ekterya.com

चमड़े की कार सीटें कैसे साफ करें

अपनी कार के अंदर की उपेक्षा करना आसान है, विशेषकर जब सीटों को साफ रखने की बात आती है हालांकि, अच्छी स्थिति में चमड़े की सीटें रखने के कारण आपकी कार खड़ी हो सकती है आपको सतह से धूल को साफ करना चाहिए, चमड़े और सीटें नियमित रूप से हालांकि यह एक गहन गतिविधि की तरह लग सकता है, कदम काफी सरल हैं और, यदि वे अक्सर किया जाता है, सफाई केक का टुकड़ा होगा

चरणों

भाग 1
सीटों को साफ करें

1
जांचें कि क्या आपकी कार सीटें छेद हैं इस मामले में सावधान रहना, पानी, सफाई या कंडीशनर को रिसाव न करें।
  • अपनी कार के मैनुअल की जांच करें किसी भी उत्पाद को सफाई और लागू करने से पहले, अपनी कार के मालिक के मैनुअल की जांच करें आपको चमड़े के असबाब के साथ-साथ उन उत्पादों को ठीक से परखने के लिए विशिष्ट निर्देश मिलना चाहिए जिन्हें आप से बचना चाहिए।
  • Video: How to clean Leather car seats using of sunblock cream

    2
    सीटों पर वैक्यूम एक गीला या शुष्क नोजल के साथ वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें या सभी बड़े गंदगी कणों को रिक्त करने के लिए। चमड़े को खरोंच न करने के लिए सावधान रहें आप सीटों में दरारें के बीच गंदगी को हटाने के लिए हवाई कंप्रेसर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • Video: घर बैठे सोफा की सफाई- ब्रूमबर्ग के द्वारा

    3
    सतह पर गंदगी से छुटकारा पाएं यदि सीटें वास्तव में गंदे हैं, तो आप चमड़े पर गंदगी की एक परत देखेंगे। हालांकि, यहां तक ​​कि प्रतीत होता है कि साफ सीटों में गंदगी और मलबे की एक परत होती है जो समय के साथ जमा होती है। एक क्लीनर स्प्रे करें और सीट की पूरी सतह को साफ करने के लिए एक माइक्रोफाइबर तौलिया चलाएं। एक चमड़े की क्लीनर, एक विशेष तेल या अन्य नरम चादर पदार्थ का उपयोग करें।
  • आप चमड़े की सीटों के लिए व्यावसायिक क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं या अपना स्वयं का समाधान तैयार कर सकते हैं। एक कटोरा या स्प्रे बोतल में 2 फ्लैक्स बीइड के साथ सफेद सिरका के 1 भाग को मिलाएं।
  • 4
    चादर को अच्छी तरह से साफ करने के लिए ब्रश का उपयोग करें सीधे सीट पर क्लीनर स्प्रे करें और चमड़े को रगड़ने के लिए नरम ब्रश ब्रश का उपयोग करें। यह गंदगी के कणों को हल कर देगा और उन्हें सतह पर लाएगा।
  • यदि चमड़े की सीटें छेदें हैं, तो उन पर क्लीनर छिड़ने से बचें। इसके बजाय, ब्रश को स्प्रे करें और चमड़े को रगड़ने के लिए इसका इस्तेमाल करें फिर, इसे माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ से साफ करें
  • 5
    सीटों को साफ करें चमड़े पर साफ किए गए सफाई एजेंट को निकालने के लिए एक साफ, शुष्क माइक्रोफ़ीबर कपड़ा का उपयोग करें। कपड़े में मौजूद गंदगी, तेल और गंदगी का ध्यान रखना चाहिए।
  • 6
    अपनी सीटें नियमित रूप से साफ करें यद्यपि आपको हर महीने सीटों की सतही सफाई करनी चाहिए, उन्हें वर्ष में 3 से 4 गुना गहराई से साफ करने का प्रयास करें। आप अधिक बार ऐसा कर सकते हैं यदि चमड़े का रंग हल्का होता है या यदि आप गंदगी के संचय को ध्यान में रखना शुरू करते हैं



