ekterya.com

पहली बार ड्राइविंग के डर से कैसे मुकाबला किया जाए

पहली बार ड्राइव करने के डर होने के कारण असामान्य नहीं है, लेकिन ऐसी चीजें हैं जो आप अधिक सुरक्षित महसूस करने के लिए कर सकते हैं अपने आप को तैयार करने के लिए, सीखें कि जिस चीज से जिस तरह से पैदा हो सकती है और जिस कार को आप चला रहे हैं, उससे निपटने का तरीका जानें। गाड़ी चलाने से पहले कार की सेटिंग्स समायोजित करें और सुनिश्चित करें कि कोई विचलन नहीं है। आराम करने के लिए, गाड़ी में आपके साथ जाने के लिए एक दोस्त है और अपने समर्थन की पेशकश करें। साथ ही, यह सुनिश्चित करने के लिए दिन के दौरान ड्राइव करें कि आपके पास सबसे अच्छी दृश्यता है

चरणों

विधि 1

ड्राइविंग से संबंधित ज्ञान प्राप्त करें
पहली बार चरण 1 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज
1
ड्राइविंग से संबंधित कार्यों को जानें पहली बार गाड़ी चलाने से पहले, पहिया के पीछे होने वाले सभी ड्राइविंग-संबंधित कार्यों को सीखना सुनिश्चित करें। इन संभावनाओं के लिए तैयार होने से ड्राइविंग के बारे में कुछ चिंताएं और अनिश्चितताएं कम हो जाएंगी। इन कार्यों में शामिल होना चाहिए:
  • पहली बार चरण 2 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाले छवि का शीर्षक
    2
    अपनी कार को जानिए ड्राइविंग करने से पहले, उस गाड़ी के बारे में सब कुछ सीखो जिसे आप ड्राइव करेंगे ताकि आप महसूस कर सकें कि आप नियंत्रण में हैं। अपनी विशेषताओं, जहां चीजें स्थित हैं और कैसे संचालित की जा सकती हैं, जानने के लिए कार के मैनुअल को पढ़ें। चालक की सीट पर बैठें और सभी बुनियादी नियंत्रण, जैसे रोशनी, दिशात्मक, सींग और पैडल खोजें।
  • पहली बार चरण 3 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    3
    अपने मित्रों और परिवार से आपको उनकी कहानियों को बताने और आपको सलाह देने के लिए कहें। पहली बार ड्राइविंग घबराहट कम करने के लिए, अपने मित्रों और परिवार से पूछें कि वे पहली बार बताए गए थे। उनसे पूछें कि क्या उन्हें अनुभव के बारे में परेशान महसूस हुआ और उन्होंने इसे कैसे निपटाया? अपने पहले ड्राइविंग अनुभव को बेहतर ढंग से कैसे प्रबंधित करें, इसके बारे में सलाह लेने के लिए उन्हें पूछें।
  • पहली बार चरण 4 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    4

    Video: वीर हमारे भारत को ऊचो नाम /Jittu khare badal lokgeet

    मार्ग की योजना बनाएं ड्राइविंग करते समय आपको बहुत तनाव खर्च करने से रोकने के लिए, पहिया पीछे आने से पहले अपने मार्ग की योजना बनाएं उन क्षेत्रों को चुनें जहां आप आरामदायक महसूस करते हैं और आप बहुत अच्छी तरह जानते हैं। सड़कों पर जाएं जहां यातायात कम है ताकि आप ध्यान से ड्राइव कर सकें बिना अधीर ड्राइवरों से निपटने के लिए
  • विधि 2

    कार में कुछ विवरण समायोजित करें
    पहली बार चरण के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाली छवि शीर्षक
    1
    अपनी सीट की स्थिति को समायोजित करें ड्राइविंग से पहले, समय निकालें ड्राइवर की सीट समायोजित करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पैर पैडल आराम से पहुंचे। सीधे बैठो और सुनिश्चित करें कि आपके पास फर्श पर एड़ी और पेडल दबाने वाले दूसरे पैर की नोक है सुनिश्चित करें कि आप विश्वास के साथ ड्राइव करने के लिए सीट की स्थिति के साथ सहज महसूस करते हैं
    • सुनिश्चित करें कि जब आप सही महसूस करते हैं, तो घुटनों को भी झुकाव नहीं है, क्योंकि यह ड्राइविंग करते समय पेडलल्स को सही ढंग से संचालित करने की आपकी क्षमता को प्रभावित कर सकता है।
  • Video: Motu Patlu VS John Yam Hain Hum Motu Patlu Coloring in Hindi - 3D Animation Cartoon Coloring Pages

