ekterya.com

कैसे जल्दी से कार खिड़की से ठंढ को साफ करने के लिए

यदि आप सुबह काम करने के लिए देर कर रहे हैं, तो आखिरी चीज जिसे आप गाड़ी में अपने प्रवेश द्वार पर देखना चाहते हैं वह कार है जिसमें खिड़कियां पूरी तरह से जमी होती हैं। अपने विंडशील्ड पर बर्फ से ड्राइविंग खतरनाक हो सकता है, और एक सामान्य खुरचनी के साथ बर्फ को हटाने में बहुत समय लगता है और कांच पर कुछ खरोंच भी छोड़ सकते हैं सौभाग्य से, ये आपके एकमात्र विकल्प नहीं हैं अपनी खिड़कियां इन युक्तियों में से किसी के साथ सुरक्षित करें जो कि त्वरित और प्रदर्शन करने में आसान हैं आरंभ करने के लिए चरण 1 पर जाएं।

चरणों

विधि 1
पानी का उपयोग करें

क्लीन फ्रास्ट ऑफ कार विंडोज शीर्षक से छवि जल्दी से चरण 1
1
पानी गरम करें जब तक कि यह गर्म न हो जाए इस पद्धति का उपयोग पानी को नरम करने और जल्दी से आपके खिड़कियों में बर्फ पिघला देता है। जितना बड़ा क्षेत्र आप पिघलाना चाहते हैं उतना अधिक पानी आपको आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, यदि आप केवल चार दरवाजे सेडान की सामने की खिड़की में बर्फ पिघलाना चाहते हैं, तो आपको कुछ कप पानी की ज़रूरत होगी - जब आप छह खिड़कियों में बर्फ पिघलाना चाहते हैं, तो आपको एक गैलन या अधिक की आवश्यकता होगी। पानी उबाल नहीं होना चाहिए, वास्तव में, उबलते पानी की वजह से तापमान में तेजी से बदलाव गिलास को दरार कर सकता है।
  • यदि आप सुबह स्नान करते हैं, तो गर्म पानी के साथ एक बाल्टी या कटोरे भरने का अवसर का उपयोग करें इस तरह, आप समय बचाते हैं क्योंकि आपको केवल एक बार गर्म पानी के लिए इंतजार करना पड़ता है
  • गर्म पानी का उपयोग न करने का एक अन्य कारण यह है कि, बहुत ही ठंडे वातावरण में, जब हवा में फेंक दिया जाता है तो गर्म पानी स्वस्थ रूप से धूल के रूप में स्थिर हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक साफ फ्रॉस्ट ऑफ कार विंडोज जल्दी से चरण 2
    2
    खिड़की (पानी) में पानी डालें स्पलैश, खिड़की में पानी डालना या डालना, जिसे आप डीफ्रॉस्ट करना चाहते हैं। आप यह महसूस कर सकेंगे कि तुरंत बर्फ पारभासी हो जाता है शायद आप यह भी देख सकते हैं कि कैसे बर्फ पूरी तरह से गायब हो जाता है।
  • छवि का शीर्षक साफ फ्रॉस्ट ऑफ कार विंडोज जल्दी चरण 3

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    3
    फिर, जल्दी से परिमार्जन या साफ करें यद्यपि अधिकांश बर्फ बर्फ को नरम या पिघल कर देगा, कुछ मामलों में, बर्फ विंडशील्ड आधा पिघला और पारदर्शी पर रहेगा। सौभाग्य से, यह नरम बर्फ आमतौर पर हटाने के लिए बहुत आसान है। अपने विंडशील्ड वाइपर्स का उपयोग करें, अपने हाथ को दस्ताने, एक पारंपरिक खुरचनी या अन्य इसी तरह के उपकरण को बर्फ से निकालने के लिए सुरक्षित रखें
  • फिर से फिर से साफ है कि गायब है और फिर साफ है कि किसी भी जगह में गर्म पानी फिर से लागू करें।
  • विधि 2
    डीफ्रॉस्टर का उपयोग करें

