ekterya.com

अपनी कार में एक मल्टीकोरॉन्नेट ध्वनि सिस्टम कैसे स्थापित करें

यह आलेख आपकी गाड़ी में एक उच्च अंत बहुपयोगी ध्वनि प्रणाली को स्थापित करने के तरीके के बारे में है।

चरणों

एक मल्टीपल कंपोनेंट कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
सभी घटकों और उपकरणों को तैयार और हाथ में रखें इसमें ड्रिल, बिट्स और चाबियाँ शामिल हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सुनिश्चित करें कि आपके पास नौकरी के लिए सही केबल्स हैं।

विधि 1
कैसे कई एम्पलीफायरों को जोड़ने के लिए

एक मल्टीपल कंपोनेंट कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
1
आवश्यक सामग्री इकट्ठा याद रखें कि प्रत्येक एम्पलीफायर को अपने तारों में पावर केबल, ग्राउंड और रिमोट (आरईएम) की जरूरत है।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 3
    2
    आरईएम की बात करते समय कई एम्पलीफायरों को जोड़ने का सबसे अच्छा तरीका, एक दूरस्थ केबल के माध्यम से होता है। चूंकि रेडियो चालू होने पर रिमोट केबल मूल रूप से एम्पलीफायर को बताता है, सभी एम्पलीफायरों को एक ही दूरस्थ केबल से जोड़ा जा सकता है।
  • एक मल्टीपल कंपोनेंट कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    3
    फीडर केबल्स के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि प्रत्येक एम्पलीफायर को एक डिस्ट्रीब्यूशन ब्लॉक का उपयोग करके एक व्यक्तिगत पावर स्रोत से कनेक्ट करना है। एक वितरण ब्लॉक अनिवार्य रूप से एक कवर होता है जो केबल को कई केबलों में बिजली की आपूर्ति करने की अनुमति देता है (बैटरी का एक केबल प्रवेश करता है और तीन केबल निकलता है)।
  • एक मल्टीपल कंपोनेंट कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    4
    वितरण ब्लॉक में एक फीडर केबल (केबल जो एम्पलीफायरों से बैटरी से कनेक्ट हो जाती है) से कनेक्ट करें मोटा या छोटे गेज तार मुख्य एक होना चाहिए।
  • एक मल्टीपल कंपोनेंट कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 6
    5
    फीडर केबल के रूप में प्रत्येक एम्पलीफायर के लिए शेष केबल कनेक्ट करें
  • एक बहु घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    6
    सुनिश्चित करें कि प्रत्येक एम्पलीफायर की अपनी ग्राउंडिंग है। धातु के किसी भी टुकड़े से इसे जोड़कर ग्राउंड कनेक्शन बनाएं तार जला और पिघला कर सकता है यदि बहुत अधिक प्रवाह बह रहा है, तो यह केवल एक का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा है।
  • विधि 2
    एकाधिक subwoofers

