ekterya.com

ड्राइविंग करते समय अधिकतम ध्यान देने का तरीका

ड्राइविंग एक खतरनाक गतिविधि है, भले ही आप सुरक्षित महसूस करें क्योंकि आप इस गतिविधि को धातु और वायु बैग से घिरे करते हैं। हर समय ध्यान देना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि एक छोटा सा विकर्षण एक दुर्घटना का कारण बन सकता है। यही कारण है कि आपको एक ही समय में पाठ संदेश और ड्राइव नहीं भेजना चाहिए। आप सोच सकते हैं कि यह महत्वपूर्ण है, लेकिन वास्तविकता में, आपका मित्र मित्र से प्राप्त पाठ संदेश से ज़्यादा ज़रूरी है।

चरणों

ड्राइविंग चरण 1 के दौरान पे अधिकतम ध्यान दें शीर्षक वाला छवि
1
रेडियो या सीडी घुंडी के साथ नगण्य से बचें अगर आपको अपनी कार की स्टीरियो सिस्टम अच्छी तरह से पता नहीं है, तो पार्किंग में रुको और आधे घंटे का खर्च सीखें कि उसे कैसे चलाया जाए। अपनी आंखों का उपयोग पहले करें, फिर अपने हाथों से रेडियो स्टेशनों को बदलने और बिना देखे अभ्यास करें। जब तक आप इसे सुरक्षित और जल्दी से नहीं कर सकते एक और विकल्प सिर्फ स्टेशनों या सीडी को बदलना है जब आप ट्रैफिक लाइट, पार्किंग आदि पर रोकते हैं।
  • ड्राइविंग स्टेप 2 के दौरान पे अधिकतम ध्यान दें शीर्षक वाली छवि
    2
    दर्पण को अपनी ऊंचाई तक समायोजित करें और देखें कि इससे पहले कि आप गाड़ी का उपयोग करना शुरू करें। यह सुबह से रात तक बदल सकता है, इसलिए आपको इसे एक दिन में एक से अधिक बार समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है। आमतौर पर, एक दिन के काम के बाद, थकान से थकान के कारण लोगों को सुबह से कम महसूस होता है और यह कुछ सेंटीमीटर या अधिक तक दर्पण की प्रभावशीलता को कम कर सकता है। सुनिश्चित करें कि आप चीजों को अपने दर्पण से देखते हैं ड्राइविंग से पहले
  • ड्राइविंग चरण 3 में पे अधिकतम ध्यान दें शीर्षक वाली छवि

    Video: Prueba Dominar 400 Bajaj |Review en Español con Blitz Rider

    3

    Video: JIM RHON | REVISE SU NIVEL DE INFLUENCIA

    संगीत से बचें या उन लोगों को सुनें जो रेडियो पर बात करते हैं यदि यह आपको विचलित करता है अगर आपको ध्यान केंद्रित करने के लिए चुप्पी चाहिए, तो रेडियो भूल जाएं और बस ड्राइविंग पर ध्यान केंद्रित करें।
  • ड्राइविंग चरण 4 के दौरान पे अधिकतम ध्यान दें शीर्षक वाली छवि
    4
    कभी भी एमपी 3 का उपयोग न करें आपको सुनने की जरूरत है जितना अन्य संवेदनाओं को संभालना। एमपी 3 एक बड़ा व्याकुलता है क्योंकि आपका मस्तिष्क ड्राइविंग की तुलना में संगीत पर अधिक केंद्रित है।
  • ड्राइविंग चरण 5 पर पे अधिकतम ध्यान दें शीर्षक वाला चित्र
    5
    संकेतों और संकेतों का पालन करना संकेत, बंद करो संकेत और ट्रैफिक लाइट देखें। हर समय मत करो, न केवल जब आप उन्हें अपने सामने दिखाई देते हैं। पीला प्रकाश को हरा करने के लिए तेज़ी से बचें, जब तक आपके पास कोई दूसरा विकल्प न हो। इस जगह पर पहुंचने से पहले ट्रैफिक लाइट के दृश्यों को देखना प्रारंभ करें ताकि आप सावधानी से धीमा हो सकें। रोकने के संकेत एक अच्छे कारण के लिए होते हैं - वे आपके ध्यान में वृद्धि करने के लिए रणनीतियों हैं। आप को रोकना चाहिए, देखो और कुछ चीजों को संभालने के बजाय अपने आसपास क्या हो रहा है।
  • ड्राइविंग चरण 6 में पे अधिकतम ध्यान दें शीर्षक वाली छवि



