ekterya.com

पुरानी कार मोम को कैसे हटाएं

समय-समय पर आपको अपनी कार से पुरानी मोम को निकालना होगा और इसे अच्छी स्थिति में रखने के लिए मोम को फिर से लागू करना होगा। कार मोम जादू नहीं कर सकते हैं, लेकिन अगर रंग सुस्त लगना शुरू होता है या फिर चिकनी महसूस नहीं करता है, तो ये लक्षण एक संकेत हो सकते हैं कि आपको मोम फिर से करना चाहिए। आम तौर पर, अगर गाड़ी प्रतिकूल जलवायु से अवगत होती है, तो हर तीन महीनों या उससे अधिक बार पुरानी मोम को हटाया जाना चाहिए।

चरणों

विधि 1

स्प्रे कारों के लिए एक मोम क्लीनर का उपयोग करें
छवि का शीर्षक पुरानी कार वैक्स चरण 1 निकालें
1
ठीक से धोया और सूखे कार से शुरू करें। कार की बाहरी सतह से किसी भी गंदगी को गैर-सुखाने साबुन और पानी से धुलाई करके इसे हटा दें। एक सूखे कपास तौलिया का उपयोग कर जब यह साफ हो जाता है या इसे बाहर सूखी जाने पर कार को सूखा। जितनी संभव हो उतनी गंदगी को सतह से निकालकर आप मोम क्लीनर में रसायनों को मोम परत में प्रवेश करने की अनुमति देगा, पहले गंदगी परत से लड़ने के बजाय।
  • पुरानी कार वैक्स चरण 2 निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    कार मोम क्लीनर चुनें तरल क्लीनर को दो श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है: एयरोसोल मोम रिमूवर और गैर-अपघर्षक पोलिशर। हालांकि, एक एरोसोल वैक्स रिमूवर आदर्श उत्पाद है जिसे मोम के एक नए आवेदन से पहले क्लीनर के रूप में उपयोग करना है।
  • स्प्रे मोम रिमॉवर्स मोम को हटाते हैं, लेकिन केवल इतना ही, वे गहरी साफ नहीं करते हैं और सतह से नीचे रहने वाले दूषित पदार्थों को नहीं हटाते हैं। हालांकि, क्योंकि वे गहरी साफ नहीं करते हैं, यह उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो पुराने मोम को साफ करने और नए मोम को अक्सर लागू करने के लिए पसंद करते हैं।
  • गैर-अपघर्षक पोलीशर्स थोड़ा गहरा साफ करते हैं और इसका उपयोग मोम को कम समय से हटाने के लिए किया जाता है और रंगों पर मौजूद गंदगी को साफ करता है। उसका मुख्य उद्देश्य मोम को हटाना नहीं है, लेकिन उनके पास यह अतिरिक्त प्रभाव है।
  • छवि का शीर्षक पुरानी कार वैक्स चरण 3 निकालें
    3

    Video: (Part-2 ) बिना बैटरी के मोटर चलेगी मोटर से ही बल्ब जलेगा कैसे ?।। इस वीडियो वो सब है ...

    कार की सतह पर मोम एमिमिनेटर सीधे स्प्रे करें उदारतापूर्वक क्लीनर लागू करें, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि यह केवल रंग का हिस्सा है, न कि प्लास्टिक के हिस्सों या रबर के किनारों पर। अगर यह प्लास्टिक या रबर के संपर्क में आता है, तो उत्पाद इन क्षेत्रों को अलग कर सकते हैं।
  • पुरानी कार वैक्स चरण 4 निकालें शीर्षक छवि
    4
    एक तौलिया के साथ सतह को साफ करें ऊपर और नीचे के आंदोलनों और बग़ल में सभी पेंट के साथ मोम रिमूवर के साथ पोंछने के लिए एक तौलिया का प्रयोग करें। लंबे, मजबूत आंदोलनों के साथ मोम एलाइमिनेटर फैलाएं।
  • पुरानी कार वैक्स चरण 5 को हटा दें
    5
    यदि आवश्यक हो तो उत्पाद को पुन: लागू करें यदि पहली मोम एलाइमिनेटर परत ने सभी मोम को नहीं निकाला, तो आप एक और परत लागू कर सकते हैं। प्रक्रिया को अक्सर दोहराते रहें, असुरक्षित पेंट पर कई बार उत्पाद को लागू करने से नुकसान हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक पुरानी कार वैक्स चरण 6 निकालें
    6
    गाड़ी के खत्म को साफ करने के लिए रागा पर बहुउद्देश्यीय क्लीनर को लागू करें। जब आप मोम रिमॉवर्स का उपयोग करते हैं तो प्लास्टिक और रबड़ को फीका किया जा सकता है, इसलिए बहुउद्देश्यीय मुलायम बाहरी बाहरी क्लीनर एक बेहतर विकल्प है। एक साफ तौलिया पर सीधे क्लीनर को लागू करें
  • पुरानी कार वैक्स चरण 7 निकालें शीर्षक छवि
    7
    धीरे से कार के खत्म की सतह रगड़ना संभव के रूप में ज्यादा मोम को हटाने के लिए खत्म पर एक चिकनी और भी दबाव लागू करें
  • विधि 2

    सफाई मिट्टी का उपयोग करें
    पुरानी कार वैक्स चरण 8 निकालें शीर्षक छवि
    1
    सफाई मिट्टी का उपयोग करने से पहले अपनी कार धो लें और सूखी मिट्टी के कलर का उपयोग करने से पहले रंग की सतह से गंदगी को हटाने के लिए बेहतर है, जिससे कि गंदगी के कणों की मात्रा कम हो जाएगी और इस तरह बार बार मोम को जाल करने में सक्षम हो जाएगा।
  • छवि का शीर्षक पुरानी कार वैक्स चरण 9 निकालें

