ekterya.com

एक गैलेक्सी डिवाइस को यूएसबी के माध्यम से एक टीवी के साथ कैसे जुड़ें

सैमसंग ने सैमसंग गैलेक्सी एस सैमसंग के लॉन्च के बाद अपने गैलेक्सी सीरीज डिवाइस में एक बहुत ही व्यावहारिक विशेषता पेश की है। सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को यूएसबी केबल की सहायता से किसी भी एचडीटीवी से कनेक्ट करने का एक तरीका प्रदान करता है। यह सहायक आपको सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस की स्क्रीन को अपने एचडीटीवी पर खेलने की अनुमति देता है। सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस से कनेक्ट करके आप एक एचडीटीवी पर वीडियो, म्यूज़िक, इमेज, एप्लीकेशन और यहां तक ​​कि गेम चला सकते हैं।

चरणों

एक गैलेक्सी डिवाइस को एक यूएसबी चरण 1 के साथ टीवी पर कनेक्ट करें
1
सुनिश्चित करें कि टीवी और गैलेक्सी डिवाइस HDMI समर्थन करते हैं यदि आपके पास एलसीडी या एलईडी एचडीटीवी है, तो टीवी में पैनल के पीछे HDMI इनपुट पोर्ट होंगे। सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस के उपयोगकर्ता मैनुअल को देखने के लिए यह जांचें कि क्या यह एचडीएमआई का समर्थन करता है या नहीं।
  • अधिकांश उच्च अंत गैलेक्सी डिवाइस HDMI कनेक्टिविटी का समर्थन करते हैं। यह सुविधा सैमसंग गैलेक्सी एस के लॉन्च के बाद पेश की गई थी, इसलिए संभव है कि पुराने डिवाइस इसका समर्थन न करें।
  • एक गैलेक्सी डिवाइस को एक यूएसबी चरण 2 के साथ एक टीवी से कनेक्ट करें शीर्षक
    2
    एक एचडीटीवी या एमएचएल एडाप्टर खरीदें सैमसंग एचडीटीवी एडाप्टर आमतौर पर उपकरणों से अलग से बेचा जाता है, और इसके आधिकारिक स्टोर पर इंटरनेट पर एक खरीदना संभव है। आप सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस के लिए जेनेरिक एचडीटीवी या एमएचएल एडेप्टर भी खरीद सकते हैं, जो मूल सैमसंग वाले से ज्यादा सस्ता हैं।
  • सैमसंग गैलेक्सी उपकरणों के साथ केवल अपने ब्रांड के मूल एचडीटीवी एडाप्टर का उपयोग करने की सिफारिश करता है सामान्य केबल अवर गुणवत्ता की हो सकती हैं या काम भी नहीं कर सकते हैं।
  • एमएचएल एडाप्टर सैमसंग के एचडीटीवी एडाप्टर का सबसे पुराना संस्करण हैं वे गैलेक्सी उपकरणों की पुरानी पीढ़ी के साथ सबसे अच्छा काम करते हैं, लेकिन टैबलेट और गैलेक्सी मोबाइल फोन की नवीनतम पीढ़ियों के साथ काम नहीं कर सकते हैं।
  • सैमसंग एचडीटीवी एडाप्टर के अलावा कि आप गैलेक्सी डिवाइस से कनेक्ट होने जा रहे हैं, आपको टीवी को एचडीटीवी एडाप्टर से कनेक्ट करने के लिए एक मानक एचडीएमआई केबल की आवश्यकता होगी।
  • एक गैलेक्सी डिवाइस को एक यूएसबी स्टेप 3 के साथ एक टीवी से कनेक्ट करें
    3
    HDMI केबल को टीवी से HDMI एडाप्टर पर कनेक्ट करें सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस के लिए एचडीएमआई एडाप्टर केबल के माइक्रो यूएसबी एंड को कनेक्ट करें मानक एचडीएमआई केबल के एक छोर टीवी और एचडीएमआई एडाप्टर के दूसरे छोर से कनेक्ट करें।
  • एक गैलेक्सी डिवाइस को एक यूएसबी स्टेप 4 के साथ एक टीवी के साथ कनेक्ट करें
    4



