ekterya.com

ईंधन पंप की जांच कैसे करें

अपनी कार के इंजन (या किसी भी) ईंधन की मात्रा पर्याप्त हो रही प्रतीत नहीं होता है, तो समस्या कई कारणों से-उदाहरण के लिए, एक अवरुद्ध ईंधन लाइन, एक ईंधन फिल्टर या दोषपूर्ण ईंधन पंप, के साथ समस्याओं के लिए उत्पन्न किया जा सकता ईंधन इंजेक्टर या कार्बोरेटर किसी को ईंधन पंप बदलने की इजाजत देने से पहले, आपको यह देखने के लिए स्वयं की जाँच करें कि यह डिवाइस वास्तव में समस्या है।

चरणों

1

Video: कैसे के तहत 3 मिनट कार्बोरेटर और EFI में एक इलेक्ट्रॉनिक ईंधन पंप परीक्षण करने के लिए

पंप के दूर अंत में ईंधन इंजेक्टर या कार्बोरेटर के लिए पंप से ईंधन उठाए जाने वाले नली को खोलें और इसे कंटेनर में जितना संभव हो सके साफ करें।
  • 2
    पार्किंग ब्रेक सक्रिय और पार्किंग या तटस्थ गियर के साथ, इंजन को शुरू करने के लिए इग्निशन कुंजी को चालू करने के लिए किसी को बताएं, जबकि आप देख सकते हैं कि ईंधन नली से बाहर आ रहा है या नहीं।



  • 3

    Video: Here’s What Happens if You Don’t Change the Fuel Filter in Your Car

    यदि ईंधन नली से बाहर आता है, तो ईंधन पंप अपना काम कर रहा है, और समस्या लाइन से अधिक है
  • युक्तियाँ

    • यदि ईंधन पंप को बदलने की ज़रूरत है, तो एक नया बनाया गया एक बार फिर एक नया रूप है, और बहुत कम महंगा है। यदि आप चुनौतियों और जोखिमों की तरह हैं, तो कुछ कार निर्माताओं किटों को पुनर्निर्माण करती हैं। आप एक पेचकश के साथ अपने पंप को अलग कर सकते हैं और किट में दिए गए निर्देशों का पालन कर इसे पुनर्निर्माण कर सकते हैं। यदि यह विचार आपका ध्यान नहीं पकड़ता है, तो पुनर्निर्माण ईंधन पंप को प्राप्त करने और स्थापित करने के लिए अपनी कार्यशाला या सेवा केंद्र से परामर्श करें। उन्हें आपको कम से कम तीन महीने की गारंटी देनी चाहिए

    Video: How to Fix Car that Cranks But Won't Start (Fuel Pump Assembly)

    चेतावनी

    • कंटेनर में उपयोग किए जा रहे कंटेनर में इंजन को बंद करना सुनिश्चित करें पंप की जांच करने के लिए अतिप्रवाह हो रहा है, और सावधान रहना गैस को फैलाने के लिए नहीं - यह अत्यधिक ज्वलनशील है और आसानी से आग लग सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com