ekterya.com

कार में पेंट चिप्स की मरम्मत कैसे करें

आपकी कार में पेंट चिप्स एक सौंदर्य समस्या से अधिक हो सकती है। उजागर धातु जंग उत्पन्न कर सकता है, जो रंग के नीचे फैल सकता है और कार के शरीर के सभी हिस्सों को बर्बाद कर सकता है। एक कंकड़ के कारण भी एक छोटा सा रंग चिप एक बड़ी समस्या बन सकता है अगर आप इसे ठीक से ठीक से नहीं करते हैं सौभाग्य से, आप अपने अनुभव और कुछ टूल्स का उपयोग करके घर पर सबसे अधिक पेंट चिप्स की मरम्मत कर सकते हैं। Logres शायद कार की खत्म की तरह जब यह प्रदर्शित किया गया नहीं लग रही है, लेकिन आप जंग को रोकने और यहां तक ​​कि chipped रंग काफी अच्छी तरह से मरम्मत इसलिए कि ज्यादातर लोगों को यह नोटिस कभी नहीं कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

छोटे पेंट चिप्स को छूएं
छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 1
1
रंग की चिप्स की गंभीरता का निर्धारण करता है ऑटो पेंट चिप्स को तीन श्रेणियों में वर्गीकृत किया जा सकता है: छोटे, मध्यम और बड़े छोटे पेंट चिप्स 10-प्रतिशत सिक्का से छोटे होते हैं और कम प्रयास की आवश्यकता होती है। मध्यम एक 10-प्रतिशत सिक्का और एक चौथाई-डॉलर के सिक्का से छोटा है, जबकि बड़ी संख्या 25-प्रतिशत सिक्का से अधिक है अन्य कारक जो मरम्मत के लिए अधिक मुश्किलें छिड़कने में पेंट कर सकते हैं, उनमें जंग और छीलने वाले रंग शामिल हैं।
  • छोटी पेंट चिप्स जंग से मुक्त होनी चाहिए और 10-सिक्का सिक्का से छोटा होना चाहिए।
  • पीलिंग रंग की आवश्यकता है कि आप ढीली रंग को हटा दें, जिसका अर्थ है कि यह मरम्मत के समय "छोटी पेंट चिप" से बड़ा होगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 2
    2
    रंग के स्पर्श-अप के लिए एक बॉलपेप पेन खरीदें खरोंच के विपरीत, जिसे अक्सर पॉलिश किया जाता है या पानी में रेत से भरा होता है, एक पेंट चिप के लिए आपको धातु में नया रंग लगाने की आवश्यकता होगी। अपनी कार को चित्रित करने से यह सिर्फ एक अच्छा नज़र आती है, यह तत्वों से अंतर्निहित धातु को भी बचाता है यदि धातु बहुत अधिक समय के लिए हवा और नमी से अवगत कराया जाता है, तो यह जंग शुरू हो जाएगा। टच-अप रंग का उपयोग करके जंग को रोकने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, उपलब्ध विकल्पों की विस्तृत विविधता के साथ, आपको आसानी से सटीक रंग मिल जाएगा जो आपकी कार से मेल खाता है। पेंट टच-अप पेन विशेष रूप से छोटे पेंट चिप्स के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और इसका उपयोग करना आसान है।
  • पेंट कोड जानने के लिए 1 9 83 के बाद निर्मित सभी वाहनों के दरवाज़े के भीतर डिकल की जांच करें। यदि यह कोड स्पष्ट रूप से लेबल नहीं किया गया है, तो डिकल की तस्वीर लें और इसे अपने स्थानीय ऑटो पार्ट्स स्टोर के विक्रेता को दिखाएं ताकि आपको कोड मिल सके।
  • कुछ दुकानों पर, वे आपको वाहन पहचान संख्या (वीआईएन) के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कह सकते हैं कि वे आपकी कार के मेल से सटीक पेंट रंग पा सकते हैं। आप इसे कार के दरवाजे के अंदर डैलल पर भी पा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 3
    3
