ekterya.com

24 घंटों में अपनी मोटर साइकिल पर 600 किमी कैसे चलाना

यदि आप चालक के प्रकार हैं जो सड़क पर अपना समय बिताने से पहले और कैफ़े में अपना समय बिताते हैं, या हर 10 मिनट में एक चित्र लेने के लिए जाने को पसंद करते हैं, तो आपके पास एक गहन चालक बनने के लिए क्या होता है। इस यात्रा को 16 या 18 घंटे में पूरा किया जा सकता है, लेकिन जाहिर है आप पूरे 24 घंटे का उपयोग कर सकते हैं। आप कुछ संघ द्वारा अपने वाहन को प्रमाणित करने का फैसला कर सकते हैं (और एक पट्टिका के साथ एक सरल लाइसेंस प्राप्त करते हैं जो कहते हैं: "दुनिया के सबसे बड़े ड्राइवरों में से एक")। लेकिन यह निश्चित रूप से ऐसा कुछ है जो इस कल्पना को पूरा करने के लिए आवश्यक नहीं है।

चरणों

24 घंटे में स्टेप 1 मोटरसाइकिल 1000 मील का शीर्षक चित्र
1
निर्णय लें कि आपके वाहन को प्रमाणित किया जाएगा। यदि हां, तो संबंधित वेबसाइट पर जाएं और प्रमाणीकरण मार्गदर्शिका के नियम पढ़ें। आपको आवश्यक दस्तावेज़ों को सीखना होगा। संक्षेप में, आपको अपनी यात्रा की शुरुआत और समापन के लिए गवाह ढूंढने की आवश्यकता होगी, और सभी ईंधन लोडिंग प्राप्तियों का ट्रैक रखें।
  • Video: महिंद्रा ने ई रिक्शा अल्फा मिनी बाजार में उतारा, कीमत 1.12 लाख रुपये

    24 घंटों में राइड ए मोटरसाइकिल 1000 मील शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2

    Video: चलती ट्रेन की स्पीड का पता लगाये | Check the speed of running train

    अपने मार्ग की योजना बनाएं सड़कों का चयन करें जो आपको तेजी से ड्राइव करने की अनुमति देता है, जैसे अंतरराज्यीय और बड़े राजमार्ग कई स्टॉप साइन्स और ट्रैफिक लाइट्स के साथ सड़कों से बचने की कोशिश करें, क्योंकि वे आपको देरी करेंगे आप एक परिपत्र मार्ग की योजना बना सकते हैं जो एक ही जगह में शुरू होता है और समाप्त होता है, या एक तरफ़ मार्ग। पता लगाएँ कि आपका वाहन ईंधन के अनुसार कितना ईंधन है (कितने किलोमीटर आप प्रत्येक रिचार्ज के बीच अग्रिम कर सकते हैं) और सुनिश्चित करें कि आप आवश्यक होने पर ईंधन खरीदने में सक्षम होंगे। कई ड्राइवर ट्रैवल नियोजन कार्यक्रम का उपयोग करते हैं, क्योंकि वे दूरी की गणना करते हैं और आपको गैस स्टेशनों के स्थान की जानकारी देते हैं। हालांकि, यह आवश्यक नहीं है और आप निश्चित रूप से कागज के नक्शे का उपयोग करके पुराने स्कूल की शैली में कर सकते हैं। जल्दी घंटे के दौरान बड़े शहरों से बचें, रात में हिरण से पीड़ित जंगलों से बचें।
  • 24 घंटों में राइड ए मोटरसाइकिल 1000 मील शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपनी मोटरसाइकिल तैयार करें यात्रा का समर्थन करने और सही दबाव के साथ अपने टायर सही परिस्थितियों में होना चाहिए। आपके ड्राइविंग स्थिति को लंबी अवधि के लिए आरामदायक होना चाहिए। एक अपेक्षाकृत ऊर्ध्वाधर स्थिति सबसे अच्छी होगी, हालांकि अन्य लोगों ने पहले ही रेसिंग मोटरसाइकिल पर ये यात्राएं बनाई हैं। आपको उस हाथ का समर्थन करने का एक तरीका ढूंढना होगा जो आप के साथ गति कर रहे हैं, चाहे वह क्रूज नियंत्रण का उपयोग कर रहा हो, त्वरण बनाए रखने के लिए एक प्रणाली या एक कलाई का आराम। सत्यापित करें कि आपकी रोशनी ठीक से काम करती है, क्योंकि आपको उनकी आवश्यकता होगी।
  • Video: Анатолий Юницкий о том, каким должен быть транспорт