    Video: फूली हुई रोटी कैसे बनाएं | Kitchen Tips in Hindi




    2
    एक समय में एक छोटा क्षेत्र काम करें आपको 61 वर्ग सेंटीमीटर (2 वर्ग फुट) से बड़े क्षेत्र में क्ले बार का उपयोग करना चाहिए। इस तरह आप प्रत्येक क्षेत्र में बेहतर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे, मोम को अधिक समान रूप से खत्म करने के लिए प्रबंध करेंगे।
  • पुरानी कार वैक्स चरण 10 को हटाएं चित्र का शीर्षक
    3
    सीधे सतह पर मिट्टी के लिए स्प्रे स्नेहक। कुछ मिट्टी के बरतन मिट्टी के स्नेहक के साथ आते हैं, लेकिन कभी-कभी आपको इस उत्पाद को अलग से खरीदना चाहिए। मिट्टी के स्नेहक एक चिकनी सतह बनाता है जिस पर मिट्टी के किनारों को अधिक आसानी से स्लाइड किया जाता है, जिससे मिट्टी को किसी भी मलबे को छोड़ने के बिना कार की सतह से गुजरता है। आपको पेंट पर ल्यूब्रिकेंट को समान रूप से स्प्रे करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक पुरानी कार वैक्स चरण 11 निकालें
    4
    गीले क्षेत्र पर मिट्टी के किनारे पर स्लाइड करें। बाएं से दाएं या ऊपर से नीचे की तरफ पास करें, लेकिन किसी भी दिशा में एक सौम्य दबाव डालें, जिससे कि मिट्टी का अधिकतर काम हो। तुम भी सुन सकते हो जब मिट्टी मोम और गंदगी काटती है। सबसे पहले, मिट्टी का पट्टी आसानी से आगे नहीं बढ़ेगी, लेकिन जब तक सड़क पर मिट्टी का कोई निशान नहीं होता तब तक यह सामान्य होता है।
  • इस क्षेत्र को रगड़ना जारी रखें जब तक कि मिट्टी की पट्टी अब चिपक न हो। मोम पूरी तरह से गायब हो जाएगा, जब किसी भी प्रतिरोध के बिना सतह पर क्ले बार स्लाइड हो जाएगा।
  • छवि का शीर्षक पुरानी कार वैक्स चरण 12 निकालें
    5
    मिट्टी के अवशेषों को हटाने के लिए अधिक मिट्टी स्नेहक का उपयोग करें। यदि कार के पेंट पर मिट्टी के निशान हैं, तो इन पर स्प्रे स्नेहक के लिए उन्हें आसानी से साफ कर दिया जाता है।
  • छवि का शीर्षक पुरानी कार वैक्स चरण 13 निकालें
    6
    एक माइक्रोफ़ायर तौलिया के साथ क्षेत्र को साफ करें स्वच्छ माइक्रोफ़ायर तौलिया के साथ अतिरिक्त स्नेहक और मिट्टी को निकालें।
  • पुरानी कार वैक्स चरण 14 को हटाएं
    7
    प्रक्रिया को केवल तब आवश्यक करें जब आवश्यक हो। धीरे से अपनी उंगलियों के साथ रंग रगड़ना यदि यह नरम लगता है, तो मिट्टी के बार ने अपना कार्य पूरा किया लेकिन यदि नहीं, तो आपको इस प्रक्रिया को एक बार फिर दोहराना चाहिए, उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करना जो अभी भी किसी न किसी तरह महसूस करते हैं।
  • छवि का शीर्षक पुरानी कार वैक्स चरण 15 निकालें
    8
    पूरी कार को उसी तरह से साफ करें सभी मोम हटाए जाने तक 2 वर्ग फुट (61 वर्ग सेंटीमीटर) क्षेत्रों में काम करना जारी रखें।
  • युक्तियाँ

    • पुरानी मोम को हटाने के तुरंत बाद आपकी कार पर सीलेंट और मोम की एक नई परत लागू करें। पेंट और असुरक्षित खत्म हो सकते हैं और जल्दी से बाहर पहनना या क्षति हो सकती है। सीलेंट्स और मोक्स यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा विकल्प है कि आपकी कार खत्म हो जाती है।

    चेतावनी

    • अपनी कार में डिशवैशिंग डिटर्जेंट का उपयोग न करें। यद्यपि यह सच है कि डिटर्जेंट आपकी कार से पुरानी मोम को निकाल सकता है, सामान्य तौर पर इसे कार में इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है। ये डिटर्जेंट के पास एक उच्च पीएच है, जिसका मतलब है कि वे उस सतह को सूखे करेंगे जहां इसे लागू किया जाता है। यह तेल और मोम को हटाने के लिए उत्कृष्ट है, लेकिन दुर्भाग्य से यह आपकी कार के रबर और प्लास्टिक के हिस्सों को भी पहन देगा, जिसके कारण उन्हें प्रत्येक उपयोग के साथ कुछ रंग खोना होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • माइक्रोफ़ायर तौलिया
    • कारों के लिए वैक्स क्लीनर या एलिमिनेटर
    • बाहरी कारों के लिए बहुउद्देश्यीय क्लीनर
    • मिट्टी के लिए स्नेहक
    • क्ले बार (क्ले बार)
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com