    स्वच्छ फ्रॉस्ट ऑफ कार विंडोज नाम की छवि जल्दी से चरण 4
    1
    एक व्यावसायिक डीफ़्रॉस्टर खरीदें या खुद को एक बनाएं विशेष रूप से डीफ्रॉस्टिंग के लिए तैयार तरल अधिकांश ऑटो स्टोरों पर उपलब्ध है, खासकर यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जहां सर्दियों में बहुत ठंड है हालांकि, यदि आपके हाथ में कोई डीफ्रॉस्टर नहीं है या पैसे बचाने के लिए नहीं है, तो स्वयं को बनाने में मुश्किल नहीं है नीचे दी गई सरल निर्देशों का पालन करें:
    • अपने खुद के डिफ्रॉस्टर को बनाने के लिए, कुछ आइसोप्रोपिल अल्कोहल को स्प्रे बोतल में डाल दें जो कि साफ और सूखा है। डिश साबुन के कुछ बूंदों को जोड़ें, ढक्कन को पेंच करें और फिर सब कुछ मिक्स करने के लिए बोतल को कई बार हिलाएं।
  • छवि का शीर्षक साफ फ्रॉस्ट ऑफ कार विंडोज जल्दी चरण 5
    2
    खिड़की में डीफ्रॉस्टर रखें। चाहे आप डिफ्रॉस्टर खरीदते हैं या अपना खुद का बनाते हैं, आप उसी तरह इसका इस्तेमाल करेंगे। डीफ्रॉस्टर को सीधे अपनी खिड़की के जमे हुए हिस्सों में रख दें और फिर इसे भिगो दें। आपको एक मिनट या दो से ज़्यादा इंतजार नहीं करना चाहिए - जितना अधिक आप उपयोग करते हैं, उतना कम समय आपको इंतजार करना होगा।
  • स्वच्छ फ्रॉस्ट ऑफ कार विंडोज नाम की छवि जल्दी से 6 कदम
    3
    आमतौर पर स्क्रैप एक खुरचनी, अपने हाथ एक दस्ताना या अन्य उपकरण द्वारा संरक्षित करने के लिए बर्फ परिमार्जन का उपयोग करें। आप देखेंगे कि बर्फ आपकी खिड़की को तेज़ी से और आसानी से छोड़ देता है, इसलिए, इससे ऊपर, आप समय की बचत करेंगे। यदि आवश्यक हो, तो अपने डिफ्रॉस्टर को मुश्किल स्थानों में दोबारा दोहराएं, जैसा कि आप परिमार्जन करते हैं।
  • वाणिज्यिक सांद्रता पर, isopropyl शराब एक काफी कम ठंड बिंदु है, इसलिए आप आमतौर पर कार में अपने de-icer को छोड़ सकते हैं जब तक आप -20 डिग्री फ़ारेनहाइट (-29 डिग्री सेल्सियस) के तापमान का सामना नहीं कर रहे हैं।
  • विधि 3
    क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें

    छवि साफ क्रॉस फ्रॉस्ट ऑफ कार विंडोज जल्दी से चरण 7
    1
    अपनी कार के डीफ्रॉस्टर चालू करें अंतिम उपाय का यह तरीका उचित है जब आपके पास गर्म पानी न हो, एक विघटित तरल या आपके निपटान में किसी भी पारंपरिक स्क्रैपिंग टूल नहीं है। उदाहरण के लिए, जब आपकी कार की खिड़की पार्किंग में बर्बाद हो जाती है, जब आप काम पर होते हैं क्योंकि आप एक क्रेडिट कार्ड या अन्य तात्कालिक उपकरण के साथ बर्फ को हटाने की कोशिश करेंगे, यह संभव के रूप में ज्यादा मदद का उपयोग करने के लिए स्मार्ट है शुरू करने के लिए, अपनी कार और आपके हीटर या डीफ़्रॉस्टर को उच्चतम स्तर पर चालू कर सकते हैं। पूरी प्रक्रिया के दौरान इसे छोड़ दें, समय के साथ, बर्फ नरम हो जाएगा और पिघल शुरू होगा, जिससे आपका काम आसान हो जाएगा।



