ekterya.com

कैसे एक एम्पलीफायर स्थापित करने के लिए

आप एक ऑडियोफाइल रहे हैं या अपने पुराने कार या होम थियेटर सिस्टम में सुधार करना चाहते हैं, तो एम्पलीफायर केवल वक्ताओं की मात्रा में वृद्धि नहीं होगी, लेकिन यह भी ध्वनि की गुणवत्ता में सुधार होगा। स्थापित करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप ऑडियो सिस्टम और स्पीकर की शक्ति जानते हैं। एक बजट स्थापित करें जो आपकी अपेक्षाओं को प्रबंधित करने में आपकी सहायता करता है और हमेशा आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उपयोगकर्ता के मैनुअल से परामर्श करें।

चरणों

विधि 1
कार के लिए एम्पलीफायर स्थापित करें

एक एम्पलीफायर चरण 1 इंस्टॉल करें
1
अपने वाहन की क्षमता निर्धारित करें स्पीकर की शक्ति निर्धारित करने के लिए उपयोगकर्ता के मैनुअल की जांच करें। वर्तमान प्रणाली को नियंत्रित कर सकते हैं बिजली की मात्रा को ध्यान में रखें।
  • सबसे पहले, आप स्टीरियो ध्वनि कैसे मजबूत करना चाहते हैं? वाट की मात्रा कार की ऑडियो शक्ति को जरूरी नहीं निर्धारित करती है। हालांकि, उपलब्ध ऊर्जा की एक बड़ी मात्रा में होने के लिए पर्याप्त होगा हेडरूम (फ्री स्पेस), जो कि संगीत के आधार पर जरूरी समय पर ध्वनि के फट को प्रसारित करने की क्षमता है।
  • अपनी कार के आकार को ध्यान में रखें, क्योंकि एक छोटी सी के मामले में, आपको अपने सिस्टम के लिए एक छोटे एम्पलीफायर की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, 50 वॅट आरएमएस के एम्पलीफायर (अंग्रेज़ी में परिवर्णी शब्द के लिए "वर्ग मूल्य का मतलब") चैनल द्वारा या एक छोटे से सड़क के जोर से आवाज़ों से पार कर सकते हैं और अधिक स्पष्टता प्रदान कर सकते हैं। कम से कम 35 वाटों की अधिकतम आरएमएस शक्ति वाले स्पीकर का उपयोग करना सुनिश्चित करें
  • यदि आपका वाहन बड़ा है या यदि आप अधिक वॉल्यूम चाहते हैं, तो चैनल के प्रत्येक सेट के लिए लगभग 75 वाट आरएमएस के एम्पलीफायर का विकल्प चुनें। इस आकार के एम्पलीफायरों में उन वक्ताओं की आवश्यकता होगी जिनकी अधिकतम आरएमएस शक्ति 50 वाट आरएमएस या अधिक है।
  • यदि आप सबसे बड़ा संभव मात्रा चाहते हैं, 100 वॉटर आरएमएस या अधिक प्रति चैनल के एक एम्पलीफायर वास्तव में आपको बाहर खड़े होंगे। वक्ताओं या कम से कम 75 वाट प्रत्येक के साथ रेटेड घटकों के सेट इस शक्ति के एक एम्पलीफायर का समर्थन कर सकते हैं।
  • एक एम्पलीफायर चरण 2 इंस्टॉल करें
    2
    एम्पलीफायर का प्रकार चुनें एम्पलीफायरों को उनकी दक्षता, आकार और कीमत के अनुसार 4 वर्ग प्रणाली में वर्गीकृत किया जा सकता है।
  • क्लास ए में 25% दक्षता है, जिसका अर्थ है कि प्रत्येक 100 वाट बिजली के लिए इस्तेमाल किया जाता है, वक्ताओं में से केवल 25 वहीं खपत होती हैं। इन एम्पलीफायरों को कम गुणवत्ता माना जाता है और कारों के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • ऊर्जा के उपयोग के बारे में कक्षा ए / बी एम्पलीफायरों की 50 से 60% दक्षता है। सामान्य तौर पर, वे छोटे होते हैं, कम ऊर्जा और कक्षा ए डिजाइनों की तुलना में कम लागत का उपयोग करते हैं। अधिकांश कार ऑडियो एम्पलीफायर इस प्रकार के हैं क्योंकि उनकी दक्षता और कॉम्पैक्ट आकार के कारण।
