ekterya.com

आपकी कार पर खरोंच कैसे सुधारना है

यदि आपकी कार में एक मामूली लेकिन भद्दा स्क्रैच है, तो आप इसे स्वयं सुधार कर सकते हैं या किसी को इसे करने के लिए भुगतान कर सकते हैं। लेकिन अगर आप समय का निवेश करने और प्रभार लेने के लिए तैयार हैं, तो आप एक पेशेवर काम कर सकते हैं, बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

आपकी कार पर खरोंच को टच अप शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक पेंटिंग खरीदें जो आपकी कार के रंग के समान है। आप पेंट कोड को खोजने के लिए उपयोगकर्ता पुस्तिका देख सकते हैं। यदि आपको इसे मैनुअल में नहीं मिल सकता है, तो आप डीलरशिप से पूछ सकते हैं या स्पेयर पार्ट्स के स्थानीय बिक्री पर पूछ सकते हैं। एक बार जब आप सटीक रंग जानते हैं, तो दुकान में परिष्करण पेंट की एक बोतल खरीदें।
  • Video: Windigo Synth RS 5W30 Jak skutecznie olej chroni silnik? 100°C

    अपनी कार पर टच अप स्क्रैचस शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक कला दुकान पर जाएं और एक छोटा ब्रश खरीदें (नंबर 2 ठीक हो जाएगा)। नहीं, मोटी ब्रश कि स्पर्श-अप रंग के साथ आता है का उपयोग करने के क्योंकि यह श्रमसाध्य काम आप रेयान ट्रक में किया की जरूरत के लिए बहुत बड़ी है जा रहा है।
  • अपनी कार पर टच अप स्क्रैच शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    कार के छिपे हुए क्षेत्र में टच-अप पेंट को आज़माएं यह सुनिश्चित करें कि रंग पूरी तरह से मेल खाता है, क्योंकि भले ही आप सही रंग कोड रंग मिल गया है, आप अपनी कार का रंग हो सकता है पहले से ही एक छोटे से धूप अप मंजूरी दे दी है और उस मामले में आप के लिए होता है बनाने के लिए है मैं इसे संगत बनाने के लिए एक नरम टोन की तलाश करता हूं। विश्वास मुझे आप इस रूप में आप काम पूरा कर लिया है महसूस करने के लिए और सुधारना रंग से मेल नहीं खाता देखना नहीं चाहता था!
  • आपकी कार पर खरोंच को टच अप शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    उस क्षेत्र को साफ करें जहां रेयान है, यह धीरे से करते हैं लेकिन गहराई पर। एक कपड़ा, तरल साबुन और पानी का उपयोग करें टच-अप पेंट को लागू करने से पहले यह किया जाना चाहिए ताकि कोई अन्य गंदगी न बने न हो। संचित नमी से बचने के लिए आपको क्षेत्र को अच्छी तरह से सूखना चाहिए। अगले चरण के साथ जारी रखने से पहले बहुत अच्छी तरह से सूखा सुनिश्चित करें। यह सलाह दी जाती है कि आप रेयान की मरम्मत से पहले एक दिन ऐसा करते हैं, तो आपको रात के दौरान अच्छी तरह से सूखने का समय होगा।
  • आपकी कार पर खरोंच को टच अप शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5

    Video: चोट को शीघ्र ठीक करने वाला आसान असरदार घरेलू उपचार

    एक तौलिया पर स्प्रे को degreasing और रेयान क्षेत्र पर रगड़ें। यह अंतरिक्ष को छूकर किसी भी शेष तेल या मोम को निकाल देगा।
  • आपकी कार पर छापें खरोंच शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    जांचें कि क्या रेयान किनारों छीलने हैं एक दंर्तखोदनी ले लो और इसे किनारे के किनारे पार करने के लिए मैच और अगर ढीली रंग है, तो टूथपीक से इसे हटा दें।



  • अपनी कार पर टच अप स्क्रैचर्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    रेडियोन के साथ रेत का क्षेत्र नरम करता है यदि रेयान छोटा है तो आप एक सैंड-पेड पेन्सिल बना सकते हैं। सैंडपेपर में एक छेद खोलकर आप खुरदरापन 1200 कागज का एक छोटा सा अंक प्राप्त कर सकते हैं, यह गोंद के साथ पेंसिल इरेज़र में फंसना होगा। इसे इस्तेमाल करने से पहले इसे पूरी रात शुष्क करें। इससे पहले कि आप sandpaper पेंसिल का उपयोग करें, इसे पानी में भिगोएँ और धीरे से रेयान पर इसे घुमाएं
  • अपनी कार पर टच अप स्क्रैच शीर्षक वाला चित्र Step 8
    8
    विकृत अल्कोहल और एक स्वाब के साथ क्षेत्र को साफ करें
  • अपनी कार पर टच अप स्क्रैच शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    अगर किसी भी उजागर धातु का हिस्सा है, तो पोटीआई बेस लागू करें। पोटीन में दंर्तखोदनी की टिप को छू लें और इसे रेयान के बीच में लागू करें, जिससे पोटीन को उजागर धातु को पूरी तरह से भरना पड़े। रेयान के किनारों के नीचे छिड़काव से इसे रोकने के लिए थोड़े से उपयोग करें इसे 2 या 3 घंटे के लिए सूखा दें।
  • अपनी कार पर टच अप स्क्रैचस शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    ब्रश # ​​2 के साथ स्पर्श-अप पेंट लागू करें केवल एक छोटी राशि लागू होती है। इसे 2 या 3 घंटे तक सूखने दें, फिर ऑपरेशन को दोहराने तक रेयान कवर नहीं किया जाता है। जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो रंग को बहुत ही हल्के ढंग से रेयान के आसपास के क्षेत्रों में भरना चाहिए। इसे कम से कम 24 घंटे तक सूखा दें
  • आपकी कार पर टच अप स्क्रैचर्स शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    रेखांकित क्षेत्र के स्तर के लिए 2000 या 2500 ग्रेट के सैंडपेपर का उपयोग करें।
  • आपकी कार पर खरोंच को टच अप शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    आपको एक अच्छा पालिशगर के साथ रीटोकेड क्षेत्र को पॉलिश करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • छाया में या सीधे सूर्य के नीचे यह काम मत करो
    • एक तौलिया या कपड़े जो कि 100% सूती या माइक्रोफॉयर है, का उपयोग न करें, अन्यथा आप रंग को और भी ज्यादा खरोंच कर देंगे।
    • आकस्मिक खरोंच से बचने के लिए घड़ियों और रिंगों को हटा दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com