ekterya.com

विमान के कॉकपिट का दौरा कैसे करें

क्या आप एक विमानन उत्साही हैं और क्या आप एक नए विमान पर यात्रा कर रहे हैं? या आप बस अपनी पहली उड़ान के साथ एक उत्साहित बच्चे है? मामले की परवाह किए बिना, बहुत से लोग विमान के संचालन से प्रभावित हैं और इस लेख में हम सुझाव देंगे ताकि आप कॉकपीट पर जा सकें।

चरणों

छवि का शीर्षक कॉकपिट ऑफ़ ए एयरलाइनर चरण 1
1
यदि आप भीड़ घंटे की एक छोटी उड़ान लेने के लिए जा रहे हैं, तो आप मैदान पर जाने के दौरान जमीन चालक दल से पूछते हैं। जल्दी घंटे में उड़ान के दौरान यह अनुशंसित नहीं है, बहुत कम अगर यह एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान है, क्योंकि यह बहुत सुरक्षित है कि जमीन के कर्मचारियों में बहुत व्यस्त है।
  • चित्र का शीर्षक कॉकपिट ऑफ़ ए एयरलाइनर चरण 2
    2
    चालक दल या केबिन के किसी सदस्य को पूछें जब वे जमीन पर हैं फिर, व्यस्त उड़ानों के दौरान यह मुश्किल हो सकता है
  • छवि का शीर्षक कॉकपिट ऑफ़ ए एयरलाइनर चरण 3
    3
    जब आप हवाई जहाज़ पर बैठते हैं, तो केबिन पर एक नज़र डालें। यदि चालक दल या केबिन का कोई सदस्य जान लेता है कि आप कॉकपिट का दौरा करना चाहते हैं और आपको आमंत्रित कर रहे हैं, तो आपने यह किया है! अन्यथा, पढ़ना जारी रखें।
  • छवि का शीर्षक कॉकपिट ऑफ़ ए एयरलाइनर चरण 4
    4

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    अब, यदि आप कॉकपीट पर जा सकते हैं, तो उड़ान परिचर, उड़ान परिचर (सहायक उड़ान परिचर) या पायलट से पूछें। 11 सितंबर, 2001 को हुआ था के बाद, बहुत कम संभावना है कि उड़ान के दौरान आपको कॉकपिट में प्रवेश करने की अनुमति होगी। उड़ान से पहले या बाद में आपका सबसे अच्छा विकल्प है बहुत लंबे समय के आसपास लटका नहीं!



  • छवि का शीर्षक कॉकपिट ऑफ़ ए एयरलाइनर चरण 5
    5
    यदि आप ऊपर उल्लिखित अवसर को याद करते हैं, तब तक इंतजार करें जब तक विमान उड़ान भरी न हो। एक बार सीट बेल्ट सिग्नल बंद हो गया है और विमान ऊंचाई पर चढ़ने तक पहुंच गया है, अपनी सीट से उठो, फ्लाइट परिचर से संपर्क करें और पूछें।
  • Video: B777 उड़ान डेक से पिया पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस लंदन कराची के लिए

    चित्र का शीर्षक कॉकपिट ऑफ़ ए एयरलाइनर चरण 6
    6
    यदि आप एक बार फिर मौका चूकते हैं, तो उड़ान समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें। उतरने के लिए अंतिम में से एक होने का प्रयास करें विमान छोड़ने से पहले, चालक दल के सदस्य से पूछें अगर आप कॉकपिट देख सकते हैं उड़ान से पहले चालक दल कितना व्यस्त है यह देखते हुए, वे लैंडिंग के बाद आपके अनुरोध को स्वीकार करने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • चित्र का शीर्षक कॉकपिट ऑफ़ ए एयरलाइनर चरण 7

    Video: Why do PILOTS DUMP FUEL??? Explained by CAPTAIN JOE

    7
    आप पहले से ही अंदर हैं! यदि आपको कॉकपिट में भर्ती कराया जा सकता है, तो पायलटों से बात करें और उनसे पूछें कि क्या आप इस स्मृति को रखने के लिए फोटो या फिल्म ले सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • इस लेख में "प्रश्न" शब्द का उल्लेख किया गया है। "पूछो" का अर्थ है चालक दल के एक सदस्य को शांति से और आकस्मिक रूप से देखने के लिए, और "हैलो, मेरा नाम *** है।" मुझे वास्तव में विमानन पसंद है और मैं कुछ दिन एक पायलट बनने की उम्मीद करता हूं ... मैं सोच रहा था कि पायलटों के साथ थोड़ी देर के लिए कॉकपिट का संक्षिप्त दौरा करना और चैट करना संभव है। "
    • याद रखें, सबसे बुरा जो हो सकता है वह नहीं कहा जा सकता है। उस मामले में, पुनः प्रयास करें!
    • यदि आप प्रशिक्षण में एक पायलट हैं, तो उन्हें बताएं! वही उत्साही या भविष्य के पायलटों के लिए जाता है।
    • यह बहुत संभावना नहीं है कि आप उड़ान के दौरान कॉकपिट में यात्री के रूप में भर्ती होंगे। अगर आप सफल होते हैं, तो सैकड़ों उड्डयन उत्साही आपसे ईर्ष्या करेंगे।
    • अवसर के लिए तैयार हो जाओ यदि आप कपड़े पहने हुए होते हैं जैसे आप ईंट लगाते हैं, तो आपको प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अच्छी तरह से पोशाक और अच्छे से गंध करने के लिए कुछ इत्र पर डाल दिया बंद जूते पहनने में मदद मिलेगी और सैंडल पहनने की कोशिश न करें।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, कानून द्वारा, केवल चालक दल कॉकपिट में हो सकता है। हालांकि, एक बार पायलट-कमांडर ने कार्गो लिस्ट पर हस्ताक्षर किए हैं, फ्लाइट समाप्त होने तक सब कुछ उसके और उसके मानदंडों पर निर्भर करेगा और उन्हें विमान को अवश्य देना होगा
    • अगर पायलट व्यस्त हैं, उन्हें परेशान मत करो। बोइंग 777 जैसे नए विमानों के आगमन के साथ कई जांच किए जा रहे हैं- ये कम समय लेते हैं, लेकिन वे अभी भी महत्वपूर्ण हैं।
    • यह लेख उन लोगों के लिए लिखा गया है, जिनके पास एयरलाइन के साथ कोई संबंध नहीं है। अगर आपके पास यह है, तो आपके लिए यात्रा करना आसान होगा।
    • पायलट भी व्यस्त होंगे यदि वे देर से थे! बहुत सख्त कार्यक्रम हैं, इसलिए आपको केवल समय के लिए प्रवेश से वंचित किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • जैसा कि एक के समान एक लेख में बताया गया है, अनुमति के बिना नियंत्रणों को स्पर्श न करें। कुछ मामलों में, कुछ मैत्रीपूर्ण पायलट किसी अन्य व्यक्ति को नियंत्रणों को स्पर्श करने की अनुमति दे सकते हैं या उड़ान प्रबंधन कंप्यूटर में कुछ जानकारी भी दर्ज कर सकते हैं। यह बहुत अजीब है
    • अनुमति के बिना कॉकपिट में मत जाओ या दरवाजा खोलने का प्रयास करें। कुछ स्थानों में यह अवैध है, लेकिन चाहे चाहे वह कानूनी है या नहीं, यह हर जगह पर सफ़ेद है
    • गलियारे या खुले इलाकों में लटका मत करो, क्योंकि यह संदेह बढ़ाएगा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com