ekterya.com

मोटरसाइकिल लाइसेंस कैसे प्राप्त करें

एक मोटरसाइकिल चालक बैकअप अपने ड्राइविंग लाइसेंस से पता चलता है कि अधिकारियों को सफलतापूर्वक ज्ञान और सुरक्षित रूप से और जिम्मेदारी से एक मोटर साइकिल चलाने की जरूरत कौशल का प्रदर्शन किया है। जाओ एक मोटरसाइकिल लाइसेंस एक ड्राइवर का लाइसेंस प्राप्त करने के लिए इसी तरह की है, तो आप साबित करना होगा कि आप कानूनों और सड़क के नियमों को समझते हैं, लिखित परीक्षा से गुजर रहा है और फिर पता चलता है कि सुरक्षित रूप से वाहन एक सड़क परीक्षण गुजर छल कर सकते हैं।

चरणों

जाओ एक मोटर साइकिल-लाइसेंस-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
एक मोटरसाइकिल लाइसेंस प्राप्त करें
1
अपने राज्य की मोटर वाहन एजेंसी के लिए बाइकर के मैनुअल का अध्ययन करें। इस पुस्तक में आपके मोटरसाइकिल सीखने के लाइसेंस के लिए आवेदन करने पर आपके प्रश्नों के उत्तर दिए गए हैं। प्रतिलिपि प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप इसे अपने राज्य मोटर वाहन एजेंसी की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकें।
  • जाओ एक मोटर साइकिल-लाइसेंस कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक मोटरसाइकिल लाइसेंस चरण 2 प्राप्त करें

    Video: How to get full detail of Driving License ( किसी भी लाइसेंस की पूरी डिटेल कैसे निकाले)

    2
    अपनी मोटरसाइकिल सीखने के लाइसेंस के लिए आवेदन करें सभी राज्यों में न्यूनतम उम्र होती है जिस पर इसे लागू किया जा सकता है। आपको लाइसेंस आवेदन के लिए शुल्क का भुगतान करना होगा और आपको एक प्राप्त करने के लिए एक लिखित और दृष्टि परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी।
  • जाओ एक मोटर साइकिल-लाइसेंस-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक मोटरसाइकिल लाइसेंस प्राप्त करें
    3
    समय की पूरी अवधि है कि अपने राज्य एक मोटरसाइकिल लाइसेंस के लिए आवेदन करने से पहले की आवश्यकता है के लिए अपने शिक्षार्थी की अनुमति के साथ अभ्यास करें। कुछ राज्यों में, अनिवार्य प्रतीक्षा अवधि 20 दिन है, अन्य में यह कम से कम 6 महीने है।
  • जाओ एक मोटर साइकिल-लाइसेंस-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक मोटरसाइकिल लाइसेंस प्राप्त करें
    4
    अपने राज्य मोटर वाहन एजेंसी पर जाएं, मोटरसाइकिल लाइसेंस आवेदन भरें और आवेदन के लिए अनिवार्य शुल्क का भुगतान करें। कई राज्य आपकी वेबसाइट पर इस आवेदन पत्र की पेशकश करते हैं।
  • जाओ एक मोटर साइकिल-लाइसेंस-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक मोटरसाइकिल लाइसेंस प्राप्त करें
    5
    सड़क के लिए एक कानूनी मोटरसाइकिल प्राप्त करें जिसे आप अपने परीक्षण के लिए चला सकते हैं, अगर आपके पास पहले से कोई नहीं है एक कम सीट ऊंचाई के साथ क्रूजर मॉडल, मोटरसाइकिल की कसौटी के लिए आदर्श हैं के रूप में वे गुरुत्वाकर्षण के एक कम केन्द्र है।
  • जाओ एक मोटर साइकिल-लाइसेंस-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    एक मोटरसाइकिल लाइसेंस प्राप्त करें
    6
    जांच लें कि आपके पास बीमा, वैध लाइसेंस प्लेट और मोटरसाइकिल का पंजीकरण है। आप एक मोटरसाइकिल लाइसेंस के बिना परीक्षा नहीं ले या उल्लंघन का खतरा, अपनी बाइक के किसी भी पहलू राज्य के कानून पर सेट नहीं है, तो कर सकते हैं।
  • जाओ एक मोटर साइकिल-लाइसेंस-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक मोटरसाइकिल लाइसेंस प्राप्त करें शीर्षक 7 चित्र
    7
    परीक्षा लेने के लिए तैयार दिन ऐसा करने से पहले मौसम का पूर्वानुमान देखें, क्योंकि आप बारिश में यह परीक्षा नहीं लेना चाहते हैं।
  • जाओ एक मोटर साइकिल-लाइसेंस-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: Question for driving licence in Hindi ,ड्राइविंग लाइसेंस बनावाते समय पूछे जाने वाले प्रश्न उत्तर

