ekterya.com

डेबिट कार्ड का उपयोग करके ऑनलाइन कैसे खरीदें?

ऑनलाइन स्टोर में डेबिट कार्ड का उपयोग करना कार्ड धारकों को जब भी चाहें खरीदने के लिए आसान बनाता है यह इंटरनेट पर की गई खरीद के दौरान आसानी से भुगतान की प्रक्रिया का लाभ प्रदान करता है।

डेबिट कार्ड धारक को किसी भी समय और कहीं भी ऑनलाइन खरीदना आसान बनाता है यह एक प्लास्टिक भुगतान कार्ड है जो उपयोगकर्ता के अपने बैंक खाते में इलेक्ट्रॉनिक पहुंच प्रदान करता है और ऑनलाइन स्टोरों के माध्यम से खरीदारी करते समय नकदी के बजाय उपयोग किया जा सकता है। अपने बैंक खाते की सुरक्षा और उसमें जमा होने वाले पैसे को बनाए रखने के लिए केवल एक प्रामाणिक ऑनलाइन स्टोर पर अपने कार्ड विवरण का उपयोग करना सुनिश्चित करें। ऑनलाइन खरीदने और कार्ड के साथ भुगतान करने की प्रक्रिया बहुत सरल है। इस प्रक्रिया में कोई अत्याधुनिक विज्ञान शामिल नहीं है - हालांकि, डेबिट कार्ड का उपयोग करते समय सावधानीपूर्वक भुगतान प्रक्रिया को संसाधित करना आवश्यक है।

डेबिट कार्ड का उपयोग करते हुए आप यहां ऑनलाइन पा सकते हैं।

चरणों

Video: Shop Online on Flipkart using NO COST EMI on DEBIT CARD: ATM Card par NO COST EMI Kaise Kare?

एक डेबिट कार्ड का उपयोग कर ऑनलाइन शॉप नाम वाली छवि चरण 1
1
एक बार जब आप उन उत्पादों को चुनना समाप्त कर लेंगे जिन्हें आप ऑनलाइन खरीदना चाहते हैं, तो उन्हें ऑनलाइन शॉपिंग कार्ट में डाल दें और रुको जब तक आपको भुगतान पृष्ठ पर रीडायरेक्ट न किया जाए। जैसे ही आप वहां जाते हैं, उदाहरण के लिए, एक पसंदीदा भुगतान विधि चुनें, बैंक स्थानांतरण, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड आदि। इस मामले में, आपको प्रीपेड डेबिट कार्ड चुनना होगा
  • एक डेबिट कार्ड का उपयोग कर ऑनलाइन शॉप नाम वाली छवि चरण 2
    2



    विवरण भरें एक बार जब आप एक डेबिट कार्ड चुनते हैं, तो एक फॉर्म स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसमें आपको कार्डधारक के महत्वपूर्ण विवरण मिलेंगे। खरीदार को कार्डधारक के पंजीकृत नाम, कार्ड नंबर (आमतौर पर 16 अंक जो इसके सामने दिखाई देते हैं) और समाप्ति की तारीख सहित आवश्यक विवरण भरना होगा (नीचे दिखाई देता है) कार्ड संख्या का)।
  • Video: Online Payment ke liye ATM ya debit card ko kaise use karte hai-tutorial

    डेबिट कार्ड का उपयोग कर ऑनलाइन शॉप नाम वाली छवि चरण 3
    3

    Video: क्रेडिट कार्ड को इन 10 चीजों को खरीदने के लिये कभी इस्‍तेमाल ना करे

    Video: कैसे ऑनलाइन लेन-देन में डेबिट कार्ड का उपयोग करे / एटीएम / डेबिट कार्ड कैसे बुद्धिमानी से उपयोग करने के लिए

    संरक्षित कोड का उपयोग करें जब आप कुछ डेबिट कार्ड का उपयोग करते हैं, तो आपको उनके पीछे की सुरक्षा कोड दर्ज करना होगा। आपको एक वर्णमाला तालिका का उपयोग करके अपने गुप्त कोड को भरने के लिए भी कहा जा सकता है, जब आप कार्ड दर्ज करते हैं तो दिखाई देगा।
  • एक डेबिट कार्ड का उपयोग करते हुए शॉप ऑनलाइन शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    खरीद के लिए भुगतान करें विवरण दर्ज करने के बाद, आप पे बटन पर क्लिक कर सकते हैं। बैंकों की विभिन्न वेबसाइटों के वेतन बटन के लिए अलग-अलग नाम हैं - हालांकि, वे लगभग समान हैं। अंत में, इलेक्ट्रॉनिक रूप से तैयार की गई खरीदारी की रसीद स्क्रीन पर दिखाई देगी। आपको इसे अपने मशीन में सहेजना चाहिए ताकि आप इसे भविष्य में उपयोग कर सकें, यदि आवश्यक हो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com