    पेंट चिप के आसपास के क्षेत्र को साफ करें पेंट लागू करने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप क्षेत्र को अच्छी तरह धो लें गंदी सतहों पर चित्रकारी अंतिम उत्पाद की उपस्थिति को बर्बाद कर सकती है और रंग को छीलने का कारण बना सकता है, जो फिर से रंगीन चिप्स प्रकट करेगा। गाड़ी की सतह को कुल्ला, उसे गर्म पानी से धो लें और इसे फिर से भूनकर फिर से फिर से सूखें।
  • किसी भी पेंट को लागू करने से पहले सुनिश्चित करें कि कार पूरी तरह से सूखा है
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 4
    4
    चिप को भरने के लिए रंग को स्पर्श करने के लिए बॉलपेप पेन का उपयोग करें। कार पूरी तरह से सूखने के बाद, पेंट पेन की कैप हटा दें और टिप को चिप के बीच में रखें। जिस पेंट कलम का उपयोग करने जा रहे हैं उसके आधार पर, आपको रंग को हटाने के लिए इसे हल्के से दबाएं। क्योंकि रंग बाहर आ जाएगा और वांछित स्थान को भरने के लिए, आपको संभवत: एक छोटा पेंट चिप भरने के लिए पेन को स्थानांतरित करने की ज़रूरत नहीं है। हालांकि, यदि आपको अधिक रंग निकालने की आवश्यकता है, तो एक तरफ से दूसरी ओर पेन थोड़ा आगे बढ़ें। चिप को थोड़ा अधिक से चिपकाने के लिए पर्याप्त रंग का उपयोग करें, जैसा कि रंग थोड़ा सूखता है क्योंकि यह सूख जाता है
  • ड्रिप के रूप में ज्यादा पेंट लागू न करें रंग का रंग आपकी कार से मेल खाएगा लेकिन बूंदों को दिखाई देगा।
  • यदि आप गलती से बहुत अधिक रंग लागू करते हैं, तो तत्काल और अच्छी तरह से अतिरिक्त साफ करें
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 5
    5
    रंग को सूखा और फिर कार धो लें और मोम दें। कार को धोने से पहले सुनिश्चित करें कि नया रंग पूरी तरह से सूखा है, जैसा कि आप इसे खरोंच कर सकते हैं या इसे आसानी से नुकसान पहुंचा सकते हैं, जबकि यह अभी भी चिपचिपा है। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले पेंटब्रश के प्रकार और आपके द्वारा लागू किए जाने वाले रंग की मात्रा के आधार पर, संभवतः यह केवल एक घंटे तक पूरी तरह से सूखा लेगा, हालांकि यह पूरे दिन ले सकता है। एक बार रंग पूरी तरह से सूखा है, पूरी कार धो लें और मोम के एक नए कोट को लागू करें।
  • निर्धारित करने के लिए हल्के ढंग से रंग स्पर्श करें कि यह सूखा है या नहीं। अगर यह चिपचिपा लगता है, इसका मतलब है कि यह अभी तक सूखा नहीं है।
  • मोम की एक नई परत को लागू करने से रंग की रंग और चमक दोनों को भी देखने की इजाजत होगी, साथ ही साथ इसे भविष्य में छिड़ने से बचाने में मदद मिलेगी।
  • विधि 2

    पेंट मध्यम पेंट चिप्स फिर से
    छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 6
    1
    किसी भी अवशेष को निकालें मध्यम रंग की चिप्स 10-प्रतिशत सिक्का और 25-प्रतिशत डॉलर के आकार के बीच होती हैं। अपने बड़े आकार के कारण, यह असामान्य नहीं है कि छोटे मलबे चिप्स पर चिपके रहें या उनके किनारों पर पेंट करें। वाहन क्षेत्र धोने से पहले उंगलियों या चिमटी के साथ छोटे मलबे हटाएं। यदि आप इसे पहले धोने की कोशिश करते हैं, तो स्पंज छोटे मलबे को छू सकता है और इसे बाकी की पेंट पर अच्छी स्थिति में छिड़क सकता है, जिससे छोटे खरोंच हो सकते हैं।
    • वाहन धोने से पहले, आप छोटे मलबे को पकड़ने के लिए चिमटी का उपयोग कर सकते हैं जो रंग में फंस सकते हैं।