    एक शक्ति स्रोत के लिए HDMI एडाप्टर कनेक्ट करें एचडीएमआई एडाप्टर बिजली की आपूर्ति के बिना काम नहीं करेगा, इसलिए आपको इसमें माइक्रो-यूएसबी चार्जर प्लग करना होगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस के माइक्रो-यूएसबी केबल का उपयोग करना संभव है और इसे टीवी को एक शक्ति स्रोत के रूप में कनेक्ट कर सकते हैं। एचडीएमआई एडाप्टर को माइक्रो-यूएसबी चार्जिंग एडाप्टर में कनेक्ट करना संभव है, अगर टीवी में यूएसबी पोर्ट नहीं है।
  • HDMI एडॉप्टर भी गैलेक्सी डिवाइस को चार्ज करेगा, इसलिए टीवी से कनेक्ट होने पर बैटरी समाप्त नहीं होगी।
  • एक गैलेक्सी डिवाइस को एक यूएसबी चरण 5 के साथ टीवी पर कनेक्ट करें
    5
    टीवी पर सही HDMI चैनल चुनें बटन दबाएं "सहायक", "टीवी / एवी" या "प्रविष्टि" टेलीविजन के नियंत्रण में यह एचडीएमआई चैनल सहित उपलब्ध इनपुटों की एक सूची दिखाएगा। एचडीएमआई पोर्ट का चयन करें जहां आप गैलेक्सी डिवाइस को कनेक्ट करते हैं और डिवाइस स्क्रीन टीवी स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  • एक गैलेक्सी डिवाइस को एक यूएसबी चरण 6 के साथ एक टीवी से कनेक्ट करें
    6
    गैलेक्सी डिवाइस की स्क्रीन है "प्रतिबिंबित करेगा" टेलीविजन में अगर आप किसी एप्लिकेशन को खोलते हैं, तो एक वीडियो चलाएं या डिवाइस पर एक चित्र देखें, यह टीवी पर भी दिखाई देगा।
  • यदि आप टीवी पर गैलेक्सी डिवाइस की स्क्रीन नहीं देखते हैं, तो एचडीएमआई एडाप्टर को डिस्कनेक्ट करें और इसे फिर से कनेक्ट करें।
  • एक गैलेक्सी डिवाइस को एक यूएसबी स्टेप 7 के साथ एक टीवी से कनेक्ट करें
    7
    ऑडियो आउटपुट को इसमें बदलें "लिफ़ाफ़ा"। सर्वश्रेष्ठ ध्वनि की गुणवत्ता का अनुभव करने के लिए, आपको स्टीरियो ऑडियो सेटिंग्स को आसपास में बदलना पड़ सकता है
  • आवेदन पर जाएं "सेटिंग्स" एप्लिकेशन आयोजक में गियर आइकन स्पर्श करना। टैब पर जाएं "मेरा डिवाइस" और एक के लिए देखो "सहायक"।
  • खोज "ऑडियो आउटपुट" और चुनने के लिए इसे स्पर्श करें "wraparound" पसंदीदा ऑडियो आउटपुट के रूप में
  • युक्तियाँ

    Video: How To Data Transfer In Jio Phone To Android Phone

    • सुनिश्चित करें कि टीवी से जुड़े HDMI केबल लंबे समय तक पर्याप्त है ताकि टीवी और फोन के बीच अधिक मुक्त स्थान हो।
    • MHL केबल एचडीटीवी एडाप्टर का सबसे पुराना संस्करण है और सैमसंग गैलेक्सी उपकरणों की वर्तमान पीढ़ी के साथ काम नहीं कर सकता है। क्या अधिक है, एमएचएल केबल्स का कोई चार्ज आउटपुट नहीं है, जिसका अर्थ है कि जब आप टीवी के साथ डिवाइस का उपयोग करते हैं तो बैटरी समाप्त हो जाएगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com