    एक मल्टीपल कंपोनेंट कार ऑडिओ सिस्टम स्थापित करें शीर्षक वाला छवि चरण 8
    1

    Video: CarMan - Лондон, гуд бай

    अपने एम्पलीफायरों और सबवोफेरों की सीमाएं जानें यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें 4, 6 और 8 या अधिक सबवॉफर के साथ सटीक सटीकता प्राप्त करने के लिए जानते हैं।
    • एम्पलीफायर 1000 वाट मतलब वर्ग (इसके परिवर्णी शब्द RMS औसत वाट एक वक्ता प्राप्त करते हैं और खेलने चाहिए) दो 1 ओम सबवूफर समर्थन करने के लिए 2 ओम के लिए वर्ग मतलब 500W कर सकते हैं कॉन्फ़िगर किया गया।
    • उसी एम्पलीफायर चार 4-ओम subwoofers और आदि फ़ीड कर सकते हैं हालांकि, अधिक सबवॉफर आप एक एम्पलीफायर से कनेक्ट करते हैं, कम ऊर्जा जो आप प्रत्येक व्यक्तिगत subwoofer को आपूर्ति करेंगे। यह आपके लिए 2000-वाट आधा-चौथा प्रवर्धक और दो 600-वाट आधा-क्वैड subwoofers अगर यह एक बुरी बात नहीं है। वास्तव में, यह अनुशंसा की जाती है कि एम्पलीफायर की शक्ति हमेशा सबवोफेर की ज़रूरत से थोड़ा अधिक होती है। एक 1000-वाट एम्पलीफायर 700 या 800 वाट के अर्ध-द्विघात के एक सबवेफ़र के साथ अच्छी तरह से काम करेगा।
    • आपको यह सुनिश्चित करना है कि सबवोफ़र की अधिकतम शक्ति 1000 वाट से अधिक है यदि यह छोटा है, सुनिश्चित करें कि एम्पलीफायर का स्तर बहुत अधिक नहीं है, क्योंकि सबवोफ़र क्षतिग्रस्त हो सकता है।
    • आप एक बहुत शक्तिशाली एम्पलीफायर 3000 वाट आरएमएस या उससे अधिक है, तो आप किसी भी समस्या के बिना एक साथ कई सबवूफर संचालित कर सकती हैं। बस सुनिश्चित करें कि कोई निशान एक साथ 0.5 ओम सबवूफर (एक एम्पलीफायर के लिए एक खतरनाक स्तर, जब तक कि मैनुअल निर्दिष्ट करें कि कि निम्न स्तर ओम में काम कर सकते हैं) बनाने के लिए और सभी तारों जुड़ा हुआ है और इसलिए कर रहे हैं कि तार उचित।
  • Video: Как играть Кар-мэн - Париж

    एक मल्टीपल कंपोनेंट कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 9
    2
    एम्पलीफायर पर एक ही टर्मिनलों के लिए सभी सबवोफर्स कनेक्ट करें हालांकि, इस पर निर्भर करता है कि क्या आप उन्हें श्रृंखला में जोड़ना चाहते हैं, समानांतर में या एम्पलीफायर को बायपास करते हुए, शायद आप केवल दो टर्मिनलों का प्रयोग करेंगे। अधिक विशिष्ट विवरण ढूंढने के लिए अपने एम्पलीफायर के आरेख देखें।
  • विधि 3
    एकाधिक साधन और उच्च

    एक मल्टीपल कंपोनेंट कार ऑडिओ सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 10
    1
    वे "दरवाजा स्पीकर", "मुखर स्पीकर", "6 x 5" या "6 x 9" और इतने पर भी जाना जाता है। यदि आप मूल रूप से आपकी कार के साथ आए हैं, तो आपको वही नियमों का पालन करना होगा, जैसे सबवोफ़र्स के लिए।
  • एक मल्टीपल कंपोनेंट कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके 4-चैनल एम्पलीफायर सभी स्पीकरों के साथ काम कर सकते हैं बिना उन्हें नुकसान पहुंचाए। क्योंकि अधिकांश स्पीकर 8 ओम हैं, आप आमतौर पर बिना किसी समस्या के कई वक्ताओं को एक एम्पलीफायर में जोड़ सकते हैं।
  • एक मल्टीपल कंपोनेंट कार ऑडिओ सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 12

    Video: Кар Мэн - Car Mania (Альбом 1992)

    3
    सभी मीडिया और एक ही शक्ति स्रोत और जमीन के साथ उच्च कनेक्ट सभी कारों के पास ऊर्जा स्रोत हैं और यह तय है कि दरवाजे के माध्यम से बोर्ड के पीछे जाते हैं। ऐसे कम शक्ति के साथ कई वक्ताओं संचालित करने के लिए दरवाजे और बोर्ड के माध्यम से कई तारों को जोड़ने के लिए यह तर्कसंगत होगा।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 13
    4



    आसन्न वक्ताओं द्वारा सभी वक्ताओं को कनेक्ट करें, जो पहले ही कार के माध्यम से वायर्ड हैं। बस यह सुनिश्चित करें कि पूरी प्रक्रिया में शक्ति स्रोत और जमीन सही तरीके से तैनात हैं।
  • विधि 4
    एकाधिक तारों

    एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 14
    1
    सामान्य नियम का पालन करें: बिजली के स्रोत, ग्राउंडिंग और स्पीकर तारों के लिए, कम केबल और मोटा, बेहतर रिमोट केबल और आरसीए हमेशा छोटे होते हैं। लोग अक्सर एक कार की ध्वनि प्रणाली में कई घटकों को स्थापित करते समय केबलों की मात्रा और आकार को कम करके देखते हैं।
    • यदि आपके पास 8 के बजाय 6 गेज केबल का उपयोग करने का अवसर है, तो इसे करें यह आपको बहुत समय और पैसा बचा सकता है
  • एक मल्टीपल कंपोनेंट कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 15
    2
    हमेशा सबसे बड़ा केबल का उपयोग करें, लेकिन पर्याप्त, यदि आप ध्वनि प्रणाली को बेहतर बनाने का निर्णय लेते हैं
  • यदि आपके पास 1000-वाट सिस्टम था, तो एक 8-गेज केबल काम कर सकता है हालांकि, यदि आप अधिक शक्तिशाली एम्पलीफायर और सबवोफेरों पर स्विच करते हैं, तो 3000 वाट कहते हैं, तो 8-गेज तार जला और बहुत जल्दी पिघल जाएगा। इसके बाद आपको इसे 2-गेज केबल के साथ गाड़ी से हटा देना होगा।
  • अगर आपको लगता है कि आप भविष्य में अपने सिस्टम का विस्तार कर सकते हैं, तो एक बड़ा केबल चुनें
  • एकाधिक तारों पृष्ठभूमि शोर पैदा कर सकता है। जो लोग अपनी कार के माध्यम से कई घटकों और तारों है आमतौर पर आसानी से "पृष्ठभूमि शोर" जो whiny शोर वक्ताओं के माध्यम से खेला है और बढ़ जाता है और कार की गति कम हो जाती है के रूप में देखते हैं।
  • हालांकि कई उत्पादों पृष्ठभूमि शोर को कम करने का दावा है कि कर रहे हैं, सबसे अच्छा तरीका एक दूसरे से जहाँ तक संभव हो मुख्य फीडर केबल और आरसीए / 4-चैनल एम्पलीफायर स्थिति है।
  • एक बड़ा फीडर केबल विद्युत चुम्बकीय हस्तक्षेप कि आरसीए 4 चैनलों द्वारा माना जा सकता है और उसके बाद रेडियो मध्यम के माध्यम से प्रेषित और पृष्ठभूमि शोर के रूप में उच्च का एक विशाल राशि बना सकते हैं। चालक की सीट के बाईं ओर फीडर केबल रखने और यात्री सीट के नीचे एम्पलीफायर और आरसीए रखकर इस समस्या का हल।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 16
    3
    सब कुछ साफ रखने के लिए रंगों का उपयोग करें
  • यदि फीडर केबल लाल है, तो ग्राउंडिंग तार काला है और रिमोट नीला है, तो अपने केबल ट्रैक करना आसान होगा और जहां वे कनेक्ट हैं अन्यथा, यदि कोई एम्पलीफायर विफल हो जाता है, तो आप निराश हो सकते हैं और अनावश्यक रूप से केबल शुरू कर सकते हैं
  • विधि 5
    कई बैटरी और कैपेसिटर

    एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 17
    1
    निर्धारित करें कि आपको कई बैटरी और कैपेसिटर की ज़रूरत है
    • अगर आपके पास 3000-वाट एम्पलीफायर तीन 1000-वाट सबवोफर से जुड़ा है, लेकिन वे बहुत कम ध्वनि करते हैं, तो आपको अधिक शक्ति चाहिए।
    • आप बास जितना संभव हो उतना जोर से खेल सकते हैं और देखें कि आंतरिक रोशनी झपकी हुई है या नहीं। यदि वे बहुत हल्के ढंग से पलक करते हैं, तो शक्ति प्रबंधन योग्य है, लेकिन अगर वे लगभग हर बास के नोट बंद कर देते हैं, तो आपको अधिक शक्ति चाहिए
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 18
    2
    तीन समाधान हैं: कैपेसिटर, ऑल्टर्स और बैटरी कैपेसिटर आमतौर पर छोटे डिलीवरी वाले सिलेंडरों से कार में वोल्टेज को दर्शाता है। वे मालाओं द्वारा मापा जाता है और माप को उच्च, बेहतर भंडारण और वोल्ट की क्षमता जारी करते हैं।
  • चेतावनी: कई कैपेसिटर महंगा वोल्टेज मीटर से ज्यादा कुछ नहीं है। वे छोटी-छोटी बिजली की समस्याओं के लिए काम करते हैं और बस ध्वनि प्रणाली में एक और अधिक परिष्कृत देखो जोड़ते हैं। एक 1-फ़ारद संधारित्र संभवत: सैकड़ों डॉलर खर्च कर सकता है और किसी भी बिजली की समस्याओं को हल नहीं कर सकता है।
  • कार की ध्वनि प्रणाली के लिए आदर्श वोल्टेज भिन्न होता है निम्न अंत प्रणाली के लिए, 13.5 से 13.7 तक यह अच्छी तरह से काम करता है। औसत प्रणालियों के लिए, 13.8 से 14 तक यह अच्छी तरह से काम करता है हालांकि, उच्च अंत प्रणालियों के लिए आपको 14.4 या अधिक की आवश्यकता है।
  • वोल्टेज 12 वोल्ट से कम नहीं होना चाहिए, क्योंकि इसका मतलब है कि सत्ता में एक गंभीर समस्या है। यदि वोल्टेज 9 से कम है तो इसका मतलब है कि एक बहुत ही गंभीर समस्या है और जब तक आप बिजली में वृद्धि नहीं करते तब तक इसका उपयोग नहीं करना चाहिए। आप पूरी तरह से अपनी कार की मौजूदा बैटरी को हटा सकते हैं और इसे अप्रचलित कर सकते हैं।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 1 9
    3
    एक बड़ी समस्या को ठीक करने का सबसे किफायती तरीका अधिक बैटरी के साथ है। यद्यपि आप गीली कोशिकाओं का उपयोग कर सकते हैं, वे आपकी कार के अंदर बैटरी एसिड को फैल सकती हैं अगर उनके पास रिसाव हो। सूखी सेल बैटरी सबसे अच्छा विकल्प हैं यदि आप उन्हें खरीद सकते हैं। सूखी कोशिकाओं में बैटरी एसिड नहीं है और वाहन के अंदर बहुत ही सुरक्षित है। कई बैटरी (या कैपेसिटर) को स्थापित करने के लिए, मुख्य डिब्बे में इंजन की डिब्बे और दूसरी बैटरी में दूसरी बैटरी को कनेक्ट करें, जिसमें बड़ी कम गेज केबल (जैसे 4 या 2) है।
  • एक बहु घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 20
    4
    व्यवस्थित रूप से पहली बैटरी से दूसरी शक्ति के स्रोत तक केबल को रखकर और बैटरी को दूसरी शक्ति के स्रोत तक एक बैटरी रखकर अगली बैटरी कनेक्ट कर दें।
  • एक मल्टीपल कंपोनेंट कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 21
    5
    एक व्यक्तिगत केबल के साथ एम्पलीफायर (ओं) को अंतिम बैटरी से कनेक्ट करें एक बड़े ग्राउंडिंग तार के साथ कार में बैटरी को कनेक्ट करें और धातु को जमीन पर लाना। आपको इंजन डिब्बे के माध्यम से इसे जगह नहीं है, आपको सिर्फ एक अच्छा धातु बेस की ज़रूरत है।
  • उन्हें अनुक्रम में रखना सुनिश्चित करें: इंजन डिब्बे में मुख्य एक से जुड़ी बैटरी और एम्पलीफायर से जुड़े पिछले एक।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 22
    6
    आप संधारित्र में सुधार कर सकते हैं, अगर आप अपनी कार में कई बैटरी या कैपेसिटर स्थान पर कब्जा नहीं करना चाहते हैं।
  • अधिक एम्पोस का समर्थन करने वाला एक बड़ा अल्टरनेटर प्राप्त करके, आपकी बैटरी लगातार और अधिक तेज़ी से चार्ज हो जाएगी
  • जब आपको ऊर्जा की भारी मात्रा की आवश्यकता होती है, तो बैटरी से बैटरी के मुकाबले अधिक विकल्प लिया जाएगा, जिससे आपको अधिक शक्ति मिल जाएगी।
  • एक अच्छा 220 amp alternator ध्वनि की गुणवत्ता और बास में एक अंतर कर सकते हैं आपको इसे अच्छी कीमत पर ढूंढना होगा और इसे स्थापित करना होगा।
  • विधि 6
    अंतिम छू

