ekterya.com

एक हवाई जहाज उड़ान भरने के लिए अपने आप को प्रमाणित करने के लिए कैसे करें

यदि आप एक पेशेवर पायलट बनने की सोच रहे हैं या सिर्फ जानना चाहते हैं कि इसे बनने के लिए क्या ज़रूरी है, तो यहां आपको एक सफल उड़ान बनाने के बारे में जानकारी मिलेगी। आप अपने स्थानीय हवाई अड्डे पर एक उड़ान विद्यालय में दाखिला या अपने देश के वायु सेना में शामिल होने से प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं। नोट: इस अनुच्छेद में दिखाए गए विवरणों में से कई विवरण केवल संयुक्त राज्य में हैं

चरणों

विधि 1

अपने दम पर अध्ययन करें
एक विमान उड़ने के लिए योग्य बनने वाला चित्र, चरण 1
1
माइक्रोसॉफ्ट या लामिनर रिसर्च से एक्स-प्लेन से फ्लाइट सिम्युलेटर की एक प्रति प्राप्त करें। यह नवीनतम संस्करण नहीं है अगर आपका कंप्यूटर थोड़ा पुराना है सबसे पहले, उड़ान पाठ और सिद्धांत पाठ्यक्रम लें। आप विशिष्ट ट्रेनिंग विमानों में ढूंढने वाले उपकरणों और प्रणालियों के बारे में बहुत कुछ सीखेंगे। आप अपने आप को परिचर्चा और प्रक्रियाओं से भी परिचित होंगे, जिन्हें आपको एक निजी पायलट लाइसेंस प्राप्त करने के लिए स्वामी होना चाहिए। परिणामस्वरूप आपको वास्तविक उड़ान पाठ में कम समय और धन की आवश्यकता होगी, जो काफी महंगे हैं। एक्स-प्लेन वेबसाइट का कहना है कि यदि एक उड़ान सिम्युलेटर आपको प्रशिक्षक के साथ एक घंटे की उड़ान बचा सकता है, तो इसके लायक होगा। बुनियादी बातों को जानने के लिए इस प्रोग्राम का उपयोग करें, गंभीरता से उड़ान भरने के लिए नहीं सीखें क्योंकि असली हवाई जहाज आभासी हवाई जहाज से अलग तरीके से व्यवहार करते हैं।
  • एक प्लैन फ्लाई फ्लाई करने के लिए योग्यता बनने वाला इमेज
    2
    मौसम की रिपोर्ट, जैसे METAR और TAF जैसे दिनों में, जब आप उड़ान भरने के लिए नहीं जा रहे हों देखें। देखें कि क्या स्थिति रिपोर्ट करती है कि क्या मेल खाता है। इस तरह, जब आप उड़ने जा रहे हैं, तो आपको मौसम की भविष्यवाणियों में अधिक आत्मविश्वास मिलेगा।
  • एक प्लैन फ्लाई फ्लाई करने के लिए क्वालिफाइड बनें इमेज
    3
    अपने प्रति पतवार खींचकर विमान की नाक लिफ्ट इससे विमान को ऊपर जाना होगा या यदि आप बहुत अधिक खींच लेंगे हवाई जहाज के रवैये में परिवर्तन उस गति को बदलता है जिस पर वह चलता है शक्ति ऊंचाई बदलती है
  • एक विमान उड़ने के लिए योग्य बनने वाला चित्र, चरण 4
    4
    हवाई जहाज़ पर चढ़ने और अपनी गति को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए थ्रोटल नियंत्रण का उपयोग करें
  • एक प्लैन फ्लाई फ्लाई करने के लिए योग्य बनें चित्र 5