    6
    संभावित समस्याओं से अवगत रहें जब आप ड्राइव करते हैं, तो सब कुछ हो सकता है और किसी भी समय हो सकता है, इसलिए आपको संभावनाओं के प्रति सतर्क रहना होगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप संभावनाओं की आशा इसका अर्थ यह नहीं है कि यह संभालने के समान है, इसका मतलब है कि आपको आशा है कि आगे क्या होगा। उदाहरण के लिए, यदि एक चालक का सिर बग़ल में ले जाता है, लेकिन उसने संकेतक का इस्तेमाल नहीं किया है, तो धीमा और चालू होने के लिए तैयार रहें आप ऐसा कर सकते हैं क्योंकि आप शरीर के आंदोलन को पढ़ सकते हैं। कभी-कभी, लोग बिंदु को भूल जाते हैं और तैयार रहना बेहतर होता है। प्रकाश के परिवर्तनों की आशा करो, यातायात की भीड़ (किसी अन्य कार के करीब ड्राइविंग का परिणाम अंतहीन ट्रैफ़िक अधिभार में हो सकता है), बड़े वाहनों को अधिक स्थान की आवश्यकता होती है, जो इमरजेंसी वाहनों की आवश्यकता होती है, आदि।
  • ड्राइविंग चरण 7 में पे अधिकतम ध्यान दें शीर्षक वाला चित्र
    7
    बहुत ज्यादा बोलने से बचें भाषण distracts। अगर आपको लगता है कि आपके यात्रियों को आपकी चुप्पी के बारे में बुरा लगेगा, तो उन्हें बताएं कि वे आपसे बात नहीं करते हैं, लेकिन आप जवाब नहीं दे सकते क्योंकि आप ड्राइविंग पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। यातायात की भीड़, चोटी के घंटे और जब आप थके हुए होते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है।
  • ड्राइविंग चरण 8 में पे अधिकतम ध्यान दें शीर्षक वाला चित्र
    8
    सेल फोन का जवाब न दें सेल फोन विचलित अगर आपको बात करना है, हेडसेट का उपयोग करें और अपने उपयोग के बारे में परिचित करें ताकि आपको सड़क पर अपनी एकाग्रता को खोना न पड़े। जब आप ड्राइव करते हैं तो सेल फ़ोन का उपयोग करने से बचने के लिए बेहतर होगा
  • ड्राइविंग चरण 9 में पे अधिकतम ध्यान दें शीर्षक वाली छवि
    9
    खाने या पीने से बचें अक्सर कई दुर्घटनाएं होती हैं क्योंकि लोग ड्राइविंग करते समय कुछ खाने या पीने की तलाश करते हैं। इस गतिविधि के लिए आवश्यक है कि आप एक हाथ का उपयोग करें और दूसरी ओर हाथ में छोड़ दें। कुछ शराब पीने के लिए आपको अपने सिर को वापस करना चाहिए और आपकी आँखें सड़क पर ध्यान केंद्रित नहीं करतीं खड़े हो जाओ या इंतजार करें जब तक आप किसी जगह पर न जाएं जहां आप कुछ खाने या पीने की कोशिश करने से पहले रोक सकते हैं।
  • ड्राइविंग चरण 10 में पे अधिकतम ध्यान दें शीर्षक वाला चित्र
    10
    जब आप ड्राइव करते हैं तो सुरक्षित रहें यदि आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो अपने सुरक्षा कौशल बढ़ाने के लिए एक वाहन ड्राइविंग पाठ्यक्रम लें। एक ड्राइवर निश्चित रूप से अधिक ध्यान देने की अधिक संभावना है क्योंकि यह दर्शाता है कि वाहन की सीमाएं और ताकत नियंत्रण में है। और याद रखिए कि आप वाहन को नियंत्रित करते हैं यह अकेले ही संभाला नहीं है, आप केवल जिम्मेदार हैं
  • युक्तियाँ

    • दो बार देखो मोटरसाइकिल विशेषज्ञ नियमित ड्राइवर के लिए लगभग अदृश्य होते हैं। उनके पास एक धातु बॉक्स नहीं है जो उन्हें दुर्घटना में बचाता है, इसलिए यह कुछ सम्मान दिखाता है।
    • ट्रेलर, बसों और अन्य बड़े वाहनों के बारे में आपको ध्यान देना चाहिए। आम तौर पर, वे किनारों के सबसे निकट लेन का उपयोग करते हैं ताकि वे फ्लिप कर सकें। गाड़ी के मुहाने के सामने लेन जाने के लिए लेन का उपयोग करने की गलती न करें जब वाहन बदल जाता है यदि आप करते हैं, तो आप क्रैश करेंगे

    चेतावनी

    • सीट बेल्ट का उपयोग करना मत भूलना
    • ड्राइव करने से पहले कभी शराब नहीं पीते, ड्राइविंग करते समय बहुत कम होता है!
    • यदि आप अपने आप को विचलित करने के लिए प्रवण हैं, तो गिन्को बिलोबा लें यह आपके मस्तिष्क को ऑक्सीजन करेगा और एकाग्रता और ध्यान के लिए आपकी क्षमता में वृद्धि करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com