ekterya.com

कैंषफ़्ट कैसे स्थापित करें

केमशाफ्ट सेवन वाल्व और एक आंतरिक दहन इंजन इग्निशन प्रक्रिया के चार स्ट्रोक (सेवन, संपीड़न, विस्फोट और निष्कासन) के विनियमन के निकास को नियंत्रित। कैंषफ़्ट को क्रैंकशाफ्ट की आधा गति पर घुमाने के लिए अनुक्रमित किया गया है, और सभी पेड़ों को सही ढंग से होना चाहिए "सिंक्रनाइज़" इंजन को गंभीर क्षति को रोकने के लिए स्थापित केमशाफ्ट इंजन उन्नत काम है, लेकिन यह अपने निर्माता और मॉडल है, और कुछ सामान्य युक्तियां काम सही ढंग से किया पाने के लिए संभव के रूप में सुरक्षित रूप से काम शुरू करने के लिए सीखने के लिए संभव है।

चरणों

भाग 1
पुराने कैंषफ़्ट निकालें

एक कैंषफ़्ट चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
विशिष्ट योजनाओं को देखने के लिए वाहन उपयोगकर्ता पुस्तिका से परामर्श करें इंजन की विधानसभा ब्रांड से काफी भिन्न होती है और मॉडल से मॉडल तक होती है, इसलिए प्रत्येक कैंषफ़्ट को स्थापित करने के लिए एक सामान्य गाइड प्रदान करना असंभव है। इस कारण से, हेन्स गाइड या अन्य आधिकारिक उपयोगकर्ता पुस्तिका में अपने ब्रांड और मॉडल के लिए विशेष रूप से अद्यतित स्कीमाइटिक्स में निवेश करना महत्वपूर्ण है।
  • यदि आप इस नौकरी के लिए विस्तृत मैनुअल का उपयोग नहीं करते हैं तो मोटर को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं और तुल्यकालन को बर्बाद कर सकते हैं। इस प्रक्रिया में केवल चरणों का अवलोकन पाने के लिए पढ़ते रहें
  • एक कैंषफ़्ट चरण 2 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    निर्धारित करें कि आपको संपूर्ण इंजन को निकालने की आवश्यकता है या नहीं। कैंषफ़्ट कक्ष का उपयोग करने के लिए, आपको इंजन के प्रकार और वाहन बनाने के आधार पर पूरे इंजन को लेना पड़ सकता है। सिलेंडर हेड (ओएचवी) में वाल्वों के इंजन और इंजन ब्लॉक पर केंद्रित कैंसरफ़्ट की तुलना में ओवरहेड कैंषफ़्ट (ओएचसी) वाले इंजन बहुत आसान हैं।
  • अमेरिकी ब्रांडों में से V6 और V8 इंजन के अधिकांश इंजन ब्लॉक, जिसका अर्थ है आप मोटर को बदलने के लिए प्राप्त करने के लिए में कैमशैपऊट का उपयोग करें।
  • कई इंजन जो ओवरहेड कैंषफ़्ट कॉन्फ़िगरेशन का उपयोग करते हैं, उनमें वास्तव में एक से अधिक कैमशाफ्ट होते हैं, जैसे कि डबल ओवरहेड कैंषफ़्ट (डीओएचसी)। यदि आपके पास डीओएचसी इंजन है, जिसमें भी विन्यास है "वी", आप 4 camshafts तक हो सकता है।
  • एक कैंषफ़्ट चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कैंषफ़्ट तक पहुंचें निकालें वितरण के कवर एक कार की आंतरिक स्थापना के सबसे कठिन भागों में से एक है, तो आप इंजन को हटाए बिना केमशाफ्ट पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं। तेल के पैन को कम किया जाना चाहिए ताकि समय के कवर को हटा दिया जाए और कैंषफ़्ट शाफ्ट को भी साफ़ कर दिया जाए। मोटर कवर को हटाने के साथ, समय सीमा श्रृंखला से शीर्ष तीन स्टड निकाल दें, अगर आप एक नई समय श्रृंखला स्थापित कर रहे हैं तो कम समय गियर के साथ। इस प्रक्रिया को अपने ब्रांड और मॉडल के आधार पर भिन्न हो सकते हैं, लेकिन सामान्य रूप में बैटरी टर्मिनलों को डिस्कनेक्ट करके प्रारंभ करें और फिर रेडिएटर टोपी को हटा दें और खाली करने के लिए यात्री पक्ष के तहत वाल्व ढीला करना होगा।
