ekterya.com

फैसला कैसे करें कि किराए पर या कार खरीदना है या नहीं

एक कार लीज करने से आप कार खरीदने के लिए अधिक महंगा या नया खरीद सकते हैं। अन्य चीजें समान हैं, दीर्घावधि में वित्तपोषित सभी चीजें एक मासिक भुगतान का भुगतान करती हैं जो कि अल्पकालिक पट्टे के समान होती हैं। यदि आप मासिक भुगतान का बजट करने जा रहे हैं तो उस राशि पर विचार करें जो आप दे रहे हैं और कितनी देर तक किसी कार के लिए एक ही भुगतान करने की तुलना में यह एक नई कार पर मासिक भुगतान करने का अर्थ हो सकता है।

चरणों

पार्क सुरक्षित रूप से चरण 4 शीर्षक वाली छवि
1
अपने बातचीत चक्र के इतिहास पर विचार करें यह संभावना है कि आप पिछली बार के रूप में अपनी अगली कार के साथ रहें। यदि यह एक लंबा समय है, तो 5 या उससे अधिक साल, इसे खरीदने पर विचार करें। आप आम तौर पर इस तरह से कम प्रति वर्ष भुगतान करते हैं, लेकिन दूसरी तरफ, यदि आप नवीनतम मॉडल का उपयोग करना चाहते हैं, तो लीज़िंग खरीदना और 2-3 से हर बार बदलना आसान हो सकता है। यदि आप कार का उपयोग अपनी कार के रूप में करते हैं, उदाहरण के लिए, और आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं, तो एक वाणिज्यिक पट्टे पर विचार करें। करों का लाभ लेने के लिए आपका एकाउंटेंट आपको कुछ विकल्प दे सकता है
  • क्राइजिस्टीस्ट चरण 4 पर भुगतान स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आप इसे खरीदते हैं तो आप उस भुगतान राशि का भुगतान कर सकते हैं, साथ ही आप मासिक भुगतान कैसे कर सकते हैं पट्टे पर कभी नीचे भुगतान का भुगतान न करें, केवल मासिक भुगतान को कम करने के लिए, केवल वास्तविक प्रशासनिक खर्च।
  • Video: अब पेट्रोल की झंझट खत्म CNG से चलेंगे टू व्हीलर, जानिये कितना देंगे माइलेज/speed news

    Craigslist चरण 5 पर भुगतान स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ पट्टे पर आपको खरीदारी करते समय कम मासिक खर्च करने की अनुमति मिलती है हालांकि, आप शायद एक दीर्घकालिक खरीद पर प्रति वर्ष अधिक भुगतान करेंगे, क्योंकि आप मूल्यह्रास के लिए भुगतान कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप दोनों को "फुटर" जानते हैं।
  • चित्र शीर्षक से चुनें कि क्या पट्टे पर या एक कार खरीदना है चरण 4
    4
    सभी भुगतान और शुल्क जोड़ें और निर्णय लेने से पहले कुल देखें।
  • Video: बड़ी खबर ! पेट्रोल-डीजल, दाम 50 रुपये से भी नीचे अभी-अभी मिली खबर - PM Modi Petrol Diesel rate

    छवि शीर्षक शीर्षक से चुनें कि क्या पट्टे पर या खरीदें कार चरण 5
    5
    शब्द, विकल्प और अगली खरीदारी के इरादे आपके फैसले में ध्यान देने के लिए कारक हैं। जब तक आप जो भी चाहते हैं, तब तक विकल्प के लिए और अधिक भुगतान करना ठीक है।
  • ओवरटाक अन्य वाहन चरण 1 शीर्षक वाली छवि



    6
    लंबे समय में पैसा बचाने के लिए, एक कार खरीदने या पट्टे पर विचार करें जो नवीनतम मॉडल नहीं है यदि आपको अच्छी तरह से ध्यान रखा गया है, तो आप कम भुगतान कर सकते हैं और अभी भी लाभ के कई सालों तक प्राप्त कर सकते हैं। इस्तेमाल की जाने वाली कारें आम तौर पर बीमा के लिए सस्ता होती हैं
  • छवि 90 डीग्री पार्क बड़े एसयूवी चरण 5
    7

