ekterya.com

कैसे ड्राइव और अभ्यास करने के लिए ज़ेन

गाड़ी चलाते समय काफी तनावपूर्ण हो सकता है क्योंकि ड्राइविंग करते समय कुछ ड्राइवर काफी अधीर, स्वार्थी, कठोर हो सकते हैं। हालांकि, ज़ेन के सिद्धांतों को लागू करने से यह अनुभव अधिक सहनशील बनाने के लिए संभव है

चरणों

1
अपना समय ले लो हमेशा मुसीबत में मत बनो यदि आपको कहीं होना है, तो घर से पहले ही छोड़ दें, इसलिए आपके पास पर्याप्त समय आ जाता है जब कुछ ऊपर आ जाता है। यहां तक ​​कि अगर उस नियुक्ति के लिए देर हो चुकी है, तो अपना शांत खोना मत। आप इसके बारे में बहुत कुछ नहीं कर सकते क्योंकि ट्रैफिक, ट्रैफिक लाइट, ट्रैफिक एजेंट आपके मूड से प्रभावित नहीं होंगे। ड्राइव करें जैसे कि आपके पास दुनिया में हर समय है यद्यपि आप देर से आएंगे, यह आपको अधिक सुखद यात्रा देगा
  • 2

    Video: The Great Gildersleeve: Jolly Boys Falling Out / The Football Game / Gildy Sponsors the Opera

    ट्रैफ़िक के साथ सिंक्रनाइज़ करें यातायात मछली की एक स्कूल की तरह चलता है ऐसा लगता है कि यदि आप लेन बदलते हैं, तो एक पुलिस अधिकारी अक्सर आपको रोक देगा। यदि आप लेन बदलने जा रहे हैं, तो इसे दूसरे ड्राइवर को धीमा करने के लिए बाध्य न करें। इस तरह आप यातायात की दिशा के अनुरूप होंगे और दूसरे ड्राइवर के सींग या सींग से बचें।
  • 3

    Video: Mantra and Transcendental Meditation By Maharishi Student Susan Shumsky

    रेडियो बंद करें और अपना पसंदीदा संगीत डालें सड़क पर अपनी कार की आवाज़ सुनने की कोशिश करें (यह भी आपकी कार में समस्याओं की पहचान शुरू कर सकता है) अपने दिल और अपनी श्वास को सुनें शहर में खोजने के लिए इतना मुश्किल है कि मौन का आनंद लेने के लिए यह एक अच्छा समय है।
  • 4
    गहराई से साँस लें लगता है कि आपके शरीर को हवा कैसे प्राप्त होता है और फिर इसे बाहर निकालता है प्रत्येक साँस लेना और दस की समाप्ति की गणना करें। फिर एक से फिर से शुरू करें यह विधि ज़ज़ेन ध्यान में मूल है और आपको शांत करने में मदद करेगी।
  • 5
    रिलैक्स। पहिया पीछे अपने हाथ लग रहा है क्या आप स्टीयरिंग व्हील को आवश्यक से अधिक धक्का दे रहे हैं? केवल आवश्यक बल का उपयोग करना याद रखें और पीछे तनाव छोड़ दें। फिर, मैं आपका ध्यान आपके पेट पर भेजता हूं। क्या तुम भी तनावपूर्ण हो? आराम करने के लिए अगले बिंदु पुरुष है और फिर आपके शरीर के किसी अन्य भाग में तनाव बढ़ जाता है।



  • 6
    तेज़ी से जाने पर आपका पूरा ध्यान केंद्रित करने के बजाय, अपने चारों ओर देखो। आप और आपके खतरे के कुछ संभावित स्रोतों के बारे में अधिक जानकारी होगी। अपने पास की कारों पर ध्यान दें ¿
  • 7
    आप की क्या सराहना करते हैं क्या आपने आज गौर किया है कि आप अविश्वसनीय मशीन चला रहे हैं जो विशेष रूप से आपकी यात्रा को सुखद बनाने के लिए बनाया गया था? आपको बस इतना करना होगा कि वह चाबी रखे और स्टीयरिंग व्हील को पकड़ लें और त्वरक दबाएं। इसके अलावा, यह जानना अच्छा है कि आपकी कार, आज, सही तरीके से काम कर रही है और हर किसी को ड्राइविंग की संभावना नहीं है। यह भी याद रखें कि आप इसे संभालने में सक्षम होने के लिए अच्छे स्वास्थ्य में हैं। धन्यवाद करने के लिए एक दूसरे ले लो
  • 8
    करुणा के साथ सड़क के गुस्से का उत्तर दें ये ड्राइवर जल्दी में हैं आप इस चरण को जानते हैं और यह आपके जीवन का अब हिस्सा नहीं है। आप जानते हैं कि दुनिया का अंत कैसा दिखता है, भले ही यह नहीं है। यह आपके हाथों में है ताकि आप अपनी पीड़ा को बढ़ा सकें या इसे दबा सकें। सबसे अच्छी बात यह है कि रास्ते से बाहर निकलना और उन्हें जारी रखें। उन्हें माफ़ कर दें और उन्हें अपनी नकारात्मकता के साथ प्रभावित न करें। किसी अजनबी को अपनी यात्रा को बर्बाद करने देने का कोई कारण नहीं है।