    1
    समीक्षा करें और सभी कनेक्शन पुनः जांचें अपनी कार को चालू करने से पहले सुनिश्चित करें कि सभी कनेक्शन ठोस और सही हैं।
  • एक मल्टीपल कंपोनेंट कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 24
    2
    सुनिश्चित करें कि सभी एम्पलीफायरों को ठीक से ग्राउंड किया गया और आरईई सही है अतिरिक्त केबल दिखाई नहीं देनी चाहिए, और न ही अलग-अलग शक्ति के केबल के अपेक्षाकृत बंद होना चाहिए। एम्पलीफायरों के लिए सभी बैटरी कनेक्शन के लिए फ़्यूज़ का उपयोग करें यदि आप संगीत सुनने के लिए सिर्फ 60 से 80 amp फ़्यूज़ जलाते हैं, तो 200 से 300 एएमपीएस के लिए एक विशेष फ़्यूज़ शॉप में देखें।
  • एक मल्टीपल कंपोनेंट कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 25
    3
    अंत में, इन्सुलेशन टेप का उपयोग करें (उजागर तारों को कवर करने के लिए तारों से निपटने के समय यह आपका सबसे अच्छा दोस्त है) एक एकल छीन लिया हुआ तार आपके पूरे सिस्टम को महंगा स्क्रैप में बदल सकता है
  • चेतावनी

    • एक ही टर्मिनल के माध्यम से एम्पलीफायर को केबल से कनेक्ट करने और अगली एम्पलीफायर के लिए एक अन्य केबल का विस्तार करने के लिए कई एम्पलीफायरों को जोड़ने के लिए सरलतम लेकिन कम से कम अनुशंसित विधि है। हालांकि, कई एम्पलीफायरों को शक्ति के लिए केबल का उपयोग करते समय कई जटिलताएं उत्पन्न हो सकती हैं
    • यह सबसे महत्वपूर्ण चेतावनी है!. कारों को 10 स्पीकर (सबवॉफ़र्स और वोकल्स) का समर्थन करने के लिए कभी भी डिज़ाइन नहीं किया जाता है और ऐसी कारें ऊर्जा की भारी मांगों को झेलने के लिए सक्षम नहीं हैं, जिसमें हजारों बिजली की शक्ति शामिल होती है यहां तक ​​कि एक या दो बैटरी, कंप्रेशर्स या ऑल्टर्स के साथ, आप एम्पप्स या वोल्ट का उत्पादन कर सकते हैं जो आपकी कार की मूल विद्युत प्रणाली के अलावा ध्वनि सिस्टम को काम करने की जरूरत है और बिजली की कमी के कारण मूल विद्युत उपकरण को गंभीरता से नुकसान पहुंचा सकता है । केबल्स को जलाया जा सकता है, बैटरी को बर्बाद किया जा सकता है, ऑल्टेटर को क्षतिग्रस्त किया जा सकता है और गाड़ी की शुरूआत में समस्या हो सकती है या बिल्कुल भी शुरू नहीं हो सकती है। यदि आप अभी भी अच्छी ध्वनि प्रणाली जोड़ना चाहते हैं, तो उस पैसे को खर्च करने के लिए तैयार रहें, जिसे बढ़ाया जाना चाहिए। एक प्रशंसक में 3 ऑल्टर्स, 5 बैटरियां और एक ही कार में 5 कम्पेमेंटर्स हो सकते हैं, बस इसे ठीक से संचालित रखने के लिए (और एक पेशेवर कार चार्जर अगर सब कुछ विफल रहता है) कार के रखरखाव के लिए जो सभी बिजली उपकरण में 2,000 डॉलर तक का निवेश करते हैं जितनी अधिक घटकों को आप अपनी कार में डालते हैं, उतनी ही ज्यादा पैसे आपको इसे चलते रहने के लिए खर्च करना है
    • जब तक आपको वास्तव में इसकी ज़रूरत नहीं होती, तो कई बैटरी या कैपेसिटर खरीदना न करें। यह कार के लिए किसी भी उच्च अंत ध्वनि प्रणाली का सबसे खतरनाक पहलू है, क्योंकि यह सही तरीके से स्थापित नहीं है अगर यह सचमुच उपकरणों को बर्बाद कर सकता है
    • बड़ी गलती है कि बहुत से लोगों ने गलती से जमीन को प्रवर्धक में 12 वाट बिजली के स्रोत से जोड़ने और इसके विपरीत। यदि आपके एम्पलीफायर में एक अच्छी सुरक्षा प्रणाली नहीं है, तो यह आसानी से एक गलती की वजह से विस्फोट कर सकती है।
    • ड्राई सेल बैटरी गीली सेल बैटरी से बेहतर होती है, क्योंकि बाद में बैटरी एसिड फैल सकती है, जबकि सूखी सेल बैटरी में बैटरी एसिड शामिल नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com