    • कभी-कभी क्षेत्र पर हवा उड़ाने या संपीड़ित हवा का उपयोग कर सकते हैं और छोटे मलबे छींटा सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि रंग का कोई हिस्सा बंद न हो, जैसा कि आप मलबे हटाते हैं। पीलिंग पेंट एक बड़े रंग की चिप बना सकता है
  • छवि शीर्षक शीर्षक चित्र पेंट चिप्स चरण 7
    2
    पेंट चिप के आसपास के क्षेत्र को धो लें एक बार चिप और आस-पास के क्षेत्र मलबे से मुक्त होते हैं, तो एक छोटी सी चिप के साथ आप कार का उस भाग को धो लेंगे। पहले क्षेत्र कुल्ला और फिर एक स्पंज के साथ गरम साबुन का पानी फिर से इसे फिर से धोने से पहले लागू करें किसी भी पेंट को लागू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि कार पूरी तरह सूखी है
  • क्षेत्र को धोने से पेंट की नई परतों में मलबे या तलछट फंसने की भी अनुमति नहीं है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 8
    3

    Video: Jacqueline Kennedy: White House Tour - Documentary Film

    रगड़ शराब का उपयोग करके तेल और तेल निकालें। आसपास के chipped साफ और सूखा है क्षेत्र में एक बार, कुछ मलाई शराब लागू होते हैं, एक सफाई Prepsol ब्रांड या एक कपड़े पर नेल पॉलिश पदच्युत के रूप में इस तरह के विलायक और इसका इस्तेमाल chipped क्षेत्र फिर से साफ करने के लिए। इस तरह, आप क्षेत्र में तेल या तेल के निशान को हटा देंगे जो प्राइमर को धातु से मजबूत बंधन स्थापित करने से रोक सकता था। यह बहुत संभावना है कि तेल या तेल के अवशेष बहुत दिखाई नहीं दे रहे हैं। हालांकि, यह जरूरी नहीं है कि वे पेंटिंग प्रक्रिया को प्रभावित करने के लिए उतने ही हैं।
  • बस रंग चिप्स पर और किनारों के चारों ओर चीर रगड़ें।
  • याद रखें कि ऐसा करने से मोम को हटा दिया जाएगा और यहां तक ​​कि शेष रंग की पारदर्शी परत भी करनी चाहिए, इसलिए चित्रित क्षेत्र रगड़ से बचें। इसके बजाय, बस रंग चिप हल्के से रगड़ें
  • Video: 20 ПОЛЕЗНЫХ АВТОТОВАРОВ с AliExpress 2018 КОТОРЫЕ ВАМ ПРИГОДЯТСЯ / ЛУЧШЕЕ С АЛИЭКСПРЕСС

    छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 9
    4
    धातु को प्राइमर लागू करें आप एक स्थानीय ऑटो पार्ट्स स्टोर पर कार प्राइमर खरीद सकते हैं और वॉलमार्ट या टारगेट जैसे बड़े खुदरा विक्रेताओं पर खरीद सकते हैं। पेंटब्रश पेन के विपरीत, जिसका उपयोग छोटे चिप्स के लिए किया जाता है, प्राइमर ब्रश के साथ छोटी बोतल में आता है। आस-पास के रंग को स्पर्श न करने की देखभाल के लिए प्रवेदक ब्रश के साथ शुष्क और साफ धातु पर इसे लागू करें। बिना पतले क्षेत्र को एक पतली लेकिन ठोस परत के साथ कवर करने के लिए पर्याप्त प्राइमर का उपयोग करें
  • हालांकि आप प्राइमर पर पेंट करेंगे, इसे चिप के चारों ओर रंग में लगाने से उस क्षेत्र में पेंट की ऊँचाई में वृद्धि होगी, जिससे रंग में दिखाई देनी चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आप आवश्यक से अधिक प्राइमर का उपयोग नहीं करते हैं फिर, पूरी तरह से किसी भी बूंद को साफ़ करें जो सतह पर बनी हुई है।
  • सुनिश्चित करें कि अगले चरण में जारी रहने से पहले प्राइमर सूख जाता है अगर यह चिपचिपा लगता है, इसका मतलब है कि यह अभी तक सूखा नहीं है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक चित्र पेंट चिप्स चरण 10
    5
