ekterya.com

अपने विंडशील्ड से बर्फ कैसे निकालें

यदि आप विंडशील्ड नहीं देख पा रहे हैं, तो ड्राइविंग सुरक्षित नहीं होगा हमेशा कार की विंडशील्ड से बर्फ और बर्फ को हटा दें, जिससे आपके और आपके यात्रियों के लिए दृश्यता और सुरक्षा में बहुत वृद्धि होगी। यदि आप एक भयानक सर्दियों के क्षेत्र में रहते हैं, तो वहां सात कदम हैं जो आप बर्फ के निर्माण से बचने के लिए ले सकते हैं।

चरणों

विधि 1

बर्फ निकालें
डी बर्फ आपका विंडशील्ड चरण 7 शीर्षक वाली छवि

Video: 2013-08-19 (P1of2) Master’s Diary of Divine Connections

1
अपने वाहन को चालू करें और उसे गर्म करने के लिए बेकार छोड़ दें यदि आपकी कार में एक defrost सेटिंग है, तो उसे चालू करें। कांच के गर्म होने के लिए कम से कम 15 मिनट प्रतीक्षा करें
  • कभी भी गर्म, ठंड या गर्म पानी से विंडशील्ड को ढंकने का प्रयास न करें। अचानक या गर्म पानी अचानक तापमान परिवर्तन के कारण कांच तोड़ सकता है। अत्यंत ठंडे मौसम में, ठंडे पानी भी विंडशील्ड पर स्थिर होगा, जिससे सब कुछ बदतर होगा।
  • जबकि कार गर्म है, सुनिश्चित करें कि बर्फ, बर्फ या अन्य सामग्री कार के निकास पाइप को ब्लॉक नहीं करती है कार्बन मोनोऑक्साइड विषाक्तता की संभावना को रोकने के लिए किसी अवरोध को हटा दें।
  • यदि आप बर्फीली इलाके में चल रहे हैं, तो अगले चरण में जाने से पहले पिघलकर बर्फ की प्रतीक्षा करें। पिघलने शुरू करने के लिए मोटे बर्फ में 15 से अधिक मिनट लग सकते हैं।
  • डी बर्फ आपकी विंडशील्ड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक खारे पानी के समाधान के साथ अपनी कार स्प्रे। यह गर्मी के साथ पिघलने के बजाय एक रासायनिक प्रतिक्रिया के माध्यम से बर्फ को भंग कर देगा नमक में उपस्थित आयनों में पानी के ठंड का बिंदु भी कम हो जाएगा, जिससे रिफ्रेश करने की क्षमता में बाधा पड़ेगी। विंडशील्ड पर नमक पानी को थोड़े से लागू करें, क्योंकि काफी मात्रा में ग्लास को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • जबकि सामान्य टेबल नमक उच्च ठंड तापमान पर पर्याप्त होगा, आपको सड़क नमक का उपयोग करने पर विचार करना पड़ सकता है, जो आमतौर पर बर्फ के पिघलने और खतरों को कम करने के लिए आवासीय साइडवॉकों पर फेंक दिया जाता है। सड़क नमक की एक अलग रासायनिक संरचना होती है जो ठंडे मौसम के दौरान इसे और अधिक प्रभावी बनाती है।
  • डी बर्फ आपका विंडशील्ड चरण 2 नामक छवि
    3
    बर्फ को पिघलाने के लिए पानी और शराब का समाधान करें। आइसोप्रोपाइल अल्कोहल और पानी के 2: 1 समाधान करें, और इसे एक बोतल में डालें। इच्छित विंडो पर समाधान स्प्रे करें।
  • आप समाधान के लिए तरल पदार्थ के डिशवॉशिंग के कुछ बूंदों को भी जोड़ सकते हैं। रसायनों को जोड़ना नमक जोड़ने के समान है और पानी के ठंडे पानी को कम करता है। यह बर्फ की तुलना में सामान्य गर्म पानी की तुलना में तेज होगा।
  • नमक पानी के समाधान के विपरीत, अल्कोहल का समाधान कार को नुकसान पहुंचाने के जोखिम के बिना आसानी से छिड़का जा सकता है।
  • डी बर्फ आपका विंडशील्ड चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    4
    अगर कोई घर का समाधान काम नहीं करता है, तो बर्फ को पिघलने के लिए एक व्यावसायिक सूत्र खरीदें। अधिकांश व्यावसायिक सूत्र प्रभावी होते हैं, लेकिन आमतौर पर वे अधिक महंगे होते हैं। स्क्रैपर की तरह, इन फ़ार्मुलों को ऑटो स्टोर पर आसानी से मिलना आसान है। लगभग सभी दुकानों में बर्फ के पिघलना करने के लिए एक उत्पाद अनुभाग है।
  • बर्फ पिघलने के लिए लोकप्रिय उत्पादों के कुछ उदाहरण "वाल्वोलिन डीकर" और "प्रेस्टन स्प्रे-ऑन विंडशील्ड डी-आईसीएआर" हैं।
  • डी बर्फ आपका विंडशील्ड चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    5
    मलबे को हटाने के लिए एक ब्रश, एक नरम ब्रश ब्रश या यहां तक ​​कि विंडशील्ड वाइपर्स का उपयोग करें। जब आपने अपना समाधान चुना है, तो अपनी कार से तरल और बर्फ को हटा दें।
  • 1 या 2 मिनट के बाद, नमक पानी या शराब समाधान बर्फ पिघल शुरू हो जाएगा। हालांकि, याद रखें कि बर्फ केवल आंशिक रूप से पिघल जाएगा। आपको दृश्यता में सुधार करने के लिए इसे साफ करना चाहिए।
  • डी बर्फ आपका विंडशील्ड चरण 5 शीर्षक छवि
    6