  • एक बार शीतलक खाली कर दिया गया है और सामान सड़क से हटा दिया गया है, सेवन कई गुना से शिकंजा निकाल दें। एक छोटे से हथौड़ा और छेनी या फ्लैट सिर पेचकश आवश्यक हो सकता है कि इनटेक मैनिफोल्ड और इंजन ब्लॉक यदि आवश्यक हो तो कॉर्क, सिलिकॉन, तेल या किसी भी अन्य गंदगी को साफ करने के लिए इंजन ब्लॉक रेल के आगे और पीछे निकलना
  • एक कैंषफ़्ट चरण 4 इंस्टॉल करें
    4
    वाल्व कवर निकालें यह आपको रॉकर, छड़ और लिफ्टों तक पहुंचने की अनुमति देगा। रॉकर्स और छड़ को क्रम में रखें जब घुमाव हाथ की नट्स को अलग करते हैं, तो संपर्क के कुछ बिंदुओं पर घुमाव के हाथ पर वाल्व रॉड पर वसंत के दबाव को राहत देने के लिए आपको इंजन को कई बार बदलना पड़ सकता है।
  • हवा के प्रवाह मीटर (एमएफ़) और सेवन हवा का तापमान (आईएटी) सेंसर विधानसभा को हटा दें यदि आवश्यक हो तो रेडिएटर फ्रेम खोलें और इसे हटा दें हवा के कई गुना तापमान (मैट) ट्यूबों को खोलना और अलग करना।
  • स्पार्क प्लग तारों को अलग करना, वितरण के तार से वायर समूह को डिस्कनेक्ट करना और वाल्व कवर से वितरण कॉयल को अलग करना। वाल्व कवर से होसेस रिलीज करें और क्रैंकशाफ्ट तक पहुंचने के लिए वाल्व कवर को हटा दें।
  • एक कैंषफ़्ट चरण 5 इंस्टॉल करें
    5
    कैम को चालू करें और टॉप डेड सेंटर (पीएमएस) को चिह्नित करें। कैंषफ़्ट पहिया को तब तक चालू करें जब तक कि आप शीर्ष पर वी-आकार का समय चिह्न नहीं देखते। इन समय के निशान ठीक से विधानसभा के दौरान गठबंधन नहीं रहे हैं, तो केमशाफ्ट क्रैंकशाफ्ट और वाल्व के साथ चरण से बाहर हो जाएगा क्षतिग्रस्त हो सकती है अगर वे पिस्टन मारा।
  • यदि बाद में आपको ज़रूरत है वितरण को समायोजित करें, आप विशिष्ट संशोधनों को बना सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करना एक अच्छा विचार है कि आपके पास पंजीकृत निशान हैं ताकि आप कैंसरफ़्ट को सुरक्षित रूप से स्थापित कर सकें
  • एक कैम्स्टफ़्ट चरण 6 इंस्टॉल करें
    6
    पुराने कैंषफ़्ट निकालें हालांकि, कैंषफ़्ट हटाने के उपकरण का उपयोग करना सबसे अच्छा है, अगर बजट सीमित है, तो इंजन ब्लॉक से कैंषफ़्ट को धीरे-धीरे और सावधानी से बदलकर संभव है, बीयरिंगों को खरोंच या क्षति न करने की देखभाल करें।
  • यदि आप वितरण की चरखी, चेन या सेट में किसी भी अन्य घटक को बदलना चाहते हैं, तार्किक रूप से आप उन्हें भी अलग करना होगा।
  • भाग 2
    नया कैंषफ़्ट स्थापित करें

