ekterya.com

कैसे सही ब्रेक पैड चुनने के लिए

जल्दी या बाद में आपको यह तय करना होगा कि आपकी कार या ट्रक की रखरखाव किस स्तर पर है, खासकर यदि यह नियमित रूप से पहनने वाले हिस्से हैं एक तत्व जो आपकी सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है, आपके ब्रेक और अधिक विशेष रूप से पैड या जूते हैं अच्छी खबर यह है कि जब गोलियां या पैड की बात आती है तो आश्चर्यजनक मात्रा में विकल्प होते हैं, इसलिए आपकी कार, वॉलेट और ड्राइविंग शैली में फिट होने वाला कोई भी ढूंढना आसान होना चाहिए।

चरणों

विधि 1

सही पैड या जूते चुनें
1
एक मिश्रित या riveted घर्षण सामग्री के बीच चुनें सभी पैडों में एक नरम घर्षण सामग्री सबसे प्रतिरोधी धातु समर्थन प्लेट से जुड़ी होगी। पैड के निर्माता बैकिंग प्लेट में घर्षण सामग्री में शामिल होने के दो तरीकों का उपयोग करते हैं: चिपकने वाला या मजबूत रिव्केट के साथ फिक्सिंग के साथ संबंध।
  • घर्षण सामग्री में शामिल होने के लिए कोई बेहतर तरीका नहीं है, लेकिन ऐसा करने से पैड को थोड़ा अधिक समय तक रहने की इजाजत होती है क्योंकि घर्षण सामग्री दूर हो जाती है, कीलक रोटर ब्रेक या ड्रम के साथ संपर्क करता है और थोड़ा जब यह बाहर पहनने के लिए है जब आप ब्रेकिंग के दौरान रोटार या ड्रम के साथ संपर्क बनाने वाले रिव्केट की आवाज़ सुनते हैं, तो पैड को बदलने का समय है
दायां ब्रेक पैड स्टेप 1 बुलेट 1 चुनें
  • यौगिक पैड बैकिंग प्लेट पर पहनते हैं जो अक्सर आपके रोटार या ड्रम को बर्बाद कर सकते हैं यदि ब्रेकिंग करते समय धातु-टू-मेटल संपर्क ध्वनि शुरू होने पर तेज़ी से नहीं बदलते हैं।
    दायां ब्रेक पैड स्टेप 1 बुलेट 2 चुनें
  • दायां ब्रेक पैड चुनें
    2
    जब आप ब्रेक पैड चुनते हैं तो ड्राइव की आवश्यकताओं के बारे में सोचें पैड या जूते के लिए स्पेयर पार्ट्स ख़रीदने से आपको उस सामग्री को तय करने की आवश्यकता होगी जिससे वह बना रहे हैं। इस समय, आपको यह तय करना होगा कि ब्रेक के लिए आपकी आवश्यकता कितनी गंभीर है कुछ चीजें जिन पर आपको विचार करना चाहिए:
  • पहाड़ों के माध्यम से आप कितना ड्राइव करते हैं?
  • आप कितने गर्म रहते हैं?
  • आप कहां ट्रैफ़िक पैटर्न चलाते हैं?
  • आप ब्रेक के लिए सहिष्णु कैसे हो सकते हैं जो थोड़ी सी चीज मार सकता है?
  • क्या आपके वाहन के पीछे एक कंटेनर है?
  • क्या आप सर्दी में या बरसात के मौसम में पिड्ड में चलाते हैं?
  • 3
    कार्बनिक, अर्ध-धातु, पूरी तरह से धातु या सिरेमिक सामग्री के बीच का निर्णय लें। ब्रेक पैड या जूता चुनने से पहले, प्रत्येक के पेशेवरों और विपक्षों पर विचार करना महत्वपूर्ण है।
  • कार्बनिक: कुछ कारों में कार्बनिक सामग्री से बने ब्रेक हैं यह अन्य ब्रेक घटकों के लिए एक अच्छी ज़िंदगी प्रदान करता है, लेकिन ट्रेलर को चलाने या डाउनहिल की यात्रा करते समय बेहतर प्रदर्शन प्रदान नहीं करता है। इसके अलावा, जैविक पदार्थों के ब्रेक को गीला होने पर काफी ब्रेकिंग क्षमता घट जाती है।
    दायां ब्रेक पैड का चयन करें शीर्षक स्टेप 3 बुलेट 1
  • अर्ध-धातु: एक बेहतर ब्रेक सामग्री को अर्ध-धातु कहा जाता है, जिसमें नरम धातुओं के मिश्रित घर्षण सामग्री में ब्रेकिंग में सुधार होता है। हालांकि, यह सामग्री कार्बनिक पदार्थों की तुलना में थोड़ा अधिक तीव्र रोटार पहनती है।
    राइट ब्रेक पैड चुनें चरण 3 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • पूरी तरह से धातु: ब्रेक की कीमत, गुणवत्ता और दक्षता में अगला कदम यह है कि पूरी तरह से धात्विक जो लगभग किसी भी स्थिति में एक महान ब्रेकिंग प्रदान करता है, लेकिन यह रोटार और बैटरी को बहुत तेज़ पहनता है।
    शीर्षक का चित्र सही ब्रेक पैड चुनें चरण 3 बुलेट 3
  • सिरेमिक: वे अन्य तीनों की तुलना में अधिक महंगे हैं, लेकिन सबसे लंबी अवधि और सर्वोत्तम गारंटी प्रदान करते हैं सिरेमिक ब्रेक बेहद कम तापमान के साथ उच्च तापमान को बरकरार करते हैं या गीले होने पर ब्रेकिंग का नुकसान होता है।
    दायां ब्रेक पैड का चयन करें शीर्षक स्टेप 3 बुलेट 4
  • 4
    नियमित ड्राइविंग के लिए अर्ध-धातु ब्रेक पैड के लिए ऑप्ट। अर्ध-धातु ब्रेक पैड आमतौर पर परिवहन वाहनों के लिए सबसे अच्छा विकल्प होते हैं और उनकी कीमत उचित होती है।
  • अधिकांश नए वाहन अर्द्ध-धातु पैड या पैड के साथ आते हैं, क्योंकि ये कार निर्माताओं द्वारा अनुशंसित हैं। यहां तक ​​कि जिन वाहनों का रोटार अधिक ठोस धातु से बने होते हैं, अर्ध-धातु पैड बहुत अच्छी तरह से सहन करते हैं।