  • क्लास डी को स्विचिंग एम्पलीफायर के रूप में जाना जाता है जो एक सबवोफ़र के रूप में अच्छा काम करता है। एम्पलीफायर के इस प्रकार की कक्षा ए / बी की तुलना में छोटे आकार में एक बेहतर दक्षता है। ऊर्जा के उपयोग के बारे में, इन एम्पलीफायरों में 70 और 75% दक्षता के बीच है
  • जी / एच क्लास डिज़ाइन कई आउटपुट वोल्टेज स्तर का उपयोग करते हैं और इसमें 75 से 80% की दक्षता होती है। कम मात्रा में, इन एम्पलीफायर एक समान रूप से कम वोल्टेज बनाए रखते हैं। जैसा कि आप मात्रा बढ़ाते हैं, एम्पलीफायर दूसरे वोल्टेज स्तर (उच्चतम) का उपयोग करता है और अधिकतम मात्रा में, सभी वोल्ट्स आपके आउटपुट को अधिकतम करने के लिए गठबंधन करते हैं। इन एम्पलीफायरर्स छोटे होते हैं और क्लास ए / बी की अपेक्षा अपेक्षाकृत अधिक बिजली उत्पादन होता है।
  • एक एम्पलीफायर चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उस स्थान को चुनें जहां आप अपनी कार के अंदर एम्पलीफायर रखना चाहते हैं। एम्पलीफायर वाहन के बिजली व्यवस्था से निर्मित विरूपण को खत्म करने के लिए रिसीवर से लगभग 90 सेमी (3 फीट) दूर स्थित होना चाहिए।
  • कार के धातु हवाई जहाज़ के पहिये पर सीधे एम्पलीफायर को ठीक न करें, क्योंकि शोर की समस्याएं आसानी से उत्पादित की जाती हैं (उदाहरण के लिए, जमीन के छोरों को बीपों या उत्सर्जित करना)। संरचना को अलग करने के लिए, या एक लकड़ी के बोर्ड पर एम्पलीफायर डाल करने के लिए बढ़ते शिकंजे के आसपास रबर ग्रॉमेट का उपयोग करें और फिर इसे कार में संलग्न करें
  • एम्पलीफायर शांत रखें एक एम्पलीफायर गर्मी का उत्पादन करता है, जो अपने डिस्पिपेटर को अवशोषित करता है और विकिरण करता है, इसलिए गर्मी के अपव्यय को अनुमति देने के लिए इसके चारों ओर खाली जगह के कुछ सेंटीमीटर बनाए रखना आवश्यक है। यदि आप अपनी कार की दीवार पर एम्पलीफायर को स्थानांतरित करने जा रहे हैं, तो हीटिंक फ़िन्स का सीधा स्थान रखें। इसके अलावा, इसे अपने सिर पर कभी भी मत डालें, लेकिन गर्मी नष्ट नहीं हो सकती, बल्कि यह एम्पलीफायर पर वापस आ जाएगी।
  • वायरिंग कनेक्शनों को रखने के लिए एम्पलीफायर के प्रत्येक पक्ष पर स्थान बनाएं। आपको लाभ, क्रॉसओवर, बास उच्चारण, आदि को समायोजित करने के लिए पर्याप्त जगह की आवश्यकता होती है। नियंत्रण
  • एम्पलीफायर को रखने के लिए सामान्य स्थान सीट के नीचे या ट्रंक में होते हैं, क्योंकि यह आसानी से केबलों को छिपाना संभव है और नियंत्रण के लिए आसान पहुंच है।
  • एक एम्पलीफायर चरण 4 इंस्टॉल करें
    4
    कार बैटरी के नकारात्मक ध्रुव को डिस्कनेक्ट करें नकारात्मक ध्रुव पर क्लैंप को ढंकने के लिए 13 मिमी (1/2 इंच) रिंच का उपयोग करें और फिर अपनी उंगलियों के साथ बैटरी से इसे हटा दें। यदि यह फंस गया है, तो शुद्ध लीड बैटरी में स्थित केबल के अंत जारी करने के लिए एक जम्पर का उपयोग करें।
  • नकारात्मक ध्रुव को पहली बार डिस्कनेक्ट करना सुनिश्चित करें अगर महत्वपूर्ण स्लाइड सकारात्मक ध्रुव को डिस्कनेक्ट करते समय, यह एक आर्क बना सकता है जो आपको एक बिजली का झटका देगा।