    एक कैंषफ़्ट चरण 7 इंस्टॉल करें
    1
    स्थापना से पहले विलायक में साफ नए हिस्से। कैंषफ़्ट और वाल्व गियर के घटकों को परिवहन के दौरान जमा हुए तेल और धूल को दूर करने के लिए विलायक में साफ किया जाना चाहिए और एक साफ स्थापना सुनिश्चित करना। पेपर टॉवेल या रैग्ज पर उन्हें छोड़कर इंस्टॉलेशन से पूरी तरह से भागों को सूखा।
    • हाइड्रोलिक लिफ्टों को नहीं सोखें, क्योंकि वे सॉल्वैंट्स सफाई से प्रभावित हो सकते हैं।
    • नए कैंषफ़्ट को स्थापित करने से पहले, एक शिपिंग त्रुटि या इन-स्टोअर त्रुटि के कारण घटक असंगति से बचने के लिए मैनुअल के साथ कैमशेट्स और वाल्व गियर के घटक संख्याओं को जांचना सुनिश्चित करें।



  • एक कैम्स्टफ़्ट चरण 8 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कैंषफ़्ट ल्यूब्रिकेट करें कैम लॉब और बीयरिंग को कंडीशनर तेल से ढंकना चाहिए, जो आम तौर पर नए विधानसभा के घटकों के साथ शामिल है। कैंषफ़्ट चालू करें, जबकि यह ब्लॉक में है, तेल में छोटी मात्रा में आवेदन कैंषफ़्ट बियरिंग्स को खरोंच न करें, सावधान रहें।
  • कैंषफ़्ट को ब्लॉक के पीछे की प्लग की अनुमति देता है और ऊपरी समय की गियर को ठीक कर देता है।
  • एक कैंषफ़्ट चरण 9 इंस्टॉल करें
    3
    वितरण श्रृंखला रखो। भागों को चिकनाई के बाद समय श्रृंखला और पंख काटना इकट्ठा किया जा सकता है। समय को संरेखित करने के लिए, आपको टॉप डेड सेंटर (पीएमएस) को वितरण की पिनन लेने और उचित विनिर्देशों के अनुसार विधानसभा को समायोजित करने की आवश्यकता होगी, जो घटक के ब्रांड के आधार पर अलग-अलग हो सकती है।
  • टॉप डेड सेंटर को समायोजित करने में सहायता के लिए अधिकांश गियर एक पायदान या हरे रंग के डॉट के साथ चिह्नित किए जाएंगे। गियर को तब तक चालू करें जब तक निशान 12 बजे तक नहीं होता है। हमेशा निर्माता के निर्देशों की जांच करें
  • कैंषफ़्ट को जगह के साथ, ऊपरी समय की गियर के पास 6 बजे की स्थिति में उसका वितरण बिंदु होना चाहिए - कम समय गियर को 12 बजे की स्थिति में अपना शून्य डिग्री चिन्ह दिखाना होगा। इसकी जांच करके आप वाल्व असेंबली के सही आंदोलन को सुनिश्चित करेंगे और इंजन को कैंषफ़्ट के साथ ग्रहण के रूप में जवाब देना होगा।
  • एक कैंषफ़्ट चरण 10 इंस्टॉल करें
    4
    तेल के पैन में वितरण कवर के निचले हिस्से को रखें सुनिश्चित करें कि तेल इंजन के सामने से ड्रिप नहीं करता है। संपर्क बिंदुओं को सील करने के लिए तेल पैन और समय के बीच के सिलिकॉन को लागू करें और फिर स्थिति में तेल पैन को कस लें।
  • यदि संयुक्त क्षतिग्रस्त नहीं है, तो क्रैंककेस और ब्लॉक के बीच सिलिकॉन की पतली परत को फैलाने से पहले इसे साफ किया जा सकता है।
  • Video: कैमशाफ्ट की जगह के लिए 5 त्वरित सुझाव

    एक कैंषफ़्ट चरण 11 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: aftermarket कैम शाफ्ट स्थापित करने के लिए

    5
    चिकना देना और लिफ्ट स्थापित करें हमेशा एक नए लिफ्ट का उपयोग करें और प्रत्येक एक को यह सुनिश्चित करने के लिए नियंत्रित करें कि वे एक बार इकट्ठे होने पर स्वतंत्र रूप से चले जाएं यदि यह मामला नहीं है, तो कैंषफ़्ट और लिफ्ट गलत तरीके से सिंक्रनाइज़ किया जाएगा, जिससे इंजन में कोई गलती हो सकती है।
  • प्रत्येक नए लिफ्ट को चिकना करें, उन्हें जगह में छोड़ दें। सिलेंडर सिर के माध्यम से पुश रॉड स्थापित करें, फिर रॉकर्स और अंत में घुमाव के कप के खिलाफ धक्का छड़ डाल दिया।
  • एक कैंषफ़्ट चरण 12 इंस्टॉल करें
    6
    इकट्ठा और बाकी सेट पुनर्स्थापित करें पानी पंप को पुनर्स्थापित करें और हीटर नली को फिर से कनेक्ट करें बेल्ट टेंशनर को संकुचित करें और ड्राइव बेल्ट को बदलें। रेडिएटर को पुनः स्थापित करें और सभी ट्यूबों को ठीक करें, उन्हें भराव की गर्दन से जोड़ दें।
  • प्रशंसक कवर करने के लिए तारों को संलग्न करें और रेडिएटर फ्रेम और एमएफ़ वायु प्रवाह मीटर असेंबली की जगह दें। शीतलक और पानी के 50/50 मिश्रण के साथ रेडिएटर भरें मोटर का निरीक्षण करने के लिए जांच करें कि कोई ढीली कनेक्शन नहीं है, और फिर बैटरी के केबलों को फिर से कनेक्ट करें
  • एक कैंषफ़्ट चरण 13 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    कार के प्रज्वलन की जांच करें और यदि आवश्यक हो तो इसे समायोजित करें. संपर्क को चालू करें और इंजन चल रहा है, लेकिन कुछ सेकंड के लिए शुरू करने के बिना। यदि कोई समस्या नहीं होती तो वितरण कुंडल तारों को पुन: कनेक्ट करें।
  • यदि आप कैंषफ़्ट के संचालन को अनुकूलित करना चाहते हैं, तो आपको वितरण बंदूक का उपयोग करके समय समायोजित करना पड़ सकता है।
  • एक कैम्स्टफ़्ट चरण 14 इंस्टॉल करें
    8
    यह जांचने के लिए कार को प्रारंभ करें कि तेल का दबाव स्थिर है कार की सुस्ती छोड़ दें, ईंधन पंप पर दबाव डालें यदि वह स्टॉल की धमकी दे। जब इंजन अधिकतम तापमान पर चल रहा है, तो रेडिएटर कैप की जगह
  • युक्तियाँ

    • जब प्रत्येक टुकड़ा अलग करना, ध्यान से इसे अलग करना। पुनर्स्थापना प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए उन्हें लेबल दें
    • इंजन पूरी तरह से ठंडा होने तक रेडिएटर को न निकालें।
    • चोट से बचने के लिए रैग के साथ बैटरी टर्मिनलों को कवर करें
    • ये निर्देश वाहन के मेक, मॉडल और वर्ष के साथ भिन्न हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com