    पहली बार चरण 6 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    2
    दर्पण समायोजित करें यह आवश्यक है कि रियर व्यू दर्पण समायोजन ड्राइविंग से पहले केंद्र दर्पण को देखो और इसे समायोजित करें ताकि आप चालक की सीट से पूरी रियर विंडो देख सकें। साइड मिरर में से प्रत्येक को समायोजित करें ताकि आप दर्पण की दिशा में झुका सकें, जब आप केवल कार को देख सकें।
  • ड्राइविंग से पहले दर्पण सेटिंग्स की जांच करने के लिए, पार्क की कार के साथ बैठो और दर्पणों पर दिखाई देने वाली कारें देखें।



  • पहली बार चरण 7 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    3
    विकर्षण को हटा दें कॉल, पाठ संदेश या अलार्म को रोकने के लिए फ़ोन बंद करें या इसे चुप्पी में डाल दें जो आपको प्रवेश करने से शुरू करते हैं किसी के साथ ड्राइविंग से बचें जो आपको विचलित कर सकता है या आपको परेशान कर सकता है। सड़क पर अपना सिर साफ़ रखने के लिए रेडियो या आइपॉड बंद कर दें
  • पहली बार चरण 8 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    4

    Video: chutiya police vs GurJar || चुतिया पुलिस वर्सेस गुर्जर

    तापमान को नियंत्रित करता है ड्राइव शुरू करने से पहले कार में तापमान समायोजित करें यदि गर्मी या एयर कंडीशनिंग ड्राइविंग के दौरान बहुत अधिक है, तो वे आपको सड़क से डिक्रेंद्रेंट कर सकते हैं। संभावित दुर्घटना को रोकने के लिए ड्राइविंग करते समय एयर कंडीशनिंग सेटिंग के साथ खेलने से बचें।
  • विधि 3

    चिंता कम करें
    पहली बार चरण 9 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    1
    एक गहरी और आरामदेह सांस लें ड्राइविंग से पहले आराम और ध्यान केंद्रित करने के लिए, एक साँस लेने के लिए व्यायाम करें। गहराई से और धीरे-धीरे साँस लें, अपनी सांस को लगभग चार सेकंड के लिए रखें, और फिर अपने मुँह से धीरे-धीरे बाहर निकालो। चार बार व्यायाम दोहराएं जब तक कि आपको शांत नहीं लगता।
  • पहली बार चरण 10 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज

    Video: हरी मिर्ची ने छम्मा के होठो पर चुम्मा लिया स्टेज पर | Chamma Dance | Hari mirchi | Maina Haryanvi

    2
    कार में एक करीबी दोस्त या परिवार के सदस्य हैं चिंता को थोड़ा शांत करने के लिए, जब आप पहली बार ड्राइव करते हैं तो अपने यात्री बनने के लिए एक विश्वसनीय व्यक्ति चुनें किसी करीबी दोस्त या परिवार के किसी सदस्य से पूछें कि वह आपके साथ आने के लिए एक अच्छा ड्राइवर हो तो वह अनुभव के दौरान आपका मार्गदर्शन कर सके। किसी ऐसे व्यक्ति को चुनने से बचें, जो आपको तनाव या असुविधाजनक बनाता है, क्योंकि यह अनुभव को मुश्किल बना सकता है
  • पहली बार चरण 11 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    3
    रात में ड्राइविंग से बचें गरीब दृश्यता के कारण रात में ड्राइविंग मुश्किल हो सकता है रात में ड्राइविंग से बचें जब यह पहिया के पीछे अपना पहला समय होता है और इसके बजाय दिन के दौरान ड्राइव करना चुनता है, जब लोग, संकेत और अन्य कारें स्पष्ट रूप से दिखाई देती हैं जब तक आप अंधेरे से बाहर नहीं हो जाते, तब तक इंतजार करें जब तक आपको आराम से ड्राइविंग नहीं लगता।
  • पहली बार चरण 12 के लिए ड्राइविंग के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    4
    शिखर घंटों से बाहर ड्राइव करें तनाव कम करने के लिए, कम यातायात होने पर दिन या सप्ताह के दौरान ड्राइव करना चुनिए। सप्ताहांत के बजाय सप्ताह के मध्य में ड्राइव करने का विकल्प चुनें, जब सड़क पर बहुत अधिक कारें हों और दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ जाता है यदि संभव हो, तो दिन के दौरान सप्ताह के मध्य तक ड्राइव करें, जब दुर्घटनाओं का कम जोखिम होता है।
  • और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com