ekterya.com

कैसे एक एस वीडियो केबल कनेक्ट करने के लिए

एस वीडियो केबल, जिसे भी जाना जाता है "सुपर वीडियो" या "अलग वीडियो", वीडियो के रंग और चमक जानकारी (चमक) को अलग-अलग प्रेषित करते हैं, हस्तक्षेप को कम करते हुए। आप कैमकोर्डर, टीवी, कंप्यूटर और डीवीडी रिकार्डर सहित लगभग सभी प्रकार के दो एस वीडियो संगत डिवाइसेस कनेक्ट करने के लिए एस वीडियो केबल का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपके पास संकेत दिया हुआ केबल है, तो आप एक एस वीडियो संगत डिवाइस को एक के साथ भी कनेक्ट कर सकते हैं जो कि नहीं है: केबल के एक छोर को अन्य प्रोटोकॉल जैसे आरसीए (अलग से कनेक्टर्स पीले, सफेद और दूसरे लाल, पूर्व में ऑडियो और वीडियो उपकरणों को जोड़ने के लिए मानक प्रोटोकॉल)।

चरणों

एक एस वीडियो केबल से कनेक्ट शीर्षक छवि 1 चरण

Video: Jio phone से TV को कनेक्ट करेगा ये डिवाइस, इस तरह करेगा काम /Sa 4 you

1
एस वीडियो केबल और डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए जांचें अपने कंप्यूटर या अपने पोर्टेबल डिवाइस के प्रवेश द्वार में छेदों की संख्या और केबल के अंत में कनेक्टर की पिंस की संख्या की गणना करें। यदि छेद की संख्या पिन की संख्या से मेल खाती है, तो आप केबल कनेक्ट कर सकते हैं।
  • एस वीडियो केबल 4-पिन, 7-पिन या 9-पिन किस्मों में आते हैं। जब आप इसे खरीदते हैं तो एस वीडियो केबल के प्रत्येक छोर को सावधानी से देखें आप 2 अलग-अलग एस वीडियो टर्मिनलों से कनेक्ट करने के लिए केबल खरीद सकते हैं। उदाहरण के लिए, केबल के एक छोर में 4-पिन कनेक्टर हो सकता है, जबकि दूसरा 7-पिन कनेक्टर है।
  • एक एस वीडियो वीडियो केबल से कनेक्ट शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    पुरुष एस वीडियो कनेक्टर को महिला कनेक्टर में स्लाइड करें, जब तक यह दृढ़ता से बैठा न हो, कनेक्टर पर उन लोगों के साथ केबल टर्मिनलों को संरेखित करें।



  • एक एस वीडियो वीडियो केबल से कनेक्ट शीर्षक छवि 3 चरण
    3

    Video: How to connect MOBILE INTERNET to PC via USB | USB द्वारा मोबाइल इन्टरनेट को PC से कनेक्ट करें

    केबल के दूसरे छोर को एस वीडियो पोर्ट (या मल्टीमीडिया पोर्ट) से दूसरे उपकरण से कनेक्ट करें
  • एक एस वीडियो केबल से कनेक्ट छवि शीर्षक चरण 4
    4

    Video: how to connect net form Mobile/अपने मोबाइल से कंप्यूटर या लैपटॉप में नेट कैसे चलाये?

    कंप्यूटर या डिवाइस चालू करें कुछ मामलों में, आपको उन्हें चालू करने से पहले दो उपकरणों को कनेक्ट करना होगा, अन्यथा नया डिवाइस ठीक से पहचाना नहीं जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • एस वीडियो प्रोटोकॉल सामान्य कंप्यूटर और Macintosh या Apple कंप्यूटर दोनों के साथ संगत है। एस वीडियो कनेक्टर के लिए कोई एकल मानक नहीं है, लेकिन 4-पिन और 7-पिन कॉन्फ़िगरेशन सबसे सामान्य हैं।
    • ध्यान दें कि एस वीडियो केबल केवल वीडियो प्रसारित करते हैं। ध्वनि घटक को संचारित करने के लिए आपको एक अलग कनेक्शन की आवश्यकता है
    • कुछ गेम और कंप्यूटर एस वीडियो के साथ संगत हैं लेकिन उनके पास मालिक के पास एक मल्टीप्रोचोकल कनेक्टर है। इस वजह से, आपको यूनिट को किसी अन्य एस वीडियो संगत डिवाइस से कनेक्ट करने के लिए एक विशेष केबल खरीदने की आवश्यकता हो सकती है।
    • यद्यपि कुछ मानते हैं कि एस वीडियो अपने पूर्ववर्ती, समग्र वीडियो प्रोटोकॉल, हाल ही में शुरू किए गए प्रोटोकॉल, एचडीएमआई (हाई डेफिनेशन मल्टीमीडिया इंटरफ़ेस) के संबंध में एक महान अग्रिम था, यह स्पष्ट रूप से एस वीडियो से बेहतर है।
    • कुछ एस वीडियो केबल केबल के साथ आते हैं "एकीकृत ऑडियो"। यह वास्तव में एक अलग कनेक्टर है जो कंप्यूटर, वीसीआर या अन्य डिवाइस के हेड फोन्स आउटपुट से कनेक्ट होता है केबल के दूसरे छोर में एक और 3.5 मिमी ऑडियो जैक या आरसीए प्रकार हो सकता है ताकि आप इसे टीवी के ऑडियो इनपुट से कनेक्ट कर सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com