    Video: सुबह - सुबह जिस घर में यह आरती रोज सुनी जाती है वहां कभी धन की कमी नहीं होती...

    राइट ब्रेक पैड का चयन करें शीर्षक स्टेज 4 बुलेट 1
  • हालांकि, अगर आप आमतौर पर भारी कारों के लिए अपनी कार का इस्तेमाल करते हैं, जैसे कि पहाड़ी सड़क पर एक ट्रेलर खींचते हैं, तो आप बेहतर धातु या सिरेमिक पिकअप का उपयोग करना चाहते हैं


    राइट ब्रेक पैड का चयन करें शीर्षक स्टेज 4 बुलेट 2
  • दूसरे शब्दों में, आपको वास्तव में अपनी नियमित ड्राइविंग स्थिति पर विचार करना चाहिए और ब्रेक पैड से सही सामग्री का चयन करते समय आपको ब्रेक पर कितना बल देना चाहिए। यह सुरक्षा के बारे में है
    राइट ब्रेक पैड का चयन करें शीर्षक स्टेज 4 बुलेट 3
  • 5

    Video: 2015-2016 F150 Edge Gas Evolution CS2 Tuner 5.0L Review & Dyno

    जब आप पैड को बदलते हैं तो पूरे ब्रेक सिस्टम की जांच करें जब आप अपने लिए मरम्मत करते हैं या सेवा पूरी करते हैं तो पूरे सिस्टम पर विचार करना महत्वपूर्ण है
  • ब्रेक पैड रोटार की गुणवत्ता की तुलना में अधिक प्रभावी नहीं हो सकते हैं जिसके साथ वे संपर्क करते हैं और मुख्य सिलेंडर जो पैड को अपने कार्य करने के लिए ले जाते हैं।
    राइट ब्रेक पैड चुनें चरण 5 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • हाइड्रोलिक सिस्टम के पुराने पैड से सभी तरल निकालने के लिए भी महत्वपूर्ण है अगर वाहन या ट्रक 8 वर्ष से अधिक पुराना हो तो नमी का स्तर कम रहता है और ब्रेक अधिकतम पर काम करते हैं।
    दायां ब्रेक पैड का चयन करें शीर्षक स्टेप 5 बुलेट 2
  • विधि 2