    Video: The Vietnam War: Reasons for Failure - Why the U.S. Lost

    5
    नियंत्रण को आप से दूर दबाएं और नीचे आने के लिए शक्ति कम करें।



  • एक विमान उड़ने के लिए योग्य बनने वाला चित्र, चरण 6
    6
    बाईं पंख को कम करने के लिए बाईं ओर पतवार को चालू करें इससे पूरे विमान झुकाव हो जाएगा, जिसके परिणामस्वरूप एक बाएं मोड़ आएगा। विमान को समन्वित रखने के लिए आपको बाईं पेडल का उपयोग करना भी आवश्यक है। वही सही करने के लिए बारी करने के लिए लागू होता है, लेकिन विपरीत दिशा में।
  • विधि 2

    प्रमाणपत्र
    एक विमान उड़ने के लिए योग्य बनने वाला चित्र, चरण 7
    1

    Video: Из аэропорта Завентем до Шарлеруа Бельгия

    हो सकता है कि आपका प्रशिक्षक जमीन पर समय के लिए और हवा में समय के लिए आपको चार्ज करेगा। यह सिर्फ प्रशिक्षक के लिए अधिक आय पाने के लिए एक तरीका नहीं है यदि आप इसे बुद्धिमानी से उपयोग करते हैं, तो आप बस उड़ान से ज्यादा कुशल और सक्षम तेज हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप कक्षा से पहले अपनी उड़ान योजना का अध्ययन करते हैं, तो आप स्मार्ट प्रशिक्षकों को पूछकर और आप क्या करने जा रहे हैं, यह स्पष्ट रूप से समझकर अपने प्रशिक्षक के साथ बिताने का समय का अनुकूलन करेंगे। इसके अतिरिक्त, उड़ान के बाद एक सूचनात्मक सत्र (इस हिस्से पर जोर देकर) होना आवश्यक है, भले ही सब कुछ सही हो। जैसा कि आप अपने प्रशिक्षण में प्रगति करते हैं, ये ब्रीफिंग छोटा हो जाएंगे संक्षेप में: आपके प्रशिक्षक के साथ भूमि पर समय बहुत महत्वपूर्ण है इसे बुद्धिमानी से उपयोग करें, विमान का ईंधन महंगा है!
  • एक विमान उड़ने के लिए योग्य बनने वाला चित्र, चरण 8
    2
    क्लास 3 मेडिकल सर्टिफिकेट प्राप्त करें यह अपेक्षाकृत सरल है अगर आप अच्छे स्वास्थ्य में हैं। यह कुछ करना शुरू करने का मतलब नहीं है यदि आपके पास अच्छा स्वास्थ्य नहीं है जो आपको उड़ान से रोकता है। faa.gov के पास जानकारी है कि यह निर्धारित करने में आपकी मदद के लिए कि क्या कोई स्वास्थ्य समस्या है जो आपको उड़ान से रोक देगा
  • युक्तियाँ