  • सभी गहने, खासकर रिंगों को हटा दें यदि आप एक दुर्घटनाग्रस्त बिजली के झटके से पीड़ित हैं, तो गर्मी का उत्पादन आपकी त्वचा पर गहने पिघला सकता है।
  • उपयोगकर्ता के मैनुअल की जांच करें, लेकिन सामान्य रूप से, सकारात्मक लाल है, जबकि ऋणात्मक काला है। आपको सकारात्मक (+) और नकारात्मक (-) के संकेत भी दिखना चाहिए।
  • एक एम्पलीफायर स्थापित करें नाम से छवि चरण 5
    5
    एम्पलीफायर के पावर कॉर्ड को पार करने के लिए अपनी कार की फ़ायरवॉल दीवार में एक छेद ड्रिल करें। एक ड्रिल और एक स्टील ड्रिल का उपयोग करें एक पायलट छेद बनाने के लिए, और फिर एक रबर वॉशर रखने के बाद केबल फिट करने के लिए उचित चौड़ाई के लिए छेद का विस्तार करने के लिए बड़े बिट्स का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि छेद में तेज बर्गर्स नहीं हैं, इसलिए यह एम्पलीफायर केबल काट नहीं करता है। एम्पलीफायर की पावर कॉर्ड को बैटरी पर सकारात्मक पॉजिटिव टर्मिनल से पॉजिटिव स्लॉट से कनेक्ट करें।
  • अपने एम्पलीफायर के सकारात्मक टर्मिनल को निर्धारित करने के लिए, लाल रंग के संकेत या दिशानिर्देश देखें "+"।
  • रबड़ वॉशर का प्रयोग करें ताकि केबल घर्षण में न हो, लेकिन आग लग सकती है
  • ड्रिलिंग से पहले क्षेत्र की जांच करें, क्योंकि आपको अन्य घटकों के केबल के साथ संपर्क से बचना चाहिए।
  • फ़्यूज़ सम्मिलित करें बैटरी पर आग से कार की रक्षा करने के लिए, साथ ही प्रवर्धक में एक और शॉर्ट सर्किट की स्थिति में इसे बचाने के लिए।
  • एक एम्पलीफायर चरण 6 इंस्टॉल करें
    6
    बैटरी के सकारात्मक टर्मिनल को पावर केबल से कनेक्ट करें। टर्मिनल से अखरोट निकालें फिर बिजली के केबल को बोल्ट पर स्लाइड करें जो टर्मिनल को बैटरी टर्मिनल में सुरक्षित रखता है और अखरोट को बदलता है।
  • तारों किट में आने वाले कई केबल परिपत्र टर्मिनल के साथ आते हैं। यदि आपके पास एक नहीं है, तो जारी रखने से पहले पावर कॉर्ड के अंत में एक पाश बनें।
  • सुनिश्चित करें कि ड्राइविंग करते समय केबल संपीड़ित, मोड़ या रगड़ नहीं करता है।
  • एक एम्पलीफायर चरण 7 इंस्टॉल करें
    7
    एम्पलीफायर को सुरक्षा मोड में जमीन से कनेक्ट करें। अपनी कार के धातु फ्रेम से एक बोल्ट का उपयोग करें जो एम्पलीफायर के लिए जितना करीब हो सके। यदि आपको एक नहीं मिल रहा है, तो छेद ड्रिल कर सकते हैं या बोल्ट या ग्राउंड बोल्ट लगा सकते हैं, लेकिन ड्रिलिंग से पहले तारों, ईंधन टैंक या ब्रेक लाइन के स्थान की जांच करें। जमीन के तार के छोटे हिस्से के चारों ओर एक परिपत्र टर्मिनल लपेटें।
  • बोल्ट स्थापित करने से पहले, खरोंच रंग और अच्छी तरह से साफ संरचना जहां ग्राउंडिंग कर के स्थान पर। एक फर्म, एक ताला वॉशर की मदद, स्टार वॉशर, अतिरिक्त शिकंजा या किसी अन्य तकनीकी ग्राउंडिंग के साथ स्वच्छ और विद्युत प्रवाहकीय कनेक्शन रखें। वाशर सस्ते होते हैं और हार्डवेयर स्टोर पर बेचे जाते हैं। इसके अलावा, वे भी के रूप में जाना जाता है "ओ-रिंग"।
  • सीट बेल्ट से संबंधित किसी भी बोल्ट का उपयोग न करें, लेकिन आपकी अखंडता और आपकी सुरक्षा से समझौता कर सकते हैं।
  • एक एम्पलीफायर चरण 8 इंस्टॉल करें