  • स्वच्छ फ्रॉस्ट ऑफ कार विंडोज नाम की छवि जल्दी से चरण 8
    2
    उपयुक्त क्रेडिट कार्ड खोजें क्रेडिट कार्ड या किसी भी ठोस और ठोस प्लास्टिक कार्ड के लिए अपने वॉलेट में देखें एक टुकड़े टुकड़े किए गए कार्ड का उपयोग न करें, क्योंकि यह बर्फ से प्रभावी रूप से परिमार्जन करने के लिए कठिन या मजबूत नहीं है। यदि संभव हो तो, एक क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने की कोशिश करें जो आपके लिए महत्वपूर्ण नहीं है, जैसे कि एक समय सीमा समाप्त क्रेडिट कार्ड, क्योंकि इस पद्धति का उपयोग जोखिम वाले कार्ड को क्षतिग्रस्त है।
  • स्वच्छ फ्रॉस्ट ऑफ कार विंडोज नाम की छवि जल्दी से 9 कदम
    3
    स्क्रैपिंग प्रारंभ करें खिड़की के खिलाफ एक कोण पर अपने कार्ड के लंबे किनारे पकड़ो और दृढ़ता से धक्का। कार्ड को यथासंभव सीधा रखने की कोशिश करें, जब आप बिना किसी मोड़ या फ्लेक्स को घुमाने की अनुमति दें। यदि आप इसे मोड़ या फ्लेक्स देते हैं, तो आप इसे विकृत कर सकते हैं या इसे तोड़ सकते हैं।
  • लगातार रहो! क्रेडिट कार्डों को स्वीकार्यता से अधिक प्रयास की आवश्यकता हो सकती है। आपको कुछ परिणाम प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करना पड़ सकता है।
  • यदि आप अपने क्रेडिट कार्ड को तोड़ने के बारे में चिंतित हैं, तो आप दो बार या तीन पत्ते एक साथ पकड़कर अपने खरोंच की ताकत को दोगुनी या तीन गुना कर सकते हैं।
  • क्लीन फॉस्ट ऑफ कार विंडोज शीर्षक से छवि जल्दी से चरण 10
    4
    आपकी मदद करने के लिए अपने विंडशील्ड वाइपर्स और आपके तरल का उपयोग करें बर्फ को हटाने के दौरान, आप शायद खिड़की के किनारों पर बर्फ के टुकड़े जमा करेंगे। समय-समय पर, विंडशील्ड वाइपर द्रव में फेंक और कुछ सेकंड के लिए बाद में प्रज्वलित। विंडशील्ड वॉशर द्रव से शेष बर्फ को नरम करने में मदद मिल सकती है, जबकि विंडशील्ड वाइपर्स रास्ते से बर्फ चिप्स को प्राप्त करने में मदद करेंगे। आपके विंडशील्ड वाइपर, तरल और आपके डीफ्रॉस्टर की सहायता से अपने क्रेडिट कार्ड के साथ स्क्रैपिंग की कार्रवाई के कारण कुछ मिनट में आपकी खिड़की बर्फ से मुक्त होनी चाहिए।
  • विधि 4
    ठंड से खिड़की को रोकें

    छवि का शीर्षक साफ फ्रॉस्ट ऑफ कार विंडोज जल्दी चरण 11
    1
    रात में अपनी खिड़कियों को कवर करें सुबह में जमे हुए खिड़कियों के कारण आपको देर से नहीं मिलता है यह सुनिश्चित करने का एक निश्चित तरीका है कि बर्फ उनको बनाने से रोकने के लिए। ऐसा करने के लिए, रात में एक तौलिया, एक जोड़ शीट या कार्डबोर्ड का टुकड़ा के साथ अपनी खिड़कियों को कवर करें खिड़की पर ओस या बर्फ के रूप से पहले। खिड़की के खिलाफ कसकर अस्तर को रखने की कोशिश करें ताकि ओस (और अंततः बर्फ) कहीं भी मुफ्त में नहीं बन सकें।
    • मोर्चे विंडशील्ड के लिए एक उपयोगी चाल अपनी जगह की अस्तर को पकड़ने के लिए अपनी कार के विंडशील्ड वाइपर्स का उपयोग करना है। अपनी अन्य खिड़कियों के लिए, आप अस्तर को दबाए रखने के लिए छोटे चट्टानों या अन्य भारी वस्तुओं का उपयोग कर सकते हैं।
  • Video: How to stay calm when you know you'll be stressed | Daniel Levitin