    यांत्रिकी समझें

    Video: Zombi Kiyametinde Hayatta kalmanızı sağlayacak Yetenekler

    1
    पैड और जूते के बीच का अंतर जानें ब्रेक पैड और ब्रेक जूते अलग हैं ब्रेक पैड डिस्क ब्रेक के लिए बने हैं जो कि कारों और ट्रकों के फ्रंट एक्सल्स के बड़े भाग में पाए जाते हैं। दूसरी तरफ जूते, ड्रम ब्रेक के लिए बने होते हैं जो आमतौर पर कारों और ट्रकों के रियर एक्सल्स पर मिलते हैं। ब्रेक अनुक्रम की जांच करके इन दो अलग-अलग डिज़ाइनों के पीछे का कारण प्राप्त किया जा सकता है:
    • जब आप अपना वाहन ब्रेक चलाते हैं, तो डिस्क ब्रेक पैड और ब्रेक शूज़ को टायर और निलंबन के बीच रोटार और ड्रम को धीमा करना पड़ता है। घर्षण तब होता है जब डिस्क ब्रेक रोटार के खिलाफ मालिश करता है या जब ड्रम के बाहर जूते को गति देने के लिए वाहन की गति को कम करता है, तो पैड या जूता बहुत गर्म होता है
    राइट ब्रेक पैड चुनें चरण 6 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • लंबे समय तक अवरोही के दौरान, सामने के ब्रेक (और, परिणामस्वरूप, सामने के पैड पर) के पीछे के ब्रेक पर ज्यादा दबाव डाला जाता है इस कारण से, इस अतिरिक्त दबाव से निपटने के लिए फ्रंट ब्रेक के लिए एक बेहतर ब्रेकिंग विधि की आवश्यकता होती है।
    दायां ब्रेक पैड चुनें शीर्ष 6 बुललेट 2
  • Video: DJ कैसे चलाना चाहिए , गाने कैसे mix करे DJ में Song selection गाने कैसे चुने DJ में

    2
    समझें कि डिस्क ब्रेक ब्रेक के लिए ड्रम से बेहतर क्यों हैं। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, वाहन के सामने स्थित डिस्क ब्रेक को वाहन के पीछे ड्रम ब्रेक के मुकाबले एक उच्च दबाव का सामना करना पड़ता है, वे श्रेष्ठ गुणवत्ता के होने चाहिए।
  • डिस्क ब्रेक रेस कार डिजाइनर और विमान द्वारा विकसित किए गए थे जो जूते को जलाए बिना मशीन को धीमा करने का सबसे अच्छा तरीका खोजना चाहते थे। बाद में, उन्होंने सामने वाले ब्रेक पर पहनने को कम करने के लिए वाणिज्यिक वाहनों के फ्रंट धुरों के बारे में सीखा।
    दाईं ओर का ब्रेक पैड चुनें शीर्षक 7 बुललेट 1 शीर्षक वाला इमेज
  • दूसरी तरफ पीछे के धुरा, ब्रैकिंग के दौरान लगभग समान बल नहीं होता है, और चूंकि ब्रेक ड्रम सस्ता और आसान बनाते हैं, यह सबसे अधिक वाहनों के पीछे सबसे सामान्य ब्रेक आकार है यात्रियों या ट्रकों का
    शीर्षक का चित्र सही ब्रेक पैड चुनें चरण 7 बुलेट 2
  • हालांकि, सबसे आधुनिक प्रदर्शन कारों और भारी शुल्क वाले ट्रक में, आमतौर पर, उनकी बेहतर ब्रेकिंग क्षमता के कारण, धुरों (सामने और पीछे) पर डिस्क ब्रेक हैं। डिस्क ब्रेक ड्रम ब्रेक से बेहतर गर्मी का सामना करते हैं, जिसका अर्थ है कि जब वे गरम होते हैं कोई ब्रेक सिस्टम गर्मी या पानी का लुप्त हो जाना विकसित कर सकता है लेकिन डिस्क ब्रेक ड्रम ब्रेक की तुलना में दोनों समस्याओं से बहुत तेज हो सकता है।
    शीर्षक का चित्र सही ब्रेक पैड चुनें चरण 7 बुलेट 3
  • चेतावनी

    • ब्रेक पैड की बात करते समय सबसे सस्ता तलाश करना अच्छा नहीं है। यहां तक ​​कि केवल $ 100 का एक स्क्रैप जल्दी ही बंद हो जाना चाहिए जब आपकी साइकिल पर एक छोटा बच्चा आप को पार करता है या जब आप एक अंधे कोने में होते हैं और आपके सामने एक बस बंद हो जाती है एक ब्रेक लगाने के लिए अच्छा ब्रेक पैड जरूरी है, जल्दी और संभावित रूप से एक जीवन बचाओ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com