    कार में एक बर्फ खुरचनी को अपने साथ सर्दी से निकालकर विंडशील्ड से निकालें। आपको पहले से एक खरीदना चाहिए और फिर ट्रंक में इसे बर्फ से निपटने में सक्षम होने के मामले में आपके पास ऐसा करने के लिए अन्य उपकरण नहीं हैं। इसे विंडशील्ड के खिलाफ दबाएं और बर्फ को खत्म करने के लिए छोटी और मजबूत आंदोलन बनाएं।
  • बर्फ स्क्रैप विंडशील्ड से बर्फ को हटाने के लिए विशेष टूल हैं आमतौर पर, वे प्लास्टिक से बने होते हैं और एक छोर पर एक बड़े, सपाट और कुंद ब्लेड होते हैं, साथ ही दूसरे पर एक हैंडल, कभी-कभी ब्रश के साथ। आप उन्हें सबसे अधिक मोटर वाहन और मोटर वाहन आपूर्ति भंडार में खरीद सकते हैं ठंडे मौसम के दौरान, आप उन्हें सबसे बड़ी सुपरमार्केट, हार्डवेयर स्टोर, गैस स्टेशन और यहां तक ​​कि किराने की दुकानों में भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • यदि जरूरी हो, तो आप बर्फ को परिमार्जन करने के लिए एक मानक ब्रश का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि यह प्रभावी नहीं होगा। स्क्रैपर के प्रमुख रबर के बजाए प्लास्टिक से बने होते हैं, जो कचरे को खत्म करने के लिए उन्हें अधिक प्रतिरोधक बनाता है।
  • विधि 2