    एक मोटरसाइकिल लाइसेंस प्राप्त करें शीर्षक 8 चित्र
    8
    एक रविवार की सुबह आपके राज्य के मोटर वाहन विभाग की पार्किंग पर जाएं। पार्किंग है जहां आप शायद ड्राइविंग टेस्ट लेते हैं। ब्रेक लगाना, शुरू करना, रोकना और कताई का अभ्यास करना, जबकि कार्यालय बंद है।
  • जाओ एक मोटर साइकिल-लाइसेंस-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक मोटरसाइकिल लाइसेंस प्राप्त करें
    9
    यदि आवश्यक हो, तो लिखित और सड़क परीक्षण लें उत्तीर्णांक आप अगले चरण है, जो एक मोटर साइकिल बेचान की लागत का भुगतान करने और अपने लाइसेंस दस्तावेज प्राप्त करने के लिए है पूरा करने के लिए अनुमति देगा।
  • जाओ एक मोटर साइकिल-लाइसेंस-चरणीय-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक मोटरसाइकिल लाइसेंस प्राप्त करें शीर्षक 10 शीर्षक चित्र
    10
    मोटरसाइकिल लाइसेंस के लिए अंतिम परीक्षा पास करें और अपना चित्र लेने के लिए ऑनलाइन बनाएं परीक्षण के किसी भी भाग खर्च नहीं है, तो आप एक निश्चित समय के दौरान जो आप परीक्षण दोहरा सकते हैं की है। अगर आप पास जाते हैं, तो आपकी तस्वीर ले लीजिए, आपके राज्य से अनुमोदन प्राप्त करने का अंतिम चरण है
  • युक्तियाँ

    • मोटर साइकिल सुरक्षा फाउंडेशन कोर्स के लिए साइन अप करें, स्वचालित रूप से एक मोटरसाइकिल लाइसेंस प्राप्त करें (कई राज्यों में)। यह सुरक्षा पाठ्यक्रम गैर-लाभ समूह बेसिक सवार मोटरसाइकिल अभ्यास प्रदान करता है और एक मोटरसाइकिल नई मोटरसाइकिल सवार के बुनियादी यांत्रिकी, आदर्श ड्राइव सिखाता है और प्रशिक्षण साइक्लिंग टीम प्रदान करता है। कई राज्यों में, इस पाठ्यक्रम को पास करने वाले सवार अक्सर स्वचालित रूप से एक मोटरसाइकिल लाइसेंस प्राप्त करते हैं और इसमें कोई अन्य अनिवार्य परीक्षण नहीं होता है।
    • के बाद से 2004 में मारे गए सभी मोटरसाइकिल का लगभग 92 प्रतिशत स्वयं सिखाया जाता था या अनौपचारिक रूप से प्रशिक्षित ड्राइवरों एक अच्छा विचार, मोटरसाइकिल सुरक्षा के पाठ्यक्रम लेने के लिए भले ही अपने राज्य अपनी मोटर साइकिल लाइसेंस पाने के लिए पूरा की आवश्यकता नहीं है है।

    चेतावनी

    Video: खोया हुआ ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन(RC) कैसे प्राप्त करे।

    • यहां तक ​​कि अगर अपने राज्य हेलमेट की आवश्यकता नहीं है, याद रखें कि मोटरसाइकिल घातक परिणाम अक्सर छाती और सिर में गंभीर चोटें शामिल है। यदि बाइक, एक दुर्घटना के दौरान पैर में गिर जाता है, जबकि अनुरूप एक चमड़े के जैकेट अपने शरीर के प्रकार के लिए अधिकतम सुरक्षा प्रदान जूते कि टखने के ऊपर का विस्तार अधिक गंभीर चोटों को रोकने के। हमेशा उचित मोटरसाइकिल कपड़े पहनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com