    24 घंटों में राइड ए मोटरसाइकिल 1000 मील शीर्षक वाली छवि चरण 4



    4
    आवश्यक व्यक्तिगत उपकरण लें हेलमेट और जूते जैसे पारंपरिक सुरक्षा उपकरणों के अतिरिक्त, आपको अलग मौसम की स्थिति के लिए तैयार होना चाहिए। इसका मतलब कपड़े के कई परत और बारिश के लिए एक सूट कानपूल के लिए यह बहुत उपयोगी होगा, क्योंकि लंबी अवधि के लिए पवन शोर बहुत थकाऊ हो सकता है।
  • 24 घंटों में राइड एक मोटरसाइकिल 1000 मील शीर्षक वाली छवि चरण 5

    Video: HONDA AFRICA TWIN REVIEW / BLITZ RIDER

    5
    हाइड्रेटेड रहने के लिए एक तरीका है। बहुत से लोग एक कैंटीन का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन ड्राइविंग करते समय आप किसी भी प्रकार का कंटेनर का उपयोग कर एक पुआल के साथ कर सकते हैं। सड़क के लिए स्नैक्स के पैक्स, आप ऊर्जा सलाखों या सूखे मांस खा सकते हैं
  • 24 घंटे में राइड्स एक मोटरसाइकिल 1000 मील का शीर्षक चित्र 6
    6
    अपनी योजना के अनुसार अपनी यात्रा और यात्रा की योजना बनाएं अब जब आपके पास सब कुछ तैयार है, तो इसे करें यात्रा का आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर आप एक प्रमाणीकरण में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो उन पृष्ठों पर जाएं, जो इस का संदर्भ देते हैं और उन युक्तियों को पढ़ें जो लंबी मोटर साइकिल यात्रा के लिए उपलब्ध कराते हैं
    • ईंधन लोड करने के लिए त्वरित रोकें आपको 10 मिनट में गैस स्टेशन छोड़ने में सक्षम होना चाहिए। यह महत्वहीन लग सकता है, लेकिन अगर आपकी बाइक एक विशिष्ट ईंधन क्षमता है, तो आपको कई बार ईंधन चार्ज करना बंद कर देना चाहिए। नियमित रूप से विकसित करें जिससे आप अपने आप को लगभग स्वचालित रूप से ईंधन लोड करने के लिए रोक सकते हैं।
    • सोचें कि क्या आप अकेले या साथ में यात्रा करेंगे अधिक लोग आपके साथ हैं, ईंधन रिफिल और बाथरूम स्टॉप को सिंक्रनाइज़ करने के लिए उतना ही मुश्किल है। आपको अधिक बार और अधिक लंबी अवधि के लिए रोकना होगा। दूसरी तरफ, आप अपनी पीठ को देखकर किसी के साथ सुरक्षित महसूस करेंगे, इसके अलावा अपने अनुभव को मित्र के साथ साझा करने के लिए मज़ेदार होगा। मैं आपको एक अनौपचारिक निर्णय लेने की सलाह देता हूं
    • दिन का प्रकाश आपका दोस्त है गर्मियों के लिए अपनी यात्रा की योजना बनाएं, जब दिन लंबा हो। अपनी यात्रा को शेड्यूल करने का प्रयास करें ताकि आप दिन के दौरान, विशेष रूप से आखिरी घंटों के दौरान अधिकतर काम कर सकें, जो तब होता है जब आपको थकावट के कारण अधिक जोखिम होता है। 
    • एक अच्छा तरीका भोर और सुबह तक यात्रा करना है, फिर एक मोटल पर रुको और कुछ घंटे सो जाओ। जल्दी उठो, एक त्वरित नाश्ता करें और अपना वाहन ढूंढें। बेशक, सोते हुए आपको 600 किमी की दूरी कम करने के लिए खर्च कर सकते हैं, लेकिन नींद नहीं बल्कि आपको ज्यादा खर्च कर सकते हैं। इसके अलावा, थका हुआ आँखें या गलती से ड्राइविंग मज़ेदार नहीं होगा।
    • यदि आप कई लंबी यात्राएं करने की योजना बना रहे हैं, तो एक आरामदायक सीट और एक अच्छा विंडशील्ड में निवेश करें। यदि आपकी मोटरसाइकिल बहुत सहज नहीं है, तो अपना उपयोग करने के बजाय एक किराए पर सोचें एक असुविधाजनक मोटरसाइकिल 600 किमी के बाद असहनीय दर्द हो सकता है, साथ ही आप अपनी मोटरसाइकिल पर किलोमीटर जमा करने से बचेंगे।
    • देखभाल के साथ अपने भोजन की योजना बनाएं वसा की एक निश्चित मात्रा के साथ प्रोटीन और खाद्य पदार्थों की थोड़ी मात्रा में आपकी ऊर्जा बनाए रखने में मदद मिल सकती है - उच्च चीनी खाद्य पदार्थ और बड़े खाद्य पदार्थ जिनमें मांस शामिल है, उत्सव के लिए बेहतर बचाया जाएगा।
    • पहले 300 किमी की यात्रा करने का प्रयास करें। यह बहुत कम खतरनाक होगा और आप सीखेंगे कि क्या काम करता है और क्या नहीं।

