ekterya.com

ब्लूटूथ के माध्यम से एक स्पीकर को आईफोन से कैसे जुड़ें

ब्लूटूथ तकनीक के उपयोग से ब्लूटूथ के साथ स्पीकर के लिए आईफोन से जुड़ना संभव है। इस तरह से आप iPhone के माध्यम से संभव से अधिक उच्च मात्रा में वक्ताओं के माध्यम से संगीत या अन्य ऑडियो फ़ाइलों को चला सकते हैं। ब्लूटूथ तकनीक का इस्तेमाल करते हुए कुछ स्पीकरों को आईफोन से कनेक्ट करना एक सरल और सरल प्रक्रिया है।

चरणों

भाग 1
ब्लूटूथ स्पीकर के लिए एक iPhone कनेक्ट करें

शीर्षक वाली छवि ब्लूटूथ चरण 1 के साथ अपने आईफोन के साथ एक स्पीकर कनेक्ट करें
1
IPhone के निकट ब्लूटूथ वक्ताओं को रखें ब्लूटूथ तकनीक को ठीक से काम करने के लिए, दोनों डिवाइस एक-दूसरे के करीब होने चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप वक्ताओं के निकट हैं जब आप उन्हें iPhone में कनेक्ट करने का प्रयास करते हैं।
  • ब्लूटूथ चरण 2 के साथ अपने आईफोन के साथ एक स्पीकर कनेक्ट शीर्षक वाला छवि
    2
    ब्लूटूथ स्पीकर चालू करें वक्ताओं को उन्हें iPhone से कनेक्ट करने से पहले ही होना चाहिए। साथ ही, यदि आप वक्ताओं को चालू करते हैं, तो तकनीक स्वचालित रूप से सक्रिय नहीं होती है, तो आपको उन में उनके कॉन्फ़िगरेशन की आवश्यकता होगी।
  • आपको ब्लूटूथ को एक बटन या व्यवधान के साथ सक्षम करना पड़ सकता है इन विकल्पों को देखो जब आप स्पीयर को ध्यानपूर्वक जांचते हैं।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए एक सहायता हो सकती है कि ब्लूटूथ स्पीकर पूरी तरह चार्ज हो या नई बैटरी हो। यदि आप प्रक्रिया के दौरान बंद हैं तो आप उन्हें कनेक्ट नहीं कर पाएंगे।
  • ब्लूटूथ चरण 3 के साथ अपने आईफोन के साथ एक स्पीकर कनेक्ट शीर्षक वाला छवि
    3
    IPhone अनलॉक करें इन तक पहुंचने के लिए "सेटिंग्स", पहले आपको आईफोन अनलॉक करना होगा
  • बटन दबाएं "दीक्षा" और अपने अंगूठे के निशान को स्कैन करने के लिए टचआईडी प्रौद्योगिकी के लिए अपने अंगूठे पर रखें।
  • एक विकल्प के रूप में यह अनलॉक करने के लिए 4 अंकों का कोड दर्ज करना भी संभव है।
  • ब्लूटूथ चरण 4 के साथ अपने आईफोन के साथ एक स्पीकर कनेक्ट करें शीर्षक वाला छवि
    4
    एप्लिकेशन ढूंढें और खोलें "सेटिंग्स"। का आवेदन "सेटिंग्स" इसमें गियर के प्रतीक के साथ एक ग्रे आइकन है एक बार जब आप इसे ढूंढ लेते हैं, तो इसे खोलने के लिए अपनी उंगली से स्पर्श करें
  • ब्लूटूथ चरण 5 के साथ अपने आईफोन के साथ एक स्पीकर कनेक्ट शीर्षक वाला इमेज
    5
    टोका "ब्लूटूथ" दिखाई देने वाली सूची में जब आवेदन खोला गया है "सेटिंग्स", ब्लूटूथ विकल्प सूची के शीर्ष पर, के बगल में दिखाई देगा "हवाई जहाज मोड", "वाई-फाई" और "मोबाइल"। अगले पृष्ठ पर जाने के लिए इसे स्पर्श करें
  • ब्लूटूथ चरण 6 के साथ अपने आईफोन के साथ एक स्पीकर कनेक्ट शीर्षक वाला इमेज
    6

    Video: कैसे कनेक्ट करने के लिए iPhone करने के लिए एक ब्लूटूथ स्पीकर (ट्यूटोरियल)

    IPhone पर ब्लूटूथ सक्रिय करें अगली स्क्रीन पर आपके पास एक स्लाइडर के साथ ब्लूटूथ तकनीक को सक्रिय करने का विकल्प होगा। स्लाइडर को अपनी उंगली से स्पर्श करें जिससे कि बिंदु को दाहिनी ओर स्लाइड हो और इसके नीचे की तरफ से हरे रंग का हो जाए
  • आप एक पल के लिए लोड प्रतीक देख सकते हैं, जो एक सर्कल बनाने वाले डैश की एक श्रृंखला है।
  • ब्लूटूथ सक्रिय होने के बाद, पाठ स्लाइडर के अंतर्गत एक संदेश दिखाई देगा "अब यह _____________ के आईफोन के रूप में पाया जा सकता है"।
  • ब्लूटूथ चरण 7 के साथ अपने आईफोन के साथ एक स्पीकर कनेक्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    की सूची में वक्ताओं को खोजें "उपकरणों"। ब्लूटूथ सक्रिय होने के बाद, आईफोन निकटतम ब्लूटूथ डिवाइसों के लिए खोज करेगा। यह प्रकट होने पर सूची में स्पीकर को ढूंढें
  • आदर्श रूप से, वक्ताओं को सूची में दिखाई देने वाला एकमात्र ब्लूटूथ डिवाइस होना चाहिए। यदि अधिक उपकरण दिखाई देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने स्पीकर के ब्रांड को जानते हैं क्योंकि यह निश्चित रूप से आपका नाम होगा।
  • ब्लूटूथ चरण 8 के साथ अपने आईफोन के साथ एक स्पीकर कनेक्ट करें शीर्षक वाला चित्र