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    पट्टे पर आप आज की और कारें खरीदने की अनुमति देते हैं, जितना कि आप जितने डॉलर के लिए खरीद सकते हैं अक्सर एक कार खरीदने के लिए बेहतर होता है जिसे आप वास्तव में भुगतान कर सकते हैं जब आप पहले से ही एक कार के बारे में बातचीत करते हैं, तो आप "इक्विटी" को रख सकते हैं जो कि कार है और इसे एक नई कार के शुरुआती भुगतान के लिए उपयोग करते हैं
  • एक तंग स्पॉट चरण 6 में समानांतर पार्क नाम वाली छवि
    8
    आप अगले 2-3 वर्षों तक कार लगाने की उम्मीद कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि लीज़ की गणना में माइलेज मौजूद है। यदि आप एक अनुबंध देते हैं, तो डीलर के पास कार की निवल मूल्य या संभव इक्विटी के लिए आपके अधिकार के बारे में कोई बहस नहीं है। अगर कार का तरल मूल्य होता है, तो यह राशि आपका होती है यदि आप तय करते हैं।
  • पार्क सुरक्षित रूप से चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    9
    यदि बाजार अनुबंध के अंतिम मूल्य से कम है, तो मकान मालिक को इसे वापस प्राप्त करें। आपका भुगतान अधिक होता यदि आप जानते थे कि मूल्य कम था। आप जीते! यदि आप इसे खरीदा है, तो आप खो गए
  • चित्र शीर्षक से चुनें कि क्या पट्टे पर या खरीदना एक कार चरण 10
    10

    Video: मोदी की कार, हर हमले के लिए तैयार BMW 7 Series769 Li Security Test

    यदि आप किसी प्रयुक्त कार खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो यह संभव है कि वारंटी की समय सीमा समाप्त हो गई है या समाप्त होने वाला है ताकि सेवा अनुबंध के विस्तार के बारे में पूछें।
  • युक्तियाँ

    • पट्टे और एक कार खरीदने के प्रत्येक के अपने फायदे और नुकसान है। सलाह के लिए अपने एकाउंटेंट या क्रेडिट एजेंट से परामर्श करें
    • अधिक से अधिक लोग वाणिज्यिक प्रयोजनों के लिए कारों का उपयोग कर रहे हैं यदि आप यह कर रहे हैं, तो सर्वोत्तम "आपके लिए" रणनीति के लिए अपने कर सलाहकार से परामर्श करें।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास कुल नुकसान हुआ है या आपकी कार चोरी हो गई है और कभी भी ठीक नहीं हुई है, तो आपको भुगतान के संतुलन और उसके अवशिष्ट मूल्य के लिए आर्थिक तौर पर जिम्मेदार माना जा सकता है यदि वह पट्टे पर है। कई निर्माताओं के पट्टों में "जीएपी संरक्षण" शामिल है, जो आपके बकायेदार और आपके बकाया राशि के बीच अंतर को शामिल करता है। कुछ अनुबंध एक विकल्प के रूप में इसे पेश करते हैं। यदि आपको इसे जोड़ने के विकल्प के रूप में पेश किया गया है, तो संभव है कि अगर संभव हो तो अपनी लागत पर बातचीत करें।
    • जब आप पट्टे पर होते हैं, तो माइलेज में कई विकल्प हैं और अगर आप माइलेज से अधिक हो जाते हैं तो आपको लागत का भुगतान करना होगा। यह उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है जो लंबे समय तक यात्राएं करते हैं या काम की यात्राएं करते हैं - याद रखें कि कार के मालिक को खरीद या पट्टे के अंत में कोई फर्क नहीं पड़ता है, कार का वही मान है अनुबंध के अंत में, कई अनुबंधों के लिए वार्षिक मील की टोपी होती है और किरायेदार को भुगतान करने की आवश्यकता होती है या यदि अनुबंध पहले समाप्त हो जाता है तो प्रति अतिरिक्त मील शुल्क। कुछ कंपनियां नकद वापसी की पेशकश करती हैं यदि आपके पास उच्च लाभ वाले अनुबंध है और स्थापित सीमा से कम किलोमीटर वाले कार वापस लौटाएं।
    • यहां तक ​​कि सबसे छोटी कार क्षति (कभी कभी मामूली कॉस्मेटिक क्षति) अनुबंध के अंत में आपके खर्च पर तय हो सकती है। या तो किराए पर या मूल्यांक द्वारा पता लगाए गए कोई भी दोष मालिक की कम लागत होगी। सामान्य पहनते हैं और आंसू और असामान्य पहनते हैं और आंसू के बीच का अंतर उस व्यक्ति पर निर्भर करता है जो इसे देखता है या जो अगले बिक्री चाहता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com