैं।
  • सबसे पहले, शुरुआती टैंक अपने घुटनों से गले लगाने की कोशिश कर सकते हैं, जो बाइक के सामने का पहिया उगता है, उन्हें पकड़ने में मदद करता है। यह सीट के खिलाफ, पीछे की तरफ फिसलने से रोकेगा। यदि आप टैंक को गले लगाते रहते हैं, जबकि बाइक पिछली तरफ जाता है, तो सिस्टम की गुरुत्व संतुलन में नहीं होगी।
  • एक मोटरसाइकिल चरण 16 पर डू अ बेसिक व्हीलिए शीर्षक वाली छवि
    6
    जब आप सहज संतुलन तक पहुंचते हैं तो गति कम करें। जब आप अपने संतुलन को बनाए रखने के लिए और अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, तो आप धीमा कर सकते हैं, सिर्फ थोड़ी सी, इसलिए जब आप इसे चलते रहते हैं तब आप नियंत्रण नहीं खोते। हालांकि, यदि आप इसे बहुत कम करते हैं, तो आप अपनी मोटरसाइकिल को अपनी गति को खो देंगे।
  • एक मोटरसाइकिल चरण 17 पर डू अ बेसिक व्हीलिए शीर्षक वाली छवि
    7
    रियर ब्रेक पर कदम नीचे मार्गदर्शन के लिए। जब आप घोड़े को खत्म करना चाहते हैं, तो आपको फिर से बाइक के सामने को कम करने के लिए रियर ब्रेक का इस्तेमाल करना होगा। हालांकि, यदि आप इस पैंतरेबाज़ी बहुत अधिक बल के साथ करते हैं, तो यह संभावना है कि आगे का भाग बहुत तेज हो जाएगा और आप चौंका देने या गिरने से समाप्त हो सकते हैं। इसका समाधान करने के लिए, मोर्चा भाग गिरने पर आप गति बढ़ा सकते हैं, इस प्रकार आंदोलन को संतुलित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • स्थायी घोड़े यदि आप दोनों पक्षों को अतिरिक्त पीछे के रकाबियों पर रखा है या बस पीछे के पैरों पर बाएं पैर डाल दिया है, तो आप एक घोड़े को अधिक आसानी से संतुलित कर सकते हैं।
    • अश्वशक्ति को माहिर रखने के बाद, आप क्लच घोड़ा सीखने में बिना समस्याओं के संक्रमण को बना सकते हैं।

    चेतावनी

    • आपको हमेशा सुरक्षा उपकरण पहनना चाहिए
    • यदि आप सोचते हैं कि आप एक दिन में टट्टू बनाने के लिए सीख सकते हैं तो आप गलत हैं। आपको शायद आराम से महसूस करने के लिए कम से कम कुछ हफ्तों के लिए हर दिन अभ्यास करना होगा। आपके द्वारा वीडियो में देखी गई पेशेवरों ने कई युगों के लिए इन युग्मियूवर्स कर लिए हैं।
    • यदि आप सड़क पर व्हीलियों को पकड़े जाते हैं, तो आप पुलिस के साथ समस्याएं हो सकते हैं, और आप अपना लाइसेंस भी खो सकते हैं एक अलग क्षेत्र में घोड़ों का अभ्यास करना सुनिश्चित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com