  • अगर कोई आपकी कार के करीब हो रहा है, तो उसे जाने दें कई बार वे वास्तव में एक बड़ी जल्दी में हैं अन्य मामलों में, उनका बुरा दिन था और वे अपने रोष को उतारना चाहते थे। किसी भी मामले में, यदि आप जवाब देते हैं, तो आप एक अतिरिक्त पुरस्कार के रूप में तनाव के अपरिहार्य कोटा के साथ एक अनावश्यक संघर्ष को बड़ा करने में सक्षम होंगे। उन्हें अनदेखा करें और ड्राइविंग जारी रखें जैसे कि वे मौजूद नहीं हैं। वे हमेशा आप के चारों ओर घूम सकते हैं और यदि आप इसे आवश्यक समझते हैं तो आप चल सकते हैं।
  • 9
    अपने अच्छे व्यवहार का अभ्यास करें मुस्कान और अन्य चालकों को बधाई। अगर कोई पार्किंग कर रहा है, तो रुकिए और उन्हें स्थान दें। सामान्य तौर पर, उन चीजों के बारे में सोचें जो दूसरे चालक आपकी यात्रा को अधिक मनोरंजक बनाने के लिए करेंगे और फिर इन विचारों को व्यवहार में डाल दें।
  • युक्तियाँ

    • समझे कि बाकी की तुलना में तेजी से ड्राइविंग ज्यादा मदद नहीं करता है। शहर में यह विशेष रूप से सबसे अधिक समय बेकार है क्योंकि हर कोई एक ही ट्रैफिक लाइट पर रोकता है। लेन से लेन बदलने की कोशिश करने से आपको थोड़ा फायदा होगा यह संभव है कि आप भाग्यशाली हैं अगर आप 30 सेकंड जीतते हैं। एक से दो मिनट पहले पहुंचने से क्या आपके जीवन को खतरा हो सकता है या क्या यह वास्तव में खतरे में पड़ना आवश्यक है?
    • अन्य ड्राइवरों के बहुत करीब ड्राइव न करें। जब आप सड़क पर होते हैं तो आप और अगले चालक के बीच अधिक या कम 1 कारों की जगह छोड़ दें। आप उस समय की गणना भी कर सकते हैं जिसमें दूसरा ड्राइवर और आप किसी निश्चित बिंदु के माध्यम से जाते हैं - 3 सेकंड न्यूनतम होना चाहिए।

    चेतावनी

    • आपके पीछे क्या हो रहा है पूरी तरह से अनदेखा न करें अगर कोई आपके पास बहुत करीब से चला रहा है तो आपके पीछे कुछ जगह छोड़ने के लिए अच्छा है, ताकि आप के पीछे छोटी जगह की भरपाई कर सकें। यह भी याद रखें कि यह संभव है कि आपके पीछे का व्यक्ति किसी को अस्पताल ले जा रहा हो या कुछ अन्य आपातकाल। जितना संभव हो उतना संभव है, उन्हें आपके लिए सुरक्षित रहने के लिए एक कदम दें
    • अपने ध्यान से आपको यह भूलने न दें कि आपके आसपास क्या हो रहा है। जब आप ड्राइव में नीरस आवाज़ या साँस लेने पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो यह बहुत खतरनाक हो सकता है, खासकर अगर यह लंबी यात्रा है या यदि आपके पास काम पर थका हुआ दिन था। दुर्घटनाओं के संभावित स्रोतों जैसे कि सड़कों, जानवरों या एक चालक को तैयार करने से गुजरने वाले बच्चों को पार करने जैसे बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें। अपने आस-पास का निरीक्षण करें और वैकल्पिक मार्गों का पता लगाएं, यदि कोई ड्राइवर अचानक बंद हो जाता है या सड़क को किसी प्राकृतिक घटना से अवरुद्ध कर दिया गया है। जैसा कि आप ऐसा करते हैं, समस्याओं की आशा करने और उनसे बचने की आपकी क्षमता समय के साथ बढ़ेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com