  • भाग 2
    स्थिति सीटें

    इमेज का शीर्षक स्वच्छ चमड़ा कार सीटें चरण 7

    Video: 13 Genius Car Cleaning Hacks

    1
    पानी पर आधारित एक कंडीशनर चुनें और एक तटस्थ पीएच एक उच्च गुणवत्ता के चमड़े के कंडीशनर की तलाश करें जिसमें पेट्रोलियम डिस्टिलेट, सिलिकॉन या मोक्स शामिल नहीं हैं कंडीशनर का उद्देश्य चमड़े में प्राकृतिक तेलों को बहाल करना है, इसलिए कुछ उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के साथ एक का चयन करें। सशक्त चमड़े के कंडीशनर चमड़े का पालन कर सकते हैं और इसे चिकना खत्म कर सकते हैं।
  • 2
    सीट के एक भाग पर एक परीक्षा करें। सीट का एक विचारशील क्षेत्र चुनें और कंडीशनर का एक छोटा हिस्सा लागू करें धीरे से एक microfiber कपड़ा या स्पंज का उपयोग कर रगड़ो सुनिश्चित करें कि क्लीनर को सीट को नुकसान नहीं पहुंचाया है।
  • 3
    स्थिति सीटें कंडीशनर को सीट पर लागू करें और चमड़े पर मालिश या रगड़ने के लिए माइक्रोफ़ाइबर कपड़े या स्पंज का उपयोग करें। बहुत अधिक आवेदन करने से बचें, यह सतह पर व्यवस्थित होगा जिससे सीटें चिकना या फिसलन दिखती हैं यदि संदेह हो, तो सूखा, साफ माइक्रोफ़ीबर कपड़ा ले लो और वातानुकूलित सीटों पर अधिक से अधिक कंडीशनर निकालने के लिए इसे पास करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप उत्पाद के निर्देशों का पालन करते हैं
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ चमड़ा कार सीटें चरण 10
    4
    अपनी कार को छाया में या रात में अपने गेराज में पार्क करें कंडीशनर को सूरज से कुछ समय दूर दें ताकि यूवी किरणों के बमबारी को प्राप्त न हो सके। कंडीशनर को कम से कम एक घंटे के लिए व्यवस्थित करने की अनुमति दें
  • 5
    सीटों को पॉलिश करने के लिए एक माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ का उपयोग करें एक बार कंडीशनर चमड़े में प्रवेश कर लेता है, एक साफ, शुष्क सूक्ष्म फाइबर कपड़ा ले लो और सीटों को पॉलिश करें। परिपत्र आंदोलन करें और अतिरिक्त कंडीशनर को साफ करने का प्रयास करें।
  • हालत चमड़े की सीटें बहुत ज्यादा नहीं है अधिकांश सीटें केवल एक वर्ष में कई बार एक कंडीशनिंग उपचार की आवश्यकता होती है।
  • युक्तियाँ

    • आपकी कार की चमड़े की सीटों की सफाई और कंडीशनिंग में ज्यादा समय नहीं लगता है और प्रक्रिया को कम से कम हर 3 महीने दोहराया जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • चमड़े की सीटों पर घर के क्लीनर का उपयोग करने से बचें, भले ही यह पतला हो। एक क्लीनर में उपस्थित रसायनों चमड़े को सूखेंगे, जिससे यह दरार और भी टूट जाएगा। आप सुरक्षात्मक परत को भी हटा सकते हैं, जिससे यह धुंधला हो सकता है और दागों से उजागर हो सकता है।
    • कुछ क्लीनर और कार के अन्य भागों के साथ संपर्क में रहने से बचें। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले और कार के हिस्से के आधार पर, यदि आप उनके साथ संपर्क में आते हैं, तो आपको कुछ नुकसान हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com