    एपटेक्टर ब्रश को छूकर स्पर्श-अप के लिए रंग लागू करें। मध्यम और बड़े आकार की पेंट चिप्स आपको टच-अप पेंट का उपयोग करने की आवश्यकता होती है जो एक कलम के बजाय एक प्रोपेटर ब्रश के साथ आती है। हालांकि रंग एक ही है, यह लागू करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विधि थोड़ा अलग है। छोटे पक्ष पर मध्यम आकार के रंग के चिप्स का इलाज करने के लिए, आप रंग टच-अप के लिए एक बॉलपेप पेन का उपयोग करने के लिए पर्याप्त होंगे। टच-अप के लिए अच्छी तरह से पेंट करें और फिर इसके साथ एडॉप्टर ब्रश की नोक गीला करें। पेंट चिप के केंद्र में applicator ब्रश के साथ डब और इसे थोड़ा-थोड़ा रंग से धातु के साथ छड़ी करने और विस्तार करने की इजाजत देता है। ब्रश को फिर से ब्रश करें और उसी क्षेत्र में डब करें जिससे रंग को घर पर पेंट करने के बजाय ब्रश के साथ आवेदन करने के बजाय, रंग बाहर आकर वाहन पर बसने की इजाजत दे।
  • आपको छिलके को भरने के लिए ब्रश के साथ कई छूएं देना चाहिए, हालांकि ऐसा करने से पेंट को समान रूप से बसने की अनुमति मिल जाएगी।
  • प्रक्रिया को गति देने के लिए अधिक रंग लगाने के लिए आग्रह को रोकें। एक ही समय में बहुत अधिक रंग जोड़ना यह ड्रिप या बुलबुले के कारण हो सकता है
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 11
    6
    रंग को सूखा और फिर यदि आवश्यक हो तो आवेदन करें। टच-अप पेंट ड्रिज़ के परिणाम का मूल्यांकन करें आप अगले चरण के साथ जारी रख सकते हैं जब आप पर्याप्त रंग के साथ चिप भरे हैं और छद्म पक्षों के आसपास के रंगों के साथ गठबंधन कर रहे हैं। अगर टच-अप पेंट आसपास के पेंट की तुलना में थोड़ी कम बैठता है या आप अभी भी धातु का थोड़ा सा देख सकते हैं, तो चिप को टैप करके दूसरे कोट को लागू करें जैसा आपने पहले किया है
  • जैसे-जैसे आप टच-अप पेंट लागू करते हैं, यह संभवतः आसपास के शुष्क रंग से लम्बे दिखता है हालांकि, यह सूख जाता है क्योंकि यह सूख जाता है, जो इसे बाहर निकालने की अनुमति देगा
  • इस प्रक्रिया के दौरान धैर्य रखने से यह सुनिश्चित होगा कि आपको सर्वोत्तम संभव अंत उत्पाद मिले।
  • सुनिश्चित करें कि अगले चरण (यह कई घंटे लग सकता है) के साथ जारी रखने से पहले स्पर्श-अप रंग पूरी तरह से सूखा है।



  • छवि शीर्षक शीर्षक चित्र पेंट चिप्स चरण 12
    7
    वाहन धो लें और मोम करें यहां तक ​​कि अगर आपने केवल वाहन का एक छोटा सा हिस्सा चित्रित किया है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप पूरी तरह से इसे पूरी तरह से पहन लें, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि रंग की चमक पूरी तरह से मिलती है। मोम तत्वों से रंग और सूर्य द्वारा निर्मित गिरावट की सुरक्षा करता है। इसलिए, यदि आप पूरी तरह से पूरी कार को नया मोम लागू नहीं करते हैं, तो आप रंग को खराब कर सकते हैं और टोन में थोड़ा अलग दिख सकते हैं। नए पेंट की रक्षा के लिए आपको नए पेंट वाले क्षेत्र में मोम को लागू करना होगा और चैन को बाकी कार से मैच करना होगा।
  • धोने और सुनिश्चित करें मोम पूरी तरह से कार रंग की रक्षा के लिए और सुनिश्चित करें कि चमक स्तरों को जोड़ना।
  • विधि 3

    बड़ी पेंट चिप्स को ठीक करने के लिए तैयार करें
    छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 13
    1