    चेतावनी

    • जब आप अधिक दूरी लेते हैं, तो आपकी मानसिक और शारीरिक स्तर में कमी आती है एक दिन में 600 किमी की यात्रा करना खतरनाक हो सकता है। हालांकि मोटरसाइकिल में अधिकांश काम करते हैं, एक लंबी यात्रा एक प्रतिरोध परीक्षण का प्रतिनिधित्व करती है और इस परीक्षण को खोने से आपको अपना जीवन खर्च हो सकता है।
    • ज्यादा गति न करें आप गति सीमाओं का सम्मान करने के लिए यात्रा कर सकते हैं। उच्च गति से यात्रा करने का तनाव आपको अधिक थकान पैदा कर सकता है। उच्च गति से यात्रा करना भी ईंधन के अधिक व्यय का प्रतिनिधित्व करता है।
    • उत्तेजक से दूर रहें, यहां तक ​​कि कैफीन भी अगर आपको नींद आती है, तो रुको और 15 मिनट या आधे घंटे आराम करो, आप आश्चर्यचकित होंगे कि यह आपके रिचार्ज में कैसे मदद करेगा। उत्तेजक केवल आपके फैसले को खराब करते हैं
    • किसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए, बस घायल होने या यात्रा करने के लिए मरने योग्य नहीं है। यदि आपकी यात्रा अच्छी तरह से नहीं चल रही है, तो मिशन को निरस्त कर दें और एक मोटल पर आराम करो।
    • यदि आपके पास आवश्यक समय नहीं है या मौसम ठीक नहीं है, तो अपनी यात्रा को फिर से शेड्यूल करें। अत्यधिक तापमान या बीमारियां आपके ड्राइविंग कौशल को प्रभावित करती हैं, यह एक सफल 600 किमी की यात्रा के लिए एक अच्छा नुस्खा नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com