ekterya.com

स्पार्क प्लग की स्थिति का विवरण कैसे करें

स्पार्क प्लग की स्थिति की व्याख्या करने के लिए, उसकी टिप की स्थिति और रंग का मूल्यांकन किया जाना चाहिए। जानें कि स्पार्क प्लग की स्थिति कैसे जानती है, यह कैसे पता चलता है कि वाहन कैसा प्रदर्शन कर रहा है, संभावित समस्याओं की आशा करता है और उनकी देखभाल करता है और यह जानने के लिए कि प्रदर्शन को सुधारने के लिए कब बदलना है। यदि टिप का तन रंग है, तो इंजन स्वस्थ रूप से चल रहा है किसी भी अन्य रंग, या इसकी स्थिति में कोई भी परिवर्तन, इग्निशन या इंजन के साथ ईंधन प्रणाली के साथ एक समस्या का संकेत देगा।

चरणों

एक स्पार्क प्लग चरण 1 पढ़ें शीर्षक वाला छवि
1
इन्सुलेशन में काले और फैलाना कंद दिखाना उस सॉट की उपस्थिति, या कोयले के संचय में, अमीर ईंधन की मौजूदगी का पता चलता है। कार्बोरेटर को फिर से समायोजित करें ताकि एक पूर्ण जला दिया जा सके, जो स्पार्क प्लग इन्सुलेशन में कार्बन अवशेषों को नहीं छोड़ेगा।
  • एक स्पार्क प्लग चरण 2 पढ़ें शीर्षक वाला छवि
    2
    देखें कि क्या इन्सुलेशन में सफेद अवशेष हैं यह आमतौर पर तेल की खपत को इंगित करता है यदि आप इसे देखते हैं, वाल्व, पिस्टन के छल्ले और सिलेंडरों की जांच करें।
  • एक स्पार्क प्लग पढ़ें चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    जांच लें कि इन्सुलेटर के पास सफेद या स्पष्ट फफोले हैं, जो इंगित कर सकता है कि ईंधन बहुत दुबला हो सकता है। कार्बोरेटर को एडजस्ट करने का प्रयास करें, और अगर वह इसका समाधान नहीं करता है, तो जांच लें कि क्या वैक्यूम का नुकसान है।
  • एक स्पार्क प्लग पढ़ें चरण 4 शीर्षक छवि



    4
    टिप पर, काली मिर्च जैसे छोटे काले धब्बों के साथ सावधान रहें। एक प्रकाश विस्फोट इंगित करता है यदि यह एक गंभीर समस्या है, तो स्पार्क प्लग इन्सुलेशन टूट सकता है। यह सेवन वाल्व और पिस्टन को भी नुकसान पहुंचा सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग की गई स्पार्क प्लग में आपके वाहन के लिए उचित गर्मी रेंज है, और इसका उपयोग किया जाने वाला ईंधन सही ओक्टेन रेटिंग है जांच लें कि इंजन ट्यून है
  • एक मोटर वाहन बेल्ट बदलें 13 शीर्षक चित्र
    5
    स्पार्क प्लग नियमित रूप से बदलें पुराने स्पार्क प्लग पहनते हैं जब केंद्र इलेक्ट्रोड गोल या पहना जाता है। इससे इंजन की विफलता या इग्निशन कठिनाइयों का कारण हो सकता है। एक पहना स्पार्क प्लग इष्टतम स्तर पर ईंधन लेने से इंजन को रोकता है। अगर इसे मरम्मत के लिए छोड़ दिया जाता है, तो पुराने स्पार्क प्लग इग्निशन सिस्टम के अन्य भागों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • एक स्पार्क प्लग पढ़ें चरण शीर्षक 6 छवि
    6

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Chair / Floor / Tree

    जल्दी से पता लगाएं कि स्पार्क प्लग पिघलने की वजह से समस्या क्या है। एक स्पार्क प्लग वितरण के साथ समस्या के कारण पिघल सकता है, वाल्व के साथ, ईंधन कक्ष में अवशेषों के साथ, स्पार्क प्लग की गर्मी सीमा या ईंधन की गुणवत्ता के साथ।
  • Video: Our Miss Brooks: Exchanging Gifts / Halloween Party / Elephant Mascot / The Party Line

    एक स्पार्क प्लग पढ़ें चरण शीर्षक 7 छवि
    7
    एक अच्छा स्पार्क प्लग की स्थिति की व्याख्या करें एक अच्छा स्पार्क प्लग में कोई जमाराशि या जमा नहीं है, और इसमें पहना या क्षतिग्रस्त नहीं है यह देखने के लिए कि गर्मी रेंज सटीक है या नहीं, ग्राउंड टेप के रंगाई को देखो। रिबन के अंत के पास कोई भी रंग परिवर्तन इंगित करता है कि गर्मी रेंज बहुत कम है, जिससे गर्मी अच्छी तरह से जलने के लिए बहुत जल्दी अवशोषित हो जाती है। रंग परिवर्तन जो बहुत करीब होते हैं, जहां रिबन आधार से जोड़ता है, उससे पता चलता है कि एक उच्च गर्मी रेंज है। स्पार्क प्लग के बीच में रंग संक्रमण होना चाहिए। स्पार्क प्लग धागे में से कुछ भी थोड़े से फीका हो सकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com