    क्षति का मूल्यांकन करें एक बड़े रंग की चिप आमतौर पर एक चौथाई या उससे भी बड़ा आकार है इस प्रकार का चिप्स मरम्मत करना सबसे कठिन हो सकता है क्योंकि जिस क्षेत्र को आपको पेंट करने की आवश्यकता होगी वह अधिक दृश्यमान होगा। यदि छिलका कुछ सेंटीमीटर व्यास में पहुंचता है या छीलने के लिए जारी रहता है और एक बड़ा छिलका बना देता है, तो आपको शायद इसे शरीर की दुकान में ले जाना चाहिए और पूरे शरीर या पूरी कार को फिर से पेंट करने की ज़रूरत है। शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि रंग की क्षति कुछ ऐसी है जिसे आप स्पर्श-अप पेंट के साथ ठीक कर सकते हैं
    • आपको चिप्स पर केवल स्पर्श-अप रंग का उपयोग करना चाहिए जो व्यास में कुछ सेंटीमीटर से छोटे होते हैं।
    • मौजूदा पेंट पर पेंट लागू करने की कोशिश न करें, जो छीलने लगती है, क्योंकि यह बंद हो जाएगी और मरम्मत को बर्बाद कर देगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 14
    2
    चिमटी या दंत कर्टेट के साथ अवशेष और रंग के टुकड़े हटाएं। पेंट चिप्स बर्बाद जमा करने की संभावना अधिक है जो आपको अगले चरण में जारी रखने से पहले निकालना होगा। उंगलियों या चिमटी का उपयोग करके किसी भी बड़े अवशेष को निकालें और किसी भी तलछट को दूर करने के लिए संपीड़ित हवा का उपयोग कर क्षेत्र को उड़ाना। बड़े चिप्स आसपास के रंग को छील कर सकते हैं। पेंट को दूर करने के लिए सुनिश्चित करें, क्योंकि यह धातु से जुड़ा नहीं है और अंततः नए पेंट के साथ गिर जाएगा। आप अपने नाखून, चिमटी या दंत क्यूरेट के साथ रंग के अवशेषों को निकाल सकते हैं।
  • पेंट के स्क्रैप्स को हटाते समय आसपास के क्षेत्र से अच्छी स्थिति में पेंट नहीं निकालना सावधान रहें।
  • सुनिश्चित करें कि आप पेंट चिप्स या मलबे को हटाने के लिए जिस भी उपकरण का उपयोग करने जा रहे हैं, उसके साथ आप रंग को अच्छी स्थिति में खरोंच नहीं करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 15
    3
    सतह से किसी भी शेष ऑक्साइड निकालें। चूंकि बड़ी चीज नमी के अधिक धातु को उजागर करती है, इसलिए एक बड़ा खतरा है कि वे जंग जाएगा। सीएलआर ब्रांड क्लीनर को एक झाड़ू पर लगाने और इसके साथ धातु को रगड़कर जंग को हटा दें। यदि गड़बड़ में दरवाजे के माध्यम से एक छेद बनाने के लिए पर्याप्त घुस गया है या स्वास धातु में प्रवेश करता है, तो इसका मतलब है कि जंग ने शरीर के घटक को बर्बाद कर दिया और आप उस पर पेंट लगाने से समस्या को ठीक नहीं कर सकते। टिनस्मिथ और पेंट शॉप यह निर्धारित करेगा कि क्या उस परिमाण के जंग को हटाने और सुधारना संभव है या यदि आपको कार बॉडी के उस घटक को बदलने की आवश्यकता होगी। यदि जंग गहराई से नहीं घुसा, तो सीएलआर ब्रांड की सफाई वाले उत्पाद को अलग-अलग स्वाद के साथ लागू करें जब तक कि वे साफ न दिखाई दें।
  • एक बार जब आप देखते हैं कि स्वबंस साफ हैं, तो उस क्षेत्र को साफ करें जहां आपने सीएलआर ब्रांड क्लीनर को शराब के रगड़ के साथ आवेदन किया है। इस तरह, आप रासायनिक और तेल या तेल के किसी भी ट्रेस को हटा देंगे।
  • यदि आप आक्साइड को पूरी तरह से नहीं हटाते हैं, तो नया रंग परत बना सकता है और थोड़ा जड़ होता है।
  • जंग की प्रक्रिया को रोकना आपको भविष्य में अपनी कार निकाय पर महंगी मरम्मत के लिए भुगतान करने से रोक देगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक चित्र पेंट चिप्स चरण 16
