ekterya.com

कैसे एक केबल प्रोजेक्टर को एक केबल टीवी से कनेक्ट करने के लिए

नीचे, हम आपको एक डेटा प्रोजेक्टर कनेक्ट करने के लिए कुछ सरल कदम दिखाएंगे, जिसमें एक समाक्षीय केबल के माध्यम से केबल टीवी पर कोई समाक्षीय इनपुट नहीं होगा। यह कदम बहुत सरल हैं और ऐसा करने के कई तरीके हैं। इस गाइड में, एक डिजिटल केबल बॉक्स, एक टीवी या वीसीआर / डीवीडी कॉम्बो का उपयोग किया जाएगा।

चरणों

एक डाटा प्रोजेक्टर से कनेक्ट केबल टीवी शीर्षक वाली छवि चरण 1

Video: TV tuner के बिना कोईभी Set top box को monitor में कैसे चलाए ?

1
प्रोजेक्टर, एक अन्य टीवी, एक डिजिटल केबल बॉक्स या वीसीआर / डीवीडी कॉम्बो प्राप्त करें। अतिरिक्त टीवी, केबल बॉक्स या वीसीआर / डीवीडी कॉम्बो को चैनल चयनकर्ता के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। सुनिश्चित करें कि आपके पास बड़ी संख्या में इनपुट केबल्स (लाल, सफ़ेद और पीले रंग के इन्सुलेशन केबल्स हैं जो आमतौर पर आधुनिक डिजिटल उपकरणों में पाए जाते हैं, जैसे कि वीडियो गेम कन्सोल) का उपयोग चैनल ट्यूनर से उपकरणों की नियुक्ति के लिए प्रोजेक्टर
  • एक डाटा प्रोजेक्टर से कनेक्ट केबल टीवी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अगला, प्रोजेक्टर को जगह दें जहां आप पसंद करते हैं। यह सबसे जटिल हिस्सा है। (यह वास्तव में आसान है!) डिवाइस का चयन करें। अगर यह एक टीवी है, तो टीवी के पीछे "लाल" (लाल, सफेद और पीले) "आउट" या "आउट" स्लॉट में इनपुट केबल कनेक्ट करें। उसके बाद, केबल के दूसरे हिस्से को डेटा प्रोजेक्टर के वीडियो इनपुट से कनेक्ट करें यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो प्रोजेक्टर टीवी पर दिखाई देगा। यदि आप डिजिटल केबल बॉक्स का उपयोग करते हैं, तो यह भी आसान होता है। बस डिजिटल केबल बॉक्स में वीडियो के "आउट" स्लॉट से इनपुट केबल्स को कनेक्ट करें, और प्रोजेक्टर के "इन" या "इन" स्लॉट में वीडियो इनपुट। यदि आप वीसीआर / डीवीडी कॉम्बो का उपयोग करते हैं, तो प्रक्रिया टीवी के समान होती है "बाहर" वीडियो स्लॉट ढूंढें जो केबल को उन स्लॉट्स से जोड़ता है (फिर से, वे लाल, सफ़ेद और पीले होते हैं और उनके पास नीचे "शब्द" शब्द होगा) और स्लॉट में प्रोजेक्टर केबल्स के दूसरे छोर से कनेक्ट करें " अंदर "
  • Video: टीवी के लिए फोन कनेक्ट, मोबाइल को टीवी से कनेक्ट करे .. HDMI / यूएसबी केबल के माध्यम से टीवी के लिए मोबाइल कनेक्ट करने के लिए कैसे

    एक डेटा प्रोजेक्टर से कनेक्ट केबल टीवी शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अब, समाक्षीय केबल को डिवाइस पर कनेक्ट करें। अगर यह टीवी है, टीवी में समाक्षीय प्लग जैसे कि आप केबल देख रहे थे डिजिटल केबल बॉक्स में समाक्षीय केबल के लिए एक बंदरगाह है, यह वह जगह है जहां आपको इसे प्लग इन करना होगा। वीसीआर / डीवीडी कॉम्बो में एक समाक्षीय "इन" है समाक्षीय केबल कनेक्ट होने के बाद, आप केबल बॉक्स, टीवी या वीसीआर / डीवीडी कॉम्बो के माध्यम से विभिन्न चैनलों पर ट्यून करने में सक्षम होना चाहिए। डिजिटल केबल बॉक्स, टीवी या वीसीआर / डीवीडी कॉम्बो के मेनू का उपयोग करें आप उन चैनलों को कॉन्फ़िगर करने के लिए खोज सकते हैं। ध्यान रखें कि यदि आप टीवी का उपयोग करते हैं, तो प्रोजेक्टर केवल दिखाएगा कि टीवी क्या दिखाता है इसलिए, यदि टीवी बंद है, तो प्रोजेक्टर एक काली छवि दिखाएगा। सुनिश्चित करें कि प्रोजेक्टर को छवियों पर कब्जा करने के लिए वीडियो इनपुट संकेत के साथ कॉन्फ़िगर किया गया है। ऐसा करने के लिए, प्रोजेक्टर या उसके नियंत्रण पर इनपुट बटन दबाएं जब तक कि यह छवि या इनपुट केबल चैनल का संकेत नहीं दिखाता।



  • एक डाटा प्रोजेक्टर के लिए कनेक्ट केबल टीवी शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अंत में, यह एक अतिरिक्त टिप्पणी है जिसे आप उपयोगी पा सकते हैं। सबसे सस्ती प्रोजेक्टर की ध्वनि की गुणवत्ता अच्छी नहीं है अगर आपके पास एक ध्वनि स्रोत है जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं, जैसे कि चारों ओर की ध्वनि, बस प्रोजेक्टर से लाल और सफेद तार को अनप्लग करें (ट्यूनिंग डिवाइस नहीं है) और इसे लाल और सफेद "इन" ऑडियो स्लॉट में प्लग करें ध्वनि स्रोत का यदि आप एक उपकरण का उपयोग चारों ओर ध्वनि के साथ करते हैं, तो स्लॉट सौंपा जाएगा और केबल को कनेक्ट करने के बाद आपको करना होगा, ध्वनि उपकरण को चालू करना होगा, ऑडियो चैनल का चयन करना होगा और आप जो देख रहे हैं उसका आवाज़ वक्ताओं के माध्यम से बाहर आ जाएगा उपकरण।
  • एक डेटा प्रोजेक्टर से कनेक्ट केबल टीवी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    आप समाप्त हो गए हैं
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको पसंद नहीं है, तो छवि को कैसा दिखता है या छवि "ट्रैपेज़ॉइड" (ट्रिपोजीड आकृति के साथ) की तरह दिखती है, तो आप इसे प्रोजेक्टर के विकल्पों से ठीक कर सकते हैं, न कि डिवाइस या केबल से।
    • आप चारों ओर ध्वनि प्रणाली के साथ सबसे अच्छा ध्वनि प्राप्त कर सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि प्रोजेक्टर से जुड़े केबल देखने में नहीं हैं। आप नहीं चाहते कि किसी ने ठोकर खाई और अपने सुरुचिपूर्ण प्रोजेक्टर को बर्बाद कर दिया। याद रखें कि वे बहुत सुरुचिपूर्ण और महंगे प्रकाश बल्ब के साथ बने हैं!
    • तय करना है कि आप प्रोजेक्टर और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले डिजिटल उपकरणों को कहाँ रखेंगे।

    चेतावनी

    • प्रोजेक्टर गिरने मत देना सुनिश्चित करें कि यह ठीक से घुमाया गया है और एक सपाट सतह पर रखा गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com