    Video: Ahuja Dual Channel Power Amplifier DXA 1802 REVIEW IN HINDI

    8
    स्वयं-टैपिंग शिकंजा का उपयोग करके कार में एम्पलीफायर माउंट करें। इन शिकंजा स्थापना किट एम्पलीफायर में शामिल नहीं हैं, तो आप एक हार्डवेयर की दुकान पर खरीद सकते हैं। तब एम्पलीफायर संरेखित करता है और शिकंजा जगह, यह सुनिश्चित करें कि उनके लिए सही है और वे धातु संरचना स्थान की तुलना में कुछ और के साथ संपर्क में नहीं आते हैं बना रही है।
  • Video: 3000 करोड़ की कंपनी के मालिक हैं आनंद आहूजा, इस रईस खानदान की बहू बनने जा रही हैं सोनम कपूर

    एक एम्पलीफायर चरण 9 इंस्टॉल करें
    9
    एम्पलीफायर को शक्ति और सिग्नल केबल कनेक्ट करें प्रत्येक केबल को अच्छी तरह से काट लें, उन्हें वांछित स्थिति में डाल दें और उन्हें कनेक्ट करें। यदि आवश्यक हो, धीरे से उन्हें कर्ल, क्योंकि यदि आप बहुत तेज वाले हैं, तो आप उन्हें संकुचित कर सकते हैं। वाहन के कालीन में छोटे कटौती करें ताकि आप नीचे केबल्स को पार कर सकें और इस प्रकार एक स्वच्छ और पेशेवर उपस्थिति हासिल कर सकें।
  • यदि आपके पास सही उपकरण नहीं हैं, तो कालीन के नीचे केबल पास करने के लिए एक अनचाहे तार हैंगर का उपयोग करें
  • एक एम्पलीफायर चरण 10 इंस्टॉल करें
    10
    एम्पलीफायर को बाकी ध्वनि सिस्टम से कनेक्ट करें प्रत्येक तार उन्हें खराब मौसम से बचाने के लिए या दरवाजे में कुचल शेष वॉशर के माध्यम से दरवाजा बोलने वालों के लिए चला जाता है। फैक्टरी केबलों को निकालें और सीधे प्रत्येक स्पीकर टर्मिनल पर नए लोगों (एम्पलीफायर से जुड़े) को कनेक्ट करें।
  • स्पीकर के लिए 14 या 16 गेज केबल का उपयोग करें और सब-लोफ़र ​​के लिए 12 या 14 में से एक का उपयोग करें।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप स्पीकर तारों के नकारात्मक ध्रुवीकरण को सुनिश्चित करते हुए सुनिश्चित करें कि सकारात्मक टर्मिनल एक दूसरे से जुड़े हुए हैं साथ ही साथ नकारात्मक हैं। इससे यह सुनिश्चित होगा कि सभी स्पीकर शंकु एक ही प्रकार के संकेत हैं और एक ही दिशा में चलते हैं, हर बार जब वे एक साथ काम करते हैं तो संतुलित ध्वनि बनाते हैं।
  • एक एम्पलीफायर चरण 11 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र



    11
    बैटरी और इग्निशन से कनेक्ट करें कार चालू करें और फिर रेडियो एम्पलीफायर पर एक सूचक प्रकाश है जो आपको बताएगा कि एम्पलीफायर चालू है या नहीं। मात्रा को श्रव्य स्तर तक बढ़ाएं और सुनिश्चित करें कि ध्वनि सिस्टम में प्रत्येक स्पीकर या सबवोफर से आता है।
  • स्टीरियो सिस्टम को चालू करने से पहले सुनिश्चित करें कि एम्पलीफायर की सभी सेटिंग्स सबसे कम स्तर पर हैं।
  • विधि 2
    होम थियेटर सिस्टम के लिए एम्पलीफायर स्थापित करें