    • $ 7,000 और $ 10,000 के बीच निजी पायलट लाइसेंस लागत, सिद्धांत और उड़ान के घंटे सहित, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास पैसा उपलब्ध है
    • ड्राइवर का लाइसेंस प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका रॉयल कैनेडियन कैडेट प्रोग्राम (केवल कनाडा के लिए) के माध्यम से है संयुक्त राज्य अमेरिका में यह सिविल एयर पेट्रोल है यह 12 से 18 साल के युवा लोगों के लिए है यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आप एक पायलट लाइसेंस को पूरी तरह से निःशुल्क प्राप्त कर सकते हैं।
    • आप स्पोर्ट्स ड्रायवर लाइसेंस प्राप्त करने पर भी विचार कर सकते हैं। यह आधा समय लेता है (आधा लागत भी) और यह एक महान प्रारंभिक बिंदु है। कुछ अतिरिक्त प्रतिबंध हैं लेकिन एक स्पोर्ट्स ड्रायवर के रूप में आवश्यक उड़ान का समय अधिक महत्वपूर्ण लाइसेंसों में लागू किया जा सकता है, जैसे वाणिज्यिक पायलट, एयरलाइन पायलट आदि। और प्रमाण पत्र जैसे कि उपकरण प्रमाणन, चिकित्सा प्रमाणीकरण आदि। अधिक जानकारी के लिए sportspilot.org (ईएए स्पोर्ट ड्रायवर पृष्ठ) पर जाएं (आप प्रशिक्षकों की एक सूची भी प्राप्त करेंगे)।
    • जब आप पहली बार अपना प्रशिक्षण प्रारंभ करते हैं, तो अपने खुद के सुनवाई एड्स (संचार के लिए) खरीदने पर विचार करें हो सकता है कि स्कूल आपको उधार दें या सुनवाई एड्स किराए पर करें लेकिन तुम्हारा खरीद उड़ान के दौरान चिंता का एक चर दूर ले जाएगा।
    • एओपीए (विमान और पायलटों के मालिकों के संघ) या ईएए (प्रायोगिक विमान के संघ), या इंटरनेट पर कई समूहों या ईमेल के माध्यम से परिपत्रों में एक शैक्षिक या सहायता समूह में शामिल हों जानकारी या अनुभवों को साझा करने के लिए एक संरक्षक या भागीदार प्राप्त करें

    चेतावनी

    • यह आलेख आपके लिए एक हवाई जहाज उड़ाने के लिए पर्याप्त नहीं है। आपको प्रशिक्षण प्राप्त करना होगा यह सिद्धांत में एक काम है और दूसरी बात यह है कि यह व्यवहार में करना है।
    • आपको उड़ान भरने वाले विमान पर पाठ्यक्रमों की आवश्यकता है
    • इनकार निर्णय लेने के लिए जानें खासकर जब आप देखते हैं कि खराब मौसम हवाई अड्डे पर पहुंच रहा है या अगर विमान सुरक्षित नहीं है।
    • सिद्धांत पाठ्यक्रम को लेने के लिए आपको एक अच्छे स्कूल की आवश्यकता है।
    • उड़ान भरने के लिए आपको उड़ान प्रशिक्षक की आवश्यकता है। अगर आपके पास पिछले ज्ञान नहीं है तो उड़ान भरने की कोशिश न करें
    • जब तक आपको इसे किराए की अनुमति नहीं है या आप स्वामी हैं, तब तक एक हवाई जहाज उड़ान भरें न हो
    • एक विपरीत दृश्य:, वहाँ के रूप में कंप्यूटर की प्रतिक्रियाओं और अलग एक वास्तविक विमान के उन लोगों के बीच महत्वपूर्ण अंतर हैं, उड़ान भरने के लिए सीखने के लिए किसी भी कंप्यूटर सिम्युलेटर का उपयोग कर से बचने के लिए एक उड़ान प्रशिक्षक के लिए बुरी आदतों का अधिग्रहण मुश्किल (और महंगी) कर रहे हैं चंगा करने के लिए उदाहरण के लिए, प्रमाणित एफएए प्रशिक्षक चाहते हैं कि आप हवा की आवाज़ सुनें और उड़ान परिवर्तन की गति और व्यवहार के बाद सीटों की स्थिति को बदलकर नियंत्रण में बदलाव महसूस करें। उन्हें नियंत्रण में दबाव कम करने और एक चिकनी उड़ान बनाने के लिए कैसे कम्पेसाटर का उपयोग करना सीखने की आवश्यकता है। यदि आपने कंप्यूटर पर सीखने की कोशिश की है, तो प्रशिक्षकों का ध्यान सेकंड में होगा। आप नियंत्रण के साथ अधिक आकस्मिक होंगे, आप समन्वय नहीं करेंगे और आप कम्पेसाटर का उपयोग नहीं करेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सिद्धांत पाठ्यक्रम
    • पायलटों के लिए पाठ्यपुस्तकों
    • विनियमन बल में
    • एक अच्छा उड़ान प्रशिक्षक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com