ekterya.com

चिमनी पर एक प्लाज्मा टीवी कैसे लटकाया जाए

आप कमरे में अधिक जगह बनाने के लिए फायरप्लेस पर एक प्लाज्मा टीवी लटका सकते हैं और टीवी को बच्चों की पहुंच से बाहर रखने के लिए भी कर सकते हैं। इसके अलावा, जब आप टीवी देखते हैं तो अपने टीवी को फांसी पर आराम और आनंद मिलता है सबसे पहले, आपको यह तय करना होगा कि आप टीवी को कहाँ स्थान देना चाहते हैं और फिर टीवी के लिए उचित समर्थन का उपयोग करें।

चरणों

1

Video: DIY ओवर चिमनी फ्लैट पैनल एलसीडी एलईडी प्लाज्मा टीवी तार मछली केबल दीवार भागो में साथ स्थापित करें

टेलीविजन को माउंट करने के लिए तैयार सबसे पहले, आपको यह जानने की आवश्यकता है कि क्या आपके टीवी को इसे माउंट करने योग्य बनाने के लिए आवश्यक सुविधाएं हैं। पता लगाएं कि आपका प्लाज्मा टीवी VESA के साथ संगत है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि इसे माउंट किया जा सकता है। आमतौर पर, टीवी पर या पैकेजिंग पर वीएएसए लेबल होता है। यदि टीवी वीएएसए के साथ संगत नहीं है, तो टीवी के पीछे संलग्न एक बढ़ते हुए सिस्टम को देखें या टीवी के पैकेजिंग बॉक्स में अलग से रखा जाए। असेंबली प्रणाली आमतौर पर धातु के एक आयताकार टुकड़ा है जिसके माध्यम से दो स्लाइडिंग सलाखें होती हैं। अन्य मामलों में, यह एक धातु का आधार हो सकता है जिसमें एक बार से बाहर निकल जाता है और उसके पास अंत से जुड़ा डिवाइस होता है। टीवी में स्कूप्स के लिए पीठ में कम से कम कुछ छेद होने चाहिए, जो यह इंगित करता है कि यह एक टीवी है जिसे माउंट किया जा सकता है।
  • 2

    Video: कैसे एक आग जगह फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करने के लिए।

    फोन करने के लिए अपने टीवी के स्थान का चयन करें अपने आप से पूछें कि आप टीवी कैसे जाना चाहते हैं और कितनी आसानी से कनेक्ट होना होगा। टीवी एक विद्युत आउटलेट के पास होना चाहिए और एक आराम से देखने के कोण पर होना चाहिए (देखने की स्थिति में जबकि आपके सिर की ऊंचाई के ऊपर कुछ इंच)। देखने की दूरी स्क्रीन के कम से कम 3 गुना चौड़ाई होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास 42 इंच का टीवी (106 सेमी विकर्ण लंबाई) है तो देखने की दूरी कम से कम 126 इंच (318 सेमी) होनी चाहिए।
  • 3



    एक वायरिंग नेटवर्क बनाएं जिससे कि टीवी को मुख्य साधन और इनपुट स्रोतों (केबल, वीडियो या डीवीडी प्लेयर) से कनेक्ट कर सकें। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका तारों को अपनी दीवारों के माध्यम से पास करना है इसे आसानी से ड्राईवॉल के माध्यम से किया जा सकता है, लेकिन ईंट की दीवारों जैसे अन्य प्रकार की दीवारों में यह मुश्किल हो सकता है क्योंकि यह ड्रिलिंग की आवश्यकता होती है। यदि आप अपनी दीवारों को संरक्षित करना चाहते हैं, तो आप बाहरी तारों का उपयोग कर सकते हैं और केवल दीवारों के किनारों पर केबलों को पास करने के लिए केवल धातु क्लिप का उपयोग कर सकते हैं।
  • 4
    बढ़ते सिस्टम प्राप्त करें जो आपके टीवी के विनिर्देशों से मेल खाता है। कुछ सामान्य बढ़ते प्रणालियां कई टीवी के साथ संगत हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप टीवी सहायता प्राप्त करें जो सटीक टीवी मॉडल से मेल खाता हो। टीवी दीवार कोष्ठक, छत कोष्ठक, या दोनों के साथ संगत होना चाहिए। वॉल ब्रैकेट बुनियादी से झुकाव और बारी से लेकर विभिन्न प्रकार की शैलियों में आते हैं। यदि आप चिमनी से प्लाज्मा टीवी लटका चाहते हैं, तो आप झुकाव या बारी प्रणाली का उपयोग करना चाहते हैं, क्योंकि आपको देखने के कोण को अक्सर समायोजित करना पड़ सकता है छत के बक्से उन जगहों के लिए अच्छे हैं जहां आप अंतरिक्ष को बचाने और टीवी उच्च बढ़ाने के लिए चाहते हैं। वे एक कमरे के कोने में टीवी लगाने के लिए आदर्श हैं, लेकिन अन्य क्षेत्रों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं जहां आप झूठ बोलने के बजाय बैठे हुए हैं।
  • Video: एक चिमनी ऊपर एक टीवी माउंट कैसे

    5
    टीवी लॉन्च करने के बारे में विस्तृत निर्देशों के लिए माउंटिंग सिस्टम के साथ आने वाले इंस्टॉलेशन गाइड का उपयोग करें। सामान्यतया, निर्देश दो टुकड़े संलग्न करने के बारे में कहते हैं, जो दीवार को टीवी को ठीक करने के लिए संलग्न किया जा सकता है। कुछ टीवी और ब्रैकेट नौकरी को आसान बनाने के लिए स्थापना किट के साथ आते हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • टेप उपाय
    • शिकंजा
    • पेचकश
    • ड्रिल या धातु क्लिप
    • प्लाज्मा टीवी
    • टीवी स्टैंड (दीवार या छत)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com