    4

    Video: Relationship Coach Near Me With Rockstar Relationship Coach Daryl Fletcher

    चिप के किनारे रेत एक ठीक अनाज सैंडपापर (एक 200-धैर्य के सैंडपैप्ड पर्याप्त होगा और अधिक खरोंचों का कारण नहीं होगा) का उपयोग करें छिद्र के चारों ओर रंग के किनारों को गोल करना और उसकी दृश्यता कम करना एक बड़े चिप के चारों ओर रंग के तेज किनारों को नग्न आंखों की मरम्मत के लिए बहुत स्पष्ट कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप उन्हें गोल करते हैं, तो आप नए रंग को पुराने तरीके से एक अधिक प्रभावी तरीके से शामिल करने की अनुमति देंगे। जब आप रेत को कार पर पेंट कर लेंगे, तब से सैंडपैन्ड को नमी न दें, क्योंकि ऑक्साइड नंगे धातु पर बने हो सकते हैं। इसके बजाय, एक सूखा सैंडपैड का इस्तेमाल करें और इसे बार-बार बदल दें क्योंकि रंग के साथ सैंडपैड भरा हो जाता है।
  • छोटे घर के छिलकों या डौल के लिए सैंडपेपर के टुकड़े चिपकाने से आपको कोण पर नियंत्रण करने में मदद मिल सकती है, जिस पर आप रेत करते हैं, हालांकि इस चरण को पूरा करना आवश्यक नहीं है।
  • चिप के किनारों को जब तक वे गोल नहीं होते हैं और नग्न आंखों के लिए कम ध्यान देने योग्य होते हैं।
  • किसी भी नई तलछट को हटाने के लिए रेत के बाद क्षेत्र धो लें
  • विधि 4

    फिर से बड़े रंग के टुकड़े पेंट करें
    छवि शीर्षक कार चित्र चिप्स चरण 17
    1
    प्राइमर को लागू करें एक बार पेंट चिप रेत से भरा होता है, साफ और सूखा होता है, आप प्राइमर को एक मध्यम चिप के साथ जोड़ सकते हैं। प्राइमर की एक पतली परत applicator ब्रश का उपयोग करके किसी भी नंगे धातु पर लागू करें। सावधान रहें कि बूँदें बनाने के लिए बहुत ज्यादा प्राइमर लागू न करें, क्योंकि वे पेंट तक पहुंच सकते हैं या अंतिम मरम्मत के कारण असमान दिख सकते हैं।
    • प्राइमर को अगले चरण में जारी रखने से पहले पूरी तरह से सूखने दें।
    • प्राइमर को पूरी तरह "इलाज" करने में कई घंटे लग सकते हैं आपके द्वारा खरीदा गया प्राइमर के लेबल को सुनिश्चित करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक चित्र पेंट चिप्स चरण 18
    2
    प्राइमर रेत प्राइमर सूखने के बाद, शायद यह दिखता है कि ब्रश के ब्रोस्टल या धातु पर बसने के तरीके के कारण यह बनावट है। प्राइमर को रेत के लिए 2000 धैर्य वाली सैंडपेपर और नली का उपयोग करें। नली खोलें और उसे चिप पर पकड़ लें, ताकि पानी सीधे सूख प्राइमर पर चला और फिर बालू को रेत से केवल प्राइमर का इस्तेमाल करें। रेत को स्पष्ट कोट न करें या आस-पास के क्षेत्र को रंग दें क्योंकि आप हल्के ढंग से रेत के प्राइमर तक पूरी तरह से चिकनी नहीं होते हैं।
  • प्राइमर को पानी में सैंडिंग यह सुनिश्चित करेगी कि यह पूरी तरह से चिकनी है और एक समान खत्म होता है।
  • अगले चरण के साथ जारी रखने से पहले, रेतली प्राइमर को पूरी तरह से फिर से सुखाने से रोकें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 1 9
    3