    एक एम्पलीफायर चरण 12 इंस्टॉल करें
    1
    एम्पलीफायर के प्रकार को ध्यान में रखें आपको अपने होम थिएटर सिस्टम की क्षमता के लिए आवश्यकता होगी। आपके बजट और वांछित ध्वनि के आधार पर, आपके होम थिएटर सिस्टम को आपकी आवश्यकताओं के लिए एक विशिष्ट एम्पलीफायर और प्रीमैप्लिफायर की आवश्यकता होगी। एक एम्पलीफायर वक्ताओं में उपलब्ध शक्ति को बढ़ाता है, जबकि एक preamp सबकुछ को नियंत्रित करता है और एम्पलीफायर और काम करने वाला एक स्पीकर दोनों की जरूरत होती है।
    • एक ट्यूब एम्पलीफायर वैक्यूम ट्यूब का उपयोग करता है, इसलिए एक एकल एंडेड ट्रायो के साथ एक ट्यूब एम्पलीफायर उच्च दक्षता वाले वक्ताओं के साथ अच्छी तरह से काम करता है।
    • एफईटी एम्पलीफायरर्स "क्षेत्र प्रभाव ट्रांजिस्टर", नाम दिया गया है क्योंकि यह एक विद्युत क्षेत्र का उपयोग करता है) एक लोकप्रिय प्रकार का ठोस-राज्य एम्पलीफायर है।
    • कक्षा एक एम्पलीफायर बिजली की अधिकतम राशि के साथ लगभग कोई विरूपण उत्पन्न करते हैं
    • कक्षा बी एम्पलीफायरों का एक छोटा सा विरूपण उत्पन्न होता है और इसकी आवश्यकता होती है।
    • कक्षा एबी एम्पलीफायरर्स दो उपरोक्त के संयोजन हैं, जहां एक क्लास ए सर्किट और क्लास बी सर्किट के बीच एक सिग्नल बदलता है।
  • एक एम्पलीफायर चरण 13 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    2
    एम्पलीफायर के लिए कॉन्फ़िगरेशन के प्रकार को चुनें एम्पलीफायरों में कई अलग-अलग कॉन्फ़िगरेशन होते हैं जो स्पीकर की संख्या, स्पीकर के प्रकार और स्थान के लेआउट पर निर्भर करते हैं।
  • यदि आप केवल स्पीकर की एक जोड़ी का उपयोग करते हैं, तो स्टीरियो एम्पलीफायर सामान्य विकल्प हैं।
  • यदि आपके पास विभिन्न उच्च-शक्ति वाले वक्ताओं की श्रृंखला है, तो प्रत्येक एक के लिए monoblock एम्पलीफायरों को कॉन्फ़िगर करना संभव है।
  • यदि आपका होम थियेटर सिस्टम उन्नत है और इसमें 5 इनपुट या अधिक हैं, तो मल्टीचैनल एम्पलीफायर सबसे उपयुक्त हैं।
  • एक एम्पलीफायर चरण 14 इंस्टॉल करें
    3
    अपनी टीम को व्यवस्थित करें आपका उपकरण आपके होम थिएटर सिस्टम की जटिलता पर निर्भर करेगा, लेकिन बुनियादी आवश्यकताएँ इनपुट स्रोत हैं, एम्पलीफायरों, प्रीपेप्लीफ़ियर और केबल कनेक्टर।
  • इनपुट स्रोत उपकरण हैं जो आप स्पीकर से जुड़ेंगे, जैसे ब्लू-रे प्लेयर, डीवीडी प्लेयर और स्टीरियो उपकरण
  • केबल कनेक्टर्स को इनपुट स्रोतों के साथ आना चाहिए, लेकिन अगर आपको अधिक की आवश्यकता है या आपको अधिक समय की आवश्यकता है, तो होम थिएटर सिस्टम में स्थानीय विशेषज्ञ पर जाएं।
  • एक एम्पलीफायर चरण 15 इंस्टॉल करें
    4
    प्रीमप्लिफायर को अपने घर थिएटर सिस्टम के अंदर का पता लगाएं। इनपुट और आउटपुट केबल के लिए पर्याप्त स्थान के साथ यह आसानी से सुलभ स्थान पर होना चाहिए।
  • यदि आपके पास मंत्रिमंडल में एक होम थियेटर सिस्टम है, तो सुनिश्चित करें कि पीठ में एक खोलना है या किसी भी आवरण को हटा दें जो तारों को रोक सकते हैं।
  • एक एम्पलीफायर चरण 16 इंस्टॉल करें
    5
    तारों को व्यवस्थित करें आपके पास इनपुट स्रोतों की संख्या के आधार पर, आपको शायद प्रत्येक केबल को लेबल करना होगा यही कारण है कि आपको केबलों को व्यवस्थित करना चाहिए क्योंकि आप उन्हें एम्पलीफायर से कनेक्ट करते हैं।
  • कनेक्टर के प्लग के पास मास्किंग टेप रखें और प्रत्येक स्रोत लेबल करें।