    सक्रिय उपायों को अपनाना
    दी आइस आपका विंडशील्ड चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    टारप, तौलिया या चादर के साथ विंडशील्ड को कवर करें और इसे बर्फ से रोकने के लिए रोकें। केवल हल्की बर्फ वाले क्षेत्रों में इस पद्धति का उपयोग करें, क्योंकि जब यह बर्फ से भरा होता है तब निकालना मुश्किल हो सकता है
    • खारे पानी के समाधान में एक तौलिया भिगोएँ और इसे पूरे दिन विंडशील्ड पर छोड़ दो और इसे और अधिक सुरक्षा प्रदान करें 1 एल (¼ गैलन) पानी में नमक का 1 बड़ा चमचा भंग और इस समाधान में तौलिया डुबकी। जबकि तौलिया अभी भी गीला है, इसे विंडशील्ड पर छोड़ दें और विंडशील्ड वाइपर्स को इसे सुरक्षित रूप से रखने के लिए रख दें
    • आप तौलिया का कई बार उपयोग कर सकते हैं बस इसे इस्तेमाल करने के बाद एक प्लास्टिक बैग में जमा करें और उसे नम रखने के लिए पानी की एक छोटी मात्रा जोड़ें।
  • दी आइस आपका विंडशील्ड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    रात के दौरान, अपने विंडशील्ड पर बर्फ के गठन को रोकने के लिए घर का बना या वाणिज्यिक स्प्रे स्प्रे करें। आप अपने स्वयं के समाधान तैयार करने के लिए पेशेवर उत्पादों को खरीद सकते हैं या एक पानी के साथ तीन कप सिरका का मिश्रण कर सकते हैं। अगले दिन सुबह से बर्फ को रोकने के लिए सोने से पहले विच्छेदित खिड़की पर समाधान के हल्के आवरण को छिड़क दें।
  • कार में सिरका के बड़े कवर को लागू न करने के लिए सावधान रहें, क्योंकि यह विंडशील्ड को कुचलना कर सकता है, जो कांच पर छोटे अंक उत्पन्न करेगा। धातु में सिरका लगाने से ऑक्सीकरण में तेजी आ सकती है और जंग का कारण हो सकता है।
  • डी बर्फ आपका विंडशील्ड कदम 12 शीर्षक छवि
    3
    विंडशील्ड वॉशर टैंक में कुछ आइसोप्रोपिल अल्कोहल डालो। इससे विंडशील्ड वाइपर को ठंड से रोकना और काम करना बंद हो जाएगा।
  • इस चाल से आपको स्टोर पर जाने और एक विशेष विंडशील्ड तरल पदार्थ खरीदने से बचा लिया जाएगा। याद रखें कि ठंड को रोकने और मुकाबला करने के लिए महंगी प्रयास नहीं होना चाहिए।
  • डी बर्फ आपका विंडशील्ड चरण 13 शीर्षक छवि
    4
    हर बार जब आप ड्राइविंग बंद करते हैं तो अपनी कार को एक टार्प के साथ कवर करें सुनिश्चित करें कि आप इसे रस्सियों या अन्य फास्टनरों के साथ घसीटना या उड़ान से रखने के लिए कस कर दें।
  • गैरेज में अपनी कार को पार्किंग करना बेहतर है अपनी कार को अन्य तत्वों के संपर्क में रखने से, आप बर्फ को हटाने के लिए आवश्यक काम की मात्रा को काफी कम कर सकते हैं।
  • हालांकि यह बर्फ के गठन को रोकता है, लेकिन आप अपनी कार पर कुछ ठंढ देख सकते हैं। हालांकि, यदि आप कार के डिस्मिंशन समारोह को चालू करते हैं तो बर्फ के यह मामूली संचय थोड़े समय में पिघल सकता है।
  • युक्तियाँ

    • धीरज रखो! बर्फ को हटाते समय वाहनों की वजह से अधिकांश नुकसान अधीरता के कारण होता है। सामान्य तौर पर, एक व्यक्ति विंडशील्ड को खरोंच नहीं करता है या जब तक डी-आईसीएर बर्फ को दूर नहीं करता, तब तक इंतजार नहीं करता, लेकिन गर्म होने पर यह गलती से टूट जाता है।

    Video: Calling All Cars: Old Grad Returns / Injured Knee / In the Still of the Night / The Wired Wrists

    चेतावनी

    • अपने वाहन की विंडशील्ड या अन्य खिड़कियों से सभी बर्फ और बर्फ को हटाए बिना अधीर और ड्राइव न करें, क्योंकि न केवल आप अपने आप को खतरे में डालते हैं, बल्कि दूसरे ड्राइवर भी
    • यदि आप सड़क पर हैं और आप बर्फ या झरने तूफान के बीच में तैयार नहीं हैं, तो निकटतम दुकान पर रोकें जो "डब्ल्यूडी -40" सॉफ्टनर बेचता है (यह उत्पाद लगभग सभी सुपरमार्केट में बेचा जाता है)। विंडशील्ड पर उदारता से उत्पाद छिड़काव संचित बर्फ पिघल जाएगा (लाल भूसे का उपयोग नहीं करते हैं)। जब कांच साफ हो जाता है, तो इसे फिर से स्प्रे करें ताकि इसे बर्फ से फिर से कवर किया जा सके।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com