    प्राइमर पर टच-अप के लिए रंग लागू करें इसे उसी विधि का उपयोग करें जिसे आप एक मध्यम आकार के चिप के साथ प्रयोग करेंगे। रंग में applicator ब्रश के साथ डब, इसे चिप के केंद्र पर लागू करें और इसे समान रूप से व्यवस्थित करें इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि पेंट पूरे क्षेत्र को कवर न करे, जिसके लिए आपने प्राइमर आवेदन किया हो। आप को खरीदा हुआ परिष्करण करने के लिए पेंट पर निर्भर करते हुए, आपको शायद कई परतें लागू करने की आवश्यकता है या सिर्फ एक ही पर्याप्त हो सकता है।
  • निर्धारित करने से पहले कि आपको दूसरी परत लागू करनी चाहिए, तो रंग को पूरी तरह से सूखा देना चाहिए।
  • यदि आप पेपर को लागू करने की कोशिश करते हैं, तो इससे पहले कि बालवाड़ी सूखने से सूख गई है, उसमें ग्रे घूमता दिखाई दे सकता है।
  • मरम्मत कार पेंट चिप्स चरण 20 के शीर्षक वाली छवि
    4
    नए रंग का सूखा रेत एक बार रंग पूरी तरह से सूखा है, किसी भी बनावट को हटाने के लिए पानी को सैंडिंग करने की प्रक्रिया दोहराएं और इसे पूरी तरह से चिकनी बनाएं। एक अलग और अत्यंत सुन्दर कागज (अनाज 2000 या अधिक) का उपयोग करना सुनिश्चित करें और नए रेपोर्ड क्षेत्र को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए रेत के रूप में पेंट पर बहने वाले पानी को रखें। सैंडिंग का पानी पेंट पर खरोंच छोड़ सकता है।
  • यदि आप गलती करते हैं या पानी की सैंडिंग के दौरान रंग के साथ समस्या की पहचान करते हैं, तो इसे पूरी तरह से सूखे और फिर स्पर्श-अप के लिए और अधिक रंग लागू करें।
  • आसपास के क्षेत्र के साथ पूरी तरह से चिकनी और स्तर तक क्षेत्र हल्के तक रेत।
  • छवि शीर्षक शीर्षक कार पेंट चिप्स चरण 21
    5
    एक पारदर्शी परत लागू करें कुछ टच-अप पेंट्स एक छोटे से साफ-टॉप कंटेनर के साथ आते हैं, हालांकि आपको इसे अलग से खरीदना होगा पारदर्शी परत लाह से बना है और आपको इसे उत्पादक के साथ आने वाले आवेदक ब्रश के उपयोग से ताजा रंग पर एक पतली परत के रूप में लागू करना चाहिए। बस ठीक ब्रिकेट की एक छोटी सी ब्रश का उपयोग करें स्पष्ट रंग को नए रंग में लागू करें इस तरह, आप रंग की रक्षा करेंगे और एक स्वस्थ चमक प्रदान करेंगे जो अगले चरण में आस-पास के रंग और मोम के साथ बंधन करेंगे।
  • नए रंग के ऊपर एक पतली परत को चित्रित करके स्पष्ट कोट को लागू करें।
  • जैसा कि आप पारदर्शी परत को पूरा करते हैं, आप शायद अभी भी नए चित्रित छिद्र को देख सकते हैं। हालांकि, याद रखें कि यदि आप बहुत करीबी नहीं हैं तो इसे समझना मुश्किल होगा।
  • जारी रखने से पहले स्पष्ट कोट को पूरी तरह से सूखने की अनुमति दें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक चित्र पेंट चिप्स चरण 22
    6
    पूरी कार धो लें और मोम करें एक बार मरम्मत क्षेत्र पूरी तरह से सूखा है, मोम को समान रूप से वितरित करने की अनुमति देने के लिए पूरी कार धो लें और मोम करें। कार को एपिलेशन नए पेंट वाले क्षेत्र को आस-पास के रंग के साथ बेहतर रूप से एकीकृत करने की अनुमति देगा और मरम्मत कम दिखाई देगा। आपको संभवतः कार को एप करने से पहले कुछ दिन इंतजार करना चाहिए ताकि यह स्पष्ट हो सके कि स्पष्ट कोट, पेंट और प्राइमर की मरम्मत वाली परतें पूरी तरह से सूखी हैं ताकि आप इस प्रक्रिया के दौरान नए रंग को नुकसान पहुंचाए न लें।
  • वाहन को गति देने से पहले, आपको संभवतः किसी भी चिप्स की मरम्मत करना चाहिए जिसे आप ठीक करना चाहते हैं
  • और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com