    8
    IPhone को ब्लूटूथ स्पीकर से कनेक्ट करें ऐसा करने के लिए, वे उपलब्ध उपकरणों की सूची में दिखाई देने पर वक्ताओं को स्पर्श करें।
  • आपको एक पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जा सकता है सबसे आम डिफ़ॉल्ट पासवर्ड 0000, 1111 और 1234 हैं। इनमें से किसी एक को देखने के लिए प्रयास करें कि क्या आप इसे स्वीकार करते हैं। अन्यथा, वक्ताओं के उपयोगकर्ता मैनुअल में इसे देखें।
  • आपको सूचना देने के लिए अधिसूचना की प्रतीक्षा करें कि iPhone ब्लूटूथ डिवाइस से जुड़ा हुआ है।
  • ब्लूटूथ चरण 9 के साथ अपने आईफोन के साथ एक स्पीकर कनेक्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    वक्ताओं का आवृत्ति रेंज के भीतर रहें, जबकि आप उनका उपयोग करते हैं। एक बार जब आप जुड़े हुए हैं और स्पीकर का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको उन्हें काम करने के लिए अपने आवृत्ति रेडियो में रहने की आवश्यकता होगी। आपको बहुत दूर होने पर आपको फिर से कनेक्ट करना होगा।
  • भाग 2
    IPhone कनेक्ट नहीं होने पर समस्याओं का समाधान करें

    ब्लूटूथ चरण 10 के साथ अपने आईफोन के साथ एक स्पीकर कनेक्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    निर्धारित करें कि iPhone बहुत पुराना है। कुछ मामलों में iPhone ब्लूटूथ तकनीक का उपयोग करने के लिए बहुत पुराना हो सकता है। यह आमतौर पर आईफोन 4 और उसके पहले के साथ होता है, क्योंकि आईफोन 4 एस के सभी संस्करणों में यह तकनीक है।
  • ब्लूटूथ चरण 11 के साथ अपने आईफोन के साथ एक स्पीकर कनेक्ट करें शीर्षक वाला इमेज
    2
    ब्लूटूथ स्पीकर को पुनरारंभ करें शायद आपने वक्ताओं को देर से जोड़ा है, जबकि आईफ़ोन उपलब्ध उपकरणों की तलाश में था, या कोई खराबी है। यह देखने में मदद करता है कि क्या यह मदद करता है
  • ब्लूटूथ चरण 12 के साथ अपने आईफोन के साथ एक स्पीकर कनेक्ट करें शीर्षक वाला इमेज
    3
    IPhone पुनः आरंभ करें दूसरी ओर, शायद आईफोन इसका कारण है कि आप ब्लूटूथ स्पीकर से कनेक्ट नहीं कर सकते हैं। अगर आपको समस्याएं आ रही हैं, तो iPhone को पुनरारंभ करने और इसे फिर से कनेक्ट करने का प्रयास करें।
  • ब्लूटूथ चरण 13 के साथ अपने आईफोन के साथ एक स्पीकर कनेक्ट शीर्षक वाला छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि आईओएस आईओएस का नवीनतम संस्करण स्थापित है। शायद आईफोन कनेक्ट नहीं है, इसका कारण यह है कि आईओएस का नवीनतम संस्करण स्थापित नहीं है।
  • ICloud या iTunes में डिवाइस का बैकअप लें और डिवाइस को किसी शक्ति स्रोत से कनेक्ट करें। फिर आईफ़ोन को वाई-फाई कनेक्शन से कनेक्ट करें यदि यह पहले से कनेक्ट नहीं है। एप्लिकेशन खोलें "सेटिंग्स", स्पर्श करें "सामान्य" और फिर "सॉफ़्टवेयर अद्यतन"। यदि कोई अद्यतन उपलब्ध है, तो टैप करें "डाउनलोड और इंस्टॉल करें" और अपना पासवर्ड डालें इंस्टॉलेशन पूर्ण होने पर आईफोन पुनरारंभ होगा और आपको कुछ सेटिंग कॉन्फ़िगर करनी होगी, जैसे कि iCloud। फिर आप फिर से ब्लूटूथ को कनेक्ट करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • ब्लूटूथ चरण 14 के साथ अपने आईफोन के साथ एक स्पीकर कनेक्ट शीर्षक वाला छवि

    Video: कैसे iPhone 6 पर सेटअप ब्लूटूथ वायरलेस स्पीकर पर

    5
    ब्लूटूथ वक्ताओं को अनलिंक करें और उन्हें फिर से कनेक्ट करें। आईफोन बनाओ "याद" या ब्लूटूथ स्पीकर से हटना और इसे वापस खोज मोड में डाल दिया ताकि वह फिर से उपलब्ध डिवाइस पा सकें। ब्लूटूथ स्पीकर को फिर से कनेक्ट करें
  • Video: Iphone 6 JBL फ्लिप 3 जोड़ी कैसे

    युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप ब्लूटूथ के साथ संगत स्पीकर खरीदते हैं। अगर आप निश्चित नहीं हैं, तो आपको यह पता करने में सहायता के लिए कि कौन सा स्पीकर संगत हैं, लिपिक से बात करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com