    स्वच्छ फ्रॉस्ट ऑफ कार विंडोज नाम की छवि जल्दी से चरण 12
    2
    सुबह में, खिड़कियों से अस्तर को हटा दें। अपने तौलिये, चादरें आदि निकालें। खिड़की का यह संभव है कि वे गीले और / या जमे हुए हैं, इसलिए यदि आप उनका उपयोग करने की योजना बना रहे हैं एक बार फिर से आप जा रहे हैं, सुनिश्चित करें कि आप ट्रंक में डालने से पहले एक टारप की तरह जलरोधक बाधा डालते हैं।
  • छवि का शीर्षक साफ फ्रॉस्ट ऑफ कार विंडोज जल्दी 13 कदम
    3
    जमी हुई किसी भी जगह की स्थिति जानें और छान डालें। यद्यपि इस पद्धति में आपकी खिड़कियों में बर्फ की मात्रा कम हो जाती है, यह संभव है कि कुछ छोटे क्षेत्रों में रहना संभव हो। एक प्लास्टिक खुरचनी, अपने हाथ या इसी तरह के उपकरण का उपयोग करें जो आपकी दृष्टि को अस्पष्ट करने वाले बर्फ को हटा दें। अगर आप जल्दी में हैं, तो आप अपनी कार में उतर सकते हैं और अपने विंडशील्ड वाइपर्स को डिफ्रॉस्टर और आपके विंडशील्ड वाइपर तरल के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि बर्फ गिरने की उम्मीद है, विंडशील्ड वाइपर्स को विंडशील्ड की सतह से हटा दें जिससे उन्हें ठंड से रोकने और कांच से चिपके रहें।
    • जब तापमान ठंड बिंदु पर या उससे कम है, विंडशील्ड वॉशर और विंडशील्ड वाइपर्स का उपयोग करके पिघलने की प्रक्रिया में तेजी ला सकती है। हालांकि, अगर यह बहुत ठंडा है, तो विंडशील्ड वाइपर्स पास होने के बाद विंडशील्ड पर तरल की पतली परत जल्दी से फ्रीज कर सकती है, खासकर अगर आप गाड़ी चला रहे हैं
    • सुनिश्चित करें कि जब आप कार को बंद करते हैं तो विंडशील्ड वाइपर्स बंद हो जाते हैं, ताकि जब वे जमे हुए हों और गिलास में फंस जाएं, तो यह ठंडा होने से पहले इसे साफ़ करने की कोशिश न करें और जब आप कार शुरू करते हैं तो बर्फ पिघलता है।
    • ऑटोमोबाइल ब्लोअर आम तौर पर नहीं पहुंचते हैं जहां विंडशील्ड वाइपर्स बंद होते हैं। रात को कार बंद करने से पहले, साफ़ करने के लिए मैन्युअल विकल्प को जल्दी से स्पर्श करके वाइपर को लगभग एक इंच (3 सेंटीमीटर) तक बढ़ाएं। जब आप अगले दिन धौंकनी चालू करते हैं, तो आपके विंडशील्ड वाइपर्स के किनारों को पहले ढकेल दिया जाएगा।
    • पतली ठंढ के लिए, आप अपने डीफ्रॉस्टर और अपने विंडशील्ड वाइपर को बर्फ पर थोड़ा सा स्क्रैप कर सकते हैं।
    • ठंड या कमरे के तापमान सिंक से पानी जल्दी से काम करता है, खासकर बर्फ की एक मोटी परत के लिए बर्फ को स्क्रैप करने के लिए विंडशील्ड के ऊपर से पानी डालो

    चेतावनी

    • एक जमे हुए विंडशील्ड पर गर्म पानी डालना कभी नहीं। तापमान में तेज़ी से बदलाव का कारण यह हो सकता है कि गिलास काटना हो।
    • विंडशील्ड से बर्फ साफ करने के बाद एक प्लास्टिक कार्ड टूट सकता है या बेकार हो सकता है। इस उद्देश्य के लिए केवल एक कार्ड चुनें जो मुफ़्त है या समाप्त हो चुके क्रेडिट कार्ड चुनें।
    • एक विंडशील्ड से ठंढ, बर्फ या बर्फ को हटाने के लिए धातु किनारों (या किसी भी धातु वस्तु को खिंचाव करने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है) के साथ एक फावड़ा का उपयोग न करें।
    • उन्हें संचालित करने से पहले विंडशील्ड वाइपर से बर्फ निकालें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्लास्टिक कार्ड
    • स्प्रे डिफ्रॉस्टर
    • विंडस्क्रीन वाइपर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com