  • एक एम्पलीफायर चरण 17 इंस्टॉल करें
    6
    प्रीमप्लिफायर के इनपुट स्रोतों से कनेक्ट करें केबल को इनपुट डिवाइस के पीछे से प्रीमप्लिफायर पर इनपुट प्लग में पास करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप सही केबल का उपयोग करते हैं और प्रीमप्लिफायर पर उचित इनपुट से कनेक्ट करते हैं, क्योंकि उनमें से बहुत से हो सकते हैं
  • सुनिश्चित करें कि प्लग स्लॉट से मजबूती से जुड़ा हुआ है
  • एक एम्पलीफायर चरण 18 इंस्टॉल करें
    7
    एम्पलीफायर के लिए प्रीपेप्लाफ़ायर से कनेक्ट करें एम्पलीफायर के पीछे इनपुट प्लग के लिए प्रैप्प्लिफायर के आउटपुट टर्मिनलों से केबलों को कनेक्ट करें, जो आउटपुट टर्मिनलों के माध्यम से वक्ताओं से जुड़ा होना चाहिए।
  • 2 से अधिक स्पीकर को 2-चैनल एम्पलीफायर से कनेक्ट न करें, अन्यथा यह क्षतिग्रस्त हो सकता है।
  • एक एम्पलीफायर स्थापित करें शीर्षक वाला छवि 1 9
    8
    सिस्टम चालू करें इनपुट स्रोत चुनें और एम्पलीफायर और प्रैप्प्लिफायर दोनों को चालू करें। बिजली चालू होने पर एम्पलीफायर को कभी भी कनेक्ट न करें, अन्यथा यह एक वोल्टेज वृद्धि पैदा करेगा और, मात्रा नियंत्रण पर निर्भर करता है, एक अप्रिय ध्वनि का उत्पादन किया जाएगा।
  • हालांकि किसी भी एम्पलीफायर को किसी भी प्रैप्लाप्फ़िफायर के साथ जोड़ना संभव है, दोनों एक एकल एकीकृत इकाई के रूप में भी आ सकते हैं। एक इकाई और 2 टुकड़ों के संयोजन के बीच का अंतर लचीलापन है, जब आप होम थियेटर सिस्टम की स्थापना करेंगे और आप जो पावर प्राप्त कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • उस शक्ति के संबंध में सही आकार के एक एम्पलीफायर खरीदें जो वक्ताओं का समर्थन कर सकते हैं। बहुत ज्यादा या बहुत कम शक्ति वाले वक्ताओं को नुकसान पहुंचाएंगे
    • एम्पलीफायर की शक्ति के लिए हमेशा पर्याप्त आकार की केबल का उपयोग करें। किसी पेशेवर से परामर्श करें या इंटरनेट पर खोज करें।
    • यदि एम्पलीफायर बिना किसी हवा के संचरण के एक छोटे से क्षेत्र में होने वाला है, तो एक प्रशंसक का उपयोग करें, अन्यथा अधिक से अधिक गर्मी के कारण यह हानिकारक होगा।
    • वक्ताओं के पास ओम का रेटिंग है, और एम्पलीफायर को एक निश्चित प्रकार के स्पीकर के साथ काम करने के लिए रेट किया गया है। इसलिए, सुनिश्चित करें कि वे संगत हैं।

    चेतावनी

    • एक ओवरहेटेड सर्किट सिस्टम एम्पलीफायर को बंद कर सकता है, लेकिन इससे पहले नुकसान हो सकता है
    • एम्पलीफायर विधानसभा के लिए निर्माता की सिफारिशों का पालन करें और सुनिश्चित करें कि यह सुरक्षित है। एक दुर्घटना के दौरान एक ढीला एम्पलीफायर वाहन के माध्यम से यात्रा करते समय एक यात्री को चोट पहुंचा सकता है।
    • सुरक्षा कारणों से, सिस्टम को चालू करने से पहले हमेशा दोबारा जांच लें कि तारों को ठीक से स्थापित किया गया है।
    • ध्वनि में 5 या 10 वाट के अंतर में काफी भिन्नता नहीं होगी, क्योंकि यह शायद सुना भी नहीं जाएगा।
    • एम्पलीफायर एएम और एफएम रेडियो रिसेप्शन में हस्तक्षेप कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एम्पलीफायर (एस)
    • पावर कॉर्ड
    • आरसीए कनेक्टर (एस)
    • रिमोट सिग्नल केबल
    • जमीन तार
    • तार कटर
    • ड्रिल या पेचकश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com